ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: पूर्वांचल में धुआंधार प्रचार, CM योगी ने मुस्‍लि‍म आरक्षण पर विपक्ष को घेरा 

UP Top News Today: पूर्वांचल में धुआंधार प्रचार, CM योगी ने मुस्‍लि‍म आरक्षण पर विपक्ष को घेरा 

UP Top News Today: लोकसभा चुनाव 2024 के तहत सातवें चरण का मतदान एक जून को होना है। सभी दलों के नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं सीएम योगी ने मुस्लिम आरक्षण को लेकर विपक्ष को घेरा है।

UP Top News Today: पूर्वांचल में धुआंधार प्रचार, CM योगी ने मुस्‍लि‍म आरक्षण पर विपक्ष को घेरा 
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊMon, 27 May 2024 06:48 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 27 May 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के तहत सातवें चरण का मतदान एक जून को होना है। इस अंतिम चरण में जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी दलों के नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है। कुशीनगर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस-समाजवादी पार्टी और बसपा पर जमकर हमला बोला। सहारा इंडिया परिवार में लोगों के फंसे रुपयों को वापस दिलाने को लेकर सपा द्वारा उठाए गए सवालों का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि आज अखिलेश यादव सहारा रिफंड पोर्टल का मु्द्दा उठा रहे हैं। मुझे बताइए कि 85 हजार करोड़ रुपए का सहारा का घपला किसके समय में हुआ?

वहीं सोमवार की सुबह एएनआई को दिए एक बयान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'धर्म के आधार पर आरक्षण असंवैधानिक है। बाबा साहेब अंबेडकर ने भारत की संविधान सभा में इसका विरोध किया था। सबके बावजूद कांग्रेस और INDI गठबंधन के लोगों में मुस्लिम आरक्षण देने की एक होड़ सी लगी है। 2006 में जस्टिस रंगनाथ मिश्रा कमेटी गठित करके कांग्रेस ने OBC का हिस्सा काट कर के मुस्लिमों को देने का प्रयास किया था। कांग्रेस की जब आंध्र-प्रदेश में सरकार थी उन्होंने वहां के OBC आरक्षण को मुस्लमानों को दिया था। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

बिग्रेडियर उस्‍मान से रिश्‍ते पर झूठ बोलता है गाजीपुर का माफिया-योगी

सीएम योगी ने कहा कि गाजीपुर का एक माफिया अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए खुद को ब्रिगेडियर उस्मान के परिवार का बताता है जबकि ये कोरा झूठ है और उसका ब्रिगेडियर उस्मान के परिवार से कोई नाता नहीं है। उन्‍होंने कहा कि हम रामभक्त हैं, तब तक चैन की सांस नहीं लेंगे, जब तक पापियों का अंत नहीं कर देते। आज बेटी और व्यापारी की सुरक्षा से कोई खिलवाड़ नहीं कर सकता। 

बिग्रेडियर उस्‍मान से रिश्‍ते पर झूठ बोलता है गाजीपुर का माफिया-योगी

सेक्सटॉर्शन गैंग में बहन को धकेला, अमीरों का अश्लील वीडियो बनाकर चल रहा था  वसूली का धंधा

मुरादाबाद में मझोला पुलिस ने एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर ब्लैकमेल कर अवैध वसूली करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है। आरोपियों ने मूंढापांडे क्षेत्र निवासी व्यक्ति को बंधक बनाकर उसकी महिला के साथ अश्लील वीडियो और फोटो खींच ली। उसे वायरल करने की धमकी देकर पांच लाख रुपये की मांग की थी। एसपी सिटी ने बताया कि गिरोह में कुछ छह सदस्य हैं, जिनमें दो महिलाएं हैं। 

सेक्सटॉर्शन गैंग में बहन को धकेला, अमीरों का अश्लील वीडियो बनाकर चल रहा था  वसूली का धंधा

दो साल से फरार 25 हजार का ईनामी गिरफ्तार, रुपये मांगने पहुंची भी भीड़

अलीगढ़ में दो वर्ष से फरार चल रहे 25 हजार के ईनामी बदमाश को यूपी पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। जमीनों की खरीद-फरोख्त में ठगी के तमाम पीड़ित गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही थाने पहुंच गए और अपने रुपये वापिसी की मांग करने लगे। पुलिस ने अदालत की मदद लिए जाने की बात समझाते हुए सभी को वापिस भेजा।

दो साल से फरार 25 हजार का ईनामी गिरफ्तार, रुपये मांगने पहुंची भी भीड़

ग्राम पंचायतों में अब किसान पाठशाला, सरकारी योजनाओं के प्रति जागरूक

अलीगढ़ कृषि निदेशालय के आदेश पर आज सोमवार से प्रदेश के सभी जनपदों में किसान पाठशाला का आयोजन किया जाएगा। पाठशाला के माध्यम से कृषकों को खेती-किसानी से जुड़ी विभिन्न नवीन तकनीकी जानकारी के साथ सरकार की योजनाओं से भी अवगत कराया जाएगा। पाठशाला में प्रगतिशील किसान अपने अनुभव साझा करेंगे।

ग्राम पंचायतों में अब किसान पाठशाला, सरकारी योजनाओं के प्रति जागरूक

LS Election के 7वें चरण से पहले SP को झटका! नारद कर सकते हैं बड़ा ऐलान

लोकसभा चुनाव-2024 के सातवें और अंतिम चरण से ठीक पहले पूर्वांचल में समाजवादी पार्टी को एक और झटका लगने की आशंका है। यहां पूर्व मंत्री नारद राय के अलग ही सुर सुनाई पड़ रहे हैं। सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म 'एक्‍स' पर एक पोस्‍ट में नारद राय ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए खुद को राजनारायण का वंशज बताया और सोमवार की शाम चार बजे 'राजनारायण की जमात' के बैनर तले श्री रामजानकी मंदिर में बैठक बुलाई है। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: LS Election के 7वें चरण से पहले SP को झटका! नारद कर सकते हैं बड़ा ऐलान

लिफ्ट लेकर गले पड़ी लड़की, पुलिस के पास पहुंची शादी करवाने, कहा- यही है मेरा...

आगरा के परिवार परामर्श केंद्र में रविवार को अजीब मामला आया। युवती एक युवक से प्यार करती है। उससे शादी करना चाहती है। युवक को अपना प्रेमी बता रही है। युवक उसे प्रेमिका मानने को तैयार नहीं है। कह रहा है कि सिर्फ एक बार लिफ्ट दी थी। उसी के बाद से युवती पीछे पड़ गई है। पहले भी शिकायत कर चुकी है। जांच हुई थी।

पूरी खबर यहां पढ़ें: लिफ्ट लेकर गले पड़ी लड़की, पुलिस के पास पहुंची शादी करवाने, कहा- यही है मेरा...

यूपी:  प्राइवेट हॉस्पिटल की ऊपरी मंजिल में अचानक लगी आग, मची भगदड़

यूपी के बागप‍त जिले के बड़ौत कस्‍बे में आस्‍था हॉस्पिटल की ऊपरी मंजिल पर सोमवार की सुबह अचानक आग लग गई। देखते ही देखते अस्‍पताल के इस हिस्‍से से आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं। कर्मचारियों और डॉक्‍टरों ने समय पर फायर ब्र‍िगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मचारियेां ने 15 बच्‍चों सहित मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाला।

पूरी खबर यहां पढ़ें: यूपी:  प्राइवेट हॉस्पिटल की ऊपरी मंजिल में अचानक लगी आग, मची भगदड़

ढाई साल के बच्चे ने पड़ोसियों को बताया- पापा ने मम्मी को मार दिया और..

मथुरा में बलदेव थाना क्षेत्र के गांव अवेरनी के मौजा नगला बुर्ज में रविवार सुबह युवक ने पत्नी का गला रेतकर मार डाला। वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया। गांव अवेरनी के मौजा नगला बुर्ज गांव में गौरव चौधरी (40) पत्नी पूजा (25) के साथ आठ माह से किराये पर रह रहा था। रविवार सुबह 11 बजे विवाद होने पर उसने पत्नी का गला धारदार हथियार से काट डाला।

ढाई साल के बच्चे ने पड़ोसियों को बताया- पापा ने मम्मी को मार दिया और..

एयर कंडीशनर की ठंडी हवा दे रही 'मसल्स क्रैंप', कई के शरीर हो रहे जाम

बाहर का तापमान बढ़ता जा रहा है, एयर कंडीशनर का पारा कम हो रहा है। दिन में लोग अधिकतर 16 और 18 का तापमान सैट रखते हैं। चूंकि अब रातें भी गर्म हैं। इसलिए रात को भी एसी का तापमान कम रखा जा रहा है। कम तापमान में सोना ही मसल्स क्रैंप यानि मांसपेशियों की जकड़न, ऐंठन और जोड़ों के जाम का कारण बन रहा है। 

एयर कंडीशनर की ठंडी हवा दे रही 'मसल्स क्रैंप', कई के शरीर हो रहे जाम

रिटायर्ड IAS की पत्‍नी के कत्‍ल में सामने आई दिल दहला देने वाली कहानी 

लखनऊ के इन्दिरानगर सेक्टर-20 में रिटायर आईएएस देवेंद्र नाथ दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे (58) की हत्या में दिल दहलाने वाली कहानी सामने आ रही है। यह हत्‍या सम्पत्ति विवाद में ही की गई है। हत्या में किसी परिचित का ही हाथ है। उसकी साजिश इतनी फुलप्रूफ थी कि किसी को शक न हो पर सीसी फुटेज ने उसकी पोल खोल दी। सीसी कैमरों की फुटेज से ही बदमाशों की पहचान हो पायी है।

रिटायर्ड IAS की पत्‍नी के कत्‍ल में सामने आई दिल दहला देने वाली कहानी 

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।