ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: योगी मंत्रिमंडल का कल विस्तार संभव, बीजेपी प्रत्याशी को लेकर ओपी राजभर के बगावती सुर

UP Top News Today: योगी मंत्रिमंडल का कल विस्तार संभव, बीजेपी प्रत्याशी को लेकर ओपी राजभर के बगावती सुर

UP Top News Today: यूपी में योगी सरकार का बहुप्रतीक्षित कैबिनेट विस्तार मंगलवार को हो सकता है। सूत्रों की मानें तो शाम पांच बजे शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। वहीं BJP प्रत्याशी को लेकर राजभर खफा हैं।

UP Top News Today: योगी मंत्रिमंडल का कल विस्तार संभव, बीजेपी प्रत्याशी को लेकर ओपी राजभर के बगावती सुर
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊMon, 04 Mar 2024 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 04 मार्च 2024: यूपी में योगी सरकार का बहुप्रतीक्षित कैबिनेट विस्तार मंगलवार को हो सकता है। सूत्रों की मानें तो कल शाम पांच बजे शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। वहीं सलेमपुर से BJP प्रत्याशी को लेकर ओपी राजभर के बगावती सुर सुनाई दे रहे हैं। वहीं जयंत ने बागपत और बिजनौर से अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। बागपत से राजकुमार सांगवान और बिजनौर से चंदान चौहान को प्रत्याशी बनाया गया है।

आरओ एआरओ प्रारंभिक परीक्षा में गड़बड़ी सामने आने के बाद UPPSC के परीक्षा नियंत्रक अजय कुमार तिवारी को हटाने के बाद उत्‍तर प्रदेश लोकसेवा आयोग के सचिव ने पेपर लीक प्रकरण में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में एफआईआर दर्ज करा दी है। पेपर लीक प्रकरण की सिविल लाइंस पुलिस ने क्राइम ब्रांच की मदद से तफ्तीश शुरू कर दी है।

शाहजहांपुर की निगोही विधानसभा सीट से विधायक रहे पुत्तू सिंह यादव का हार्ट अटैक से निधन हो गया। पूर्व विधायक के निधन से उनके समर्थकों में शोक की लहर फैल गई है। रविवार की रात पूर्व विधायक की तबीयत बिगड़ी थी। इलाज के लिए उन्‍हें लखनऊ ले जाया जा रहा था। रास्‍ते में उनका निधन हो गया।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

 

RLD प्रत्याशी घोषित, बिजनौर से चंदन, बागपत से राजकुमार पर क्यों दांव

लोकसभा चुनाव के लिए जयंत की पार्टी रालोद ने भी प्रत्याशी घोषित कर दिया है। रालोद ने बिजनौर से चंदन चौहान और बागपत से राजकुमार सांगवान को मैदान में उतारा गया है। एनडीए से रालोद को दो सीटें मिली हैं।

पूरी खबर यहां पढ़ें

योगी मंत्रिमंडल का कल विस्तार संभव, राजभर-दारा समेत पांच बन सकते हैं मंत्री

योगी कैबिनेट के विस्तार का इंतजार अब खत्म होने वाला है। पांच मार्च यानी मंगलवार की शाम पांच बजे कैबिनेट का विस्तार करने की तैयारी हो रही है। इस बार पांच विधायकों को मंत्री बनाने की तैयारी है।

पूरी खबर यहां पढ़ें

बगावती मूड में OP राजभर, भाजपा प्रत्याशी का खुलकर विरोध, BJP में खलबली

सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर अपने स्वाभाव के अनुसार एक बार फिर बगावती मूड में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने खुलकर भाजपा प्रत्याशी का विरोध शुरू कर दिया है। इससे भाजपा में खलबली मची हुई है।

पूरी खबर यहां पढ़ें

आरओ-एआरओ पेपर लीक केस में ताबड़तोड़ ऐक्‍शन, दर्ज हुई एफआईआर

आरओ एआरओ प्रारंभिक परीक्षा में गड़बड़ी सामने आने के बाद अब ताबडतोड़ ऐक्‍शन हो रहा है। UPPSC के परीक्षा नियंत्रक अजय कुमार तिवारी को हटाने के बाद उत्‍तर प्रदेश लोकसेवा आयोग के सचिव ने पेपर लीक प्रकरण में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में एफआईआर दर्ज करा दी है। पेपर लीक प्रकरण की सिविल लाइंस पुलिस ने क्राइम ब्रांच की मदद से तफ्तीश शुरू कर दी है।

आरओ-एआरओ पेपर लीक केस में ताबड़तोड़ ऐक्‍शन, दर्ज हुई एफआईआर

डीएम ने एडीएम-एसडीएम से पूछा- आप क्यों सुन रहे गुंडा एक्ट के केस

यूपी के कानपुर में कमिश्नरेट लागू हुए एक साल से ज्यादा हो गया पर जिले में एडीएम और एसडीएम गुंडा और गैंगस्टर एक्ट के मामलों को सुन रहे हैं। नियम के मुताबिक, सभी फाइलें कमिश्नरेट कोर्टों को ट्रांसफर होनी चाहिए। जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी राकेश कुमार ने आदेश जारी कर एक हफ्ते में सभी मामलों की फाइलों को ट्रांसफर कर एडीएम-एसडीएम से रिपोर्ट मांगी है।

डीएम ने एडीएम-एसडीएम से पूछा- आप क्यों सुन रहे गुंडा एक्ट के केस

पूर्व विधायक पुत्तू सिंह यादव की हार्ट अटैक से मौत, समर्थकों में शोक की लहर 

यूपी के शाहजहांपुर की निगोही विधानसभा सीट से विधायक रहे पुत्तू सिंह यादव का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। पूर्व विधायक के निधन से उनके समर्थकों में शोक की लहर फैल गई है। रविवार की रात पूर्व विधायक की तबीयत बिगड़ी थी। इलाज के लिए उन्‍हें लखनऊ ले जाया जा रहा था। रास्‍ते में उनका निधन हो गया।

पूर्व विधायक पुत्तू सिंह यादव की हार्ट अटैक से मौत, समर्थकों में शोक की लहर 

हनीट्रैप में फंसाकर मोटी रकम वसूलने वाली किशोरी गिरफ्तार, मिले तीन फोन

बरेली में बेकरी कारोबारी को हनी ट्रैप में फंसाने की आरोपी किशोरी को किला पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे बाल संप्रेक्षण गृह गाजियाबाद भेज दिया गया। आरोपी दरोगा, सिपाही और तीनों यूट्यूबर की गिरफ्तारी को टीमें लगी हैं। इस दौरान आरोपी किशोरी ने खुद को पत्रकार बताने वाले यूट्यूबर नावेद, आजाद और चांद अल्वी के कहने पर कारोबारी मुस्तकीम को फंसाने की बात कही।

हनीट्रैप में फंसाकर मोटी रकम वसूलने वाली किशोरी गिरफ्तार, मिले तीन फोन

यूपी के इस शहर की कई ट्रेनें आज और कल कैंसिल, यहां देखें लिस्ट

तीसरी लाइन के निर्माण को लेकर यूपी के गोंडा कचहरी और करनैलगंज स्टेशन के बीच में इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग कार्य को लेकर कई गाड़ियों को निरस्त कर दिया गया है तथा कई गाड़ियों के मार्ग बदल दिए गए हैं। चार और पांच मार्च को गोंडा से होकर गुजरने वाली दोनों इंटरसिटी निरस्त रहेगी। पूर्वोत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: यूपी के इस शहर की कई ट्रेनें आज और कल कैंसिल, यहां देखें लिस्ट

मेनका, वरुण, संघमित्रा..सत्‍ता के कई महारथी सत्‍ता भंवर में फंसे;  UP की 24 सीटों पर नया प्रयोग करेगी बीजेपी 
भारतीय जनता पार्टी ने 51 प्रत्याशियों की पहली सूची में किसी नए प्रयोग से परहेज किया है। मगर बाकी बचे 24 नामों वाली सूची सबको चौंका सकती है। कई सांसदों का पत्ता कट सकता है। स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा हों या मेनका और वरुण गांधी, कई भाजपाई दिग्गजों का सियासी सफर अधर में है। जनरल वीके सिंह, रमापति, रीता, बृजभूषण, संतोष गंगवार, सत्यदेव पचौरी, वीरेंद्र सिंह मस्त जैसे कई दिग्गजों के सियासी भविष्य का फैसला होना अभी बाकी है। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: मेनका, वरुण, संघमित्रा..सत्‍ता के कई महारथी सत्‍ता भंवर में फंसे;  UP की 24 सीटों पर नया प्रयोग करेगी बीजेपी 

वेस्‍ट यूपी की इन आठ सीटों पर BJP ने पुराने दिग्‍गज उतारे, अब कांग्रेस-सपा और बसपा पर टिकी निगाहें

वेस्‍ट यूपी की इन आठ सीटों पर BJP ने पुराने दिग्‍गज उतारे, अब कांग्रेस-सपा और बसपा पर टिकी निगाहें
लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने पहली सूची जारी कर दी। पश्चिमी यूपी की आठ सीटों पर पुराने दिग्गजों पर ही भरोसा जताया गया है। अब चुनावी रण के लिए प्रत्याशियों की घोषणा के लिए कांग्रेस-सपा, रालोद, बसपा, एआईएमआईएम पर निगाहें लगी हैं। कांग्रेस और सपा गठबंधन में तो बसपा अकेले चुनाव लड़ेगी। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: वेस्‍ट यूपी की इन आठ सीटों पर BJP ने पुराने दिग्‍गज उतारे, अब कांग्रेस-सपा और बसपा पर टिकी निगाहें

वेस्‍ट यूपी की इन छह सीटों पर बढ़ीं दावेदारों की धड़कनें 

बीजेपी ने वेस्‍ट यूपी की इन छह सीटों पर बढ़ा दीं दावेदारों की धड़कनें, नामों को लेकर अटकलें तेज 
मेरठ, सहारनपुर, गाजियाबाद समेत पश्चिम उत्तर प्रदेश की छह होल्ड सीटों से भाजपा नेताओं की धड़कनें बढ़ा दी हैं। मेरठ से राजेन्द्र अग्रवाल या कोई और या फिर केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल के नाम को लेकर चर्चाएं तेज हैं। इसी तरह सहारनपुर से पूर्व सांसद राघव लखनपाल, पीडब्लूडी राज्य मंत्री ब्रजेश सिंह या कोई और इसे लेकर सबकी धड़कनें बढ़ गई हैं।

पूरी खबर यहां पढ़ें: बीजेपी ने वेस्‍ट यूपी की इन छह सीटों पर बढ़ा दीं दावेदारों की धड़कनें, नामों को लेकर अटकलें तेज 

UP: 10 पुलिसवालों पर वकील की हत्‍या का केस, SO-चौकी इंचार्ज सस्‍पेंड 

आगरा के मंगलम आधार अपार्टमेंट में अधिवक्ता सुनील शर्मा की मौत के मामले में पुलिस कठघरे में है। उनकी पत्नी सुनीता शर्मा ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाते हुए सिकंदरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। डीसीपी सूरज राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर सिकंदरा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: UP: 10 पुलिसवालों पर वकील की हत्‍या का केस, SO-चौकी इंचार्ज सस्‍पेंड 

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें