ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: इस जिले में अवैध कॉलोनियों पर चलेगा बुलडोजर, जनता दर्शन में सीएम योगी अफसरों पर सख्त, दिए निर्देश

UP Top News Today: इस जिले में अवैध कॉलोनियों पर चलेगा बुलडोजर, जनता दर्शन में सीएम योगी अफसरों पर सख्त, दिए निर्देश

UP Top News Today: यूपी के एक और जिले में अवैध कॉलोनियों पर जल्द बुलडोजर चलेगा। गोरखपुर में जनता दर्शन में सीएम योगी ने अफसरों पर सख्ती दिखाते हुए निर्देश दिए की लोगों की मदद में देरी न की जाए।

UP Top News Today: इस जिले में अवैध कॉलोनियों पर चलेगा बुलडोजर, जनता दर्शन में सीएम योगी अफसरों पर सख्त, दिए निर्देश
Srishti Kunjलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊTue, 14 Nov 2023 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: यूपी में अवैध निर्माण पर योगी सरकार की सख्ती बढ़ती जा रही है। दीपावली का पर्व निपटते ही अनधिकृत रूप से कॉलोनियां विकसित करने वाले एक बार फिर जिला प्रशासन के रडार पर आ गए हैं। नोटिस के बाद जवाब दाखिल न करने वाले अनधिकृत कॉलोनी विकसित करने वालों के निर्माण पर बुलडोजर चलेगा।

गोरखपुर में जनता दर्शन में सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि आवेदनों पर कार्रवाई करने के साथ ही उसकी मॉनीटरिंग भी करें कि सम्बंधित का काम हुआ या नहीं। अगर जानबूझकर कोई किसी काम रोकता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई करें।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

कैबिनेट मंत्री की फेसबुक आईडी हैक करने की कोशिश, फेक अकाउंट बनाकर भेज रहे लिंक

उत्तर प्रदेश की महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार मंत्री बेबीरानी मौर्य की फेसबुक आईडी को हैक करने की कोशिश हुई है। साइबर अपराधी फेसबुक टीम के नाम से बने एकाउंट की मदद से लोगों को मैसेज भेज रहे हैं। इन पर उनकी आईडी का प्रोफाइल फोटो लगा होने के साथ लिंक भेजकर लोगों की आईडी हैक कर रहे हैं। केबिनेट मंत्री की शिकायत पर पुलिस ने थाना रकाबगंज में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

चोरों ने उड़ाया रोडवेज डिपो के कैशरूम में रखी डेढ़ कुंतल की तिजोरी, अंदर रखे थे 10 लाख 

यूपी के सैफई से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहां रोडवेज डिपो की कार्यशाला कैश रूम में लगी डेढ कुंतल की तिजोरी को 10 लाख रुपये समेत चोरों ने पार कर दिया। यहां तक कि डिपो में लगे सीसीटीवी कैमरों का डीबीआर भी मौके से गायब मिला। वहीं सूचना मिलने पर डिपो प्रभारी ने कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिसकर्मियों ने कैशियर समेत तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

यूपी के इस जिले में अवैध निर्माण पर चलेगा बुलडोजर, रडार पर कॉलोनियां, त्योहार के बाद एक्शन

यूपी में अवैध निर्माण पर योगी सरकार की सख्ती बढ़ती जा रही है। दीपावली का पर्व निपटते ही अनधिकृत रूप से कॉलोनियां विकसित करने वाले एक बार फिर जिला प्रशासन के रडार पर आ गए हैं। नोटिस के बाद जवाब दाखिल न करने वाले अनधिकृत कॉलोनी विकसित करने वालों के निर्माण पर बुलडोजर चलेगा। इसकी तैयारियां कर ली गई है। दफ्तर खुलते ही प्रशासन की सख्ती जमीनी रूप लेगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

फिल्मों की तरह बना रहे थे झूठी रील, लाइक-कमेंट के चक्कर में बने विलेन, अब हो रहा ये हाल

फिल्मों की तरह झूठे अपराधी दिखने को सोशल मीडिया पर अवैध हथियार से वीडियो बना रहे थे, मगर उन्हें क्या पता था कि अवैध हथियार संग जो वीडियो बना रहे है, वह वीडियो उन्हें असल में अपराधी बना देगा। हथियारों संग एक्टिंग का वीडियो बनाने के मामले में युवा सलाखों के पीछे पहुंच रहे हैं। यूपी के एटा में एक के बाद एक छह से अधिक जिले में एफआईआर हो चुकी हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर तेज रफ्तार स्कूल बस पलटी, 21 शिक्षक-शिक्षिका घायल

बाराबंकी में  सड़क हादसा हो गया। मऊ जनपद से लखनऊ जा रही एक प्राइवेट स्कूल की बस लोनी कटरा थाना क्षेत्र में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर हाथी का पुरवा गांव के पास सोमवार की रात अनियंत्रित होकर पलट गई। इस घटना से बस में सवार 21 शिक्षक और शिक्षिकाएं व कर्मचारी घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल लखनऊ में भर्ती कराया। दो घायलों के पैर में गंभीर चोटे आई हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

मुजफ्फरनगर में भीषण सड़क हादसा, कार ट्रक के नीचे घुसी, दिल्ली के 6 लोगों की मौत

मुजफ्फरनगर में मंगलवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। दिल्ली से हरिद्वार की तरफ जा रही एक सियाज कार छपार थाना क्षेत्र में रामपुर तिराहे के पास ट्रक में पीछे से जा घुसी। हादसे में कार में  सवार 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने क्रेन की मदद से कार को ट्रक के नीचे से निकलवा कर शवों को बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

जनता दर्शन में सीएम योगी की अफसरों को हिदायत, जानबूझ कोई किसी काम रोका तो कार्रवाई तय

दीपावली पर्व पर गोरखपुर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने दूसरे दिन मंगलवार को भी आमजन की फरियादें सुनीं और अफसरों को समय-सीमा के अंदर निस्तारण करने का आदेश दिया। जनता दर्शन में सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि आवेदनों पर कार्रवाई करने के साथ ही उसकी मॉनीटरिंग भी करें कि सम्बंधित का काम हुआ या नहीं। अगर जानबूझकर कोई किसी काम रोकता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई करें।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

साइबर ठगों से लोगों की कमाई बचाएंगे पुलिसकर्मी, दी गई खास ट्रेनिंग, थानों में लगी हेल्प डेस्क

प्रयागराज के झूंसी थाने की साइबर हेल्प डेस्क ने साइबर ठगी के शिकार हुए दो युवकों के रुपये फ्रीज कराए और उन्हें वापस दिलाया है। जी, हां प्रयागराज कमिश्नरेट में अब साइबर थाना और साइबर सेल के साथ हर थाने में बने साइबर हेल्प डेस्क भी मदद करने लगी है। साइबर ठगी के शिकार हुए पीड़ितों को कहीं भटकने की जरूरत नहीं है। संबंधित थाने की हेल्प डेस्क से मदद ले सकते हैं। पुलिस वाले अब लोगों को साइबर ठगी के लिए जागरूक भी करेंगे और उन्हें पैसा वापस दिलाने में मदद भी करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

दिल्ली के यात्रियों के लिए खुशखबरी! इस महीने मेरठ तक शुरू हो जाएगी रैपिड एक्स

दिल्ली-मेरठ रैपिड एक्स अब मेरठ की ओर से चल पड़ी है। एनसीआरटीसी की ओर से मेरठ को नए साल का तोहफा देने की तैयारी तेजी से की जा रही है। संभावना है कि दिसंबर-जनवरी में दुहाई से मेरठ साउथ (परतापुर तिराहा) के बीच ट्रायल कर दिया जाएगा ताकि मार्च-अप्रैल में संचालन प्रारंभ किया जा सके। 24 किमी के इस दूसरे कॉरिडोर पर युद्धस्तर पर काम चल रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

मुस्लिम समाज की लड़कियों के लिए अलग से खोल जाएं स्कूल-कॉलेज, मौलाना मदनी बोले

मौलाना सैयद अरशद मदनी ने षडयंत्र के तहत मुस्लिम लड़कियों को निशाना बनाने पर सवाल खड़े किए और मुस्लिम समाज की लड़कियों के लिए अलग से स्कूल कॉलेज खोलने का आह्वान किया। मदनी ने कहा कि बच्चियों के लिए कक्षा आठ से अलग स्कूल खोले जाएं। उन्होंने ये बातें जमीयत उलमा-ए-हिंद (अरशद मदनी गुट) द्वारा आयोजित सम्मेलन में कहीं। इस सम्मेलन में बालिकाओं के लिए कक्षा आठ के बाद अलग स्कूल खोले जाने, मतदाता जागरुकता अभियान चलाने, वोटर लिस्टों में नए नाम जुड़वाने सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

मेरठ की चीनी मिलों को नहीं मिल रहा पर्याप्त गन्ना, किसानों ने कहा- मजदूर नहीं इसलिए गन्ना नहीं

मेरठ जनपद में गन्ना पेराई शुरू हुए एक पखवाड़ा बीत गया है, लेकिन शुगर मिलों को अभी पर्याप्त गन्ना नहीं मिल पा रहा है। इसके चलते पांचों मिलों का एवरेज कैपेसिटी यूटीलाइजेशन (क्षमता उपयोगिता) 75 से 80 फीसदी तक ही पहुंच रहा है। कोई भी मिल अपनी गन्ना पेराई क्षमता अनुसार पेराई नहीं कर पा रही है। लेबर की कमी के चलते किसान भी इंडेंट अनुसार गन्ना सप्लाई नहीं कर पा रहे हैं। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

भैयादूज से पहले तीन बहनों के इकलौते भाई की मौत, गंधक-पोटाश पीसते समय धमाके से उड़े चिथड़े

दिवाली पर गंधक पोटाश के धमाकों से हुए हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई। घटना इंचौली थाना क्षेत्र के फिटकरी गांव में हुई। इमामदस्ते में गंधक पोटाश पीसते समय तेज धमाका हुआ और किशोर के शरीर के परखच्चे उड़ गए। तेज धमाके की आवाज सुनकर परिजन और आसपास के लोग मौके पर दौड़े। वहां का दर्दनाक नजारा देख महिलाएं बेहोश हो गईं। आननफानन में परिजन वरदान को लेकर अस्पताल दौड़े। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार देते हुए वरदान को मेरठ रेफर कर दिया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिंदुस्‍तान' के साथ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें