ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: विधानसभा में दी गई दिवंगत सदस्‍यों को श्रद्धांजलि, ज्ञानवापी मामले में सुनवाई टली

UP Top News Today: विधानसभा में दी गई दिवंगत सदस्‍यों को श्रद्धांजलि, ज्ञानवापी मामले में सुनवाई टली

UP Top News Today 03 February 2024: बजट सत्र के दूसरे दिन 2 दिवंगत सदस्यों को श्रद्वांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही सोमवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। लखनऊ में 3 जगहों पर ट्रैफिक डायवर्जन है।

UP Top News Today: विधानसभा में दी गई दिवंगत सदस्‍यों को श्रद्धांजलि, ज्ञानवापी मामले में सुनवाई टली
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊSat, 03 Feb 2024 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 03 February 2024: उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र के दूसरे दिन शनिवार को दो दिवंगत सदस्यों मानवेन्द्र सिंह और एसपी यादव को श्रद्वांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही सोमवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।  नेता सदन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना व दलीय नेताओ ने इनके निधन को सदन की अपूर्णीय क्षति बताया ।इसी के साथ नेता सदन योगी आदित्यनाथ ने सदन के छह पूर्व सदस्यों के निधन पर भी शोक जताया।   इसी सदन के सदस्य रहे मोबिन अहमद आजमी,सतीश चन्द्र,जटाशंकर,इरशाद खां,डा सुरेश सिंघल,जगदीश गांधी के निधन पर दलीय नेताओं ने भी शोक जताते हुए श्रद्धांजलि दी। 

ज्ञानवापी परिसर स्थित वुजूखाना में गंदगी और शिवलिंग की आकृति पर दिए गए बयान मामले में दाखिल निगरानी अर्जी पर शनिवार को सुनवाई नहीं हो सकी। वाराणसी के अपर जिला जज नवम की अदालत में यह सुनवाई होनी थी लेकिन अधिवक्‍ताओं के न्‍यायिक कार्य से विरत रहने के चलते सुनवाई नहीं हो सकी। इस मामले में अगली सुनवाई 17  फरवरी को होगी। 

उधर, लखनऊ यातायात पुलिस की ओर से 3 फरवरी को गणतंत्र दिवस शिविर-2024 के राष्ट्रीय कैडेट कोर के कैडेटों का अंलकरण समारोह कार्यक्रम के मौके पर ट्रैफिक डायलर्जन किया गया है। वाहनों का ट्रैफिक डायवर्जन शनिवार की सुबह 9 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक लागू है। डीसीपी ह्रदेश कुमार ने बताया कि इस दौरान वाहन सवार बदले रूट से आवागमन कर सकेंगे। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

लखनऊ में अब एलडीए ही विकसित करेगा आईटी सिटी योजना, क्या है तैयारी 

लखनऊ में एलडीए की आईटी सिटी योजना पर चल रही खींचतान पर विराम लग गया है। अब यह योजना एलडीए विकसित करेगा। इसके सामाजिक समाघात के सर्वे के लिए संस्था चयन को उच्च स्तरीय समिति बना दी गई है। जल्दी ही संस्था चुनकर मुआवजा समेत अन्य चीजों की दरें तय हो जाएंगी। अंसल एपीआई बिल्डर की रिवाइज डीपीआर के बाद उसकी काफी जमीनें छूट गई थी।

लखनऊ में अब एलडीए ही विकसित करेगा आईटी सिटी योजना, क्या है तैयारी 

Gyanvapi: मुस्लिम बाहुल्‍य इलाकों में बंद, 50 Cr का कारोबार प्रभावित

ज्ञानवापी स्थित व्यासजी (दक्षिणी) के तहखाने में पूजा की अनुमति देने के जिला जज वाराणसी के आदेश पर इलाहाबाद हाईकोर्ट से अंजुमन इंतिजामिया मसाजिद को फिलहाल कोई राहत नहीं मिली। इस बीच शुक्रवार को दक्षिणी तहखाने के ऊपर नमाजियों ने दुआख्वानी की तो ठीक नीचे मूर्तियों के दर्शन-पूजन के लिए कतार लगी रही। पूजा की अनुमति के खिलाफ वाराणसी के मुस्लिम बाहुल्‍य इलाके बंद रहे।

पूरी खबर यहां पढ़ें: मुस्लिम बाहुल्‍य इलाकों में बंद, 50 Cr का कारोबार प्रभावित  

लखनऊ में आज तीन रास्तों पर ट्रैफिक बदला रहेगा, इधर से जाएं

यातायात पुलिस की ओर से 3 फरवरी को गणतंत्र दिवस शिविर-2024 के राष्ट्रीय कैडेट कोर के कैडेटों का अंलकरण समारोह कार्यक्रम के मौके पर ट्रैफिक डायलर्जन रहेगा। वाहनों का ट्रैफिक डायवर्जन शनिवार की सुबह 9 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक लागू रहेगा। डीसीपी ह्रदेश कुमार ने बताया कि हजरतगंज के आस-पास तीन रूटों पर ट्रैफिक बदला रहेगा। इस दौरान वाहन सवार बदले रूट से आवागमन कर सकेंगे। 

लखनऊ में आज तीन रास्तों पर ट्रैफिक बदला रहेगा, इधर से जाएं

जस्टिस अरुण भंसाली बने इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश

राजस्थान हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायमूर्ति अरुण भंसाली इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस नियुक्त किए गए हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने उनके सहित छह उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीश की नियुक्ति की है। देश के प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड की अध्यक्षता वाले सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम ने पिछले दिनों केंद्र सरकार से इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के लिए जस्टिस भंसाली के नाम की सिफारिश की थी।

जस्टिस अरुण भंसाली बने इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश

नौकरी देने का झांसा देकर कानपुर बुलाकर किया रेप, वीडिया वायरल की धमकी

लखनऊ के सरोजनीनगर कोतवाली में महिला ने नवीन सिंह के खिलाफ नौकरी लगवाने का झांसा देकर दुराचार करने का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपी ने बहाने से महिला को कानपुर बुलाया था। वहां नशीला पदार्थ खिलाकर आरोपी ने दुराचार किया और वीडियो बना लिया। विरोध करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर यौन शोषण करता रहा।

नौकरी देने का झांसा देकर कानपुर बुलाकर किया रेप, वीडिया वायरल की धमकी

बिजली विभाग पर भड़के इस यूनिवर्सिटी के छात्र, अफसरों को खदेड़ा

वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर में प्रस्तावित 220 केवी उपकेंद्र के लिए भूमि पैमाइश करने शुक्रवार को पहुंचे बिजली अफसरों को छात्रों ने खदेड़ दिया। उनपर पथराव भी किया। हालांकि कोई चोटिल नहीं हुआ। छात्रों ने मजदूरों से टेप और मॉर्किंग रॉड छीन ली। स्थिति को भांपकर अफसर मौके से भाग निकले। छात्रों ने वीसी कार्यालय के सामने विवि प्रशासन व बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।

बिजली विभाग पर भड़के इस यूनिवर्सिटी के छात्र, अफसरों को खदेड़ा

यूपी के इस जिले में अवैध निर्माण पर एक्शन, 40 रो हाउस पर चले बुलडोजर

लखनऊ में चिनहट के अनौरा में किसान पथ किनारे अवैध रो हाउस तोड़ने पहुंचे एलडीए के दस्ते को शुक्रवार को बिल्डरों और वकीलों के वेश में मौजूद कुछ लोगों ने रास्ते में घेर लिया। बिल्डर के करीब 200 लोग खड़े हो गए। रास्ता रोकने पर कहासुनी और हंगामा हुआ। काफी देर चले हंगामे के बाद दस्ता मौके पर पहुंचा। जैसे निर्माण तोड़ने का काम शुरू हुआ बिल्डर और उसके लोग जेसीबी के सामने खड़े हो गए।

यूपी के इस जिले में अवैध निर्माण पर एक्शन, 40 रो हाउस पर चले बुलडोजर

450 करोड़ से चमकेंगे डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर और औद्योगिक क्षेत्र

उत्तर प्रदेश सरकार ने औद्योगिक क्षेत्रों का विस्तार करने के साथ ही औद्योगिक क्षेत्रों में विकास कार्य कराए जाने का निर्णय लिया है।  औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने गाजियाबाद के औद्योगिक क्षेत्रों और झांसी व चित्रकूट, अलीगढ़ और आगरा के रक्षा गलियारों में विकास कार्य के लिए 450 करोड़ की धनराशि जारी की। 

450 करोड़ से चमकेंगे डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर और औद्योगिक क्षेत्र

अतीक की प्रॉपर्टी का हिसाब-किताब जारी, ग्रेटर नोएडा में 'मन्‍नत' अटैच 

माफिया अतीक अहमद और उसके गैंग आईएस-227 के सदस्यों के पास बेहिसाब प्रॉपर्टी थी। इतनी कि हिसाब-किताब माफिया की मौत के नौ महीन बाद भी जारी है। करोड़ों की अवैध संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। लंबी जद्दोजहद के बाद अब अतीक अहमद का ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 36 में स्थित ए-107 मकान गैंगस्टर एक्ट के तहत अटैच कर लिया गया है। माफिया अतीक की अवैध रूप से अर्जित संपत्तियों में इसे शुमार किया गया है। 

अतीक की प्रॉपर्टी का हिसाब-किताब जारी, ग्रेटर नोएडा में 'मन्‍नत' अटैच 

UP Weather:आज और कल मौसम का यलो अलर्ट, गोरखपुर से NCR तक बारिश के आसार

यूपी में पूरब से लेकर पश्चिम तक आज से अगले दो-तीन दिन तक बारिश के आसार हैं। लखनऊ, गोरखपुर, प्रयागराज से मेरठ, आगरा, एनसीआर तक बारिश की सम्‍भावना जताई गई है। एक के बाद दूसरा पश्चिमी विक्षोभ प्रभाव में आने से लखनऊ में 4 और 5 फरवरी को तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। साथ ही कुछ स्थानों पर ओले गिर सकते हैं। 

आज और कल मौसम का यलो अलर्ट, गोरखपुर से NCR तक बारिश के आसार

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें