ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: योगी देंगे टाउनशिप की सौगात, यूपी में सीटों पर सपा-कांग्रेस में बन गई बात

UP Top News Today: योगी देंगे टाउनशिप की सौगात, यूपी में सीटों पर सपा-कांग्रेस में बन गई बात

UP Top News Today 21 February 2024: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ बुधवार को गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) की कालेसर आवासीय टाउनशिप योजना को लांच करेंगे। वहीं, सपा-कांग्रेस में बात बन गई है।

UP Top News Today: योगी देंगे टाउनशिप की सौगात, यूपी में सीटों पर सपा-कांग्रेस में बन गई बात
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊWed, 21 Feb 2024 03:49 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 21 February 2024: सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) की कालेसर आवासीय टाउनशिप योजना को लांच करेंगे। साथ ही एसडी इंटरनेशनल की 250 करीब करोड़ रुपये के निवेश वाली यूनिट (प्लास्टिक रिसाइक्लिंग प्लांट एवं फूड पैकेजिंग कंटेनर यूनिट) का शिलान्यास तथा गीडा की 90 करोड़ रुपये की लागत वाली 18 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे। 

वहीं, लोकसभा चुनाव को लेकर सपा और कांग्रेस के बीच बात बन गई है। दोनों दलों के बीच गठबंधन फाइनल हो गया है। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस 17 सीटों पर लड़ने के लिए तैयार हो गई है। इसका औपचारिक ऐलान अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में करेंगे।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

लखनऊ में बीजेपी के राज्यसभा कैंडिडेट की बहू-बेटे संग लूट की कोशिश, FIR

लखनऊ में गौतमपल्ली थाना क्षेत्र में दिलकुशा चौराहे के पास काले रंग की गाड़ी ने भाजपा नेता और भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशी संजय सेठ के बेटे की कार को ओवरटेक कर रोक लिया। फिर गाड़ी पर सवार लोगों ने खिड़की पर हाथ मारा। उनका इरादा लूट का लग रहा था। कार में भाजपा नेता के बेटे के साथ बहू भी थी। इस वजह से ही ड्राइवर ने गाड़ी तेजी से भगायी और गौतमपल्ली थाने में ले जाकर रोकी। 

लखनऊ में बीजेपी के राज्यसभा कैंडिडेट की बहू-बेटे संग लूट की कोशिश, FIR

काशी विश्वनाथ मंदिर ही नहीं स्टेशन पर रखे रोप-वे मॉडल पर बरस रहा पैसा

भगवत गीता में कहा गया है कि सृष्टि के कण-कण में ईश्वर का वास है। यही कारण है कि सनातन धर्म में पत्थरों, नदियों, वृक्षों, पशु-पक्षियों को भी ईश्वर का अंश मानकर उनकी पूजा की जाती है। आस्था कहीं भी और किन्हीं भी रूपों में उमड़ती है। ऐसी ही श्रद्धा वाराणसी के रेलवे स्टेशन पर देखने को मिल रही है। यहां यात्री हाल में रखे गए रोप-वे मॉडल पर पैसा बरस रहा है। आते-जाते यात्री यहां चढ़ावा चढ़ा रहे हैं। लोगों की आस्था को देखकर अधिकारी भी हैरान हैं। 

काशी विश्वनाथ मंदिर ही नहीं स्टेशन पर रखे रोप-वे मॉडल पर बरस रहा पैसा

EV से दिल्‍ली से बिहार तक नो टेंशन, कहां-कहां मिलेंगे चार्जिंग स्टेशन

देश में इलेक्‍ट्र‍िक वाहनों की डिमांड बढ़ रही है। इसी के साथ इन वाहनों के लिए चार्जिंग स्‍टेशनों का इंतजाम भी किया जा रहा है। इस मामले में यूपी सरकार ने बड़ी पहल की है। योगी सरकार का प्‍लान ऐसा है कि जल्‍द ही दिल्‍ली से पूर्वांचल और बिहार तक इलेक्ट्रिक वाहन से टेंशन  फ्री यात्रा की जा सकेगी। यूपी के पांच एक्‍सप्रेस वे दोनों ओर पीपीपी मॉडल पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 72 फास्‍ट चार्जिग स्‍टेशन बनाए जाने हैं। पहले चरण में 26 स्‍टेशन विकसित होंगे।

EV से दिल्‍ली से बिहार तक नो टेंशन, कहां-कहां मिलेंगे चार्जिंग स्टेशन

कांग्रेस-SP के सीट बंटवारे में 17 सीटों पर सहमति, अखिलेश ने क्या कहा

यूपी में इंडिया गठबंधन के लिए फिर से कवायद शुरू हो गई। सपा और कांग्रेस में उच्च स्तर पर बातचीत हुई है। दोनों में सीट बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है। मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि 2 घंटे के अंदर सीट शेयरिंग का फार्मूला आ जाएगा ।अखिलेश ने बयान दिया है कि अंत भला तो सब भला, सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन होगा। दोनों के बीच सीट बंटवारे पर फैसला हो गया है। 

कांग्रेस-SP के सीट बंटवारे में 17 सीटों पर सहमति, अखिलेश ने क्या कहा

यूपी में अब चतुष्कोणीय मुकाबले के आसार, गठबंधन टूटने से किसे नुकसान

यूपी में सीटों के बंटवारे और अपनी-अपनी महत्वाकांक्षाओं में फंसा इंडिया गठबंधन खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है। इसके साथ ही यूपी का सियासी मंजर खासा दिलचस्प होता नजर आ रहा है। इंडिया गठबंधन ने तय किया था कि भाजपा को शिकस्त देने के लिए एक संयुक्त उम्मीदवार उतारा जाए लेकिन अब सपा-कांग्रेस के बीच बढ़ते अविश्वास के चलते संकेत है कि चारों प्रमुख दल भाजपा, सपा, कांग्रेस व बसपा अलग-अलग मैदान में उतरेंगे। बसपा ने शुरू से ही विपक्षी गठबंधन में शामिल होने से साफ इंकार कर दिया था।

पूरी खबर यहां पढ़ें:  यूपी में अब चतुष्कोणीय मुकाबले के आसार, गठबंधन टूटने से किसे नुकसान

स्वामी प्रसाद को सीजेएम अदालत का समन, कोर्ट में हाजिर होने का आदेश

अलग पार्टी बनाकर नई राजनीतिक राह पर निकले पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को सीजेएम अदालत, पडरौना ने समन जारी कर 28 फरवरी को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया है। मामला चुनाव आचार संहिता व निषेधाज्ञा के उल्लंघन का है। मामले में रामकोला थाने में उन पर 2022 में एफआईआर दर्ज हुई थी। इस मामले में अब तक वह अदालत में हाजिर नहीं हुए हैं। 

पूरी खबर यहां पढ़ें:  स्वामी प्रसाद को सीजेएम अदालत का समन, कोर्ट में हाजिर होने का आदेश

UP में बढ़ रहा NDA का कुनबा, विपक्षी उठापटक का लाभ उठाने में जुटी BJP

यूपी में विपक्षी दलों की उठापटक के बीच एनडीए का कुनबा लगातार बढ़ रहा है। मोदी-योगी के नाम के सहारे यह गठबंधन प्रदेश में मजबूती से ताकत बढ़ाने में जुटा है। पूरब में पहले ही भाजपा के साथ अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के रूप में दो पुराने साथी थे। अब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) भी एनडीए का हिस्सा है।

पूरी खबर यहां पढ़ें: UP में बढ़ रहा NDA का कुनबा, विपक्षी उठापटक का लाभ उठाने में जुटी BJP

यूपी बोर्ड परीक्षा कल से, 55 लाख से अधिक परीक्षार्थी होंगे शामिल 

माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश (यूपी बोर्ड) वर्ष 2024 की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 22 फरवरी से कराने जा रहा है। उत्तर पुस्तिकाओं पर पहली बार क्यूर कोड क्रमांक अंकित रहेगा। कक्ष निरीक्षकों के प्रवेश पत्र को भी क्यूआर कोड के दायरे में लाया गया है। इस परीक्षा में कुल 55,25,308 परीक्षार्थी सम्मिलित होने जा रहे हैं। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: यूपी बोर्ड परीक्षा कल से, 55 लाख से अधिक परीक्षार्थी होंगे शामिल 

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें