ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: अखिलेश ने गठबंधन पर दिया बड़ा बयान, बीजेपी विधायक की पत्‍नी लापता

UP Top News Today: अखिलेश ने गठबंधन पर दिया बड़ा बयान, बीजेपी विधायक की पत्‍नी लापता

UP Top News Today: समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने INDIA गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि गठबंधन हुआ तो 65 नहीं तो समाजवादी पार्टी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

UP Top News Today: अखिलेश ने गठबंधन पर दिया बड़ा बयान, बीजेपी विधायक की पत्‍नी लापता
Ajay Singhलाइव हिंदुस्‍तान,लखनऊWed, 01 Nov 2023 10:08 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने INDIA गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि गठबंधन हुआ तो 65 नहीं तो समाजवादी पार्टी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इस बयान से अखिलेश ने एक तरह से साफ कर दिया है कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन के संभावित साझीदार कांग्रेस और राष्‍ट्रीय लोकदल को अधिकतम 15 सीटें देने का मन बना चुके हैं। 

उधर, यूपी के सुल्‍तानपुर की लम्‍भुआ सीट से भाजपा के विधायक सीताराम वर्मा की पत्‍नी पुष्‍पा वर्मा (उम्र 65 वर्ष) लापता हो गई हैं। वह मंगलवार की सुबह घर से निकली थीं। तबसे उनका कुछ पता नहीं चल रहा है। विधायक की पत्‍नी की तलाश के लिए पुलिस की छह टीमें लगी हैं। थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

वकील ने अंग्रेजी में कर डाला रामचरितमानस का अनुवाद, जानें कितना लगा समय

उम्र 60 साल, नाम बिहारी लाल शर्मा और पेशा वकालत। मजलूमों को इंसाफ दिलाने के साथ ही बिहारी लाल शर्मा का मन धार्मिक प्रवृत्ति का रहा। एक ऑस्ट्रेलियाई मित्र ने उनसे रामचरितमानस के अंग्रेजी में होने की चर्चा की तो बिहारी लाल इसी काम में डट गए। 14 साल के श्रम के बाद आखिर उन्होंने संपूर्ण रामचरितमानस का अंग्रेजी में अनुवाद कर लिया है। अब इसके प्रकाशन की तैयारी करने में जुट गए हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

गोरखपुर को सीएम योगी देंगे 271 करोड़ रुपये की विकास कार्यों की सौगात

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 3 नवंबर यानी शुक्रवार को गोरखपुर जाएंगे। इस दौरान वह करीब 271 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे। रामगढ़ ताल के किनारे होने वाले इस कार्यक्रम में सीएम योगी छह कार्यदायी संस्थाओं की 221.10 करोड़ रुपये की लागत से बने 89 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और आठ कार्यदायी संस्थाओं की 49.58 करोड़ की लागत वाली 51 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

अखिलेश ने सेट कर दी कांग्रेस, RLD की लिमिट; बताया कितनी सीटें देंगे

लोकसभा चुनाव से पहले एमपी विधानसभा चुनाव में सीटों को लेकर सपा और कांग्रेस में तकरार इंडिया गठबंधन में टूट की कगार तक पहुंच चुकी है। अखिलेश ने कांग्रेस को चेताया भी था कि जिस तरह का व्यवहार अब हो रहा है उसी तरह का लोकसभा चुनाव में होगा। उनका इशारा यूपी में सीटों के बंटवारे को लेकर था। अब बुधवार को अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है। अखिलेश यादव ने कहा कि गठबंधन हुआ तो 65 नहीं तो सभी 80 सीटों पर सपा लड़ेगी। इस बयान से अखिलेश ने साफ कर दिया है कि जयंत की रालोद और कांग्रेस को सपा 15 से ज्यादा सीटें नहीं देने जा रही है।

पूरी खबर यहां पढ़ें

करवाचौथ के दिन लगा झटका, एलपीजी सिलेंडर 103 रुपये हुआ महंगा

आज 19 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर के रेट में 100 रुपये से अधिक की बढ़ोतरी की गई है। दिल्ली में आज से 19 किलो वाला एलपीजी सिलेंडर 1833 रुपये में मिलेगा।  कोलकाता में यह 1943.00 रुपये का हो गया है, जबकि मुंबई में 1785.50 रुपये और चेन्नई में 1999.50 रुपये। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लखनऊ में नहीं गली दाल, दिल्‍ली दरबार में फिर हाजिरी लगाएंगे राजभर

ज्‍यों-ज्‍यों वक्‍त बीत रहा है ओमप्रकाश राजभर के मंत्री बनने को लेकर उनके समर्थकों की बेचैनी बढ़ती जा रही है। राजभर लखनऊ से कोई सिग्‍नल न मिलता देख अब एक बार फिर दिल्‍ली दरबार में हाजिरी लगाएंगे। उन्‍होंने दावा किया है कि उनके मंत्री बनने के बारे में सात नवम्‍बर तक बात फाइनल हो जाएगी। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

स्वामी प्रसाद को HC से झटका, रामचरित मानस मामले में राहत देने से इनकार

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने रामचरित मानस की प्रतियां जलाए जाने के मामले में प्रतापगढ़ में दर्ज मुकदमे में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (SP leader Swami Prasad Maurya) को राहत देने से इनकार कर दिया है। न्यायालय ने कहा है कि उक्त मुकदमे को खारिज नहीं किया जा सकता, यह निचली अदालत में चलेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

UP Weather AQI: आज से इन जिलों में ठंड, जानें आपके शहर का एक्यूआई

यूपी में ठंड का असर देखने को मिल रहा है। हालांकि अभी तक केवल सुबह और रात के मौसम में ठंडक थी। दिन में धूप के कारण मौसम गर्म ही महसूस हो रहा था। अब मौसम विभाग के अनुसार 1 नवंबर यानि आज से उत्तर प्रदेश के कई शहरों में सर्दी का असर बढ़ेगा। वहीं सर्दी बढ़ने के साथ ही हवा में फैल रहा प्रदूषण और नुकसानदायक होगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

योगी सरकार 1.75 करोड़ लोगों को देगी फ्री सिलेंडर, ऐसे लें लाभ

योगी सरकार प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत 1.75 करोड़ लाभार्थियों को दो नि:शुल्क एलपीजी सिलेंडर देगी। पहला सिलेंडर इसी दिवाली के मौके पर तो दूसरा होली के मौके पर मिलेगा। इस सुविधा के लिए खाते से आधार से लिंक अनिवार्य होगा। कैबिनेट ने मंगलवार को खाद एवं रसद विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

योगी अगली कैबिनेट बैठक अयोध्या में करेंगे, कई अहम फैसलों पर लगेगी मुहर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में पहली बार कैबिनेट बैठक अयोध्या में होगी। अभी इसकी तारीख तय नहीं हुई है। इसमें अयोध्या के विकास व सौंदर्यीकरण को लेकर अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी जाएगी। वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 21 प्रस्ताव रखे गए थे, उसमें 20 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

आज करवा चौथ पर पढ़ें साहूकार के 7 लड़के वाली यह पौराणिक संपूर्ण कथा

कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चन्द्रोदय व्यापिनी चतुर्थी के दिन करवा चौथ का व्रत किया जाता है। इस साल यह व्रत 1 नवंबर को रखा जाएगा।  पति के दीर्घायु एवं अखण्ड सौभाग्य के लिए, इस दिन भालचन्द्र गणेश जी की अर्चना की जाती है। करवा चौथ में गणेश चतुर्थी के व्रत की तरह दिन भर उपवास रखकर रात मे चंद्रमा को अर्घ्य देने के बाद ही भोजन या फलाहार का विधान है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

चचेरे भाई की घिनौनी करतूत, छात्रा से रेप, निकाह तक पहुंची बात फिर..

उत्तर प्रदेश के मेरठ के लिसाड़ी गेट निवासी छात्रा के साथ उसके ही रिश्ते के चचेरे भाई ने घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। आरोपी ने छात्रा के साथ दिल्ली रोड के होटल में रेप किया और अश्लील वीडियो बना लिया। इसके बाद आरोपी ने वीडियो वायरल करने की धमकी देकर लगातार दो माह तक यौन शोषण किया।  

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

दिवाली-छठ पूजा के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेन, हर क्लास में कंफर्म सीटें खाली, देखें लिस्ट

रेल प्रशासन ने त्योहारों पर नियमित ट्रेनों में लंबी वेटिंग के मद्देनजर स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया है। ये ट्रेनें हर उस रूट पर लोड का आकलन कर चलाई गई हैं, जिनमें दिवाली के आसपास आने जाने के लिए लंबी वेटिंग है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

गैंग रेप पीड़िता आत्मदाह करने पहुंची डीसीपी ऑफिस, ऐसे बची जान

आगरा कलक्ट्रेट में डीसीपी सिटी ऑफिस के गेट पर मंगलवार दोपहर को सास के साथ आई महिला ने मिट्टी का तेल डाल लिया। बाद में माचिस निकाल ली। यह देखकर आफिस पर तैनात पुलिसकर्मी दौड़ पड़े। उन्होंने महिला को पकड़ लिया। समझा-बुझाकर कार्यालय में ले आए। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


बांस मंडी में निर्माणाधीन इमारत से गिरकर मजदूर की मौत

कानपुर। अनवरगंज थाना क्षेत्र के बांस मंडी स्थित निर्माणाधीन इमारत से गिरकर मजदूर की मौत हो गई। उसकी पहचान शुक्लागंज चंपा पुरवा  निवासी आकाश के रूप में हुई। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर परिजनों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने हंगामा किया। अनवरगंज थाना प्रभारी अशोक सरोज ने बताया काम करते समय मजदूर तीसरी मंजिल से गिरा है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

सगाई के 3 दिन बाद ममेरे भाई के साथ गायब हुई लड़की, खाते में हैं 22 लाख

सगाई के तीन दिन बाद ही एक युवती अपने ममेरे भाई के साथ घर से गायब हो गई। वह घर से रुपये और गहने भी ले गई। यही नहीं उसके खाते में उसके पिता की पेंशन के 22 लाख रुपये भी हैं। खाते का एटीएम भी युवती अपने साथ ले गई है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी की अन्‍य खबरें और पल-पल की अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिंदुस्‍तान' के साथ।