ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: लखनऊ में आज से शुरू अग्निवीर भर्ती, कृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह मामले में फैसला सुरक्षित

UP Top News Today: लखनऊ में आज से शुरू अग्निवीर भर्ती, कृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह मामले में फैसला सुरक्षित

UP Top News Today: यूपी की राजधानी लखनऊ में आज अग्निवीर भर्ती रैली शुरू हो गई है। वहीं कृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह के सर्वे पर हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है।

UP Top News Today: लखनऊ में आज से शुरू अग्निवीर भर्ती, कृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह मामले में फैसला सुरक्षित
Srishti Kunjलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊThu, 16 Nov 2023 09:17 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: लखनऊ में कैंट स्थित सूर्य स्टेडियम में आज से अग्निवीर भर्ती के लिए होने वाली दौड़ में भाग लेने सैकड़ों युवा यूपी की राजधानी पहुंचे। लखनऊ में एएमसी सेंटर और कॉलेज स्टेडियम में अग्निवीर के लिए एक भर्ती रैली आयोजित की है। यह रैली उत्तर प्रदेश में रैलियों की श्रृंखला में तीसरी होगी। सात दिनों तक रैली का आयोजन होगा।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद में सर्वे के लिए कोर्ट कमिश्नर नियुक्त किए जाने की मांग को लेकर दाखिल अर्जी पर गुरुवार को अपना आदेश सुरक्षित कर लिया है। श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह से जुड़े भगवान श्रीकृष्ण विराजमान कटरा केशव देव सहित 16 मुकदमों पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में गुरुवार को भी सुनवाई हुई। इन्हीं में से एक वादी रंजना अग्निहोत्री की ओर से दाखिल अर्जी में कृष्ण जन्मभूमि परिसर का सर्वे कराने की मांग की गई है। न्यायमूर्ति मयंक कुमार जैन ने इस बिंदु पर दोनों पक्षों को सुनने के बाद अपना आदेश सुरक्षित कर लिया है।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

एचटी लाइन की चपेट में आने से ट्रैक्टर-ट्रॉली में लगी भीषण आग, छात्र की जिंदा जलकर मौत

यूपी के झांसी से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां झूलते हाईटेंशन लाइन के तारों से धान से लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली टकराने से उसमें भीषण आग लग गई। जिसके चपेट में आने बीए के एक छात्र की जिंदा झुलसकर मौत हो गई। इस घटना से पूरा गांव दहल उठा। वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस प्रशासन पहुंची और मामले की तकीकात में जुट गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

कुर्सी टूटने के बवाल पर पहुंची पुलिस पर हमला, दरोगा को पीट-पीट कर किया अधमरा

यूपी के बाराबंकी जिले में मोहम्मदपुर खाला थाना के हेतमापुर गांव लगने वाले मेले में टेंट की दो टूटी कुर्सी को लेकर उपजे विवाद के निपटारे को पहुंचे दरोगा पर टेंट व्यवसायी ने कुछ सदस्यों के साथ मिलकर पाइप से हमला बोल दिया। दरोगा को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। को गंभीर चोटें आई हैं। उसे सीएचसी सूरतगंज में भर्ती कराया गया है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

लखनऊ में आज से अग्निवीर भर्ती, उमड़ी युवाओं की भीड़, ऐसे काटी रात

लखनऊ में कैंट स्थित सूर्य स्टेडियम में आज से होने वाली अग्निवीर भर्ती के लिए होने वाली दौड़ में भाग लेने के लिए पहुंचे सैकड़ों युवा रात में स्टेडियम के आसपास सो कर रात बिताई। भर्ती क्षेत्र उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के तत्वावधान में भर्ती कार्यालय (मुख्यालय) लखनऊ में एएमसी सेंटर और कॉलेज स्टेडियम में अग्निवीर के लिए एक भर्ती रैली आयोजित की है। यह रैली उत्तर प्रदेश में रैलियों की श्रृंखला में तीसरी होगी। सात दिनों तक रैली का आयोजन होगा।  

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

बिहार जा रही वैशाली एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में लगी आग, 19 यात्री घायल, इटावा में 12 घंटे में दूसरी घटना

यूपी के इटावा में ट्रेन में आग लगने का दूसरा हादसा हो गया। दिल्ली से सहरसा जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई। आग ट्रेन की एस 6 बोगी में लगी। इस हादसे में 19 लोग घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए सैफई अस्पताल में भर्ती करवाया गया। ट्रेन में आग से यात्रियों में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची दमकल टीम ने आग पर काबू पाया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

गोरखपुर लखनऊ होते हुए प्रयागराज तक चलेगी वंदे भारत, ये होगा रूट और शेड्यूल

गोरखपुर लखनऊ होते हुए प्रयागराज तक वंदेभारत चलाने के प्रस्ताव को बोर्ड ने मंजूरी दे दी है। मंजूरी के साथ ही संशोधित समय-सारणी भी जारी कर दी गई है। वर्तमान में जहां वंदेभारत लखनऊ से गोरखपुर रात 1125 बजे पहुंचती है। वहीं बदली व्यवस्था लागू हो जाने से 45 मिनट पहले रात 1040 बजे ही गोरखपुर पहुंच जाएगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

लखनऊ एयरपोर्ट पर अचानक वापस उतरा विमान, सवार थे केन्द्रीय मंत्री समेत 70 यात्री

 लखनऊ से वाराणसी के लिए शाम को उड़ान भरने के बाद इंडिगो के विमान में अचानक बड़ी तकनीकी खराबी आ गई। इसमें केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय समेत 70 यात्री थे। पायलट की सूझबूझ से विमान वापस लखनऊ एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतर गया। कोई दूसरी उड़ान न होने पर यात्रियों ने खूब हंगामा किया। बाद में उन्हें बस से वाराणसी भेजा गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

नए साल से आकार लेने लगेगा एससीआर, एनसीआर से अधिक सुविधाएं

सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो नए साल से राज्य राजधानी क्षेत्र (एससीआर) आकार लेने लगेगा। वैसे तो इसमें आवासीय के साथ ही व्यवसायिक प्रतिष्ठान होंगे, लेकिन मुख्य आकर्षण का केंद्र औद्योगिक गलियारा व पार्क होंगे। उत्तर प्रदेश राज्य राजधानी क्षेत्र विकास प्राधिकरण की स्थापना के लिए जारी विधेयक के प्रारूप में इसका प्रावधान किया गया है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र योजना बोर्ड (एनसीआरपीबी) की स्थापना 1985 में संतुलित विकास को बढ़ावा देने और अनियोजित विकास से बचने के लिए की गई थी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

UP Weather AQI Today: छठ से पहले बढ़ गई ठंड, इस दिन से कोहरा, मेरठ का एक्यूआई 400 पार; जानें अपने शहर का हाल

छठ से पहले ठंड बढ़ गई है। रात का न्यनूतम पारा 14.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस कम रहा। वहीं, अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। रात व सुबह सर्दी बढ़ने से लोग जैकेट और स्वेटर पहनने लगे हैं। घरों में गरम चादर व कम्बल निकल आए हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

बिजनौर में डकैती के बाद गैंगरेप, महिला को सिगरेट से दागते रहे, हैवानियत की सारी हदें पार

बिजनौर में नगीना देहात के एक गांव में डकैती और सामूहिक दुष्कर्म की शर्मनाक वारदात से हर कोई सन्न रह गया। इस दौरान बदमाशों ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी। पीड़िता के शरीर को सिगरेट से भी जलाया। शोर मचाने पर फिर से दुष्कर्म की धमकी दी तो महिला बेहोश भी हो गई। वारदात के बाद से महिला सहमी हुई है वह इस खोफनाक वारदात के सदमे से उबर नहीं पा रही है। नगीना देहात के गांव में बदमाशों ने एक घर में तांडव मचाया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

राजस्थान पुलिस को चकमा दे रहे ईनामी बदमाश को यूपीएसटीएफ ने दबोचा, गर्लफ्रेंड के साथ आगरा में छिपा रहा

राजस्थान के भरतपुर का 50 हजार का इनामी बदमाश सदर थाना क्षेत्र में पकड़ा गया। उसकी घेराबंदी के लिए एसटीएफ आगरा यूनिट ने जाल बिछाया था। भरतपुर पुलिस भी आई हुई थी। आरोपित ने आगरा में अपना ठिकाना बनाया था। प्रेमिका के साथ रह रहा था। उसे दरोगा भर्ती की तैयारी करा रहा था। मंदिर में शादी भी रचा ली थी। सीओ एसटीएफ उदय प्रताप सिंह ने बताया कि 50 हजार के इनामी कृष्णा उर्फ करतार की आगरा में लोकेशन थी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

रील बनाते समय हाथ में फट गया बम, 20 लोग झुलसे

सोशल मीडिया में छा जाने की चाहत में कई युवकों की जान जोखिम में पड़ गई। दिवाली के दौरान रील बनाने के लिए युवकों ने लापरवाही से पटाखे दगाए। नतीजतन हाथ में ही बम फट गया। जख्मी लोगों को अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने इलाज कर मरीजों की जान बचाई। साथ ही ऐसी लापरवाही न करने की सलाह भी दी। रील बनाने के लिए लापरवाही से पटाखे दगाने के एक दो नहीं बल्कि 20 से ज्यादा मामले सामने आए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी रोडवेज का किराया बढ़ते ही बसों में 7 प्रतिशत कम हो गए यात्री, अब इस काम की तैयारी

रोडवेज बसों का किराया बढ़ा तो सफर करने वाले कम हो गए। इसका असर रोडवेज की आय पर पड़ा। नया किराया लागू होने के 6 माह बाद जब आकलन किया गया तो पता चला कि यात्रियों की संख्या में 7 फीसदी गिरावट आई है। इससे रोडवेज को पिछले वर्ष के मुकाबले समान अवधि में 77 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा। अप्रैल से अक्तूबर के बीच आय को लेकर की गई समीक्षा में चौकाने वाले तथ्य सामने आए हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिंदुस्‍तान' के साथ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें