ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: विधायकों संग CM योगी से मिलने पहुंचे राजभर, अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी

UP Top News Today: विधायकों संग CM योगी से मिलने पहुंचे राजभर, अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी

UP Top News Today 22 February 2024: सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर राज्यसभा चुनाव से पहले 5 विधायकों संग सीएम योगी से मिलने उनके आवास गए। पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं।

UP Top News Today: विधायकों संग CM योगी से मिलने पहुंचे राजभर, अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 22 Feb 2024 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 22 February 2024: 2019 के चुनाव में स्मृति ईरानी द्वारा अमेठी की जनता से चुनाव जीतने के बाद यहां घर बनाने का वादा पूरा हो गया। गुरुवार की दोपहर 12 बजे गृह प्रवेश का औपचारिक पूजन संपन्न होने के बाद मेदन मवई गांव में स्थिति अपने नए आवास में स्मृति ईरानी ने प्रवेश किया। पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच गए हैं। वह 14 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे।

सीएम योगी ने बारिश और ओलावृष्टि को लेकर अधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्य पर नज़र रखें और प्रभावित लोगों को मदद प्रदान करें। उन्होंने आपदा से हुई जनहानि से प्रभावित परिवारों को अनुमन्य राहत राशि अविलंब प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

छह पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले

डीजीपी प्रशांत कुमार ने गुरुवार को प्रांतीय पुलिस सेवा के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) स्तर के छह अधिकारियों का तबादला कर दिया। संबंधित जिलों के पुलिस अधीक्षकों को स्थानान्तरित सभी डीएसपी को तत्काल कार्यमुक्त करने का निर्देश दिया गया है।  एडीजी प्रशासन नीरा रावत की ओर से जारी आदेश के अनुसार डीएसपी बलरामपुर दरवेश कुमार को डीएसपी सिद्धार्थनगर, डीएसपी रामपुर अरुण कुमार सिंह चतुर्थ को डीएसपी बरेली, डीएसपी उन्नाव विजय आनंद को डीएसपी सहारनपुर, डीएसपी चित्रकूट हर्ष पांडेय को डीएसपी सोनभद्र, डीएसपी बलिया एसएन वैभव पांडेय को डीएसपी सहारनपुर तथा डीएसपी जौनपुर गौरव कुमार शर्मा को डीएसपी बलिया के पद पर स्थानान्तरित किया गया है। 

विधायकों को लेकर सीएम योगी से मिलने पहुंचे ओपी राजभर, कहा- सुभासपा NDA के साथ

ओपी राजभर विधायकों को लेकर लखनऊ में सीएम हाउस पहुंचे। ओपी राजभर ने 5 विधायकों के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात की। राज्यसभा चुनाव से पहले सीएम योगी से ये मुलाकात अहम बताई जा रही है। ओपी राजभर ने इस बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया और लिखा कालिदास मार्ग लखनऊ स्थित में माननीय मुख्यमंत्री आवास पर माननीय मुख्यमंत्री आदरणीय श्री योगीआदित्यनाथ जी के साथ बैठक कर सभी माननीय विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में एकजुट होकर एनडीए प्रत्याशी को जिताने का निर्णय लिया । राज्यसभा चुनाव में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के माननीय विधायक एनडीए के साथ है। जय श्री राम। जय सुहेलदेव। जय भीम।

अमेठी के नए घर में आज स्मृति ईरानी ने किया गृह प्रवेश, 20 हजार लोगों को भेजा था निमंत्रण

2019 के चुनाव में स्मृति ईरानी द्वारा अमेठी की जनता से चुनाव जीतने के बाद यहां घर बनाने का वादा पूरा हो गया है। गुरुवार की दोपहर 12 बजे गृह प्रवेश का औपचारिक पूजन संपन्न होने के बाद मेदन मवई गांव में स्थिति अपने नए आवास में स्मृति ईरानी ने प्रवेश किया। कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना समेत यूपी सरकार के लगभग आधा दर्जन मंत्रियों ने हिस्सा लिया।

डैम के पास रील बनाना जानलेवा, पानी में उतरे दो में से एक दोस्त तेज बहाव में बहा

पीलीभीत के अमरिया में पौटा डैम पर मोबाइल से रील बनाते समय साथी लड़की की चप्पल पानी में चली गई। चप्पल पकड़ने गए दो युवक पानी में बह गए। एक ने तैर कर जान बचाई जबकि दूसरा यूवक पानी के तेज बहाव में बह गया। गोताखोरों की तलाश के बाद भी उसका पता नहीं चल सका है।

डैम के पास रील बनाना जानलेवा, पानी में उतरे दो में से एक दोस्त तेज बहाव में बहा

हूटर बजाकर एम्बुलेंस से करते थे चोरी, पुलिस को देख मरीज बन जाते थे बदमाश

लखनऊ में एम्बुलेंस में हूटर बजाते हुए शहर में घूमते, फिर रेकी करने के बाद दुकानों के शटर-ताले को गैस कटर से काटकर वारदात करते। ऐसे गिरोह के सरगना समेत पांच बदमाशों को मड़ियांव पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने पांच चोरियां करना कुबूला किया है। ये लोग अधिकतर ऑटोमोबाइल व इलेक्ट्रानिक दुकानों में ही चोरी करते थे।

हूटर बजाकर एम्बुलेंस से करते थे चोरी, पुलिस को देख मरीज बन जाते थे बदमाश

शादी में बिजली चोरी पर एक्शन, एक्सईएन, एसडीओ, जेई समेत पांच सस्पेंड

लखनऊ में कपूरथला बड़ा चांदगंज स्थित पटेल पार्क में चोरी की बिजली से वैवाहिक समारोह कराए जाने पर पॉवर कार्पोरेशन के चेयरमैन ने एक्सईएन, एसडीओ, जेई, लाइनमैन समेत पांच को निलंबित करने का आदेश दिया है। चेयरमैन ने इन सभी बिजली चोरी की निगरानी में लापरवाही दोषी पाया है।

शादी में बिजली चोरी पर एक्शन, एक्सईएन, एसडीओ, जेई समेत पांच सस्पेंड

दोस्तों ने तवे से पीटकर की युवक की हत्या, साथ घूमे, शाम को की दारू पार्टी

मेरठ जिले में सरधना के कपसाड़ गांव में एक युवक की उसी के साथी ने देर रात शराब के नशे में हत्या कर दी। लोहे का तवा सिर में मारकर हत्या की गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल की और पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के आरोपी फरार हो गया।

पूरी खबर यहां पढ़ें: दोस्तों ने तवे से पीटकर की युवक की हत्या, साथ घूमे, शाम को की दारू पार्टी

रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के कुलपति का फेक अकाउंट बना कॉलेजों को भेजे मेल, पूछा- कैसा चल रहा काम

बरेली में किसी नटवरलाल ने रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के कुलपति का फेक अकाउंट बनाकर कॉलेजों आदि को ई-मेल कर दिए। जीमेल से मेल आया देखकर कालेज वाले चौंक उठे। उन्होंने यूनिवर्सिटी को इसकी सूचना दी। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पत्र जारी कर सभी कॉलेजों, शिक्षकों और छात्रों को अलर्ट किया है।

पूरी खबर यहां पढ़ें: रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के कुलपति का फेक अकाउंट बना कॉलेजों को भेजे मेल, पूछा- कैसा चल रहा काम

हलाल प्रमाण पत्र मामले में मौलाना असद मदनी को एसटीएफ ने सवालों में उलझाया, नहीं दे पाए जवाब

बिना किसी सरकारी संस्था के अधिकृत किये ही हलाल प्रमाण पत्र देने वाली संस्थाओं के खिलाफ जांच कर रही एसटीएफ ने मंगलवार और बुधवार को मौलाना महमूद असद हुसैन मदनी से कई घंटे पूछताछ की। जमीयत उलेमा हिन्द के सदर और हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन असद मदनी ने प्रमाण पत्र से जुड़े कई सवालों के जवाब दिये तो कई सवालों का जवाब उन्होंने बाद में देने को कहा।

हलाल प्रमाण पत्र मामले में मौलाना असद मदनी को एसटीएफ ने सवालों में उलझाया, नहीं दे पाए जवाब

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सतपाल मलिक के पुश्तैनी घर पर भी सीबीआई रेड, संपत्ति का ब्योरा जुटाया

जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सतपाल मलिक के बागपत में हिसावदा स्थित पैतृक मकान पर गुरुवार की सुबह सीबीआई टीम पहुंची। टीम ने पूर्व राज्यपाल की संपत्ति का ब्योरा जुटाया और पारिवारिक लोगों से पूछताछ की। सीबीआई टीम अभी भी सतपाल मलिक के पारिवारिक भाई के यहां डेरा जमाए हुए है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सतपाल मलिक के पुश्तैनी घर पर भी सीबीआई रेड, संपत्ति का ब्योरा जुटाया

यूपी पुलिस मुठभेड़ में कार चोर गैंग गिरफ्तार, दिल्ली-बरेली समेत कई जगहों की गाड़ियों संग तमंचा बरामद

स्वाट टीम और छतारी पुलिस ने अंतरराज्यीय कार चोर गिरोह के दो इनामियों समेत पांच शातिरों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए बदमाशों के पास से दिल्ली, बरेली आदि स्थानों से चुराई गई आठ कारें, तमंचे-कारतूस और अन्य सामान बरामद हुआ। आरोपियों द्वारा चोरी की गाड़ियों के इंजन नंबर और प्लेट बदलकर उन्हें कम दामों में बेच दिया जाता था।

यूपी पुलिस मुठभेड़ में कार चोर गैंग गिरफ्तार, दिल्ली-बरेली समेत कई जगहों की गाड़ियों संग तमंचा बरामद

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें