ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: लोकसभा चुनाव के लिए सपा की पहली सूची जारी, पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने की आत्महत्या

UP Top News Today: लोकसभा चुनाव के लिए सपा की पहली सूची जारी, पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने की आत्महत्या

UP Top News Today 30 January 2024: लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने 16 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। उधर, फतेहपुर पुलिस ने एक युवक को इतना थर्ड डिग्री टॉर्चर किया कि उसने आत्महत्या ही कर ली।

UP Top News Today: लोकसभा चुनाव के लिए सपा की पहली सूची जारी, पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने की आत्महत्या
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊTue, 30 Jan 2024 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 30 January 2024: लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की पहली सूची जारी हो गई है।सपा ने 16 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। सूची में यादव परिवार के डिंपल यादव, धर्मेंद्र यादव, अक्षय यादव का भी नाम शामिल है। अभी तक भाजपा समेत किसी ने भी प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की है। संभल से शफीकुर्रहमान बर्क को दोबारा उतारा गया है। फिरोजाबाद से अक्षय यादव, मैनपुरी से डिंपल यादव, एटा से देवेश यादव, बदायूं से धर्मंद्र यादव, खीरी से उत्कर्ष वर्मा, धौरहरा से आनंद भदौरिया, उन्नाव से श्रीमति अन्नू टंडन को उतारा गया है। 

यूपी के फतेहपुर में पुलिस की थर्ड डिग्री टॉर्चर से तंग आकर युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड करने से पहले उसने वीडियो बनाकर पुलिस दर्द बयां किया। जिसके बाद वीडियो लेकर परिजन एसपी के पास पहुंचे। दूसरी ओर एएसपी इस घटना की जांच में जुट गए। हालांकि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो की पुष्टि लाइव हिन्दुस्तान नहीं करता है।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

UP Weather: कभी धूप तो कभी कोहरा, इस दिन से पश्चिमी यूपी को मिलेगी ठंड से राहत

यूपी में कभी चिलचिलाती धूप तो कभी घना कोहरा घेर ले रहा है। मेरठ में रविवार को बादल और कोहरे से डुबकी लगाने वाला पारा सोमवार को धूप निकलते ही 7.4 डिग्री सेल्सियस उछल गया।  सोमवार को जिले का तापमान दिन में 20 और रात का 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। फरवरी महीने से रात से पश्चिमी यूपी के मौसम में बड़ा बदलाव होने की उम्मीद है। कई जिलों में जनवरी की विदाई  बादल और बारिश के साथ तेज हवाओं से होने वाला है। मौसम विभाग की मानें तो चार फरवरी तक मौसम का मिजाज ऐसे ही बना रहेगा। हालांकि कहीं-कहीं पर मौसम साफ रहने की भी उम्मीद है। कुछेक स्थानों पर थोड़े समय के लिए कोहरा छाने के आसार हैं, लेकिन दिन में धूप निकलेगी।

कभी धूप तो कभी कोहरा, इस दिन से पश्चिमी यूपी को मिलेगी ठंड से राहत

नीतीश और राजभर पर विवादित पोस्‍टर पड़ गया भारी, सपा नेता निष्‍कासित

सपा ने युवजन सभा के पूर्व प्रदेश सचिव आशुतोष सिंह को बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है। मंगलवार को कार्यालय प्रभारी अरविन्‍द कुमार सिंह की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि उन्‍हें अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्‍त होने के चलते समाजवादी पार्टी से निष्‍कासित कर दिया गया है।

नीतीश और राजभर पर विवादित पोस्‍टर पड़ गया भारी, सपा नेता निष्‍कासित

रामलला के पुजारियों की संख्या तीन गुना बढ़ाई, शिफ्ट में देंगे सेवा

अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के ठीक पांचवें दिन श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ने पुजारियों की संख्या तीन गुना बढ़ा दी है। रामलला की सेवा में मुख्य पुजारी समेत चार सहायक पुजारी तैनात थे लेकिन अब दस अतिरिक्त पुजारी भी तैनात कर दिये गये। इस तरह पुजारियों की कुल संख्या 15 हो गयी है। मेक शिफ्ट स्ट्रक्चर से लेकर नूतन मंदिर में दो शिफ्टों में चारो पुजारी सेवा दे रहे थे। मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास शास्त्री दोनों शिफ्टों में मौजूद रहकर पर्यवेक्षण करते थे।

रामलला के पुजारियों की संख्या तीन गुना बढ़ाई, शिफ्ट में देंगे सेवा

IAS Transfer: योगी सरकार ने कानपुर के DM समेत 19 आईएएस के किए तबादले

यूपी में फिर IAS अधिकारियों के तबादले हुए हैं। योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने सोमवार की देर रात कई जिलों के जिलाधिकारी समेत 19 आईएएस अफसरों के तबादले किए हैं। अभी और अफसरों के तबादले होंगे। वर्ष 2015 बैच के तीन अफसरों को डीएम पद पर तैनाती दी गई है।

योगी सरकार ने कानपुर के DM समेत 19 आईएएस के किए तबादले

Fastag KYC: फास्‍टैग अपडेट हुआ कि नहीं? जानिए ऑनलाइन-ऑफलाइन तरीका 

एक्सप्रेसवे-नेशनल हाईवे पर चलने वालों को फास्टैग का नो योर कस्टमर (केवाईसी) 31 जनवरी रात 12 बजे तक अपडेट करना होगा। फास्टैग अपडेट करने की सुविधा ऐप के साथ ऑनलाइन भी मिलेगी। एनएचएआई ने साफ किया है कि अब एक वाहन पर एक ही फास्टैग चलेगा, जिसका अपडेट होना जरूरी होगा। केवाईसी अपडेट न करने वाले फास्टैग को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा।

फास्‍टैग अपडेट हुआ कि नहीं? जानिए ऑनलाइन-ऑफलाइन तरीका

कॉलेजों में एससी-एसटी को छोड़ स्कॉलरशिप में सबके फॉर्म बंद 

प्रदेश भर के कॉलेजों में स्कॉलरशिप और शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए आवेदनों में समय सीमा की छूट का मामला तूल पकड़ने लगा है। सेल्फ फाइनेंस कॉलेज फेडरेशन ने एससी-एसटी के विद्यार्थियों को आवेदन के लिए मार्च तक का समय देने, जबकि सामान्य, ओबीसी एवं अल्पसंख्यक छात्रों के लिए 18 जनवरी को ही बंद करने पर सवाल उठाए हैं। एसोसिएशन ने उच्चाधिकारियों से सामान्य, ओबीसी एवं अल्पसंख्यक छात्रों को भी आवेदन के लिए मार्च तक का ही समय देने की अपील की है। 

कॉलेजों में एससी-एसटी को छोड़ स्कॉलरशिप में सबके फॉर्म बंद 

चौराहे पर तैनात ट्रैफिक इंस्‍पेक्‍टर ने बिछाया जाल, 7 महीने किया रेप 

आगरा में एक बीएएमएस छात्रा को इश्क के जाल में फंसाकर शादीशुदा ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर ने दुष्कर्म किया। वह छात्रा को शादी का झांसा दे रहा था। पीड़िता ने सच पता चलने पर आरोपित के खिलाफ सिकंदरा थाने में दुराचार का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपी ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह 21 दिन से गैरहाजिर चल रहा है। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: चौराहे पर तैनात ट्रैफिक इंस्‍पेक्‍टर ने बिछाया जाल, 7 महीने किया रेप 

राम मंदिर की सुरक्षा में लगे जवानों के लिए घर बनाएगी सरकार

शासन ने अयोध्या जिले में स्थित माध्यमिक शिक्षा विभाग की 18.08 एकड़ जमीन गृह विभाग को नि:शुल्क देने का फैसला किया है। इस जमीन पर श्रीरामजन्मभूमि मंदिर की सुरक्षा में तैनात जवानों के लिए आवासीय भवन समेत अन्य इंतजाम किए जाएंगे। प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद ने सोमवार को इस संबंध में शासनादेश जारी किया। 

राम मंदिर की सुरक्षा में लगे जवानों के लिए घर बनाएगी सरकार

पीतल उत्पाद पर उकेरेंगे रामलला, मुरादाबाद के इकराम हुसैन दिखाएंगे लाइव
अयोध्या के भव्य मंदिर में विराजमान होने वाले रामलला अब पीतल पर मुरादाबाद की अनूठी कारीगरी के साथ लाइव विराजित होने जा रहे हैं। हरियाणा के सूरजकुंड में एक फरवरी से आयोजत होने जा रहे हस्तशिल्प मेले में मुरादाबाद के कारीगर पीतल के उत्पाद पर रामलला को उकेरने और उसमें नक्काशी की नायाब कारीगरी को सजीव रूप में प्रस्तुत करने जा रहे हैं।

पीतल उत्पाद पर उकेरेंगे रामलला, मुरादाबाद के इकराम हुसैन दिखाएंगे लाइव

यूपी में भी दिखेगा बिहार प्रयोग का असर, बीजेपी ने साधे कई निशाने 

पहले कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न का ऐलान, फिर नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी कराकर भाजपा ने एक तीर से कई निशाने साधने का प्रयास किया है। भाजपा के इन प्रयोगों का असर बिहार से लेकर यूपी की सियासत पर भी दिखेगा। पार्टी अब अपने ओबीसी एजेंडे पर और आक्रामक ढंग से आगे बढ़ेगी। 

यूपी में भी दिखेगा बिहार प्रयोग का असर, बीजेपी ने साधे कई निशाने 

इस चीज के लिए बुजुर्ग पिता को पीटा-भूखा रखा, मुंह दबा मारने की कोशिश

आज के परिवेश को देखते हुए तो यह पहली घटना नहीं हैं। आए दिन बुजुर्गों के साथ उनके ही बच्चे दुर्व्यवहार कर रहे हैं। आगरा में बिचपुरी के एवज सिंह के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ। उनको अपने ही बच्चों को जायदाद देकर उसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। एवज सिंह को एवज में मारपीट, गाली गलौच और घर निकाला मिला।

इस चीज के लिए बुजुर्ग पिता को पीटा-भूखा रखा, मुंह दबा मारने की कोशिश

यूपी में बिजली सप्‍लाई होगी बेहतर, लगने जा रहे ई-हाउस सब स्‍टेशन 

घनी आबादी वाले शहरी इलाकों में जहां बिजली वितरण के लिए 33/11 केवी विद्युत सब स्टेशन के लिए जमीन की उपलब्धता में दिक्कतें हैं वहां पर  ई-हाउस सब स्‍टेशन स्थापित किए जाएंगे। इस तरह का पहला प्रयोग वाराणसी में होगा। ई-सब स्टेशन के बारे में विस्तार से जानने के लिए बिजली महकमे की तीन सदस्यीय टीम बिहार की राजधानी पटना भेजी जा रही है। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: यूपी में बिजली सप्‍लाई होगी बेहतर, लगने जा रहे ई-हाउस सब स्‍टेशन 

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें