ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: कई जिलों में चेकिंग में लाखों का कैश मिला, यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसा, पांच की मौत

UP Top News Today: कई जिलों में चेकिंग में लाखों का कैश मिला, यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसा, पांच की मौत

UP Top News Today: यूपी के कई जिलों में चेकिंग में लाखों का कैश मिला है। वहीं शनिवार की देर रात आगरा जिले में यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा हो गया, जिसमें कार सवार पांच लोगों की मौत हो गई।

UP Top News Today: कई जिलों में चेकिंग में लाखों का कैश मिला, यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसा, पांच की मौत
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊSun, 21 Apr 2024 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 21 April 2024: उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में चेकिंग के दौरान लाखों का कैश मिला है। गौतमबुद्धनगर जिले के जेवर विधानसभा क्षेत्र में 150 करोड़ रुपये अनुमानित कीमत की 61670 ग्राम ड्रग तथा इसी जिले के दादरी विधानसभा क्षेत्र में 19.30 लाख रुपये नकद एवं 6.16 लाख रुपये अनुमानित कीमत की 2347.24 लीटर शराब जब्त की गई। इसी प्रकार महाराजगंज विधानसभा क्षेत्र में 40 लाख रुपये अनुमानित कीमत की 200 ग्राम ड्रग पकड़ी गई। वहीं गोंडा में भी पांच लाख नकद और 2 किलो चांदी बरामद किया गया है। 

वहीं दूसरी ओर आगरा जिले में यमुना एक्सप्रेस-वे पर शनिवार की देर रात भीषण हादसा हो गया। शादी समारोह में शामिल होने के लिए नोएडा से देवरिया जा रहे कार सवार पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वाले चार लोग बिहार के थे जबकि एक नोएडा का रहने वाला था। हादसे के बाद परिवार में कोहराम मच गया।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

पीडीएम न्याय मोर्चा ने घोषित किए सात प्रत्याशी

असदुद्दीन ओवैसी और पल्लवी पटेल द्वारा यूपी में बनाए गए पीडीएम न्याय मोर्चा ने रविवार को जारी दूसरी सूची में सात प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। उन्नाव से धनीराम पाल, कन्नौज से डा. दानिश अली, कानपुर नगर से राम आसरे पाल, गाजीपुर से सुबेदार बिंद, घोसी से प्रेमचंद्र उर्फ क्रांति निषाद, सीतापुर से मो. काशिफ अंसारी तथा प्रयागराज से हंसराज कौल को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसे में पांच लोगों की मौत

यूपी के आगरा में शनिवार की देर रात भीषण हादसा हो गया। यमुना एक्सप्रेस-वे पर एक तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। कार में आठ लोग सवार थे, जिससे पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मरने वालों में चार लोग बिहार के थे। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: डिवाइडर से टकराई कार, दिल्ली से देवरिया जा रहे पांच लोगों की मौत 

यूपी में धनंजय है बिश्नोई का सहयोगी, हथियारों-शूटरों की होती है सप्लाई

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अलग-अलग राज्यों में माफिया और बाहुबलियों के साथ गठजोड़ कर रखा है। यूपी में उसका अहम सहयोगी पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह है। अपने विरोधियों को खत्म करने के लिए यह लोग एक दूसरे को हथियार ही नहीं शूटर भी उपलब्ध कराते हैं। इसका खुसाला बिश्नोई से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की पूछताछ में हुआ है। 

यूपी में धनंजय है बिश्नोई का सहयोगी, हथियारों-शूटरों की होती है सप्लाई

दुबई वालों को भा रही बुलंदशहर में बनने वाली फैब्रिक डॉल

बुलंदशहर के एक गांव में तैयार की जा रही फैब्रिक डॉल दुबई के मॉल में लोगों को खूब पसंद आ रही है। दुबई में बिकने वाली हर डॉल के साथ इन्हें तैयार कर रही ग्रामीण महिलाओं के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। जी हां यूपी के बुलंदशहर में तैयार की जा रही फैब्रिक डॉल की देश-विदेश में धूम मच रही है। इस सब के पीछे है जनपद के अनूपशहर के गांव बिचौला निवासी इंदु सिंह।

दुबई वालों को भा रही बुलंदशहर में बनने वाली फैब्रिक डॉल

यूपी बोर्ड  रिजल्ट से नाखुश छात्र 14 मई तक करें स्क्रूटनी के लिए आवेदन

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के अपने परिणाम से असंतुष्ट छात्र-छात्राएं स्क्रूटनी (सन्निरीक्षा) के लिए 14 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने बताया कि लिखित एवं प्रयोगात्मक खंड के लिए 500 रुपये प्रति प्रश्नपत्र की दर से निर्धारित है। स्क्रूटनी से संबंधित आवश्यक निर्देश बोर्ड की वेबसाइट upmsp.edu.in पर उपलब्ध है।

यूपी बोर्ड  रिजल्ट से नाखुश छात्र 14 मई तक करें स्क्रूटनी के लिए आवेदन

पूर्व मंत्री के नाती की तलाश में SOG, की थी युवती को कुचलने की कोशिश

पूर्व मंत्री चौधरी उदयभान सिंह के नाती दिव्यांश चौधरी की गिरफ्तारी के लिए एसओजी को लगाया गया है। उस पर एक युवती और उसके पिता को गाड़ी से कुचलने के प्रयास का आरोप है। युवती घटना के बाद से अवसाद में है। नौकरी पर वापस नहीं गई है। दिव्यांश चौधरी तक पहुंचने के लिए सर्विलांस टीम ने उसके एक दर्जन करीबियों को रडार पर लिया है। 

पूर्व मंत्री के नाती की तलाश में SOG, की थी युवती को कुचलने की कोशिश

घर में चल रही थी जन्मदिन की तैयारी, पिलर के नीचे दबकर बच्ची की मौत

लखनऊ में चिनहट स्थित घर में श्रुति रावत (8) के जन्म दिन की तैयारी चल रही थी। शाम को पार्टी होनी थी। बेटी के जन्मदिन पर रिश्तेदारों और परिचितों को बुलाया था।  छत पर बना जर्जर पिलर उसके ऊपर आ गिरा। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

घर में चल रही थी जन्मदिन की तैयारी, पिलर के नीचे दबकर बच्ची की मौत

मायावती दूसरे चरण के लिए आज अमरोहा व गाजियाबाद में करेंगी चुनावी सभाएं

बसपा सुप्रीमो मायावती रविवार से दूसरे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अभियान की शुरुआत करने जा रही हैं। वह रविवार को अमरोहा और गाजियाबाद में एक-एक चुनावी सभा का संबोधित करेंगी। बसपा वर्ष 2019 के चुनाव में अमरोहा सीट जीती थी। मायावती की पहली चुनावी जनसभा अमरोहा में निर्माणाधीन पुलिस लाइन के पास जोया रोड स्थित मैदान और दूसरी गाजियाबाद जिले के कविनगर स्थित रामलीला मैदान में होगी। 

मायावती दूसरे चरण के लिए आज अमरोहा व गाजियाबाद में करेंगी चुनावी सभाएं

UP Weather: गर्म हवा का बवंडर, 2 दिन और परेशान करेगा मौसम

यूपी में गर्मी कहर बरपा रही है। लखनऊ में शुक्रवार और शनिवार को तापमान 40 डिग्री तक दर्ज किया गया। वहीं प्रयागराज में 41 डिग्री सेल्सियस तक पारा पहुंच गया। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिन तक पूर्वी उत्तर प्रदेश में दिन के साथ रातें भी गर्म रहेंगी।

गर्म हवा का बवंडर, 2 दिन और परेशान करेगा मौसम; हुई ये भविष्यवाणी 

किशोरी के कपड़े फाड़े, रेप की कोशिश; तेजाब फेंकने की दी धमकी 

गोरखपुर के गीडा थाना क्षेत्र एक गांव में नित्यकर्म के लिए गई किशोरी से रेप की कोशिश का मामला सामने आया है। आरोप है कि आरोपी चंदन ने किशोरी के कपड़े फाड़ दिए। विरोध पर तेजाब फेंकने की धमकी दी। पीड़िता के पिता की तहरीर पर आरोपित चंदन के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है।

पूरी खबर यहां पढ़ें: किशोरी के कपड़े फाड़े, रेप की कोशिश; तेजाब फेंकने की दी धमकी 

लखनऊ एयरपोर्ट पर घरेलू फ्लाइटों का संचालन आज से नए टर्मिनल-3 से

सभी घरेलू फ्लाइटों का संचालन रविवार से टर्मिनल-3 से होगा। घरेलू फ्लाइट के यात्रियों को नए टर्मिनल से आना जाना होगा। पिछले महीने 2400 करोड़ की लागत से बनाए गए नए टर्मिनल का लोकार्पण किया गया था लेकिन फ्लाइटों का संचालन रविवार से होगा।

लखनऊ एयरपोर्ट पर घरेलू फ्लाइटों का संचालन आज से नए टर्मिनल-3 से

अयोध्या में मालगाड़ी बेपटरी होने से कई ट्रेनों के रूट बदले

अयोध्या धाम जंक्शन के यार्ड में शनिवार शाम को मालगाड़ी के चार वैगन पटरी से उतर जाने का असर लखनऊ तक दिखा। लखनऊ रूट की कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा। इस दौरान कटरा, दर्शननगर और बनारस रूट सबसे ज्यादा प्रभावित रहा। लखनऊ के रास्ते चलने वाली ट्रेनों को बदले रूट से भेजा गया। शाम को बादशाह नगर स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ जुट गई।

अयोध्या में मालगाड़ी बेपटरी होने से कई ट्रेनों के रूट बदले

LS चुनाव में विधानसभा के मुकाबले पड़े इतने कम वोट, सियासी पंडित हैरान

उत्‍तर प्रदेश में सरकार बनाने के लिए दो साल पहले हुए मतदान के समय जैसा जोश इस बार लोकसभा चुनाव में नदारद रहा। चुनाव आयोग मतदाताओं की उदासीनता को भांप नहीं सका। यही कारण है कि 2022 के विधानसभा चुनाव की तुलना में 2024 में हुए लोकसभा चुनाव में मुरादाबाद लोकसभा सीट पर 83380 वोट कम पड़े। मुरादाबाद लोकसभा के शहर विधानसभा क्षेत्र में मतदान में सबसे अधिक गिरावट रिकॉर्ड की गई है।

LS चुनाव में विधानसभा के मुकाबले पड़े इतने कम वोट, सियासी पंडित हैरान

कांग्रेस का दूसरे चरण में बड़ा दांव, मथुरा से बुलंदशहर तक झोंकी ताकत  

समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर लोकसभा चुनाव में उतरी कांग्रेस का दूसरे चरण में सबसे बड़ा दांव देखने को मिल रहा है। इसमें दोनों दल चार-चार सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने इन सीटों पर दो दलित, एक मुस्लिम और एक ब्राह्मण महिला को उम्मीदवार बनाया है। मथुरा की सामान्य सीट पर भी कांग्रेस ने दलित प्रत्याशी पर दांव लगाया है। 

कांग्रेस का दूसरे चरण में बड़ा दांव, मथुरा से बुलंदशहर तक झोंकी ताकत

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें