ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: मथुरा के सीएमओ आफिस में क्लोरीन गैस का रिसाव, यूपी के कई जिलों में धारा 144 लागू

UP Top News Today: मथुरा के सीएमओ आफिस में क्लोरीन गैस का रिसाव, यूपी के कई जिलों में धारा 144 लागू

UP Top News Today: मथुरा के CMO कार्यालय परिसर में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां स्थित कोल्ड चैन से क्लोरीन गैस रिसाव होने से हड़कंप मच गया है। उधर, UP के कई शहरों में धारा 144 लागू किया गया है।

UP Top News Today: मथुरा के सीएमओ आफिस में क्लोरीन गैस का रिसाव, यूपी के कई जिलों में धारा 144 लागू
Ajay Singhलाइव हिंदुस्‍तान,लखनऊFri, 03 Nov 2023 08:28 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: मथुरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) कार्यालय परिसर में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां स्थित कोल्ड चैन से अमोनियम गैस रिसाव होने से हड़कंप मच गया है। गैस रिसाव की चपेट में आए एक दर्जन से ज्यादा नर्सिंग की छात्राएं और छात्रों की हालत बिगड़ गई। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  मौकेपर फायर ब्रिगेड और इंडियन ऑयल रिफाइनरी की टीम पहुंच गई है। रिसाव को कंट्रोल करने का प्रयास किया जा रहा है। 

यूपी के कई शहरों में धारा 144 लागू किया गया। नवम्बर और दिसम्बर माह में त्योहार, कार्यक्रम, प्रतियोगी परीक्षाएं और विभिन्न संगठनों के धरना-प्रदर्शन में काफी भीड़ होने की सम्भावना को देखते हुए लखनऊ शहर में एक नवम्बर से धारा 144 लागू कर दी गई है। जेसीपी कानून एवं व्यवस्था उपेन्द्र कुमार अग्रवाल ने इस सम्बन्ध में आदेश जारी करते हुए इसे 31 दिसम्बर तक लागू रखने को कहा है। वहीं बरेली, हरदोई, गोंडा समेत कई अन्य जिलों में भी प्रतिबंध लागू रहेगा। 

 पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

मथुरा सीएमओ कार्यालय में गुरुवार रात अजीब दुर्गंध आयी थी। अजीब दुर्गन्ध की सूचना सीएमओ डाक्टर एके वर्मा एवं अन्य अधिकारियों को मिली। सीएमओ कार्यालय ने अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी। मौके पर फायर बिग्रेड की टीम पहुंची और पानी डाला। हालांकि इसके बाद भी दुर्गंध बंद नहीं हुई। दुर्गंध आने का सिलसिला शुक्रवार सुबह भी जारी रहा। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जेसीपी ने बताया कि पूर्व अनुमति के बिना आयोजन करने पर रोक रहेगी। धार्मिक, सांस्कृतिक और राजनैतिक कार्यक्रम के लिए संबंधित अधिकारियों से अनुमति प्राप्त करनी होगी। इसके साथ ही कई अन्य तरह के प्रतिबन्ध रहेंगे। जेसीपी ने यह भी बताया कि मकान मालिक किरायेदार रखने से पहले उनका सत्यापन करायेंगे। इसके अलावा होम डिलीवरी करने वाली संस्थाओं व प्रतिष्ठानों को भी अपने कर्मचारियों का चरित्र सत्यापन कराना जरूरी होगा। हाई सिक्योरिटी जोन व महत्वपूर्ण कार्यालयों के पास बिना अनुमति के ड्रोन से शूटिंग करने पर रोक रहेगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गजब: मरने के एक साल बाद लगाया गैंगस्‍टर, बिना जांच ही भेज दी रिपोर्ट

बदमाशों पर लगाम लगाने के लिए गैंगस्टर की कार्रवाई कर जहां एक तरफ उनके ऊपर शिकंजा कसा जा रहा है और सम्पत्ति जब्त की जा रही है वहीं कुछ पुलिसवालों की लापरवाही से इस अभियान पर बड़े सवाल भी खड़े हो जा रहे हैं। गैंगस्टर का कोटा पूरा करने के लिए पुलिस बिना जांच किए रिपोर्ट भेज रही और मुकदमा दर्ज कर ले रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

योगी आज करेंगे सौगातों की बारिश, दलितों को साधने में जुटी बीजेपी

अगले साल होने वाले आम चुनाव की बिसात बिछने लगी है। जातीय जनगणना के शोर के बीच भाजपा दलितों को साधने में जुटी है। शुक्रवार को पार्टी बलिया और गोरखपुर में अनुसूचित सम्‍मेलन कर रही है जिसमें भारी भीड़ जुटाने की तैयारी है। अनुसूचित जाति सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सौगातों की बारिश के साथ गोरक्ष क्षेत्र की 13 लोकसभा सीटों का समीकरण साधेंगे। उनके साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी भी रहेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

वृद्धावस्था पेंशन: इस बार बढ़ेंगे 10 लाख लाभार्थी, दूसरी किस्त जारी 

यूपी के समाज कल्याण विभाग (Social Welfare Department) की ओर से संचालित वृद्धावस्था पेंशन में चालू वित्तीय वर्ष में 10 लाख नए लाभार्थी बढ़ाने का लक्ष्य तय किया गया है। फिलहाल चालू वित्तीय वर्ष में अभी तक लगभग 47 लाख लाभार्थियों को पेंशन की दूसरी किस्त जारी हुई है जबकि पिछले वित्तीय वर्ष में इस योजना के लाभार्थियों की कुल संख्या 54 लाख 97 हजार थी। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

कानपुर समेत कई जगहों पर बड़े कारोबारी के ठिकानों पर SGST पर रेड

कानपुर शहर के बड़े वनस्पति घी निर्माता के ठिकानों पर स्टेट जीएसटी ने छापा मारा है। कानपुर के अलावा आगरा, मुरादाबाद समेत आधा दर्जन जगहों पर गुरुवार देर रात तक कार्रवाई चलती रही। बड़े स्तर पर टैक्स चोरी समेत लिखापढ़ी से ज्यादा स्टॉक मिलने के साक्ष्य मिले हैं। फिलहाल अधिकारियों ने अभी कुछ भी बताने से इनकार किया है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

काशी विश्वनाथ की तर्ज पर गंगा कॉरिडोर, अर्द्धकुंभ को लेकर बना यह प्लान

काशी विश्वनाथ की तर्ज पर ही गंगा कॉरिडोर बनाने की कवायद तेज हो गई है। अर्द्धकुंभ से पहले  सरकार और प्रशासन युद्ध  स्तर पर कार्य करने में जुटा हुआ है ताकि गंगा दर्शन को पहुंचने वाले तीर्थ यात्रियों को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो। हरिद्वार और ऋषिकेश जैसे धार्मिक शहरों के लिए प्रस्तावित गंगा कॉरिडोर परियोजना का काम अगले अर्द्धकुंभ से पहले पूरा कर लिया जाएगा। उत्तराखंड आवास एवं नगर विकास प्राधिकरण(उडा) ने इसके लिए मास्टर प्लान तैयार करने की कार्यवाही शुरू कर दी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

योगी सरकार का इन संविदाकर्मियों को दिवाली तोहफा, अब करेंगे फ्री यात्रा

यूपी की योगी सरकार ने परिवहन निगम के संविदा कर्मियों को दिवाली तोहफा दिया है। उत्तर प्रदेश् परिवहन निगम के संविदा कर्मचारियों को भी पारिवारिक यात्रा पास देने का आदेश जारी कर दिया गया है। इसके तहत एक वर्ष में पांच बार पारिवारिक यात्रा पास दिया जाएगा। इसमें दो निशुल्क पारिवारिक यात्रा पास होंगे, जबकि तीन पीटीओ (प्रिविलेज टिकट ऑर्डर) पारिवारिक यात्रा पास होगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

2 हूटर लगा गाड़ी दौड़ाई,एयरगन से गोली चलाई; हवा हुई 'नेताजी' की हेकड़ी

सरकार तो साड्डी अपनी है। नेताजी को यह भ्रम था। खुद को अंतरराष्ट्रीय हिंदू महासंघ का प्रदेश उपाध्यक्ष बताते थे। एक रील से उनकी फिल्म पिट गई। रील में उन्होंने दबंगई दिखाई। मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने दबिश देकर दबोच लिया। बताया कि प्रदेश में कानून का राज है। गाड़ी सीज कर दी। नेता का शांतिभंग में चालान कर दिया। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अखिलेश का बड़ा झटका, सपा छोड़ कांग्रेसी होंगे पूर्व सांसद 

यूपी में लोकसभा चुनाव 2024(Lok Sabha Elections) की तैयारी में जुटी कांग्रेस अब समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav)  को बड़ा झटका देने जा रही है। कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सामने ओबीसी दांव खेलने जा रही है। दरअसल तीन बार के सांसद रहे सपा के महासचिव रवि वर्मा कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। इसको लेकर आज गोला में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर सकते हैं रवि वर्मा की लखीमपुर समेत कई जनपदों में धक है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी की अन्‍य खबरें और पल-पल की अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिंदुस्‍तान' के साथ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें