DA Image
22 सितम्बर, 2020|10:26|IST

अगली स्टोरी

यूपी टूरिज्म ने जारी किया काशी पर पोस्टर, कहा-पीएम मोदी से जुड़े इस स्थान को पहचानिये

वैसे तो काशी के घाट और गंगा की आरती का यह पोस्टर किसी परिचय का मोहताज नहीं है। फिर भी यूपी टूरिज्म के सोशल मीडिया एकाउंट से जारी इस पोस्टर की शिनाख्‍त कराई जा रही है। लोगों को हिंट देते हुए लिखा गया है कि यह तस्वीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गहराई से जुड़ी है।

दरअसल, कोरोना संक्रमण काल के दौरान देश के शीर्ष पर्यटन केंद्रों में शामिल वाराणसी और इसके प्रसिद्ध गंगा घाटों पर रौनक इन दिनों नदारद है। एक ओर कोरोना की वजह से पुराणों से भी प्राचीन इस नगरी में पर्यटन कारोबार पूरी तरह चौपट है तो दूसरी ओर बाढ की वजह से गंगा में नौकायन भी 15 सितंबर तक बंद है। काशी की इसी ख्‍याति को लोगों के मन में बनाए रखने के लिए ही पोस्‍टर जारी किया गया है।

सोमवार को आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से जारी पोस्‍टर के साथ लोगों से अपील की गई है कि अगर आप पीएम नरेंद्र मोदी से संबंधित इस तस्‍वीर को पहचानते हैं तो वहां रहने वाले लोगों को भी इसे टैग कीजिए। सोशल मीडिया पर काफी लोगों ने अपने वाराणसी में परिचितों को यह पोस्‍टर टैग कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस पोस्‍टर में गंगा आरती और घाट की विहंगम तस्‍वीर शामिल की गई है। इस पोस्‍टर के साथ में गंगा आरती करने के लिए पूजन सामग्री टोकरी में रखकर बेचती एक महिला की फोटो भी जोड़ी गई है। पोस्‍टर के साथ ही 'गेस दिस प्‍लेस' का कमेंट यूजर्स के लिए है।

वहीं सोशल मीडिया पर वाराणसी के सांसद पीएम नरेंद्र मोदी को भी जोड़ा गया है। दूसरी ओर लोग अपने बनारसी मित्रों को यह पोस्‍टर टैग कर बनारस के हाल चाल लेने के साथ ही कोरोना काल खत्‍म कर गंगा आरती में शामिल होने के लिए काशी आने की कामना भी कर रहे हैं। यह अनोखा पोस्‍टर वाराणसी के लोगों में भी जारी होने के बाद से खासा चर्चा में है।

जापान के पीएम शिंजो आबे यहां गंगा आरती कर चुके हैं तो दूसरी ओर फ्रांस के राष्‍ट्राध्‍यक्ष इमैनुअल मैक्रां भी यहां दशाश्‍वमेध घाट पर पीएम मोदी के साथ आ चुके हैं। इस कारण से यह स्‍थल देसी विदेशी सैलानियों के बीच खासा लोकप्रिय भी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP tourism released poster on Kashi said Identify this place associated with PM Modi