ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: रेलवे ने कैंसिल कीं 10 ट्रेनें, अलीगढ़ के VIP क्षेत्र में हत्‍या

UP Top News Today: रेलवे ने कैंसिल कीं 10 ट्रेनें, अलीगढ़ के VIP क्षेत्र में हत्‍या

UP Top News Today: प्रयागराज जंक्शन का प्लेटफॉर्म नंबर नौ और दस को एक बार फिर से बंद किया जा रहा है। इसके चलते कई ट्रेनें कैंसिल की गई हैं। उधर, अलीगढ़ में एक दुकानदार की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई।

UP Top News Today: रेलवे ने कैंसिल कीं 10 ट्रेनें, अलीगढ़ के VIP क्षेत्र में हत्‍या
Ajay Singhलाइव हिंदुस्‍तान,लखनऊSun, 26 Nov 2023 01:21 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: प्रयागराज जंक्शन का प्लेटफॉर्म नंबर नौ और दस को एक बार फिर से बंद किया जा रहा है। जंक्शन पर चल रहे कार्यों के कारण इन प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। इस दौरान 27 नवंबर से आठ जनवरी 2024 तक दस ट्रेनों को रेलवे प्रशासन ने निरस्त किया है। वहीं कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया है।

उधर, अलीगढ़ शहर के पॉश एरिया सुरेन्द्र नगर में शनिवार शाम को एमएलए व एमएलसी के घर के पास बाइक सवारों ने दुकानदार की गोली मार हत्या कर दी। वारदात के बाद हमलावर फरार हो गए। पुलिस घटना स्थल के पास लगे कैमरे खंगाल रही है। सूचना मिलते ही एसएसपी, सीओ समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस घटना रोडरेज से जुड़ी मान रही है।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

यूपी के इन 15 जिलों में 84 के दंगों में मारे गए आश्रितों की तलाश

यूपी के 15 जिलों में 1984 के दंगों में मारे गए लोगों के आश्रितों की तलाश शुरू हो गई है। दंगे में मारे गए व्यक्तियों की विधवाओं व वृद्ध माता-पिता के लिए शासन द्वारा सर्वे कराया जा रहा है। दंगे के बाद से अब तक जो लापता चल रहे हैं, उनकी पत्नियों की भी सूची तैयार होगी। इस संबंध में शासन के विशेष सचिव ने संबंधित जिलों के कमिश्नर, डीएम व नगरायुक्त को निर्देशित किया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

'मैं जिंदा हूं' लिखा कागज लेकर डीएम ऑफिस पहुंचे बुजुर्ग, लगाई ये गुहार

फिल्मों और धारावाहिकों में सरकारी कामकाज किस तरह से होता है। लोग आफिसों के चक्कर काटते हुए पूरी जिंदगी निकाल देते हैं, लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं होता। मुसद्दी लाल को कौन नहीं जानता। वह आफिस-आफिस ही खेलते रहे, लेकिन उनकी समस्या का निपटारा नहीं हुआ। ऐसा ही कुछ आगरा के एत्मादपुर के धरैरा ग्राम के बुजुर्ग दीनानाथ के साथ हुआ। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

गोरखपुर में एसएसपी का बड़ा ऐक्‍शन, एक थानेदार 70 सिपाही लाइन हाजिर

गोरखपुर के एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने बड़ा ऐक्‍शन लिया है। बांसगांव के थानेदार के साथ ही जिले के अलग-अलग थाना-चौकियों पर तैनात 70 सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया। इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

माफिया राज पर तगड़ा प्रहार, पर कमिश्नर को ऑफिस की दरकार

प्रयागराज में कमिश्नरेट व्यवस्था को आज एक साल हो गया है। इन 12 महीनों में पुलिसिंग का नया स्वरूप देखने को मिला। माफिया पर कड़ी कार्रवाई की गई। अपराधियों को सजा हुई। अपराध में कमी दर्ज की गई। हालांकि इस बीच कुछ ऐसी घटनाएं भी हुईं जिन्होंने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए। फिलहाल एक साल बाद भी पुलिस कमिश्नर को कार्यालय नहीं मिला।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

पाकिस्तानी मौलाना की तकरीर सुनकर बहका था चापड़ चलाने वाला बीटेक छात्र

इंजीनियरिंग के छात्र ने ई-बस के परिचालक पर चापड़ से हमला करने के बाद धार्मिक टिप्पणी क्यों की? धार्मिक आधार पर खुद को सही साबित करने की कोशिश क्यों? वारदात को अंजाम देने के बाद खुद वीडियो बनाकर वायरल करने के पीछे का मकसद क्या था? क्या बीटेक छात्र किसी आतंकी संगठन से जुड़ गया था? कहीं ऐसा तो नहीं कि किसी प्रतिबंधित संगठन के सदस्य ने उसका ब्रेन वॉश किया?

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अलीगढ़ के वीआईपी क्षेत्र में दुकानदार की हत्या, इस बात पर मारी गोली

अलीगढ़ शहर के पॉश एरिया सुरेन्द्र नगर में शनिवार शाम को एमएलए व एमएलसी के घर के पास बाइक सवारों ने दुकानदार की गोली मार हत्या कर दी। वारदात के बाद हमलावर फरार हो गए। पुलिस घटना स्थल के पास लगे कैमरे खंगाल रही है। सूचना मिलते ही एसएसपी, सीओ समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस घटना रोडरेज से जुड़ी मान रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शादी के लिए पीछे पड़े सिरफिरे ने चलती बाइक पर काट दी लड़की की गर्दन

यूपी के कानपुर में जबरन शादी के लिए पीछे पड़े एक सिरफिरे ने हाइवे पर चलती बाइक पर पीछे बैठी लड़की की गर्दन पर कुल्‍हाड़ी और चाकू से वार कर उसकी जान ले। इस वारदात में बाइक चला रहे लड़की के जीजा भी बुरी तरह घायल हो गए हैं। लड़की की हत्‍या के बाद सिरफिरे में खुद भी जहर खा लिया है। घटना कानपुर के बिल्हौर क्षेत्र में अलीगढ़ हाईवे पर पूरा गांव के पास की है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

सनकी पति का शैतानी खेल, पत्‍नी-ससुर की हत्‍या के बाद खुद को मारी गोली

यूपी के हमीरपुर में एक सनकी पति ने रविवार को तड़के जमकर शैतानी खेल खेला। दीवार फांदकर घर में घुसे पति ने अपनी पत्नी को सोते समय चारपाई में आग लगाकर जिंदा फूंक दिया। चीख-पुकार सुनकर बचाने आए ससुर को पत्थरों से कूचकर मार डाला। बच्चों का भी गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

कानपुर में हॉस्‍टल के बेसमेंट में मिली मेडिकल छात्र की लाश

यूपी के कानपुर के रामा मेडिकल कॉलेज में एक छात्र की संदि‍ग्‍ध परिस्‍थतियों में मौत हो गई है। आशंका है कि छात्र की हत्‍या की गई है। रविवार की सुुुबह-सुबह ओल्‍ड ब्‍वायज हॉस्‍टल के बेसमेंट में छात्र की लहूलुहान लाश मिली।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी के इस शहर में डकैती, लूट और अपहरण घटे, बढ़ गईं हत्याएं, ये वजह

आगरा को पुलिस कमिश्नरेट बने रविवार को पूरा एक साल हो जाएगा। इस एक साल में पुलिस की सख्ती और सक्रियता के चलते लूट, डकैती, फिरौती के लिए अपहरण की घटनाओं का ग्राफ गिरा। वाहन चोरी कम हुई। इसके विपरीत हत्या का ग्राफ बढ़ गया। घरों में चोरी की घटनाओं में इजाफा हुआ। इसके पीछे क्या वजह यही। आपके अखबार हिन्दुस्तान ने पुलिस आयुक्त डॉ. प्रीतिंदर सिंह से यह जानने का प्रयास किया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिंदुस्‍तान' के साथ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें