ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today:मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, पीएम मोदी ने दी करोड़ों की सौगात

UP Top News Today:मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, पीएम मोदी ने दी करोड़ों की सौगात

UP Top News Today 25 January 2024: मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है। अदालत ने उसकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। PM ने पश्चिमी UP को करोड़ों की सौगात है।

UP Top News Today:मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, पीएम मोदी ने दी करोड़ों की सौगात
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 25 Jan 2024 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 25 January 2024: माफिया मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी को को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है। उमर अंसारी को 2022 विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में दर्ज एक आपराधिक मामले में कोर्ट ने गिरफ्तारी से राहत दे दी है। न्यायाधीश ऋषिकेश रॉय और न्यायाधीश पीके मिश्रा की पीठ ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने संबंधी अंसारी की याचिका पर उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया है।

उधरपीएम नरेंद्र मोदी का आज वेस्ट यूपी से चुनावी शंखनाद किया। उन्होंने बुलंदशहर में 19,100 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि राम से राष्ट्रवाद का मार्ग प्रशस्त करना है। इस दौरान मोदी ने 20 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। पीएम मोदी ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से भाषण की शुरुआत की और राम से राष्ट्रवाद की बात कही। उसके बाद उन्होंने कहा कि किसानों का कल्याण ही सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

शाहजहांपुर में ट्रक ने टैंपो में मारी टक्कर, बैक कर घायलों को रौंदते हुए भागा, 12 की मौत

शाहजहांपुर में भीषण सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। सभी टैंपो से गंगा स्नान को जा रहे थे। कोहरे के कारण एक ट्रक ने टैंपो में टक्कर मारी। टक्कर के बाद टैंपो ट्रक में फंस गया। ट्रक चालक ने ट्रक बैक किया और दोबारा टैंपो के ऊपर से ट्रक निकालते हुए भाग गया। इस कारण घायलों की भी मौत हो गई।

शाहजहांपुर में ट्रक ने टैंपो में मारी टक्कर, बैक कर घायलों को रौंदते हुए भागा, 12 की मौत

मोदी चुनाव का नहीं बल्कि विकास का बिगुल फूंकता रहता है....बुलंदशहर में गरजे पीएम

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिमी यूपी के बुलंदशहर में 19,100 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं की शुरुआत की। इस दौरान रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी विकास  का बिगुल फूंकता है, उसे न पहले जरूरत थी और ना ही आगे बिगुल फूंकने की जरूरत है। मोदी के लिए तो जनता ही बिगुल फूंकती रहती है और मोदी अपना समय जनता जनार्दन के चरणों में बैठ करके सेवाभाव में काम करने में लगाता है। 

मोदी चुनाव का नहीं बल्कि विकास का बिगुल फूंकता रहता है, बुलंदशहर में गरजे PM

बदल गई है रामलला की आभा, मूर्तिकार अरुण योगीराज भी चौंके कि ऐसा कैसे हुआ

अयोध्या राम मंदिर में विराजे रामलला के बारे में प्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगीराज ने कई अविश्वसनीय बात बताई है। उन्होंने अपने साथ हुए चमत्कारिक घटनाओं के बारे में कहा कि मूर्ति निर्माण होते समय अलग दिखती थी लेकिन प्राण प्रतिष्ठा के बाद भगवान ने अलग रूप ले लिया है। जिस रामलला को सात महीने तक गढ़ा, उसे प्राण-प्रतिष्ठा के बाद मैं खुद नहीं पहचान पाया।

बदल गई है रामलला की आभा, मूर्तिकार अरुण योगीराज भी चौंके कि ऐसा कैसे हुआ

जानलेवा सर्दी! दोपहर में साइकिल से निकले बच्चे को लगी ठंड, मौत

भीषण ठंड अब जानलेवा साबित होने लगी है। बुधवार को प्रयागराज में बेली कॉलोनी के रहने वाले पं. वागीश द्विवेदी पर यह ठंड कहर बनकर टूटी। उनके 11 वर्षीय एकलौते बेटे अर्थव की ठंड से मौत हो गई। अथर्व कारपेंटरी चौराहा के पास स्थित डीपी पब्लिक स्कूल में कक्षा चार में पढ़ता था। वह दोपहर 12 बजे घर के पास में स्थित दुकान पर दूध लेने गया था।

जानलेवा सर्दी! दोपहर में साइकिल से निकले बच्चे को लगी ठंड, मौत

मथुरा में गोली मारकर एक व्यक्ति की हत्या

मथुरा थाना क्षेत्र के गांव महुअन में गुरुवार सुबह घर के बाहर सीढ़िया बनाने को लेकर विवाद में गोली मारकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। बताया गया कि महुअन निवासी टुंडा गुरुवार सुबह करीब 10 बजे अपने दरबाजे पर सीढ़ियां बनवा रहा था। जिसका पड़ोसी शिब्बो उर्फ शिवराम ने विरोध किया। विवाद के दौरान टुंडा ने शिव्वो (65) को गोली मार दी। गोली लगनेसे शिव्वो की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई।

गोंडा को मेडिकल कॉलेज के बाद अब नार्सिंग कॉलेज का मिलेगा तोहफा, खोजी जा रही जमीन

गोँडा जिलावासियों के लिए अच्छी खबर है। मेडिकल कॉलेज के बाद उन्हें नर्सिंग कॉलेज का भी तोहफा मिलने वाला है। मेडिकल कालेज के पास ही नर्सिंग कालेज बनाने की योजना है, जिसके प्रस्ताव भी मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने शासन को भेज दिया है। यहां तक कि कॉलेज परिसर के अंदर व बाहर कॉलेज के आसपास भूमि भी ढूंढी जा रही है। बताया जाता है कि जल्द ही नर्सिंग कॉलेज बनाने के लिए शासन से हरी झंडी मिल जाएगी।

गोंडा को मेडिकल कॉलेज के बाद अब नार्सिंग कॉलेज का मिलेगा तोहफा, खोजी जा रही जमीन

मंदिर में विराजे राम यही थी अंतिम इच्छा, पूरी होते ही त्यागे प्राण; अयोध्या आंदोलन से ऐसे जुड़ा है नाता

कहते हैं कि जुबां पर आई बात कभी सच भी हो जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ अलीगढ़ के नेता व पूर्व विधायक पुत्र सत्यप्रकाश नवमान सत्तो के साथ। बुधवार शाम उनका निधन हो गया। 22 जनवरी से पूर्व ही उन्होंने कहा था कि आंखों के सामने रामलला अयोध्या स्थित भव्य राम मंदिर में विराजेंगे, बस अब तो प्रभु से यही अंतिम इच्छा है। इसी अंतिम इच्छा पूरी होने के 24 घंटे बाद ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

मंदिर में विराजे राम यही थी अंतिम इच्छा, पूरी होते ही त्यागे प्राण; अयोध्या आंदोलन से ऐसे जुड़ा है नाता

प्रेमिका के महंगे शौक के लिए लूट गिरोह बनाकर सरगना बना, और फिर लड़की भी करने लगी कांड

लखनऊ में  पर्स और मोबाइल लूट करने वाले गिरोह का सरगना प्रेमिका के शौक को पूरा करने के लिए लुटेरा बना। प्रेमिका उसके साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगी तो उसे भी अपने गिरोह में शामिल किया। वह लूटे गई चेन छिपाने और फिर उन्हें बेचने में साथ देने लगी। तीन घटनाओं में इनके शामिल होने की पुष्टि हुई है। ये घटनाएं सीसी कैमरे में कैद हो गई थी। गोमती नगर पुलिस ने सरगना शिवम और उसकी प्रेमिका खुशी खातून व साथी हिमांशु यादव को गिरफ्तार कर यह खुलासा किया है। शिवम किराए के मकान में रहता है।

प्रेमिका के महंगे शौक के लिए लूट गिरोह बनाकर सरगना बना, और फिर लड़की भी करने लगी कांड

राम लला के दर्शन को अयोध्या जाने से पहले पढ़ें ये जरूरी बातें, आरती और दर्शन का समय भी जानें

अयोध्या में रामलला के नूतन व भव्य-दिव्य मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन को पहुंच रहे हैं। रामभक्त सुबह से ही दर्शन के लिए लाइन में लग गए। राम मंदिर परिसर के साथ ही पूरी अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। जन्मभूमि पर बल्लियों की बेरीकेडिंग की गई है। इसकी मदद से जरूरत पड़ने पर दो कतार में श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए भेजा जा सकता है। लेकिन राम मंदिर में दर्शन के लिए कुछ जरूरी बातें हैं जो भक्तों को ध्यान में रखनी चाहिएं।

राम लला के दर्शन को अयोध्या जाने से पहले पढ़ें ये जरूरी बातें, आरती और दर्शन का समय भी जानें

सपा महासचिव आजम खान से जुड़े केस में बहस पूरी, 31 को आ सकता है फैसला 

सपा के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान से जुड़ा एक और मुकदमा फैसले के करीब पहुंच गया है। गंज कोतवाली क्षेत्र से जुड़े इस मामले में आरोप है कि आजम खान के इशारे पर पुलिस और सपाइयों ने जबरन डूंगरपुर बस्ती खाली कराई थी। इस केस में बुधवार को अंतिम बहस पूरी हो गई, कोर्ट ने निर्णय के लिए 31 जनवरी की तारीख मुकर्रर की है। सपा शासनकाल में डूंगरपुर में आसरा आवास बनाए गए थे।

सपा महासचिव आजम खान से जुड़े केस में बहस पूरी, 31 को आ सकता है फैसला 

नौकरी दिलाने के नाम पर लगाया 18 लाख का चूना, वापस मांगी रकम तो पीटा, जान से मारने की धमकी

रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रूपये ठग लिए। रूपये मांगने पर पिटाई करते हुए जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस कार्रवाई न होने पर पीड़ित ने कोर्ट के आदेश पर छह आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है। एटा के थाना जलेसर के गांव महानमई निवासी अनेक सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि आरोपी प्रिंस निवासी जैन मंदिर वाली गली लखपुरा जसवंतनगर इटावा से मुलाकात हुई। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: नौकरी दिलाने के नाम पर लगाया 18 लाख का चूना, वापस मांगी रकम तो पीटा, जान से मारने की धमकी

यूपी पुलिस एनकाउंटर में घिरी मंदिर लूटकांड में शामिल गैंग, एक के पैर में लगी गोली, 3 गिरफ्तार

आगरा में राजामंडी रेलवे स्टेशन के पास स्थित आर्य समाज मंदिर में दिनदहाड़े डकैती पड़ी थी। घटना में चार नहीं पांच बदमाश शामिल थे। बुधवार को पुलिस ने वारदात का खुलासा किया। तीन बदमाश मुठभेड़ में पकड़े गए, एक के पैर में गोली लगी। बदमाशों के कब्जे से लूट का शत प्रतिशत माल बरामद हुआ है। दो बदमाश अभी फरार हैं। उनकी तलाश जारी है। 16 जनवरी की दोपहर आर्य समाज मंदिर में घटना हुई थी।

पूरी खबर यहां पढ़ें:  यूपी पुलिस एनकाउंटर में घिरी मंदिर लूटकांड में शामिल गैंग, एक के पैर में लगी गोली, 3 गिरफ्तार

मोबाइल गेम हारने पर छात्र ने पेट्रोल छिड़क कर लगा ली आग, दी जान

लखनऊ के बंथरा कस्बे में मोबाइल गेम खेलते हुए दस हजार रुपये हारने पर हाईस्कूल के छात्र शिवा कश्यप (17) ने सोमवार सुबह पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली थी। घायल को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां बुधवार सुबह शिवा की मौत हो गई। छात्र ने गेम खेलने के लिए कई लोगों से रुपये भी उधार लिए थे। उधार चुकाने को लेकर था परेशान बंथरा निवासी सिक्योरिटी गार्ड बृजेश कश्यप का बेटा शिवा हाईस्कूल का छात्र था।

पूरी खबर यहां पढ़ें: मोबाइल गेम हारने पर छात्र ने पेट्रोल छिड़क कर लगा ली आग, दी जान

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें