DA Image
25 नवंबर, 2020|6:03|IST

अगली स्टोरी

यूपी : मऊ जंक्शन में धुलाई के लिए जा रही ट्रेन का खाली कोच हुआ डिरेल

up  train going for wash derails at mau junction

उत्तर प्रदेश के मऊ जंक्शन पर मंगलवार की देर रात 11.10 बजे के करीब जंक्शन के प्लेटफार्म पर चार से वाशिंग पिट में धुलाई के लिए जा रहा ट्रेन की एक बोगी अचानक पटरी से उतर गया। ट्रेन की खाली कोच डिरेल होते ही अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में सूचना पाते ही स्टेशन अधीक्षक जितेन्द्र चौधरी दलबल के साथ मौके पहुंच गए। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह से ट्रेन की खाली बोगी को वाशिंग पिट पर पहुंचाया गया।

मऊ जंक्शन पर कोरोना संक्रमितों के लिए प्लेटफार्म संख्या दो पर विशेष ट्रेन आरक्षित करके रखा गया है। ट्रेन की बोगी को प्रत्येक तीन माह के बाद वाशिंग पिट पर धुलाई के लिए रेलवे विभाग द्वारा ले जाया जाता है। मंगलवार की देर रात 11.10 बजे के करीब ट्रेन की खाली बोगी को धुलाई के लिए वाशिंग पिट ले जाया जा रहा था। इसी दौरान अचानक शंटिंग के दौरान जैसे ही ट्रेन वाराणसी रूट से डायवर्ट होकर आजमगढ़ रूट पर पहुंचकर वाशिंग पिट के ट्रैक पर चढ़ी, तभी मुंशीपुरा ओवरब्रिज के पास अचानक एक बोगी पटरी से उतर गई और डिरेल हो गया। ट्रेन की बोगी के डिरेल होते ही रेलवे अधिकारियों के माथे पर पसीना आ गया। आनन-फानन में सूचना पाते ही स्टेशन अधीक्षक जितेन्द्र चौधरी तकनीकी अधिकारियों व कर्मचारियों के मौके पर पहुंच गए।

रेलवे विभाग के तकनीकी अधिकारियों व कर्मचारियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत करके किसी तरह से ट्रेन की खाली बोगी को धुलाई के लिए वाशिंग पिट तक पहुंचाया। स्टेशन अधीक्षक जितेन्द्र चौधरी ने बताया कि खाली ट्रेन की बोगी का पहिया अचानक अनियंत्रित हो जाने के से पटरी से उतर गया था। इससे ट्रेनों के आवागमन पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ा है। उन्होंने दावा किया कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रित है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP: train going for wash derails at Mau Junction