ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: PM ने दी वर्ल्‍डक्‍लास गोमतीनगर रेलवे स्‍टेशन की सौगात, ज्ञानवापी तहखाने में जारी रहेगी पूजा

UP Top News Today: PM ने दी वर्ल्‍डक्‍लास गोमतीनगर रेलवे स्‍टेशन की सौगात, ज्ञानवापी तहखाने में जारी रहेगी पूजा

UP Top News Today: पीएम मोदी ने लखनऊ को विश्‍वस्‍तरीय रेलवे स्‍टेशन की सौगात दी है। इलाहााबाद HC ने ज्ञानवापी के तहखाने में पूजा की अनुमति के फैसले के खिलाफ मुस्लि‍म पक्ष की अर्जी खारिज कर दी है।

UP Top News Today: PM ने दी वर्ल्‍डक्‍लास गोमतीनगर रेलवे स्‍टेशन की सौगात, ज्ञानवापी तहखाने में जारी रहेगी पूजा
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊMon, 26 Feb 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 26 February 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास और 1500 रोड ओवर ब्रिज/रोड अंडर ब्रिज की आधारशिला रखी। पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित गोमती नगर स्टेशन का भी उद्घाटन किया।

ज्ञानवापी केस में मुस्लिम पक्ष को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। उच्च न्यायालय ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में एक तहखाने में नमाज अदा करने के वाराणसी जिला अदालत के फैसले को चुनौती देने वाली ज्ञानवापी मस्जिद समिति की अपील सोमवार को खारिज कर दी। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

पिता के सवाल पर भड़क गईं बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य, कह डाली यह बात

समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देकर हाल ही में राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी का गठन करने को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य इन दिनों सुर्खियों में हैं। इसे लेकर जब उनकी बेटी और बदायूं से भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य से सवाल किया गया तो वह नाराज हो गईं। उन्होंने तल्ख लहजे में मीडियाकर्मियों को कहा कि अब आपको पिता पुत्री से उठकर के सवाल पूछा जाना चाहिए। पिता पर सवाल सुन-सुनकर परेशान हो गईं हूं।

यहां पढ़े पूरी खबर: पिता के सवाल पर भड़क गईं बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य, कह डाली यह बात

लखनऊ में चला बुलडोजर, 1100 मकानों-दुकानों पर संकट; आज इन पर ऐक्शन

यूपी की राजधानी लखनऊ में कुकरैल नदी के किनारे अकबरनगर में आज बुलडोजर ऐक्‍शन चल रहा है। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) और नगर निगम की टीमों के साथ बड़ी संख्‍या में पुलिस बल मौके पर मौजूद है। जेसीबी और पोकलैंड मशीनों के साथ पहुंची फोर्स ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इस बीच कई स्‍थानीय लोग कोर्ट में मामला लंबित होने की बात कहते हुए कार्रवाई को गलत बता रहे हैं।

लखनऊ में चला बुलडोजर, 1100 मकानों-दुकानों पर संकट; आज इन पर ऐक्शन

यूपी: घर लौट रहे बैंक मैनेजर ट्रेन से लापता, सीट पर मिला सामान

बांदा जिले में तैनात नागफनी थाना क्षेत्र निवासी बैंक शाखा प्रबंधक ट्रेन में सफर करने के दौरान संदिग्ध हालात में लापता हो गए। वह 23 फरवरी की रात करीब दस बजे फतेहपुर रेलवे स्टेशन से मुरादाबाद के लिए लिंक एक्सप्रेस के एसी कोच में यात्रा कर रहे थे। उनका सामान चंदौसी जीआरपी को सीट पर मिला है। बेटे की सूचना पर जीआरपी ने गुमशुदगी दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। 

यूपी: घर लौट रहे बैंक मैनेजर ट्रेन से लापता, सीट पर मिला सामान

ज्ञानवापी के तहखाने में जारी रहेगी पूजा, मुस्लिम पक्ष की अर्जी HC ने कर दी खारिज

ज्ञानवापी केस में मुस्लिम पक्ष को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। उच्च न्यायालय ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में एक तहखाने में नमाज अदा करने के वाराणसी जिला अदालत के फैसले को चुनौती देने वाली ज्ञानवापी मस्जिद समिति की अपील सोमवार को खारिज कर दी। इलाहाबाद HC के जस्टिस रोहित रंजन अग्रवाल ने फैसला सुनाया. इससे पहले कोर्ट ने हिंदू और मुस्लिम दोनों पक्षों के बीच लंबी बहस के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। 

ज्ञानवापी के तहखाने में जारी रहेगी पूजा, मुस्लिम पक्ष की अर्जी HC ने कर दी खारिज

पीएम मोदी ने दी विश्‍वस्‍तरीय गोमतीनगर रेलवे स्‍टेशन की सौगात

लखनऊवासियों को सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी विश्वस्तरीय गोमतीनगर रेलवे स्टेशन के पहले फेज की सौगात दी। इसके साथ ही लखनऊ में रेलवे क्रॉसिंगों पर जाम से निपटने के लिए 13 अंडरपास और दो ओवरब्रिज, डालीगंज और लखनऊ सिटी स्टेशन का भी लोकार्पण किया गया। 

पीएम मोदी ने दी विश्‍वस्‍तरीय गोमतीनगर रेलवे स्‍टेशन की सौगात

NDA के साथ सीट बंटवारे में कहां फंसा पेंच? जयंत ने समझाई गठबंधन की बात

राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने रविवार को यहां कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में उनकी पार्टी के शामिल होने के संबंध में अभी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है इसलिए अभी सीटों के बंटवारे पर भी कुछ तय नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि यह घोषणा जल्द ही होगी और तभी सीटों का निर्णय हो पाएगा।

NDA के साथ सीट बंटवारे में कहां फंसा पेंच? जयंत ने समझाई गठबंधन की बात

यूपी: जौनपुर में बड़ा हादसा, ट्रैक्टर में बस ने मारी टक्कर; 6 की मौत

यूपी के कासगंज के बाद अब रविवार देर रात जौनपुर में बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। जौनपुर में एक बस ने ट्रैक्टर में टक्कर मार दी जिस समय कई मजदूर ट्रैक्टर से घर वापस लौट रहे थे। मजदूर अपने काम से वापस घर की ओर जा रहे थे और ट्रैक्टर में सवार थे। लगभग 12 मजदूर ट्रैक्टर में सवार बताए जा रहे हैं। हादसे में 6 की मौत हो गई और अन्य घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 

 यूपी: जौनपुर में बड़ा हादसा, ट्रैक्टर में बस ने मारी टक्कर; 6 की मौत

UP: घर-घर लगेंगे बिजली के 4जी मीटर, पावर कारपोरेशन ने तय की तारीख

यूपी के पूर्वांचल में एक मार्च से फोर-जी प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगने शुरू होंगे। डिस्कॉम प्रबंधन का कहना है कि मीटर लगाने की तैयारी पूरी हो चुकी है। प्री पेड मीटर लगाने की तैयारी इस वर्ष जनवरी से ही चल रही है। चार सदस्यीय समिति ने ग्रांटेड टेक्निकल पैरामीटर (जीटीपी) फाइनल कर दी है।

UP: घर-घर लगेंगे बिजली के 4जी मीटर, पावर कारपोरेशन ने तय की तारीख

इस बार गर्मियों में नहीं होगी किल्लत, UP को 11 राज्यों से मिलेगी बिजली

यूपी में गर्मियों में बढ़ने वाली बिजली की मांग को पूरा करने का मुकम्मल इंतजाम पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने कर लिया है। प्रचंड गर्मी में बिजली की संभावित कमी की भरपाई में देश के 11 राज्य मदद करेंगे। गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तराखंड और केरल से पहली बार पावर बैकिंग करने में सफलता मिली है। इन पांच राज्यों से पावर बैकिंग के तहत यूपी को 171.4 करोड़ यूनिट बिजली मिलेगी। 

इस बार गर्मियों में नहीं होगी किल्लत, UP को 11 राज्यों से मिलेगी बिजली

UPPSC RO-ARO Exam: हाईटेक बॉक्स में सुरक्षित होंगे आयोग के प्रश्नपत्र

समीक्षा अधिकारी (आरओ)/सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) प्रारंभिक परीक्षा-2023 में पेपर लीक के आरोप लगने के बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रश्नपत्रों की फुलप्रूफ सुरक्षा के लिए इंतजाम करना शुरू कर दिया है। प्रश्नपत्रों को सेंधमारी से बचाने के लिए भविष्य में प्रश्नपत्र डिजिटल लॉक वाले बक्सों में रखने की तैयारी है। 

UPPSC RO-ARO Exam: हाईटेक बॉक्स में सुरक्षित होंगे आयोग के प्रश्नपत्र

ऐसे बिजली उपभोक्‍ता जल्‍द कर लें ये जरूरी काम, वरना लग जाएगा डबल चार्ज

गोरखपुर के 16 हजार उपभोक्ता ऐसे हैं, जो स्वीकृत लोड से अधिक की बिजली का इस्तेमाल कर रहे हैं। बिजली निगम का मानना है कि ये ऐसे उपभोक्ता हैं जिनकी वजह से दूसरों के घरों की बिजली की सप्लाई बाधित हो रही है। ऐसे उपभोक्ताओं को नोटिस देकर उनका लोड बढ़ाया जाएगा। अगर उपभोक्ता लोड नहीं बढ़ाते हैं तो डबल शुल्क भी वसूला जाएगा।

ऐसे बिजली उपभोक्‍ता जल्‍द कर लें ये जरूरी काम, वरना लग जाएगा डबल चार्ज

अयोध्या-विहिप बैठक: राम मंदिर से राम राज्य की ओर ले चलने की बनेगी रणनीति

विहिप केंद्रीय प्रबंध समिति तथा प्रन्यासी मंडल की तीन दिवसीय बैठक का शुभारम्भ रविवार को पूर्वाह्न दस बजे श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र की धार्मिक न्यास समिति के सदस्य व रामकुंज कथामंडप के पीठाधीश्वर डा. रामानंद दास महाराज सहित केन्द्रीय पदाधिकारियों ने किया। इस अवसर पर महंत श्रीदास ने राम मंदिर निर्माण यात्रा के संकल्प की पूर्ति के लिए पूरे संघ परिवार समेत विहिप व हिन्दू संगठनों को साधुवाद दिया।

पूरी खबर यहां पढ़ें:  अयोध्या-विहिप बैठक: राम मंदिर से राम राज्य की ओर ले चलने की बनेगी रणनीति

एक-एक कर मायावती का साथ छोड़ रहे सिपहसलार, रितेश के बाद अब किसका नंबर?

लोकसभा चुनाव से पहले बसपा को बड़ा झटका लगा है। अंबेडकरनगर के सांसद रितेश पांडेय ने उपेक्षा का आरोप लगाते हुए रविवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया और चंद घंटों बाद ही भाजपा में शामिल हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बसपा के कम से कम तीन और सांसद भगवा खेमे के संपर्क में हैं। लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी में और हलचल देखने को मिल सकती है।  

पूरी खबर यहां पढ़ें:  एक-एक कर मायावती का साथ छोड़ रहे सिपहसलार, रितेश के बाद अब किसका नंबर?

वाराणसी ज्ञानवापी के व्यासजी तहखाने में पूजा मामले में फैसला आज

इलाहाबाद हाईकोर्ट ज्ञानवापी के व्यासजी तहखाने में काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास को पूजा का अधिकार सौंपने के जिला जज वाराणसी के आदेश के खिलाफ दाखिल प्रथम अपीलों पर सोमवार को निर्णय सुनाएगा। यह फैसला न्यायमूर्ति रोहित रंजन अग्रवाल अंजुमन इंतिजामिया मसाजिद की ओर से दाखिल प्रथम अपीलों पर सुनाएंगे। 

पूरी खबर यहां पढ़ें:  वाराणसी ज्ञानवापी के व्यासजी तहखाने में पूजा मामले में फैसला आज

UP Weather: बारिश से होगी फरवरी की विदाई, जानिए मौसम का ताजा अपडेट 

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के चलते यूपी में एक बार फिर मौसम बदल रहा है।  कई जिलों में रात की ठंडक लौट आई है। सुबह भी सर्दी का एहसास हो रहा है। वैसे मौसम विज्ञानियों का कहना है कि फरवरी के जाते ही मौसम फिर करवट लेगा लेकिन ये हफ्ता बादलों के साये में गुजरने वाला है। 28 फरवरी तक प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: UP Weather: बारिश से होगी फरवरी की विदाई, जानिए मौसम का ताजा अपडेट 

पेपर लीक करने वाले न घर के रहेंगे, न घाट के, CM योगी की खुली चेतावनी 

पुलिस भर्ती परीक्षा में कथित प्रश्नपत्र लीक मामले में सीएम योगी ने ऐसे तत्वों को खुली चेतावनी दी है जो युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने से बाज नहीं आ रहे हैं। सीएम योगी ने दो टूक कहा है कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना राष्ट्रीय पाप है और इसमें लिप्त लोगों को ऐसा सबक सिखाया जाएगा कि वो ना घर के रहेंगे ना घाट के।

पूरी खबर यहां पढ़ें: पेपर लीक करने वाले न घर के रहेंगे, न घाट के, CM योगी की खुली चेतावनी 

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें