ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद के सिर पर हाथ रखकर दिया आशीर्वाद, बैठक में बड़ा ऐलान

UP Top News Today: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद के सिर पर हाथ रखकर दिया आशीर्वाद, बैठक में बड़ा ऐलान

UP Top News Today: बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को पार्टी की बैठक बुलाई। इसमें आकाश आनंद भी शामिल हुए। मायावती ने उन्‍हें लेकर बड़ा ऐलान किया है। आकाश आनंद को अपना ओहदा वापस मिल गया है।

UP Top News Today: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद के सिर पर हाथ रखकर दिया आशीर्वाद, बैठक में बड़ा ऐलान
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊSun, 23 Jun 2024 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 23 June 2024: बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को पार्टी की बैठक बुलाई। इस बैठक में उनके भतीजे आकाश आनंद भी शामिल हुए। बैठक में आते ही आकाश आनंद ने मायावती के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लिया। इसके कुछ समय बाद आकाश आनंद की वापसी ऐलान हुआ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने आकाश आनंद को फिर से अपना उत्तराधिकारी बनाया है। इसके साथ ही उन्‍हें नेशनल कोऑर्डिनेटर का पद भी दिया है। लोकसभा चुनाव के बाद बसपा की यह पहली बैठक थी। इसमें देश भर से पार्टी के वरिष्‍ठ नेता शामिल हुए। 

लखनऊ में गोमती रिवरफ्रंट को एडवेंचर टूरिज्म के तौर पर डेवलप करने की प्रक्रिया शुरू हो गई। रिवरफ्रंट पर टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए एक विस्तृत कार्ययोजना तैयार हुई है। इसके तहत रिवरफ्रंट के 20 हजार वर्ग मीटर क्षेत्र को एडवेंचर टूरिज्म एरिया के तौर चिह्नित किया गया है। इसमें से  6000 वर्ग मीटर क्षेत्र को कोर एक्टिविटीज साइट के तौर पर विकसित किया जाएगा। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

आकाश की BSP में फिर वापसी, नेशनल कोऑर्डिनेटर बने, मायावती ने किया ऐलान

उत्तर प्रदेश में बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार की समीक्षा के लिए रविवार को अहम बैठक की। बैठक के दौरान मायावती अपने भतीजे आकाश आनंद के सिर पर हाथ रख आशीर्वाद देती नजर आईं। इसके कुछ देर बाद आकाश आनंद की बसपा में फिर वापसी ऐलान हुआ। मायावती ने आकाश आनंद को फिर अपना उत्तराधिकारी बनाया। आकाश आनंद को नेशनल कोऑर्डिनेटर का पद दिया है। 

आकाश की BSP में फिर वापसी, नेशनल कोऑर्डिनेटर बने, मायावती ने किया ऐलान

रिटायर महिला अफसर की किराएदार ने सुपारी देकर कराई हत्‍या, ये थी वजह  

प्रयागराज के धूमनगंज क्षेत्र की आनंदपुरम कॉलोनी में शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त महिला अफसर कुसुमलता श्रीवास्तव की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है। जांच में पता चला कि उनके घर के सामने रहने वाले किराएदार ने डेढ़ लाख रुपये में हत्या की सुपारी दी थी। भाड़े के हत्यारों को दस हजार रुपये नकद दिए थे।

पूरी खबर यहां पढ़ें: रिटायर महिला अफसर की किराएदार ने सुपारी देकर कराई हत्‍या, ये थी वजह  

Video: मौत की शर्त, ट्रैक्टर से स्टंट के चक्कर में युवक ने गवां दी जान

लखनऊ में इटौंजा के अटेसुवा में शाहपुर मैदान में शर्त लगाकर स्टंट करते वक्त ट्रैक्टर पलटने से युवक की मौत हो गई। भरी दोपहर दर्जनों लोगों की मौजूदगी में स्टंटबाजी की पुलिस को भनक तक नहीं लग सकी। इस बीच ट्रैक्टर के नीचे दबे युवक का शव निकालकर साथी सीतापुर के अटरिया हिम्मतनगर लेकर चले गए। स्टंट से जुड़ा वीडियो सामने आने पर डीसीपी उत्तरी अभिजीत आर शंकर ने जांच के आदेश दिए हैं।

Video: मौत की शर्त, ट्रैक्टर से स्टंट के चक्कर में युवक ने गवां दी जान

अपनों के धोखे से हारे चुनाव; योगी के मंत्री ने की ऐक्शन की मांग

लोकसभा चुनाव नतीजों पर अपना दल (सोनेलाल) के नेता व प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने चुनाव के दौरान हुए भीतरघात पर जमकर अपनी भड़ास निकाली है। उन्होंने कहा है कि अपनों ने ही बहुत भीतरघात किया। जिसे जहां मौका मिला उसने भीतरघात करने में कोई कमी नहीं छोड़ी। इसकी समीक्षा हो रही है। गठबंधन के घटक दल जिस भी नेता ने भीतरघात किया है उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

अपनों के धोखे से हारे चुनाव; योगी के मंत्री ने की ऐक्शन की मांग

हत्यारोपी के घर हमले में 69 पर केस, मंत्री के सामने शुरू हुआ था बवाल 

देवरिया के रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के बिट्ठलपुर गांव में शनिवार को हत्यारोपी ग्राम प्रधान के घर हमला करने के मामले में पुलिस ने 19 नामजद समेत 69 के खिलाफ बलवा, मारपीट, तोड़फोड़ और धमकी देने समेत गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस ने ग्राम प्रधान चंद्रभान सिंह की पत्नी शालिनी सिंह की तहरीर पर उक्त कार्रवाई की है। पुलिस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

हत्यारोपी के घर हमले में 69 पर केस, मंत्री के सामने शुरू हुआ था बवाल 

पिकअप-ट्राला की जोरदार भिड़ंत, जिंदा जला ड्राइवर और बगल में बैठा सवार 

यूपी के कानपुर के नौबस्ता-हमीरपुर मार्ग पर शंभुआ रेल ओवर ब्रिज पर रविवार तड़के दर्दनाक हादसा हो गया। ट्राला और पिकअप की आमने-सामने टक्कर के बाद लगी आग से पिकअप सवार दो लोग जिंदा जल गए। वाहनों में आग लगी देख लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जब तक फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाती तब तक ड्राइवर और बगल में बैठा सवार जलकर खाक हो गए।

पूरी खबर यहां पढ़ें: पिकअप-ट्राला की जोरदार भिड़ंत, जिंदा जला ड्राइवर और बगल में बैठा सवार 

बिजली बिल को लेकर सीएम योगी का सख्त रुख, अधिकारियों को दिए ये निर्देश 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली महकमे के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि हर उपभोक्ता के घर समय से और सही बिजली का बिल पहुंचाने का इंतजाम करें। बिजली बिल के नाम पर उपभोक्ताओं को परेशान न किया जाए। बिल जमा करने के लिए उन्हें जागरूक करें। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में स्मार्ट मीटर लगाने की गति बढ़ाने का निर्देश देते हुए कहा कि ईज आफ लिविंग के लिए यह बहुत जरूरी है। 

बिजली बिल को लेकर सीएम योगी का सख्त रुख, अधिकारियों को दिए ये निर्देश 

यूपी बीजेपी के बड़े बदलाव के संकेत, भूपेंद्र ने ली हार जिम्मेदारी

लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश में भाजपा को लगे सबसे बड़े झटके के बाद प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने शनिवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। लगभग आधे घंटे की इस मुलाकात में भूपेंद्र चौधरी ने न केवल हार की नैतिक जिम्मेदारी ली, बल्कि उन कारणों को भी सामने रखा, जिनसे सहारनपुर से लेकर सोनभद्र तक यानी लगभग पूरे प्रदेश में भाजपा का प्रदर्शन बेहद खराब रहा।

यूपी बीजेपी के बड़े बदलाव के संकेत, भूपेंद्र ने ली हार जिम्मेदारी

यूपी के इस मेडिकल कॉलेज में दूर होगी शिक्षकों की कमी, निकली वैकेंसी

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में शिक्षकों की कमी दूर होगी। कॉलेज प्रशासन ने शिक्षकों के 74 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्ती संविदा पर होगी। इसमें 13 प्रोफेसर, 22 एसोसिएट प्रोफेसर और 39 असिस्टेंट प्रोफेसर के पद शामिल हैं। यह सीधी भर्ती साक्षात्कार के आधार पर होगी। 

यूपी के इस मेडिकल कॉलेज में दूर होगी शिक्षकों की कमी, निकली वैकेंसी

यहां जाने वाले जोड़ों पर नकली पुलिस की थी नज़र, 200 से अधिक हुए शिकार 

गोरखपुर के एम्स थाना क्षेत्र के कुसम्ही जंगल स्थित बुढ़िया माई मंदिर में दर्शन करने के बाद विनोद वन जाने वाले जोड़ों पर बदमाशों की नजर रहती थी। उनकी रेकी करते बदमाश पीछे-पीछे पहुंच जाते। फिर खुद को पुलिस वाला बताकर मारपीट करने के साथ ही बदसलूकी करते हुए उसका वीडियो भी बना लेते थे। इसी वीडियो के आधार पर वसूली की जाती थी।

पूरी खबर यहां पढ़ें: यहां जाने वाले जोड़ों पर नकली पुलिस की थी नज़र, 200 से अधिक हुए शिकार 

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।