ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: ज्ञानवापी सर्वे मामले में ASI को फिर 10 दिन की मिली मोहलत, मस्जिद के अंदर बच्ची से रेप

UP Top News Today: ज्ञानवापी सर्वे मामले में ASI को फिर 10 दिन की मिली मोहलत, मस्जिद के अंदर बच्ची से रेप

UP Top News Today: ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट जमा करने के लिए एएसआई को दस दिन का और समय मिल गया है। उधर, हमीरपुर के पेश इमाम ने मस्जिद के अंदर एक बच्ची के साथ रेप किया।

UP Top News Today: ज्ञानवापी सर्वे मामले में ASI को फिर 10 दिन की मिली मोहलत, मस्जिद के अंदर बच्ची से रेप
Srishti Kunjलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊThu, 30 Nov 2023 10:19 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट जमा करने के लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) को दस दिन का और समय मिल गया है। बार-बार समय मांगने पर मुस्लिम पक्ष अंजुमन इंतजामिया ने आपत्ति भी जताई और एएसआई की मांग खारिज करने की अपील की। लेकिन जिलाल जज डॉक्टर अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत ने मुस्लिम पक्ष की अपील खारिज कर दी है। एएसआई को दस दिन का समय देने के साथ ही हिदायत भी दी और कहा कि अब एएसआई कोर्ट से कोई समय नहीं मांगेगा। अब अगली सुनवाई 11 दिसंबर को होगी। उधर, हमीरपुर में एक मस्जिद में 11 साल की बच्ची से रेप किया गया है। पेश इमाम ने ही शर्मनाक वारदात को अंजाम देते हुए हद पार कर दी। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

यूपी में मस्जिद के अंदर 11 साल की बच्ची से रेप, पेश इमाम ने की दरिंदगी

यूपी के हमीरपुर में एक मस्जिद में 11 साल की बच्ची से रेप किया गया है। पेश इमाम ने ही शर्मनाक वारदात को अंजाम देते हुए हद पार कर दी। मस्जिद में उर्दू-अरबी पढ़ने आई बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाया। मासूम बच्ची लहूलुहान हालत में घर पहुंची तो परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। पीड़िता के पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपी पेश इमाम को पकड़ लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

पूरी खबर यहां पढ़ें

ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट: मुस्लिम पक्ष की आपत्ति खारिज, ASI को मोहलत

ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट जमा करने के लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) को दस दिन का और समय मिल गया है। बार-बार समय मांगने पर मुस्लिम पक्ष अंजुमन इंतजामिया ने आपत्ति भी जताई और एएसआई की मांग खारिज करने की अपील की। लेकिन जिलाल जज डॉक्टर अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत ने मुस्लिम पक्ष की अपील खारिज कर दी है। एएसआई को दस दिन का समय देने के साथ ही हिदायत भी दी और कहा कि अब एएसआई कोर्ट से कोई समय नहीं मांगेगा। अब अगली सुनवाई 11 दिसंबर को होगी।

पूरी खबर यहां पढ़ें

अपहृत किशोरी की तीसरे दिन लटकती मिली लाश

बहराइच के विशेश्वरगंज थाने के एक गांव में बुधवार की देर शाम गांव के बाहर बगीचे में एक 15 वर्षीय किशोरी  की संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटकती लाश पाई गई। मृतका की मां ने गांव के ही चार लोगों को नामजद कर बेटी की हत्या कर लाश पेड़ से लटका कर खुदकुशी का षड़यंत्र रचने का आरोप लगाया है। पीड़िता के मुताबिक सोमवार सुबह उसकी बेटी का गांव के ही एक युवक ने तीन अन्य लोगों की मदद से अपहरण कर लिया था। थानाध्यक्ष सूरज कुमार राना ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर नामजद सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लाश पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत की वजह स्पष्ट होगी।

मायावती का अटल फैसला, BSP अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव; नोएडा-लखनऊ में शक्ति प्रदर्शन

यूपी की पूर्व सीएम और बसपा प्रमुख मायावाती आने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं। इस बार मायावाती अकेले अपने बलबूते पर लड़ने का अटल फैसला लिया है। इसे लेकर गुरुवार को बसपा की बैठक हुई। जिसमें यूपी और उत्तराखंड में पार्टी के कार्यक्रमों और तैयारियों की गहन समीक्षा की गई है। इसके अलावा 6 दिसंबर को बाबा साहेब के परिनिर्वाण दिवस के मौके पर नोएडा और लखनऊ में बसपा शक्ति प्रदर्शन करेगी। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

यूपी विधानसभा में नया नियम टूटा, पहले दिन नारा लिखे कपड़ों में तो दूसरे दिन बैनर लेकर पहुंचे सपा विधायक

यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र का बुधवार को दूसरा दिन था। योगी सरकार ने सत्र शुरू होने से पहले ही विधानसभा के लिए नई नियमावली बनाई थी। इसके तहत मोबाइल फोन पर रोक लगा दी गई है। सदन में पोस्टर बैनर लाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके बाद भी सपा विधायक नहीं मानें। पहले दिन कपड़े पर ही नारा लिखकर पहुंचे तो दूसरे दिन नई नियमावली की धज्जियां ही उड़ा दीं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

पति-पत्नी के मामूली झगड़े क्रूरता नहीं, ऐसे तो कई विवाह टूट जाएंगे: इलाहाबाद हाईकोर्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक आदेश में कहा है कि पति-पत्नी के बीच छोटे-छोटे झगड़ों को तलाक कानूनों के तहत क्रूरता के रूप में देखा जाने लगेगा तो कई विवाह टूट जाएंगे और हर कोई इस आधार पर तलाक मांगने लगेगा। कोर्ट ने यह भी कहा कि यदि कोई व्यक्ति अपने जीवन साथी पर विवाह के बाद संबंध रखने का आरोप लगाता है तो आरोप को स्पष्ट रूप से बताया जाना चाहिए और तलाक की कार्यवाही के दौरान इसे अदालत की कल्पना पर नहीं छोड़ा जाना चाहिए। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

अनुपूरक बजट में योगी सरकार ने किसानों के लिए खोला खजाना, फ्री बिजली, गन्ना भुगतान पर बरसाए धन

यूपी की योगी सरकार ने बुधवार को विधानमंडल में 2023-24 का पहला अनुपूरक बजट पेश किया। 26760 करोड़ अनुपूरक बजट में किसानों के लिए योगी सरकार ने खजाना खोल दिया। किसानों को मुफ्त बिजली के लिए 900 करोड़ रुपए तो गन्ना बकाया के भुगतान के लिए 400 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया।  

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

गोंडा में सड़क हादसा, वैवाहिक कार्यक्रम से लौट रहे बाप-बेटे की मौत

गोंडा में वैवाहिक कार्यक्रम से  लौट रहे पिता पुत्र की तरबगंज -नवाबगंज हाईवे पर बुधवार देररात हादसे में मौत हो गई। नारायण पब्लिक स्कूल निकट बाबापुरवा चौराहे के पास सड़क के बगल खाई से हो कर दोनों की बाइक दीवार से टकराकर गई थी।  बताया जा रहा है कि बुधवार देररात नवाबगंज थाना क्षेत्र के अशोकपुर ग्रामसभा  के लोहरन पुरवा निवासी पवन जायसवाल 55 अपने पुत्र अभिषेक जयसवाल 20 वर्ष के साथ डेहरास में एक रिश्तेदार के वैवाहिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो कर वापस घर जा रहे थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

युवाओं की तकनीक को विकसित करने में मदद कर रहा रेलवे, पसंद आया आइडिया, मांगा डिजिटल डेटा

