ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा निरस्‍त, RO-ARO में गड़बड़ी की जांच होगी

UP Top News Today: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा निरस्‍त, RO-ARO में गड़बड़ी की जांच होगी

UP Top News Today: सीएम योगी आदित्यनाथ ने सिपाही के 60244 पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा को निरस्‍त कर दिया है। RO-ARO परीक्षा में गड़बड़ी की जांच होगी। कासगंज में हादसे में 22 की मौत हो गई।

UP Top News Today: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा निरस्‍त, RO-ARO में गड़बड़ी की जांच होगी
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍ताान,लखनऊSat, 24 Feb 2024 08:39 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 24 February 2024: सीएम योगी आदित्यनाथ ने युवाओं के हित में शनिवार को बड़ा निर्णय लेते नागरिक पुलिस में सिपाही के 60244 पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा को  निरस्त कर दिया है। यह फैसला उन्होंने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हुई उच्चस्तरीय बैठक में समीक्षा करने के बाद किया। यह परीक्षा 17-18 फरवरी को हुई थी। इसमें करीब 50 लाख युवाओं ने आवेदन किया था और 48 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी।

वहीं सीएम योगी ने लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ-एआरओ)  की परीक्षा में हुई गड़बड़ियों की शिकायतों की जांच का भी आदेश दिया है। इस संबंध में शासन ने शिकायतकर्ताओं से ईमेल- आईडी-secyappoint@nic.in पर 27 फरवरी तक शिकायतें आमंत्रित की हैं ताकि उनकी जांच की जा सके। 

उधर, कासगंज में बड़ा हादसा हो गया। जैथरा से गंगा स्नान कराने गया ट्रैक्टर-ट्रॉली सहित जमीन में धंस गया। पटियाली से कादरगंज रोड पर घटना हुई। अभी तक 22 के मरने की सूचना है। 35 लोग ट्रैक्टर पर सवार थे। घटना से कोहराम मच गया है। सूचना पर मौके पर जिले के आला अधिकारी और पुलिस बल पहुंच गया है। राहत कार्य जारी है। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द, पेपरलीक के दावों पर CM योगी का बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं के हित में शनिवार को बड़ा निर्णय लेते नागरिक पुलिस में सिपाही के 60244 पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा को  निरस्त कर दिया है। यह फैसला उन्होंने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हुई उच्चस्तरीय बैठक में समीक्षा करने के बाद किया। यह परीक्षा 17-18 फरवरी को हुई थी। इसमें करीब 50 लाख युवाओं ने आवेदन किया था और 48 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी।

UP पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द, पेपरलीक के दावों पर CM योगी का बड़ा फैसला

UP के कासगंज बड़ा हादसा,ट्रैक्टर-ट्राली तालाब में पलटा, 22 की मौत

कासगंज में बड़ा हादसा हो गया। श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर ट्राली के तालाब में पलटने से सात बच्चों सहित 22 लोगों की मौत हो गई। यह ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर तालाब में पलट गया। स्थानीय लोग प्रशासन की मदद से तलाश में जुट गए। करीब तीन घंटे की तलाश के बाद तीन लोगों का पता नहीं चल सका है। 

UP के कासगंज बड़ा हादसा,ट्रैक्टर-ट्राली तालाब में पलटा, 22 की मौत

पत्नी के नाम खरीदी प्रॉपर्टी पर परिवार का भी हक, HC का बड़ा फैसला

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने पारिवारिक संपत्ति विवाद में एक अहम फैसला सुनाया है और कहा है कि अगर किसी शख्स ने अपनी पत्नी के नाम पर कोई संपत्ति खरीदी है और रजिस्ट्री करवाई है, तो उसमें उसके परिजनों का भी हिस्सा होगा। हाई कोर्ट ने अपने फैसले में स्पष्ट किया है कि  परिजनों का उस संपत्ति पर तभी अधिकार नहीं माना जाएगा, जब यह साबित होगा कि महिला ने अपनी कमाई से वह संपत्ति खरीदी है। 

पत्नी के नाम खरीदी प्रॉपर्टी पर परिवार का भी हक, HC का बड़ा फैसला

समीक्षा अधिकारी परीक्षा में गड़बड़ी की शासन करेगा जांच, योगी का आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में लोकसेवा आयोग द्वारा समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा में हुई गड़बड़ियों की शिकायत के लिए जांच करने का फैसला किया है। इस संबंध में शासन ने शिकायतकर्ताओं से ईमेल- आईडी-secyappoint@nic.in पर 27 फरवरी तक शिकायतें आमंत्रित की हैं ताकि उनकी जांच की जा सके। 

समीक्षा अधिकारी परीक्षा में गड़बड़ी की शासन करेगा जांच, योगी का आदेश

न्‍याय यात्रा में आज राहुल और प्रियंका एक साथ
प्रियंका गांधी के मुरादाबाद में न्‍याय यात्रा से जुड़ने का कार्यक्रम पिछले दिनों ही तय हो गया था। शनिवार को सुबह से ही यात्रा की शुरुआत के स्‍थान पर बड़ी संख्‍या में लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। यात्रा, मुरादाबाद से होते हुए अमरोहा और संभल के रास्‍ते आगरा की ओर जाएगी। न्‍याय यात्रा को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का कल 42 वां दिन होगा। दूसरे चरण की यात्रा के मुरादाबाद में भव्य स्वागत की तैयारी है। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: न्‍याय यात्रा में आज राहुल और प्रियंका एक साथ

UP के कासगंज में बड़ा हादसा, गंगा स्नान को जा रहे 15 की मौत
कासगंज के पटियाली -दरियावगंज मार्ग पर शनिवार सुबह ट्रैक्टर ट्रॉली नदी में घंस गया। ट्रॉली में सवार छह श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। घटनास्थल पर अपरा तफरी और चीख पुकार मची है। आसपास के लोग और पुलिसकर्मी राहत और बचाव कार्य में जुटे हैं। पटियाली के स्वास्थ्य केंद्र पर श्रद्धालुओं को भेजा गया है।

पूरी खबर यहां पढ़ें: UP के कासगंज में बड़ा हादसा, गंगा स्नान को जा रहे 15 की मौत

फाइनल रिपोर्ट लगाने के लिए रिश्‍वत मांग रहा था दरोगा, 5 साल की सजा
भ्रष्टाचार का जुर्म सिद्ध पाए जाने पर विशेष न्यायाधीश भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम प्रवीण कुमार सिंह ने थाना बेलघाट के तत्कालीन उपनिरीक्षक आशीष मिश्रा को पांच साल के कठोर कारावास और 50 हजार रूपए अर्थदंड से दण्डित किया है। अर्थदंड नहीं देने पर अभियुक्त को छह महीने का कारावास अलग से भुगतना होगा।

पूरी खबर यहां पढ़ें: फाइनल रिपोर्ट लगाने के लिए रिश्‍वत मांग रहा था दरोगा, 5 साल की सजा

यूपी में बीजेपी और सहयोगी दलों के बीच ऐसे बटेंगी सीटें, फॉर्मूला तय 

लोकसभा चुनाव की घोषणा अभी भले न हुई हो लेकिन भाजपा ने अपने सहयोगियों संग सीटों का फार्मूला लगभग तय कर लिया है। एनडीए के घटक दलों को इसका मोटा-मोटा गुणा-गणित भी समझा दिया गया है। कुछ चेहरों को सहयोगियों के सहारे बाईपास से चुनावी रण में उतारने की तैयारी है। वहीं सहयोगियों के कुछ प्रत्याशी कमल निशान पर मैदान में दिख सकते हैं।

पूरी खबर यहां पढ़ें: यूपी में बीजेपी और सहयोगी दलों के बीच ऐसे बटेंगी सीटें, फॉर्मूला तय 

..ऐसा तो नहीं होगा कि झगड़ा करवा दिया, महिला पशुुपालकों से PM का संवाद

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने गीर गाय पाने के बाद अपनी मेहनत से परिवार की आमदनी बढ़ाने और खुशहाली लाने वाली महिला पशुपालकों से संवाद किया। शनिवार को अपने 'एक्‍स' अकाउंट पर इस संवाद का 6:41 मिनट का वीडियो शेयर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा- 'नारीशक्ति का सशक्तिकरण हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। बाबा विश्वनाथ की नगरी में माताओं और बहनों से यह जानकर बेहद संतोष हुआ कि गिर गाय मिलने से उनके जीवन में काफी बदलाव आया है।' 

..ऐसा तो नहीं होगा कि झगड़ा करवा दिया, महिला पशुपालकों से PM का संवाद

यूपी के इन चयनित लेखपालों को नियुक्ति पत्र के लिए करना होगा इंतजार

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित हुए 7987 लेखपालों को अब नियुक्ति पत्र पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करना होगा। सुप्रीम कोर्ट में इसकी सुनवाई 22 मार्च को होगी। कुछ अभ्यर्थियों का कहना है कि राजस्व परिषद को अंतिम रूप से चयनित लेखपालों की सूची आयोग ने छह जनवरी को ही दे दी थी, उसने अगर नियुक्ति पत्र बांट दिया होता तो यह मामला न फंसता।

यूपी के इन चयनित लेखपालों को नियुक्ति पत्र के लिए करना होगा इंतजार

अयोध्या-काशी, मथुरा की कार्ययोजना तय करेगा विश्व हिन्दू परिषद, आज बैठक

अयोध्या, काशी व मथुरा पर विश्व हिन्दू परिषद आने वाले 6 महीने में किस कार्ययोजना पर काम करेगी यह तय करने के लिए अखिल भारतीय प्रन्यासी मंडल व केंद्रीय पदाधिकारियों की कोर कमेटी की बैठक शनिवार को अयोध्या के कारसेवकपुरम में होगी। इस बैठक में काशी, मथुरा के अतिरिक्त विहिप सरकारी संरक्षण से देश के मंदिरों की मुक्ति की भी कार्ययोजना बनाएगी। 

अयोध्या-काशी, मथुरा की कार्ययोजना तय करेगा विश्व हिन्दू परिषद, आज बैठक

प्रोफेसरों पर यौन उत्‍पीड़न का फर्जी केस करने वाली शिक्षिका पर हर्जाना

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग के वरिष्ठ प्रोफेसरों को यौन उत्‍पीड़न सहित अन्‍य आरोपों के फर्जी मुकदमे में फंसाने और उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने वाली असिस्टेंट प्रोफेसर दीपशिखा सोनकर पर 5 लाख का हर्जाना लगाया है। साथ ही कोर्ट ने प्रोफेसर के खिलाफ दर्ज आपराधिक मुकदमे की चार्जशीट और मुकदमे की कार्यवाही को रद्द कर दिया है।

प्रोफेसरों पर यौन उत्‍पीड़न का फर्जी केस करने वाली शिक्षिका पर हर्जाना

RO-ARO Exam Paper Leak: तीन बार मिलने आए उप सचिव, नहीं माने छात्र

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आरओ-एआरओ 2023 प्रारंभिक परीक्षा में पेपर लीक का आरोप लगाते हुए प्रतियोगी छात्र कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार को मामला काफ गरमा गया। प्रतियोगी छात्रों से वार्ता के लिए लोक सेवा आयोग के उप सचिव तीन बार छात्रों के बीच आए, लेकिन प्रतियोगी छात्रों ने यह कहते हुए मना कर दिया कि अब किसी तरह की वार्ता नहीं होगी। जो साक्ष्य दिए गए हैं उसके आधार पर परीक्षा निरस्त कर इसकी सूचना दी जाए तो ही प्रदर्शन समाप्त होगा। 

RO-ARO Exam Paper Leak: तीन बार मिलने आए उप सचिव, नहीं माने छात्र

मुस्लिम युवक ने गणेश जी को भेजा शादी का पहला निमंत्रण, कार्ड वायरल  

बहराइच में सफीपुर गांव निवासी एक मुस्लिम समाज परिवार ने अपने बेटे के विवाह के लिए हिंदू रीति रिवाज के तहत कार्ड छपवाया है। जिसमें प्रथम निमंत्रण भगवान गणेश को दिया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा निमंत्रण कार्ड चर्चा का विषय बना हुआ है।  शादी के कार्ड में दूल्हा- दुल्हन और रिश्तेदारों के नाम तो मुस्लिम है। मगर शादी का कार्ड पूरे हिंदू रीति के अनुसार छपा है।

मुस्लिम युवक ने गणेश जी को भेजा शादी का पहला निमंत्रण, कार्ड वायरल  

Good News: यूपी के इस जिले में खुलेगा सब्‍जी-फल का पहला आउटलेट्स

उत्तर प्रदेश का पहला सब्जी और फल का सरकारी आउटलेट्स मिर्जापुर में खुलेगा। इसे जिला उद्यान विभाग की तरफ से कार्यालय परिसर में खोला जाएगा, जिसमें ताजे फलों और सब्जियों की विभिन्न किस्मों को बेचने के लिए रखा जाएगा। मार्च महीने के अंत तक आउटलेट्स को शुरू करने के लिए विभाग की ओर से तैयारी की जा रही है।

Good News: यूपी के इस जिले में खुलेगा सब्‍जी-फल का पहला आउटलेट्स

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें