ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: छेड़छाड़ से तंग मदरसे की छात्रा ने खाया जहर, दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस में भीषण आग

UP Top News Today: छेड़छाड़ से तंग मदरसे की छात्रा ने खाया जहर, दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस में भीषण आग

UP Top News Today: शामली में छेड़छाड़ से तंग मदरसे की छात्रा जहर खाकर जान दे दी। मौत से गांव में हड़कंप मचा। वहीं नई दिल्ली दरभंगा एक्सप्रेस की स्लीपर कोच में भीषण आग लग गई। हालांकि कोई हताहत नहीं है।

UP Top News Today: छेड़छाड़ से तंग मदरसे की छात्रा ने खाया जहर, दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस में भीषण आग
Srishti Kunjलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊWed, 15 Nov 2023 10:24 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: जौहर यूनिवर्सिटी से रामपुर नगर पालिका की सफाई मशीन चोरी मामले में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई हो सकती है। आजम खां और उनके बेटे ने भी जमानत की अर्जी अपने अधिवक्ता के माध्यम से लगाई है, जिस पर अदालत ने दोनों का आपराधिक इतिहास तलब किया था।

छठ पूजा पर घर आने-जाने के चलते भीड़ के कारण बसों और ट्रेनों में टिकट नहीं मिल रही है। भारतीय रेलवे ने त्योहारों पर कई स्पेशल ट्रेन चलाईं। छठ पूजा के लिए रेलवे छह और ट्रेन चला रहा है। इन अलावा कई रेलवे ने आठ ट्रेनों के फेरे भी बढ़ाए हैं। रेलवे ने आगामी छठ पर्व पर यात्रियों की सुविधा को देखते हुए स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की है।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

 

नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस की बोगी में भीषण आग, हावड़ा रूट पर संचालन ठप

नई दिल्ली से दरभंगा जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में इटावा के पास बुधवार की शाम भीषण आग लग गई। आग ट्रेन की स्लीपर बोगी में लगी। जिस बोगी में आग लगी उसमें क्षमता से दोगुना यात्री सवार थे। आग लगते ही यात्रियों ने कूद-कूदकर अपनी जान बचाई। फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। उतरने और कूदने से छह यात्रियों को चोट लगी है। आग से पूरी बोगी स्वाहा हो गई है। कुछ यात्रियों का सामान भी बोगी में जलने की बात कही जा रही है। हादसा इटावा के सराय भूपत रेलवे स्टेशन के पास हुआ। हावड़ा- दिल्ली रेल मार्ग पर ओएचई बंद कर दी गई है। इस रूट पर ट्रेनों का संचालन फिलहाल ठप है। 16 ट्रेनें जहां-तहां रोक दी गई है। आग के कारणों की जांच के आदेश दिए गए हैं।

पूरी खबर यहां पढ़ें

घर में घुसकर बदमाशों ने की प्रॉपर्टी डीलर की हत्या, बाहर से ताला लगाकर हुए फरार

यूपी के बुलंदशहर के कोतवाली क्षेत्र में प्रॉपर्टी डीलर का शव घर के अंदर मिलने से सनसनी फैल गई। हत्यारे हत्या कर घर के बाहर मुख्य दरवाजे का ताला लगाकर मौके से फरार हो गए। प्रॉपर्टी डीलर का पत्नी से विवाद चल रहा था। वह ककोड़ देहात की कालोनी स्थित भांजी के मकान में अकेला रहता था। मौके पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

बरेली में आवारा कुत्तों का आतंक, पांच साल के मासूम को नोंच-नोंचकर मार डाला 

यूपी के बरेली से एक दर्दनाक मामला सामने आया है। जहां मां को खोजने खेतों की ओर जा रहे पांच साल के बच्चे पर कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया। जगह-जगह से नोचकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। घरवाले गंभीर हालत में बच्चे को कस्बे के एक अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।  

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

शामली में छेड़छाड़ से तंग मदरसे की छात्रा ने खाया जहर, मौत से मचा हड़कंप

शामली में मदरसे में पढ़ने वाली किशोरी ने छेड़छाड़ से तंग आकर जहर खाकर जान दे दी। मृतका के परिजनों ने गांव के ही युवक पर आरोप लगाया है। इसके बाद से आरोपी फरार चल रहा है। तहरीर के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। परिजनों ने बताया कि गांव का युवक उनकी बेटी के साथ छेड़छाड़ करता था। जिस कारण उनकी बेटी काफी परेशान थी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

आजम खान और बेटे अब्दुल्ला की जमानत याचिका पर आज सुनवाई, रोड क्लीनर मशीन बरामदगी का मामला

जौहर विश्वविद्यालय में पालिका की सफाई की मशीन बरामद होने के मामले में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला की जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई हो सकती है। शहर कोतवाली पुलिस ने पिछले वर्ष सितंबर में अब्दुल्ला के दोस्त सालिम और अनवार की निशानदेही पर जौहर यूनिवर्सिटी से रामपुर नगर पालिका की सफाई मशीन बरामद की थी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

छठ पूजा के लिए बढ़े स्पेशल ट्रेनों के फेरे, पूरे महीने चलेंगी बिहार तक की गाड़ी, देखें शेड्यूल

छठ पूजा और दिवाली पर घर आने-जाने के चलते बसों और ट्रेनों पर भारी भीड़ उमड़ रही है। रेल प्रशासन ने त्योहार और छठ पूजा के मद्देनजर छह और ट्रेन चलाने का फैसला किया है। इन ट्रेनों की साइट में फीडिंग होते ही बुकिंग शुरू हो गई है पर कई क्लास में सीटें खाली हैं। रेलवे ने आठ ट्रेनों के फेरे भी बढ़ाए गए हैं। रेलवे ने आगामी छठ पर्व पर यात्रियों की सुविधा को देखते हुए स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

किशोरी से रेप की कोशिश, विरोध करने पर दबंगों ने झोपड़ी में आग लगाई, सारा समान राख

मुरादाबाद में दबंगों ने एक किशोरी के घर में घुसकर उससे रेप का प्रयास किया। किशोरी के शोर मचाकर इसका विरोध किया तो दबंगों ने उसकी झोपड़ी में आग लगा दी। उसमें रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। किशोरी के पिता की ओर से थाना नवाबगंज में तहरीर दी गई है। पुलिस दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

धनतेरस पर लूटा सामान दिवाली की रात बोरे में भरकर फेंका घर के बाहर, फिर भी नहीं मिला परिवार को वापस, पढ़ें क्यों

कानपुर में चकेरी के अहिरवां में किराना व्यापारी के घर हुई 23.50 लाख की लूट मामले में नया मोड़ आ गया। दिवाली की रात आरोपित लूटा सामान एक बोरे में भर पीड़ित के घर के बाहर फेंक गए। दस अक्तूबर को डिलीवरी ब्वॉय बनकर आए दो युवकों ने व्यापारी की बेटी को बंधक बनाकर लूटपाट की थी। पुलिस कई संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। मामले में जांच जारी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

दबंगई : ग्रामीणों की बिजलीकर्मियों से हाथापाई, जेई को दौड़ाया, छीना मोबाइल

लखनऊ में जानकीपुरम में मंगलवार को चेकिंग के दौरान ग्रामीणों ने बिजलीकर्मियों से हाथापाई की। संविदाकर्मी का मोबाइल छीन लिया। जूनियर इंजीनियर को दौड़ाया तो बाइक छोड़कर भाग गए। करीब एक घंटे बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। जेई ने आरोपियों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

UP Weather AQI Today: धुंध और स्मॉग के साथ छाई कोहरे की चादर, वेस्ट यूपी में एक्‍यूआई 300 पार; जानें अपने शहर का हाल

दिवाली पर फोड़े गए पटाखों के कारण अभी तक यूपी के कई शहरों की हवा जहरीली है। दिवाली की रात शहरों की हवा पटाखों के धुएं से जहरीली हो गई। कई शहरों का एक्यूआई 200 के पार है और नीचे नहीं आ रहा है। वहीं कई शहरों की हवा साफ तो हो रही है लेकिन अभी भी एक्यूआई 100 के पार बना हुआ है। इसके अलावा अब ठंड का असर भी बढ़ रहा है। ऐसे में पटाखों के कारण हुए धूल, धुंध, स्मॉग के साथ ही कोहरा भी देखने को मिल रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

4 लाख गांव के भक्तों के योगदान से हो रहा अयोध्या राम मंदिर निर्माण, हर महीने आता एक करोड़ का चंदा

अयोध्या श्रीरामजन्मभूमि पर बन रहे भव्य मंदिर का वर्तमान स्वरूप देश के चार लाख गांव के रामभक्तों के योगदान से तैयार हो गया है। दिसंबर तक भूतल व प्रथम तल का निर्माण पूरा हो जाएगा। खास ये है कि देश के चार लाख से अधिक गांव से आई छोटी-छोटी धनराशि से ही भूतल व प्रथम तल का अधिकांश भाग बनकर तैयार हो गया है। वहीं दर्जनों रामभक्तों ने भी चार कुंतल सोना चांदी के रूप में अपना योगदान दिया है। इसे अब तक उपयोग में नहीं लाया जा सका है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी में शिक्षकों को मनचाहे ट्रांसफर के लिए देनी होगी परीक्षा, योगी सरकार नई व्यवस्था की तैयारी में

यूपी मनचाहे तबादले के लिए गुरुजी को अब परीक्षा पास करनी पड़ेगी। सरकार शिक्षकों के स्थानांतरण प्रक्रिया में एक नया बिन्दु जोड़ने जा रही है। इसके तहत परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों को मनचाहे स्कूलों में तैनाती के लिए अब कम्प्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) पास करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री अभ्यूदय एवं कम्पोजिट विद्यालयों के लिए श्रेष्ठ शिक्षकों का चयन भी इसी परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

प्रेमी के साथ मिल पति को उतारा मौत के घाट, सुसाइड दिखाने के लिए लाश के साथ किया ये काम

अलीगढ़ में टप्पल थाना क्षेत्र के गांव बुढ़ाका में सोमवार की रात महिला ने प्रेमी संग मिलकर पति की हत्या कर दी। आत्महत्या दर्शाने के लिए शव को फंदे पर लटका दिया। वारदात के पीछे घरेलू कलह बताई जा रही है। पुलिस ने महिला व उसके प्रेमी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है, आरोपी प्रेमी की तलाश की जा रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Subrata Roy death: सहाराश्री सुब्रत राय ने महज 2000 रुपए में गोरखपुर से शुरू किया था कारोबार, रहते थे किराए के मकान में

सहारा समूह (Sahara grup) के संस्थापक सुब्रत रॉय (Subrata Roy) सहारा का लम्बी बीमारी के बाद मंगलवार को निधन हो गया। सहारा श्री का गोरखपुर से गहरा रिश्ता रहा है। उन्होंने न सिर्फ यहां से टेक्निकल पढ़ाई की बल्कि कारोबार की शुरुआत भी गोरखपुर से की। महज 2000 रुपये से शुरू किये गए फाइनेंस कंपनी के कारोबार को उन्होंने 2 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचाया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिंदुस्‍तान' के साथ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें