ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: झांसी में गिराए जाएंगे 9000 घर, यूपी भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी बने बैजयंत पांडा

UP Top News Today: झांसी में गिराए जाएंगे 9000 घर, यूपी भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी बने बैजयंत पांडा

UP Top News Today: बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर घने कोहरे के चलते दो डंपर आपस में टकरा गए। इस हादसे से दोनों डंपरों में अचानक से भीषण आग लग गई। झांसी में नौ हजार मकानों को गिराने की तैयारी है।

UP Top News Today: झांसी में गिराए जाएंगे 9000 घर, यूपी भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी बने बैजयंत पांडा
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊSat, 27 Jan 2024 09:13 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: पिछले कई दिनों से पड़ रहा घना कोहरा औरैया में कुछ लोगों के लिए काल बन गया। शनिवार को बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर घने कोहरे के चलते दो डंपर आपस में टकरा गए। इस हादसे से दोनों डंपरों में अचानक से भीषण आग लग गई। देखते ही देखते दोनों डंफर धू-धू जलकर खाक हो गए। चालक-परिचालकों ने कूद कर अपनी जान बचाई। दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं दूसरी ओर लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा ने यूपी में प्रभारी नियुक्त कर दिया है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रवक्ता बैजयंत पांडा को लोकसभा चुनाव का प्रभारी घोषित किया है। 

यूपी के झांसी में नौ हजार मकानों को गिराने की तैयारी है। इसको लेकर विकास प्राधिकरण ने मकान में रहने वाले लोगों को नोटिस भी किया है। विकास प्राधिकरण ने ये नोटिस एनजीटी कोर्ट के आदेश के बाद जारी किया है। नोटिस मिलने के बाद लोगों में दहशत व्याप्त है। प्राधिकरण द्वारा दिए गए नोटिस के बाद लोगों में आक्रोश भी फैला है। नोटिस के विरोध में लोगों ने जगह-जगह प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

बैजयंत पांडा बनाए गए यूपी भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रवक्ता बैजयंत पांडा को लोकसभा चुनाव का प्रभारी घोषित किया है। शनिवार को लोकसभा चुनाव प्रभारियों के नामों की सूची पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने जारी किया। बताया जाता है कि बैजयंत पांडा इससे पू‌र्व पार्टी के लिए असोम व दिल्ली के प्रभारी के तौर पर काम कर चुके हैं। मूलत: ओडिशा के निवासी बैजयंत पांडा 15वीं व 16वीं लोकसभा में ओडिशा के केंद्रपाड़ा से सांसद रह चुके हैं। दो बार राज्यसभा सदस्य भी रहे हैं। बीजू जनता दल से इस्तीफा देने के बाद पांडा मार्च 2019 में नई दिल्ली में भाजपा में शामिल हुए थे। पांडा ने मिशिगन टेक्नोलाजिकल यूनिवर्सिटी से संचार में इंजीनियरिंग के साथ ही प्रबंधन की डिग्री ली है।

अखिलेश ने 11 सीटें देने का किया ऐलान, कांग्रेस बोली-अभी चल रही बातचीत 
यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन फाइनल हो गया है। शनिवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अपनी ओर से इसका ऐलान कर दिया। सपा ने कांग्रेस को 11 सीटें दी हैं। हालांकि कांग्रेस नेतृत्‍व भी इससे सहमत है या अभी कुछ और सीटों की डिमांड कर रहा है यह अभी तक स्‍पष्‍ट नहीं है।

अखिलेश ने 11 सीटें देने का किया ऐलान, कांग्रेस बोली-अभी चल रही बातचीत 

खिलाड़ि‍यों पर धनवर्षा, CM योगी के हाथों मिला साढ़े 4 करोड़ तक का इनाम

यूपी के खिलाड़ियों पर धनवर्षा हुई है। शनिवार को सीएम योगी के हाथों उन्‍हें 75 लाख से लेकर साढ़े चार करोड़ रुपए तक के इनाम मिले। कई को साथ में डीएसपी का नियुक्‍ति‍ पत्र भी मिला। डेढ़ करोड़ और तीन करोड़ रुपए के नगद पुरस्‍कार पााने वाले खिलाड़ि‍यों की संख्‍या सबसे ज्‍यादा रही। सात खिलाड़ि‍यों को  नियुक्ति पत्र मिले। इनमें से चार की नियुक्ति डिप्‍टी एसपी के पद पर हो रही है।

खिलाड़ि‍यों पर धनवर्षा, CM योगी के हाथों मिला साढ़े 4 करोड़ तक का इनाम

कोहरे का कहर: गोरखपुर-वाराणसी हाइवे 5 गाड़ियां आपस में टकराईं, कई चोटिल 

यूपी में सर्दी और घना कोहरा लगातार कहर बरपा रहा है। शनिवार को गोरखपुर-वाराणसी राजमार्ग के कटया सियर टोल प्लाजा पर पांच गाड़ि‍यां आपस में टकरा गईं। भोर में घने कोहरे के बीच टोल के डिवाइडर से पांच गाडियां एक के बाद एक कर आपस में टकरा गईं। इससे गाड़ियां पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। गनीमत रही कि इस दुर्घटना में लोगों को मामूली चोटें ही आई हैं। 

कोहरे का कहर: गोरखपुर-वाराणसी हाइवे 5 गाड़ियां आपस में टकराईं, कई चोटिल 

CM योगी-हरदीप सिंह पुरी ने बताया किसानों की आमदनी बढ़ाने वाला प्‍लान
यूपी में निकट भविष्‍य में कम्‍प्रेस्‍ड बायो गैस के 100 से अधिक प्‍लांट लगने वाले हैं। आज बदायूं से इसकी शुरुआत हो रही है। इस सिलसिले में शनिवार की सुबह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने लखनऊ में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। 

CM योगी-हरदीप सिंह पुरी ने बताया किसानों की आमदनी बढ़ाने वाला प्‍लान

लखनऊ में एक दर्जन से अधिक झुग्गी झोपड़ियां और चार गाडियां जलीं

लखनऊ में जानकीपुरम मुर्गा मंडी के पास झुग्गी झोपड़ी में शुक्रवार देर रात आग लग गई। आग देख अफरा तफरी मच गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। एक के बाद एक गाड़ियों की टंकी में हुए धमाकों से हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची तीन दमकल ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। 

लखनऊ में एक दर्जन से अधिक झुग्गी झोपड़ियां और चार गाडियां जलीं

इन उपभोक्ताओं के काटे जाएंगे बिजली कनेक्शन, विभाग तैयार रहा लिस्ट

एकमुश्त समाधान योजना के तहत पश्चिमांचल की झोली में करीब 1362.91 करोड़ का राजस्व आया। 14 जिलों में 11 लाख 88 हजार 615 उपभोक्ता ने बकाया चुकाया, लेकिन अभी भी पश्चिमांचल में 30 लाख से अधिक उपभोक्ताओं पर छह हजार करोड़ से अधिक का बकाया है। अब बकाया नहीं चुकाने वाले उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे जाएंगे। 

इन उपभोक्ताओं के काटे जाएंगे बिजली कनेक्शन, विभाग तैयार रहा लिस्ट

यूपी के गन्ना किसानों के लिए अच्छी खबर, खातों में आएगा डिफर मूल्य

यूपी के गन्ना किसानों के लिए अच्छी खबर है। बिना गन्ना मूल्य घोषित हुए ही किसानों ने अपना गन्ना चीनी मिलों को दे दिया था। वहीं, मिलों ने भी किसानों को पिछले सत्र के गन्ना मूल्य का ही भुगतान अब तक किया था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। शुगर मिल किसानों को डिफरेंस मूल्य का भी भुगतान करेंगी। बागपत और रमाला शुगर मिल ने तो 2 करोड़ से अधिक के डिफरेंस मूल्य का भुगतान भी कर दिया है।

पी के गन्ना किसानों के लिए अच्छी खबर, खातों में आएगा डिफर मूल्य

यूपी के गन्ना किसानों के लिए अच्छी खबर, खातों में आएगा डिफर मूल्य 

यूपी के गन्ना किसानों के लिए अच्छी खबर है। बिना गन्ना मूल्य घोषित हुए ही किसानों ने अपना गन्ना चीनी मिलों को दे दिया था। वहीं, मिलों ने भी किसानों को पिछले सत्र के गन्ना मूल्य का ही भुगतान अब तक किया था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। शुगर मिल किसानों को डिफरेंस मूल्य का भी भुगतान करेंगी। 

पूरी खबर यहां पढ़ें:  यूपी के गन्ना किसानों के लिए अच्छी खबर, खातों में आएगा डिफर मूल्य 

पांडव नगरी हस्तिनापुर भी होगी विकसित, प्रस्ताव को हरी झंडी

पांडव नगरी हस्तिनापुर को मेडा ने ईको एवं विलेज टूरिज्म के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया है। इसके लिए मेडा वन विभाग का सहयोग लेगा और शहर के विकास के साथ ही गांवों में भी विलेज टूरिज्म के माध्यम से न केवल विकास करेगा बल्कि ग्रामीणों को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध कराएगा। मेडा की 125वीं बोर्ड बैठक में इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी गई है। प्रस्ताव पास होने के बाद मेडा ने तैयारी शुरू कर दी है।

पांडव नगरी हस्तिनापुर भी होगी विकसित, प्रस्ताव को हरी झंडी

ज्ञानवापी में किराएदारों ने फेंकी मूर्तियां,मुस्लिम पक्ष का नया पैंतरा

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में हुए सर्वेक्षण की 839 पन्नों की वैज्ञानिक रिपोर्ट भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) की टीम ने सौंप दी है। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि विवादित मस्जिद परिसर के अंदर हिन्दू देवी-देवताओं की खंडित मूर्तियों के अलावा कई प्रतीक चिह्न मिले हैं, जो इस बात की ओर इशारा करते हैं कि वहां मस्जिद से पहले मंदिर की संरचना रही होगी।

ज्ञानवापी में किराएदारों ने फेंकी मूर्तियां,मुस्लिम पक्ष का नया पैंतरा

यूपी की अन्‍य खबरें और पल-पल की अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें