ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशज्ञानवापी मस्जिद केस: तीन मामलों में सुनवाई आज, दो में आदेश की संभावना

ज्ञानवापी मस्जिद केस: तीन मामलों में सुनवाई आज, दो में आदेश की संभावना

वाराणसी के शृंगार गौरी केस के पैरोकार जितेंद्र सिंह विसेन पर दर्ज परिवाद सहित आदिविश्वेश्वर-ज्ञानवापी केस से जुड़े तीन प्रकरणों में 20 मार्च को सुनवाई होगी। इनमें से दो में आदेश आ सकते हैं।

ज्ञानवापी मस्जिद केस: तीन मामलों में सुनवाई आज, दो में आदेश की संभावना
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,वाराणसीMon, 20 Mar 2023 06:31 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी के शृंगार गौरी केस के पैरोकार जितेंद्र सिंह विसेन पर दर्ज परिवाद सहित आदिविश्वेश्वर-ज्ञानवापी केस से जुड़े तीन प्रकरणों में 20 मार्च को सुनवाई होगी। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में जितेंद्र सिंह विसेन समेत दो के खिलाफ परिवाद दर्ज है। यह परिवाद शृंगार गौरी मामले की ही चार वादी महिलाएं रेखा पाठक, मंजू व्यास, लक्ष्मी देवी व सीता साहू ने दर्ज कराई। आरोप है कि जितेंद्र ने मुकदमे की पॉवर ऑफ अटार्नी मुख्यमंत्री को सौंपने के लिए धमकाया। 

दूसरी सुनवाई जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में होगी। जिसमें ज्ञानवापी परिसर पर कब्जा, आदिविश्वेश्वर को सौंपने आदि सभी मामलों को एक साथ एक ही कोर्ट में चलाने की अपील की गई है। इसकी सुनवाई पूरी हो चुकी है। आदेश आने की संभावना है। यह भी प्रार्थना पत्र शृंगार गौरी प्रकरण के चार वादी महिलाएं लक्ष्मी देवी, सीता साहू, मंजू व्यास और रेखा पाठक ने ही दिया है। उधर जिला जज की अदालत में क्षेत्राधिकार के लेकर अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी की ओर से निगरानी अर्जी पर भी सुनवाई होनी है। इस अर्जी में शैलेन्द्र कुमार पाठक व जैनेन्द्र कुमार पाठक ने पक्षकार बनने के लिए आवेदन दिया था। अदालत ने इस पर भी सुनवाई पूरी कर ली है। आदेश आने की संभावना है।

24 मार्च को वाराणसी में पीएम मोदी की सभा, जुटेंगे 20 हजार लोग, इन योजना-परियोजना की करेंगे शुरुआत

जिला जज अजय कृष्ण विश्वेश 7 केस की एक साथ सुनवाई करने के मामले पर फैसला सुनाएंगे। इस मामले पर 13 मार्च को ही जिला अदालत अपना फैसला सुनाने वाली थी, लेकिन शासकीय व्यस्तता के चलते ऑर्डर कंप्लीट नहीं हो पाने की वजह से ये नहीं हो पाया और अब इसके लिए अगली तारीख 20 मार्च मुकर्रर कर दी थी। मदन मोहन ने कहा कि हम आशा करते है कि आज हमारे पक्ष में ऑर्डर आएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें