ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी : उन्नाव व फतेहपुर रेप पीड़िताओं की हालत नाजुक

यूपी : उन्नाव व फतेहपुर रेप पीड़िताओं की हालत नाजुक

कानपुर के हैलट अस्पताल में भर्ती फतेहपुर और उन्नाव की रेप पीड़िताओं की हालत गंभीर बनी हुई है। फतेहपुर की पीड़िता को डॉक्टर कोमा की अवस्था से सोमवार रात 12 बजे बाहर जरूर ले आए, लेकिन स्थिति में कोई...

यूपी : उन्नाव व फतेहपुर रेप पीड़िताओं की हालत नाजुक
वरिष्ठ संवाददाता, कानपुर।Wed, 18 Dec 2019 06:49 AM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर के हैलट अस्पताल में भर्ती फतेहपुर और उन्नाव की रेप पीड़िताओं की हालत गंभीर बनी हुई है। फतेहपुर की पीड़िता को डॉक्टर कोमा की अवस्था से सोमवार रात 12 बजे बाहर जरूर ले आए, लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ। वहीं, 85 फीसदी झुलसी उन्नाव की पीड़िता के शरीर में सूजन बढ़ती जा रही है।

दबंगों की गिरफ्तारी न होने से आहत आकर उन्नाव में एसपी दफ्तर में घुसकर आग लगाने वाली रेप पीड़िता को सोमवार दोपहर एक बजे के आस-पास गंभीर हालत में हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सर्जरी के साथ मेडिसिन विभाग के डॉक्टर उस पर नजर रखे हैं। उसकी माइनर ओटी में ड्रेसिंग की गई और बेड साइड वेंटीलेटर भी उपलब्ध करा दिए गए हैं ताकि जरूरत पर जीवनरक्षक उपकरणों के सहारे इलाज दिया जा सके। युवती के शरीर के नीचे का हिस्सा बुरी तरह झुलसा हुआ है। डॉक्टरों के मुताबिक घाव काफी गहरे हैं। प्रमुख अधीक्षक प्रो.आरके मौर्या के मुताबिक हालत में सुधार नहीं है। स्थिति पर कुछ कहा नहीं जा सकता है।

फतेहपुर की पीड़िता के इलाज की लखनऊ से निगरानी
हैलट अस्पताल में भर्ती फतेहपुर की दुष्कर्म पीड़िता की हालत में मंगलवार को भी सुधार नहीं हुआ। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि हरसंभव बेहतर इलाज मुहैया कराया जा रहा है। इलाज पर लखनऊ से शासन स्तर से भी निगरानी रखी जा रही है। सोमवार सुबह उसे सांस लेने में दिक्कत हुई तो वेंटीलेटर उपलब्ध कराया गया, हालांकि जरूरत नहीं पड़ी। प्रमुख अधीक्षक प्रो. आरके मौर्या के मुताबिक पीड़िता लगभग 90 फीसदी झुलसी है। अभी भी कुछ संभावना है। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य प्रो. आरती लालचंदानी और सीएमएस डॉ. रीता गुप्ता ने इमरजेंसी में डॉक्टर को मुस्तैद रहने को कहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें