ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: लखनऊ की एडिशनल SP के इकलौते बेटे को कार ने रौंदा, दो PCS अफसरों पर FIR

UP Top News Today: लखनऊ की एडिशनल SP के इकलौते बेटे को कार ने रौंदा, दो PCS अफसरों पर FIR

UP Top News Today: लखनऊ में मंगलवार सुबह स्केटिंग कर रहे ASP श्वेता श्रीवास्तव के इकलौते बेटे को तेज रफ्तार कार ने टक्‍कर मार दी। बच्‍चे की मौत हो गई है। उधर दो PCS अफसरों पर ED ने केस दर्ज किया है।

UP Top News Today: लखनऊ की एडिशनल SP के इकलौते बेटे को कार ने रौंदा, दो PCS अफसरों पर FIR
Ajay Singhलाइव हिंदुस्‍तान,लखनऊTue, 21 Nov 2023 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: लखनऊ में जनेश्वर मिश्र पार्क के पास स्केटिंग कर रहे एएसपी श्वेता श्रीवास्तव के बेटे नैमिष श्रीवास्तव (12) को मंगलवार सुबह तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी। मौके पर ही मासूम की मौत हो गई। हादसे के समय वह मां के साथ  कर घर लौट रहा था। उधर हादसे के बाद चालक गाड़ी लेकर मौके से भाग निकला। गोमतीनगर विस्तार पुलिस आसपास के सी सीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

उधर, लखनऊ-वाराणसी एनएच 56 अमेठी बाईपास के मुआवजा वितरण घोटाले में दो पीसीएस अफसरों पर प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर लिया है। अफसरों ने बाईपास के मुआवजा वितरण में 382 करोड़ रुपए अधिक का भुगतान कर दिया था। इस मामले का खुलासा डीएम द्वारा जांच करवाए जाने के बाद हुआ था। इसके बाद शासन के आदेश के क्रम में मुसाफिरखाना के रजिस्ट्रार कानूनगो ने मुसाफिरखाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

योगी सरकार के प्रयासों का दिखा असर, यीडा ने ई ऑक्शन से जुटाए 11 करोड़ रुपये

उत्तर प्रदेश में निवेश को सुलभ बनाने के योगी सरकार के प्रयास अपना असर दिखा रहे हैं। देशभर के निवेशक उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आतुर हैं। इसी क्रम में यमुना एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) ने मंगलवार को मात्र एक भूखंड के ई ऑक्शन के माध्यम से 11.71 करोड़ की आय की है। इससे यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के विकास में गतिशीलता आएगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें 

क्या हराम, क्या हलाल, पहले साफ करें, योगी सरकार पर जमीयत के बाद सपा सांसद बर्क भड़के

यूपी के संभल से सपा सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क ने बुधवार को यूपी सरकार के हलाल उत्पादों पर बैन को लेकर आपत्ति जताई है। सांसद ने कहा है कि इस्लाम में एक मसला है। अल्लाह के नाम पर जो जिबह की जाएगी वह हलाल है और जो अल्लाह के नाम पर नहीं है वह हराम है। इस पर सरकार ने कोई पॉलिसी नहीं बनाई है। सरकार को पहले पॉलिसी बनाकर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

जामताड़ा के साइबर ठगों से भी तेज निकला UP का अवतार सिंह

साइबर ठगी के लिए देशभर में बदनाम जामताड़ा के साइबर ठगों से भी प्रयागराज का कृष्णा अवतार सिंह तेज निकला। उसने देशभर के लोगों को साइबर ठगी का शिकार बनाया। पुलिस ने उसके मोबाइल और लैपटॉप का डेटा रिकवर कराया तो पता चला कि 100 से अधिक बैंक खातों से 43 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन हुआ है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लड़की का अश्लील वीडियो बना कई साल तक रेप, 2 बार गर्भपात, दोस्त पर FIR

लखनऊ के सरोजनीनगर में युवती ने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ खिलाकर अश्लील वीडियो बनाने व फिर इसे वायरल कर सात साल तक यौन शोषण करने का आरोप एक युवक पर लगाया है। आरोप है कि पड़ोसी युवक ने उसका दो बार गर्भपात भी कराया।  इसके बाद आरोपी ने उसके साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म करना शुरू किया। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हलाल सर्टिफिकेशन पर बड़े एक्‍शन की तैयारी, UP STF को सौंपी गई जांच

गैरकानूनी तरीके से हलाल प्रमाण पत्र दे रही कंपनियों के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में दर्ज मामले की जांच अब यूपी एसटीएफ करेगी। स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि कमिश्नरेट पुलिस इस प्रकरण से जुड़ी एफआईआर और अन्य दस्तावेज तत्काल एसटीएफ को उपलब्ध करा दें।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शिक्षकों के विरोध के चलते नहीं शुरू हो सकी टैबलेट वाली नई व्यवस्था

शिक्षकों के विरोध के कारण सोमवार को पहले ही दिन परम्परागत रजिस्टरों की जगह टैबलेट का प्रयोग नहीं हो सका। बेसिक शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सात जिलों लखनऊ, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई ,उन्नाव, रायबरेली एवं श्रावस्ती में प्रयोग के तौर पर 20 नवम्बर से 12 पंजिकाओं की जगह टैबलेट इस्तेमाल करने की डेट लाइन तय की थी। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

चित्रकूट में भीषण सड़क हादसा, जनरथ बस और बोलेरो की टक्कर, 5 की मौत

चित्रकूट में रैपुरा थाना क्षेत्र के बगरेही लालापुर के समीप झांसी-मिर्जापुर नेशनल हाईवे पर मंगलवार की दोपहर भीषण हादसा हो गया। परिवहन निगम की जनरथ बस और बोलेरो में आमने-सामने टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई। वाहनों की भिडंत इतनी जोरदार थी कि बस करीब 20 मीटर तक बोलेरो को घिसटते हुए ले गई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

एडिशनल SP के इकलौते बेटे को कार ने रौंदा

इंस्पेक्टर गोमतीनगर विस्तार सुधीर अवस्थी ने बताया की एएसपी श्वेता श्रीवास्तव मंगलवार सुबह बेटे नैमिष के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकली थी। मॉर्निंग वॉक कर वह बेटे के साथ घर लौट रही थी। नैमिष स्केटिंग करते लौट रहा था। इतने में तेज रफ्तार कार  टक्कर मारते हुए निकल गई। टक्कर से वह गंभीर रूप घायल हो गया। आसपास के लोगों की मदद से उसे आनन फानन में अस्पताल भेजवाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आरोपित कार चालक की तलाश की की जा रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

दो पीसीएस अफसरों पर बड़ी कार्रवाई, ईडी ने दर्ज किया मुकदमा

एनएच 56 से जुड़े दो बाईपासों के लिए भूमि अधिग्रहण के लिए मुआवजा वितरण में घपले का मामला प्रकाश में आने पर अमेठी डीएम राकेश कुमार मिश्र ने साल भर पहले तत्कालीन एडीएम आरके द्विवेदी की अगुवाई में एक कमेटी बनाते हुए जांच करवाई थी। डीएम ने पूरी जांच रिपोर्ट शासन को भेज दी थी। जांच रिपोर्ट पर लंबे समय से लगातार मंथन चल रहा था। प्रकरण में शासन ने जिला प्रशासन को आदेश जारी करते हुए दोषी पाए गए अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज करने को कहा था।
 
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के बेटे के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

केन्द्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर के घर पर बेटे विकास किशोर के दोस्त विनय श्रीवास्तव की हत्या के मामले में पुलिस ने कार्रवाई फिर तेज कर दी है। विनय की हत्या में विकास की लाइसेंसी पिस्टल का इस्तेमाल किया गया था। जांच में भी यह बात सही पाये जाने पर विकास के खिलाफ दर्ज आर्म्स एक्ट के मामले में पुलिस ने चार्जशीट लगा दी है। विवेचना में इसकी पुष्टि हुई है कि विकास किशोर ने लाइसेंसी शस्त्र रखने में लापरवाही बरती है। उसके लाइसेंस के निरस्तीकरण की कार्रवाई भी जरूरी है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अयोध्या में 14 कोसी परिक्रमा में उमड़े लाखों श्रद्धालु, कैसा है नजारा

रामनगरी में आस्था की डगर पर जय श्रीराम के उद्घोष के साथ लाखों पग एक साथ एक संकल्प के साथ उठ गए। अवसर रहा अक्षय नवमी के पर्व पर 14 कोसी परिक्रमा का। अक्षय अर्थात जिसका कभी क्षय न हो। इसी धारणा के चलते सनातन काल से तीर्थ क्षेत्र अयोध्या में श्रद्धालुगण परिक्रमा कर आराध्य के प्रति जहां अपनी आस्था निवेदित करते है। वहीं दूसरी अक्षय पुण्य की भी प्राप्ति करते जो उन्हें भू-लोक और परलोक दोनों में ही मदद देता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अयोध्‍या में शुगर मिल का टरबाइन फटने से युवा इंजीनियर की मौत 

अयोध्‍या की एक शुगर मिल में टरबाइन फट जाने के कारण एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर की मौत हो गई। मसौधा स्थित मिल में वाराणसी के रोहनिया निवासी 37 वर्षीय इंजीनियर विपिन सिंह की मौत से मिलकर्मी सकते में हैं। बताया जाता है कि वह अपने कार्यालय में बैठकर काम कर रहे थे। इसी दौरान मिल के कार्यालय से लगभग तीस मीटर दूर पर स्थित टरबाइन लगभग साढ़े तीन बजे अचानक फट गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

आधी रात के बाद अचानक तड़तड़ाईं गोलियां, एनकाउंटर में 2 बदमाश घायल 

यूपी के संभल जिले के चंदौसी में सोमवार की आधी रात के बाद करीब एक बजे अचानक गोलियां तड़तड़ाने लगीं। गाड़ियों की चेकिंग के दौरान पुलिस और बदमाशों के बीच अचानक शुरू हुए इस एनकाउंटर में पुलिस की गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए। जबकि एक सिपाही भी जख्‍मी हो गया। तीनों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिंदुस्‍तान' के साथ