DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  यूपी : जौनपुर में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेशयूपी : जौनपुर में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज

हिन्दुस्तान टीम,जौनपुर।Published By: Shivendra Singh
Wed, 21 Oct 2020 08:44 AM
यूपी : जौनपुर में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद देशविरोधी बयान पर अरुण कुमार सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। मामले में सुनवाई के लिए पांच दिसंबर की तारीख मुकर्रर की गई है। 

नगर कोतवाली क्षेत्र निवासी अरुण कुमार सिंह ने सीजेएम कोर्ट में अधिवक्ता रणंजय सिंह के माध्यम से मुकदमा दर्ज कराया कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने 11 अक्टूबर को अनुच्छेद 370 व 35ए के संबंध में कहा कि इन दोनों धाराओं की बहाली में चीन से मदद मिल सकती है। कहा था कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाना कबूल नहीं है। जब तक यह बहाल नहीं होता तब तक वे रुकने वाले नहीं हैं।

फारूक अब्दुल्ला के देशविरोधी बयान का प्रसारण व प्रकाशन परिवादी व गवाहों ने देखा और सुना। आरोपित ने देश की छवि को अंतर्राष्ट्रीय पटल पर नीचा दिखाने का प्रयास किया। देश की एकता अखंडता को क्षति पहुंचाई। आरोपित को राजद्रोह के अपराध में तलब कर दंडित किए जाने की अपील की।

संबंधित खबरें