पीएम की अहम योजना स्टार्टअप को आगे बढ़ाते हुए रेलवे भी युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की कवायद में जुट गया है। रेलवे में स्टार्टअप के लिए इनोवेशन पोर्टल पर आवेदन मांगे गए थे। इस योजना के तहत रेलवे युवाओं की तकनीक को विकसित करने में मदद करने के साथ डेढ़ करोड़ तक एक प्रोजेक्ट पर निवेश कर रहा है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

राज्य राजधानी क्षेत्र का अब शुरू होगा काम, योगी सरकार ने 50 करोड़ एससीआर के लिए दिए

प्रदेश में राज्य राजधानी क्षेत्र (एससीआर) को जमीन पर जल्द उतारने जा रही है। राज्य सरकार ने अनुपूरक बजट में इसके लिए 50 करोड़ रुपये की व्यवस्था की है। अब राज्य राजधानी क्षेत्र विकास प्राधिकरण और अन्य क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण के गठन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके साथ ही प्रदेश सभी शहरों में जरूरत के आधार पर कंवेंशन सेंटर बनाने के लिए भी 10 लाख रुपये की व्यवस्था प्रारंभिक रूप से की गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

बिजली उपभोक्ताओं को राहत, बकाए के कारण कनेक्शन काटे जाने पर रोक

यूपी विधानसभा में बुधवार को बिजली पर नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव व ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के बीच तीखी नोकझोंक हुई। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बिजली बकाए के कारण कनेक्शन काटे जाने पर अब रोक के निर्देश दिए गए हैं। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा , 2017 से पहले ट्रांसफार्मर जलने पर एक सप्ताह बाद बिजली आती थी। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लखनऊ एयरपोर्ट जाते समय रास्ते में अंधेरा देख भड़के सीएम योगी, अफसरों को लगाई फटकार

राजधानी लखनऊ में शहीद पथ से एयरपोर्ट जा रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लुलु मॉल के पास सर्विस लेन की लाइटें बंद मिलीं। वहां अंधेरा देखकर सीएम ने इस पर नाराजगी जतायी। कुछ देर में ही मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब, डीएम सूर्यपाल गंगवार, एलडीए वीसी इन्द्रमणि त्रिपाठी वहां पहुंच गये। मण्डलायुक्त और डीएम ने पैदल ही वहां का निरीक्षण किया, फिर सुशांत गोल्फ सिटी के पास बंद स्ट्रीट लाइट को सही करवाया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

UP Weather AQI Today: पछुआ बढ़ा रही ठंड, नोएडा की हवा फिर हुई बहुत खराब; जानें अपने शहर का हाल

यूपी में आने वाले दिनों में ठंड बढ़ने वाली है। हिमालय की ओर से आ रही पछुआ हवा के चलते आने वाले दिनों में ठंड बढ़ने का संकेत है। गुरुवार से अगले चार दिनों तक दिन और रात का तापमान में गिरावट होगी। रात का तापमान 13 डिग्री सेल्सियस से नीचे जाने का अनुमान है। चार किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पछुआ हवा चल रही है। 24 घंटे में दिन के तापमान में कोई बदलाव तो नहीं हुआ लेकिन रात के तापमान में एक डिग्री की गिरावट हुई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हम व हमारे वरिष्ठ नेता जातिगत जनगणना के पक्ष में, डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले

जातिगत जनगणना के मुद्दे पर बुधवार को विधान परिषद में समाजवादी पार्टी और सत्ता पक्ष के बीच तीखी नोक-झोंक हुई। समाजवादी पार्टी ने सत्ता पक्ष पर पिछड़ा विरोधी होने और सदन में गलत बयानी करने का आरोप लगाया। जवाब में नेता सदन केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हम भी जातिवार जनगणना के पक्ष में हैं और हमारे वरिष्ठ नेता भी पक्ष में हैं। लेकिन ये केंद्र सरकार का विषय है। केंद्र सरकार जातिवार जनगणना करवाएगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिंदुस्‍तान' के साथ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें