ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: नईमा खातून बनीं एएमयू की पहली महिला वाइस चांसलर, 30 देशों को 90 प्रवासियों ने किए रामलला के दर्शन

UP Top News Today: नईमा खातून बनीं एएमयू की पहली महिला वाइस चांसलर, 30 देशों को 90 प्रवासियों ने किए रामलला के दर्शन

UP Top News Today: एएमयू में मनोविज्ञान विभाग की प्रोफेसर नईमा खातून को सोमवार को कुलपति नियुक्त किया गया। उधर, 30 देशों के 90 प्रवासियों ने सोमवार को रामलला के दर्शन किए।

UP Top News Today: नईमा खातून बनीं एएमयू की पहली महिला वाइस चांसलर, 30 देशों को 90 प्रवासियों ने किए रामलला के दर्शन
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊMon, 22 Apr 2024 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 22 April 2024: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में मनोविज्ञान विभाग की अध्यक्ष नईमा खातून सोमवार को कुलपति नियुक्त किया गया। पांच महीने पहले अंतिम तीन नामों के प्रस्ताव राष्ट्रपति के पास भेजे गए थे। जिसके बाद प्रोफेसर नईमा खातून के नाम पर मुहर लगी। वह अगले पांच साल तक एएमयू की कुलपति रहेंगी। प्रो नईमा खातून एएमयू के गर्ल्स कॉलेज की प्रधानाचार्या थी। एएमयू में यह पहला मौका है, जब कुलपति के पद पर किसी महिला को जिम्मेदारी मिली है।

श्रीराम मंदिर में सोमवार को 30 देशों के 90 प्रवासी प्रतिनिधियों समेत दिल्ली के चार सौ श्रद्धालुओं का प्रतिनिधि मंडल रविवार शाम की अयोध्या पहुंचा। इस दल के सदस्यों ने सोमवार की सुबह शृंगार आरती के मौके पर रामलला का दर्शन पूजन किया। इस दौरान इन श्रद्धालुओं ने हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ किया और श्रीरामलला के जयकारा लगाकर अपनी खुशी जताई। इसके पहले सभी श्रद्धालुओं ने बीती शाम मां सरयू की आरती का भी दर्शन किया था। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

सपा विधायक अभय सिंह के पिता और पत्‍नी सहित कई नेता बीजेपी में शामिल

यूपी की गोसाईगंज सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक अभय सिंह की पत्‍नी सरिता सिंह,  पिता भगवान सिंह बख्‍श सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए। उनके अलावा बीएसपी सरकार में मंत्री रहे सरदार सिंह, पूर्व सांसद संतोष सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी के पौत्र सोमेशपति त्रिपाठी सहित कई अन्य नेताओं ने भी भाजपा की सदस्‍यता ली है।

पूरी खबर यहां पढ़ें: सपा विधायक अभय सिंह के पिता और पत्‍नी सहित कई नेता बीजेपी में शामिल

ऐन बारात निकलने से पहले पहुंच गई प्रेमिका, फरार हो गया दूल्‍हा

गोरखपुर के कैंपियरगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती को संतकबीरनगर जनपद के मेंहदावल थाना क्षेत्र के एक गांव के युवक ने अपने प्रेम जाल में फंसाया। शादी का झांसा देकर कई बार शारीरिक संबंध बनाया। शादी के नाम पर टालमटोल करता रहा। प्रेमिका से पीछा छुड़ाने के लिए उसने अपनी शादी भी तय कर ली।

पूरी खबर यहां पढ़ें: ऐन बारात निकलने से पहले पहुंच गई प्रेमिका, फरार हो गया दूल्‍हा

शादी के 3 महीने बाद पत्नी की हादसे में मौत, सदमे में पति ने फांसी लगाई

हरदोई-लखनऊ हाईवे पर सोमवार सुबह सुरसा थाना क्षेत्र के गांव पचकोहरा के पास प्राइवेट बस की टक्कर लगने से स्कूटी सवार नर्स की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर उसका अध्यापक पति पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा। कुछ देर रुकने के बाद वहां से घर पहुंचा और फांसी लगाकर जान दे दी। हादसे की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

पूरी खबर यहां पढ़ें: शादी के 3 महीने बाद पत्नी की हादसे में मौत, सदमे में पति ने फांसी लगाई

हरदोई के जंगल में एनकाउंटर, 6 गो-तस्‍कर गिरफ्तार; तीन पुलिसवाले घायल  

हरदोई जिले के अतरौली थाना क्षेत्र के भिरका गांव के जंगल में मवेशी तस्करों व पुलिस से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में अंबेडकर नगर जनपद का एक तस्कर घायल हो गया है। इसके साथ ही पुलिस ने राजस्थान के तीन और तीन अमेठी के रहने वाले गौ तस्करों को भी गिरफ्तार किया है।इनके पास से पांच तमंचे, पांच खोखा व छह कारतूस व दो बाइक बरामद हुई है। मुठभेड़ में तीन हेडकांस्टेबल भी घायल हुए है।

पूरी खबर यहां पढ़ें: हरदोई के जंगल में एनकाउंटर, 6 गो-तस्‍कर गिरफ्तार; तीन पुलिसवाले घायल  

ब्रज में बोले CM योगी-अयोध्या,काशी ने लक्ष्य प्राप्त किया,अब आपकी बारी
लोकसभा चुनाव के चलते सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा के किरावली में पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को किरावली के रामवीर क्रीड़ा स्थल पर आयोजित जनसभा को संबोधित किया। इससे पूर्व मुख्यमंत्री योगी ने पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। फिर जनसभा में किसानों से सीधे जुड़कर अपनी बात रखी। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: ब्रज में बोले CM योगी-अयोध्या,काशी ने लक्ष्य प्राप्त किया,अब आपकी बारी

निषाद पार्टी के अध्‍यक्ष और यूपी के मंत्री संजय निषाद पर संतकबीरनगर में हमला, हुए जख्‍मी 

निषाद पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और यूपी के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद पर हमला हो गया है। यह हमला, संतकबीरनगर में हुआ जहां संजय निषाद एक विवाह समारोह में शामिल होने गए थे। हमले में मंत्री मामूली रूप से चोटिल हो गए। उन्‍हें आनन-फानन में जिला अस्‍पताल ले जाया गया जहां डॉक्‍टरों ने उनका प्राथमिक उपचार किया। 

पूरी खबर यहां पढें: निषाद पार्टी के अध्‍यक्ष और यूपी के मंत्री संजय निषाद पर संतकबीरनगर में हमला, हुए जख्‍मी 

2019 जैसे अग्निकांड से बचने को पीएम मोदी की रैली में सुरक्षा बढ़ाई

अलीगढ़ में 2019 में पीएम मोदी की जनसभा के दौरान मंच के नीचे लगी आग की घटना को लेकर सभी अधिकारी हाईअलर्ट मोड पर हैं। एसपीजी अधिकारियों ने प्रशासन इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न होने को लेकर निर्देश दिए हैं। पीएम मोदी का मंच आठ फुट ऊंचा व 60 फुट चौड़ा होगा। बता दें कि 14 अप्रैल 2019 को नुमाइश मैदान में प्रधानमंत्री मोदी विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: 2019 जैसे अग्निकांड से बचने को पीएम मोदी की रैली में सुरक्षा बढ़ाई

UP Weather: आज शुरू हो रहे सीजन के सबसे गर्म दिन, इस दिन होगी बारिश

यूपी के कई जिलों में सीजन के सबसे गर्म दिन सोमवार से शुरू हो रहे हैं। इसके बाद हर रोज तापमान में बढ़ोत्तरी होने के आसार हैं। हालांकि इस बीच बदली छाई रहेगी लेकिन दोपहर को धूप पसीने छुड़ाएगी। आने वाले दिनों में पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में लू चलने की संभावना है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक 22 अप्रैल को वेस्‍ट यूपी में कहीं-कहीं बारिश के आसार हैं। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: UP Weather: आज शुरू हो रहे सीजन के सबसे गर्म दिन, इस दिन होगी बारिश

अरुण गोविल के लिए उतरी टीम रामायण, राम संग सीता-लक्ष्मण का रोड शो आज

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मेरठ से बीजेपी प्रत्याशी अरुण गोविल का आज शहर में रोड शो होगा। इस दौरान उनके टीवी शो में साथ काम कर चुके कलाकार भी रोड शो में मौजूद रहेंगे और अरुण गोविल के लिए प्रचार करेंगे। टीवी सीरियल रामायण के ‘राम’ तो मेरठ के चुनावी मैदान में हैं। आज ‘सीता’ और ‘लक्ष्मण’ भी मेरठ आ रहे हैं। टीवी शो में सीता बनीं दीपिका और लक्ष्मण बने सुनील आज राम बने अरुण गोविल के लिए प्रचार करेंगे।

पूरी खबर यहां पढ़ें: अरुण गोविल के लिए उतरी टीम रामायण, राम संग सीता-लक्ष्मण का रोड शो आज

पीएम मोदी की आज अलीगढ़ में रैली, शहर के इन रास्तों पर रूट डायवर्जन

आज अलीगढ़ में पीएम नरेंद्र मोदी रैली करेंगे। लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के लिए पीएम आज अलीगढ़ में नुमाइश मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। अलीगढ़ शहर में सोमवार को भारी वाहन लेकर न निकलें। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर रुट डायवर्ट किया गया है। सुबह 11 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक रूट डायवर्जन लागू रहेगा।

पूरी खबर यहां पढ़ें: पीएम मोदी की आज अलीगढ़ में रैली, शहर के इन रास्तों पर रूट डायवर्जन

गर्भवती पत्‍नी के इलाज के लिए छुट्टी न देने की जांच शुरू, SO पर ऐक्‍शन

यूपी के जालौन में गर्भवती पत्‍नी के इलाज के लिए सिपाही को छुट्टी न देने वाले थाना प्रभारी (एसओ) के खिलाफ एसपी ने जांच बिठा दी है। एसपी का कहना है कि विभागीय जांच में दोषी पाए जाने पर एसओ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उधर, इस घटना ने सिपाही विकास को बुरी तरह तोड़ दिया है। सोशल मीडिया पर अपनी दिवंगत पत्‍नी ज्‍योति और उसके सीने पर लेटी मृत बच्‍ची की फोटो के साथ उसने स्‍टेटस लगाया।

पूरी खबर यहां पढ़ें: गर्भवती पत्‍नी के इलाज के लिए छुट्टी न देने की जांच शुरू, SO पर ऐक्‍शन

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।