ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने जारी की तीसरी लिस्ट, कांग्रेस के गढ़ में राहुल गांधी का विरोध

UP Top News Today: लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने जारी की तीसरी लिस्ट, कांग्रेस के गढ़ में राहुल गांधी का विरोध

UP Top News Today 20 February 2024:  लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। उधर, कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में लोगों ने राहुल गांधी को काला झंडा दिखाया।

UP Top News Today: लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने जारी की तीसरी लिस्ट, कांग्रेस के गढ़ में राहुल गांधी का विरोध
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊTue, 20 Feb 2024 08:28 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 20 February 2024: लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें सबसे बड़ा नाम शिवपाल यादव का है। अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव को बदायूं से उतारा गया है। बदायूं से फिलहाल स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा सांसद हैं। इस लिस्ट में कुल पांच प्रत्याशियों का नाम है। पीएम मोदी के ससंदीय क्षेत्र वाराणसी से भी प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। यहां से पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह पटेल को उतारा गया है। कैराना से इकरा हसन को फिर से मौका दिया गया है। 

उधर, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा इन दिनों यूपी से गुजर रही है। वाराणसी, अमेठी के बाद अब वह रायबरेली पहुंचे हैं। हालांकि यात्रा के दौरान कुछ लोगों ने अपनी छतों से काले झंडे दिखाकर विरोध जताया, लेकिन राहुल गांधी का काफिला हाथ हिलाते और मुस्कुराते हुए आगे बढ़ गया। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

चढ़ावे में कम गहने देखकर नाराज हो गई दुल्हन, वरमाला के बाद शादी से इनकार

यूपी के बलिया से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक दुल्हन ऐन मौके पर शादी से सिर्फ इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि दूल्हे पक्ष के लोग चढ़ावे में कम गहने लेकर आये थे। बड़े-बुजुर्गों ने काफी देर तक दुल्हन को समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं मानी। आखिर में दूल्हे को बिन दुल्हन के ही बैरंग लौटना पड़ा। दूसरी ये घटना शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है। 

चढ़ावे में कम गहने देखकर नाराज हो गई दुल्हन, शादी से इनकार

दिन में शादियां, महिलाएं कर सकेंगी यज्ञ; तैयार हुई हिन्‍दू आचार संहिता

देश और दुनिया भर के  हिन्‍दुओं के लिए अगले साल यानी 2025 का प्रयागराज महाकुंभ काफी महत्‍वपूर्ण होने वाला है। इसमें हिन्‍दू आचार संहिता पर अंतिम मुहर लगेगी। 351 साल बाद यह आचार संहिता अब बनकर तैयार है। विद्वानों के अनुसार सबसे पहले मनु स्मृति, फिर पाराशर और उसके बाद देवल स्मृति का निर्माण किया गया था।

दिन में शादियां, महिलाएं कर सकेंगी यज्ञ; तैयार हुई हिन्‍दू आचार संहिता

CM योगी ने आठ साल में यूपी का कायाकल्प किया, जीबीसी में बोले गोयल

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पहुंचे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने योगी आदित्यनाथ सरकार की जमकर तारीफ की। गोयल ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने आठ सालों में यूपी का कायाकल्प कर दिया है। गोयल ने जीबीसी 4.0 में विदेशी निवेश के सेशन में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि आज इस कार्यक्रम में उपस्थित बड़ी संख्या में युवा शक्ति और नारी शक्ति यहां आई है। आज लखनऊ आने का आनंद कुछ और ही है। 

CM योगी ने आठ साल में यूपी का कायाकल्प किया, जीबीसी में बोले गोयल

रामलला दरबार में CM पुष्कर सिंह धामी संग उत्तराखंड सरकार ने दर्शन किए

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में आज उत्तराखंड सरकार राम नगरी पहुंची। उत्तराखंड सरकार मंगलवार को अयोध्या पहुंची। सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में पूरी कैबिनेट ने राम लला के दर्शन किए। रामलला के दर्शन के लिए 12 सदस्यों वाली कैबिनेट अयोध्या पहुंची थी। कैबिनेट सुबह 11.30 पर राजकीय विमान से महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड हुई। 

रामलला दरबार में CM पुष्कर सिंह धामी संग उत्तराखंड सरकार ने दर्शन किए

बात पर कायम स्वामी, अखिलेश का दिया MLC पद छोड़ा; सपा से हर नाता तोड़ा

स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी से अपना रिश्‍ता पूरी तरह से तोड़ लिया है। उन्‍होंने पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव पद से 13 फरवरी को ही इस्‍तीफा दे दिया था। मंगलवार को उन्‍होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्‍यता और एमएलसी पद से भी इस्‍तीफा दे दिया। इसके पहले अखिलेश यादव के सोमवार को दिए बयान को इंगित करते हुए स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि उनकी (अखिलेश की)  सरकार न तो केंद्र में है और न ही प्रदेश में है, कुछ देने की हैसियत में नहीं है।

बात पर कायम स्वामी, अखिलेश का दिया MLC पद छोड़ा; सपा से हर नाता तोड़ा

मानहानि केस में राहुल गांधी की पेशी, बेल बॉन्‍ड पर मिली जमानत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को मानहानि केस में सुल्‍तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए। उन्‍हें 25 हजार रुपए की सिक्‍योरिटी और 25 हजार के बेल बॉन्‍ड पर जमानत मिल गई। राहुल के खिलाफ 2018 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है। 

मानहानि केस में राहुल गांधी की पेशी, बेल बॉन्‍ड पर मिली जमानत

क्‍या सच में लीक हुआ सिपाही भर्ती परीक्षा का पर्चा? आंतरिक कमेटी करेगी जांच 

सिपाही भर्ती परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक होने के आरोपों की जांच के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने एडीजी अशोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक आंतरिक जांच समिति गठित की है। भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा ने कहा कि यह कमेटी प्रश्नपत्र लीक होने की शिकायतों, प्रश्नपत्र की छपाई में गड़बड़ी, कुछ केंद्रों पर प्रश्नपत्र देर से पहुंचने और अभिनेत्री सनी लियोनी के नाम से प्रवेश पत्र जारी होने के मामले की जांच करेगी। 

क्‍या सच में लीक हुआ सिपाही भर्ती परीक्षा का पर्चा? आंतरिक कमेटी करेगी जांच 

कांग्रेस और सपा में सीटों पर बढ़ी रार, 27 प्रत्‍याशी उतार चुके अखिलेश 

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर चल रही रार अब और तीखी होती नज़र आ रही है। एक ओर कांग्रेस से सीटों पर सहमति नहीं बन पा रही है और अखिलेश यादव धड़ाधड़ 27 सीटों पर प्रत्याशी उतार चुके हैं। वहीं उनकी पार्टी में ‘पीडीए’ या यूं कहें आसन्न लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र निष्ठाएं बदलने के दबाव में स्वामी प्रसाद मौर्य सरीखे साथियों से रार बढ़ती जा रही है। 

कांग्रेस और सपा में सीटों पर बढ़ी रार, 27 प्रत्‍याशी उतार चुके अखिलेश 

Delhi-Meerut Expressway : दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के 5वें चरण की अड़चनें दूर

लंबे समय तक काम बंद रहने के बाद अब दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के पांचवें चरण से जुड़ी सभी बाधाएं दूर हो गई हैं। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने मोहिउद्दीनपुर से खरखौदा रोड को एक्सप्रेसवे को जोड़ने के लिए रैंप बनाने को मंजूरी दी है, जिसके बाद एनएचएआई ने प्रोजेक्ट को पूरी करने के लिए नए सिरे से समय सीमा निर्धारित की है।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के 5वें चरण की अड़चनें दूर, यहां अटका था काम

मोदी ने मथा SP का गढ़, जानें PM के कल्किधाम दौरे का सियासी गुणाभाग 

गैर सियासी मंच पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इशारों-इशारों में बहुत कुछ कह दिया। कभी मुलायम सिंह और रामगोपाल यादव की कर्म भूमि रहे संभल की धरती से लक्ष्य पर निशाना साधा। इस धार्मिक मंच पर उन्होंने विरासत से विकास तक बात की। तो शब्द बाणों से उन्होंने चुटीला अंदाज भी दिखाया। सनातनी आस्था के केंद्र में कल्कि को रखते हुए लोगों के सामने ¨'मिशन 2024' के लिहाज से अपना रिपोर्ट कार्ड भी उपलब्धियां गिनाकर कर पेश कर दिया। 

मोदी ने मथा SP का गढ़, जानें PM के कल्किधाम दौरे का सियासी गुणाभाग 

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें