ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: मुकेश अंबानी के बेटे आकाश रामलला का दर्शन करने पहुंचे अयोध्या, पश्चिम बंगाल में गरजे सीएम योगी 

UP Top News Today: मुकेश अंबानी के बेटे आकाश रामलला का दर्शन करने पहुंचे अयोध्या, पश्चिम बंगाल में गरजे सीएम योगी 

UP Top News Today:सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के बहरामपुर लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी प्रत्‍याशी के पक्ष में जनसभा को सम्‍बोधित किया। वहीं मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अयोध्या पहुंचे।

UP Top News Today: मुकेश अंबानी के बेटे आकाश रामलला का दर्शन करने पहुंचे अयोध्या, पश्चिम बंगाल में गरजे सीएम योगी 
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊTue, 30 Apr 2024 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 30 April 2024: देश के सबसे बड़े कारोबारी मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी मंगलवार की सुबह अचानक अयोध्या पहुंचे। रामलला का दर्शन करने के लिए प्राइवेट प्लेन से आकाश अंबानी के यहां पहुंचने की जानकारी मिलते ही सुरक्षा व्यवस्था और दुरुस्त कर दी गई। अयोध्या के ➡महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर उनका प्लेन लैंड होते ही बाहर सुरक्षाकर्मी अलर्ट हो गए। एयरपोर्ट से आकाश अंबानी कई गाड़ियों के काफिले के साथ सीधे राम मंदिर के लिए रवाना हो गए। आकाश अंबानी इससे पहले राम मंदिर के उद्घाटन पर भी पूरे परिवार के साथ पहुंचे थे।

वहीं, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के बहरामपुर लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी प्रत्‍याशी के पक्ष में एक जनसभा को सम्‍बोधित करते हुए ममता बनर्जी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि क्‍या कारण है कि उत्‍तर प्रदेश में हर त्‍योहार शांति व्‍यवस्‍था के बीच उल्‍लास से मनाया जाता है और यहां रामनवमी पर दंगा हो जाता है। संदेशखाली जैसी घटना होती है। उन्‍होंने कहा कि यदि मैं होता तो अभी तक दंगाइयों को उल्‍टा लटकाकर सीधा कर चुका होता।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काशी में अपने नामांकन और रोड शो से पहले अयोध्या में रोड शो करेंगे। इसकी डेट, समय और जगह भी फाइनल हो गई है। पांच मई को पीएम मोदी अयोध्या आएंगे और शाम पांच बजे रोड शो करेंगे। उनका रोड शो लता चौक से जन्मभूमि तक होगा। इसके लिए भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या में वाल्मीकि एयरपोर्ट के लोकार्पण के समय 30 दिसंबर को रोड शो किया था। प्रधानमंत्री के रोड शो की जानकारी मिलने पर पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

काशी से पहले अयोध्या में पीएम मोदी का रोड शो, दिन, टाइम और जगह भी तय

प्रधानमंत्री के रामनगरी में होने वाले रोड़ शो से पूरे देश में बड़ा संदेश जाएगा। इसका असर पूरे देश के चुनाव में पड़ने की संभावना है। प्राण-प्रतिष्ठा के पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 30 दिसम्बर को हुए रोड शो की वैश्विक स्तर पर चर्चा हुई थी। सोशल मीडिया से लेकर चैनलों पर यह खबर सुर्खियों में थी। जिले के पदाधिकारी व कार्यकर्ता इसको लेकर फिर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड शो की मांग कर रहे थे।

काशी से पहले अयोध्या में पीएम मोदी का रोड शो, दिन, टाइम और जगह भी तय

नई पहल! सर्वाधिक गेहूं खरीद पर मिलेगा पुरस्कार, ऐसे किया वर्गीकरण

गेहूं की सरकारी खरीद बढ़ाने के लिए सर्वाधिक खरीद करने वाले केंद्र प्रभारियों को अब सरकार स्मृति चिह्न के साथ 2500 रुपये का पुरस्कार देकर सम्मानित करेगी। सरकार की इस पहल से केंद्र संचालक गेहूं खरीद में रूचि ले सकेंगे। साथ ही किसानों को प्रोत्साहित कर उनके गेहूं की तौल करायेंगे। जिससे तय लक्ष्य पूरा करने में मिल का पत्थर साबित होगा।

नई पहल! सर्वाधिक गेहूं खरीद पर मिलेगा पुरस्कार, ऐसे किया वर्गीकरण

नौकरी नहीं मिली तो सिलवा ली वर्दी, बन गया फर्जी दरोगा; ऐसे फूटा भांडा

पुलिस ने एक फर्जी दरोगा को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। उसने झूंसी की एक महिला का शस्त्र लाइसेंस बनवाने के नाम पर एक लाख रुपये लिए थे। महिला ने झूंसी पुलिस से शिकायत की तो फर्जी दरोगा के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही थी। 

नौकरी नहीं मिली तो सिलवा ली वर्दी, बन गया फर्जी दरोगा; ऐसे फूटा भांडा

BJP में दो पार्टियों का विलय, लोकसभा चुनाव 2024 में दिया NDA को समर्थन

लोकसभा चुनाव के बीच यूपी में दो पार्टियों ने भाजपा में विलय कर लिया है। लखनऊ में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने नेतृत्व में सामाजिक न्याय नवलोक पार्टी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का बीजेपी में विलय हुआ है। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं का स्वागत है। 

BJP में दो पार्टियों का विलय, लोकसभा चुनाव 2024 में दिया NDA को समर्थन

BJP नेता के बेटे को BSP का टिकट, राजा भैया के गढ़ में माया का दांव 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने राजा भैया के गढ़ प्रतापगढ़ में बड़ा दांव चल दिया है। उन्‍होंने यहां से प्रथमेश मिश्रा को मैदान में उतारा है। प्रथमेश के पिता शिव प्रकाश मिश्र सेनानी कौशांबी में भाजपा के प्रभारी हैं। प्रथमेश सुप्रीम कोर्ट में वकालत करते हैं। उनके पिता शिव प्रकाश मिश्र कुंडा विधानसभा सीट पर राजा भैया के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं। 

BJP नेता के बेटे को BSP का टिकट, राजा भैया के गढ़ में माया का दांव 

कैसे हैं हमारे नेता? तीसरे चरण में 100 में से 46 प्रत्‍याशी करोड़पति; 33% ने 12 वीं तक ही की पढ़ाई 

उत्तर प्रदेश इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने प्रदेश में तीसरे चरण की 10 निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने वाले सभी 100 उम्मीदवारों के शपथपत्रों का विश्लेषण कर धन-दौलत, शिक्षा, उम्र, आपराधिक मामले आदि का ब्यौरा जारी  किया है। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: कैसे हैं हमारे नेता? तीसरे चरण में 100 में से 46 प्रत्‍याशी करोड़पति; 33% ने 12 वीं तक ही की पढ़ाई 

लोकसभा चुनाव: यूपी की इन 34 सीटों से कोई महिला नहीं बन सकी सांसद, फेल हुए दांव

उत्तर प्रदेश की राजनीतिक पृष्टिभूमि ऐसी रही है कि इसने देश को सर्वाधिक प्रधानमंत्री दिए। वर्ष 1980 में रायबरेली सीट से इंदिरा गांधी चुनावी लड़ी और देश की प्रधानमंत्री बनी। देश के बड़े महिला नेताओं की बात की जाए तो स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ी और कैबिनेट मंत्री बनी।

पूरी खबर यहां पढ़ें: लोकसभा चुनाव: यूपी की इन 34 सीटों से कोई महिला नहीं बन सकी सांसद, फेल हुए दांव

मकान का नक्‍शा पास करवाना हुआ फिर हुआ महंगा, LDA ने बढ़ाई फीस; जानें डिटेल 

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इस साल मानचित्र शुल्क करीब छह फीसदी बढ़ा दिया है। बीते दो वर्षों में प्राधिकरण ने करीब तीस फीसदी शुल्क बढ़ाया है, जिससे 200 वर्ग मीटर के भूखंड पर मकान बनाने की लागत करीब तीन लाख रुपये बढ़ जाएगी।

पूरी खबर यहां पढ़ें: मकान का नक्‍शा पास करवाना हुआ फिर हुआ महंगा, LDA ने बढ़ाई फीस; जानें डिटेल 

उद्योगों को आसानी, प्रदूषण विभाग से अब 10 साल के लिए मिलेगी एनओसी

गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) से लेकर इंडस्ट्रियल एरिया में संचालित होने वाले ग्रीन श्रेणी के उद्योगों को अब 10 साल के लिए प्रदूषण विभाग से एनओसी मिलेगी। इसके साथ ही ऑरेज श्रेणी के उद्योगों को पांच साल के लिए तो व्हाइट श्रेणी के उद्योगों को एक बार सिर्फ उद्योग चालू होने की सूचना देनी होगी।

पूरी खबर यहां पढ़ें: उद्योगों को आसानी, प्रदूषण विभाग से अब 10 साल के लिए मिलेगी एनओसी

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।