UP Truck trashes pickup and tempo more than 17 killed many injured - यूपी में दर्दनाक हादसा, अनियंत्रित ट्रक के पलटने से 17 की मौत, कई जख्मी, देखें Video DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी में दर्दनाक हादसा, अनियंत्रित ट्रक के पलटने से 17 की मौत, कई जख्मी, देखें Video

                                                                                                                 16

यूपी के शाहजहांपुर में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई। एनएच-24 पर रोजा से सीतापुर की ओर जमुका दोराहे पर एक ट्रक ने आगे चल रहे टैंपो को टक्कर मारी। इसके बाद ट्रक ने सामने से आ रहे छोटा हाथी को टक्कर मारी और उसी पर पलट गया। इस हादसे में छोटा हाथी पर सवार मैंगलगंज की ओर जा रहे करीब 10 सब्जी व्यापारी, चालक, हेल्पर की और टैंपो में सवार करीब छह लोगों की मौत हो गई। करीब पांच लोग गंभीर हालत में मेडिकल कालेज ले जाए गए हैं, उनकी हालत बहुत ज्यादा गंभीर है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है और जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि वे उचित चिकित्सा सुविधा प्रदान करें।

यह हादसा मंगलवार सुबह करीब दस बजे हुआ। बताया जाता है कि सीतापुर की ओर से दस टायरा ट्रक बहुत तेज रफ्तार में रोजा की ओर आ रहा था। जमुका दोराहे पर ट्रक के आगे एक टैंपो चल रहा था। टैंपो में करीब करीब दस लोग सवार थे। पहले तो ट्रक ने टैंपो में पीछे से टक्कर मारी। टक्कर लगते ही टैंपो पलट कर सड़क से नीचे खाई में जा गिरा। इसके बाद करीब बीस मीटर दूर सामने से रोजा की ओर से आ रहे एक छोटा हाथी को ट्रक ने टक्कर मारी और अनियंत्रित होकर ट्रक छोटा हाथी पर ही पलट गया। छोटा हाथी में सब्जी भरी थी, उसी में सब्जी व्यापारी भी सवार थे, सबकी मौत हो गई। छोटा हाथी में करीब चालक, हेल्पर मिलाकर करीब 10 लोग सवार थे। सभी की मौत हो गई।

हादसा होते ही आसपास के लोग बचाने के लिए दौड़ पड़े, टैंपो से तो पहले लोग निकाल लिए गए, लेकिन ट्रक के नीचे छोटा हाथी में सवार लोगों को निकालना मुश्किल था। तब लोगों ने पुलिस को खबर दी। पुलिस पहुंची, एंबुलेंस से टैंपो सवार लोगों को मेडिकल कालेज भेजा। फिर क्रेन मंगा कर ट्रक को उठाया गया, उसके नीचे से करीब 10 लोगों की लाशें निकाली गईं। टैंपो में सवार दस में से छह लोगों की मौत हो गई, इसमें दो की मौत मेडिकल कालेज पहुंचने पर हुई है। अभी राहत और बचाव कार्य जारी है। ट्रक चालक और हेल्पर का पता नहीं लग सका है। मरने वालों में तीन बच्चे, एक महिला, बारह पुरुष हैं। पौने बारह बजे तक किसी की पहचान नहीं हो सकी थी।

अलीगढ़ः तारों में उलझकर प्लेन क्रैश, 6 यात्री बाल-बाल बचे

उत्तराखंडः देश की पहली महिला डीजीपी कंचन चौधरी भट्टाचार्य का निधन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP Truck trashes pickup and tempo more than 17 killed many injured