ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: बिजली ने किरकिरा किया मैच का मजा, जेनरेटर लेकर पहुंचे लोग, सीएम ने मथुरा में PM विज‍िट की तैयारियों का लिया जायजा

UP Top News Today: बिजली ने किरकिरा किया मैच का मजा, जेनरेटर लेकर पहुंचे लोग, सीएम ने मथुरा में PM विज‍िट की तैयारियों का लिया जायजा

UP Top News Today: पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले व्यवस्थाओं को परखने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ मथुरा पहुंचे । उधर, नए साल में मुरादाबाद से लखनऊ-कानपुर के लिए फ्लाइट शुरू हो सकती हैं।

UP Top News Today: बिजली ने किरकिरा किया मैच का मजा, जेनरेटर लेकर पहुंचे लोग, सीएम ने मथुरा में PM विज‍िट की तैयारियों का लिया जायजा
Ajay Singhलाइव हिंदुस्‍तान,लखनऊSun, 19 Nov 2023 04:28 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले व्यवस्थाओं को परखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा पहुंचे। उन्‍होंने वहां बांके बिहारी मंंदिर में दर्शन किया। इसके बाद पीएम विज‍िट से सम्‍बन्धित तैयारियों का जायजा लिया। बता दें कि 23 नवम्‍बर को प्रधानमंत्री के संभावित आगमन को लेकर पुलिस-प्रशासन तैयारियों में जुटा है। 

उधर, नए साल यानी 2024 में मुरादाबाद से लखनऊ-कानपुर के लिए फ्लाइट शुरू हो सकती हैं। इन शहरों के बीच हवाई सेवा की मांग काफी समय से हो रही थी जो अब पूरी होती दिख रही है। लंबे इंतजार के बाद मुरादाबाद हवाई अड्डे से फ्लाइट्स शुरू करने के लिए डीजीसीए से लाइसेंस जारी हो गया है। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

बिजली ने किरकिरा किया मैच का मजा, जेनरेटर लेकर पहुंचे लोग

अमरोहा में मोहम्मद शमी के गांव में ग्रामीण पूरे जोशो-खरोश के साथ  भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा विश्वकप फाइनल मुकाबला देख ही रहे थे कि 2:12 बजे अचानक बिजली व्यवस्था गड़बड़ा गई। भारी शोरशराबे और हंगामे के बीच ग्रामीणों ने अचानक हुए व्यवधान पर रोष जताया। आनन फानन गांव के लोग जेनरेटर लेकर दौड़े। तब जाकर करीब दस मिनट बाद दोबारा एलईडी स्क्रीन पर मैच शुरू हुआ।

नए साल पर इस शहर से उड़ेंगी लखनऊ-कानपुर के लिए फ्लाइट

मुरादाबाद वालों के लिए अच्छी खबर है। मुरादाबाद से उड़ान की आखिरी बाधा भी दूर हो गई। लंबे इंतजार के बाद मुरादाबाद हवाई अड्डे से विमान सेवा शुरू करने के लिए डीजीसीए से लाइसेंस जारी हो गया। पहले चरण में 19 सीटर विमान उड़ सकेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

बिना तलाक दूसरी शादी, अब स्‍वामी की बेटी संघमित्रा विवादों में घिरीं 

समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य अक्‍सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। अब उनकी बेटी और बदायूं से बीजेपी की सांसद संघमित्रा मौर्य विवादों में हैं। संघमित्रा को एमपीएमएलए कोर्ट ने छह जनवरी 2024 को तलब किया है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी पुलिस के ऑक्‍टोपस और जिराफ को जानते हैं आप? ये है आठभुजी रणनीति 

आपने यूपी पुलिस की एसटीएफ और एसओजी टीम के बारे में तो सुना होगा लेकिन क्‍या आप ऑपरेशन जिराफ और ऑक्‍टोपस से भी परिचित हैं? क्‍या आप जानते हैं कि क्‍या है माफिया पर शिकंजा कसने की लंबी और आठभुजी रणनीति? 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

UP Weather AQI: इस दिन से बढ़ेगी ठंड, हवा खराब, जानें शहरों का एक्यूआई

यूपी में अब भी हवाएं जहरीली हैं। कई शहर की हवा अब भी बहुत खराब स्तर पर है तो कई की हवा खराब के साथ परेशानियों से भरी है। शहरों में अब हवाएं सांस लेने लायक नहीं हैं। शहरों के इलाके खराब जोन में आ रहे हैं। यहां सूक्ष्म, धूल कणों के साथ कार्बन मोनो आक्साइड की अधिकता से लोगों का दम घुटने लगा है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब भी आपके पास हैं 2000 के नोट तो करें बैंक को वापस, पढ़ें कैसे

विजय चौक की रहने वाली रिमझिम को दिवाली पर घर की सफाई के दौरान आलमारी में 2000 रुपये का नोट मिला। बैंक से बताया गया कि नोट को डाकघर से रिजर्व बैंक (आरबीआई) को खाता-पैन और आधार के ब्योरे के साथ रजिस्ट्री भेज दें। रकम खाते में आ जाएगी। लेकिन जब वह डाकघर पहुंचीं तो नोट का बीमा सुनकर चौंक गईं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अतीक-अशरफ का पर्दे के पीछे से साथ देते रहे नामी चेहरे अब रडार पर

पर्दे के पीछे रहकर अतीक अहमद और अशरफ का हर कदम साथ देने वाले नामी चेहरों को जल्द ही टास्क फोर्स बेनकाब करने वाली है। कई ऐसे चेहरे सामने आने वाले हैं जिनका कभी अतीक एंड कंपनी से नाम नहीं जुड़ा, लेकिन उनके धंधे में अतीक की संलिप्तता रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी के आयुर्वेद-यूनानी अस्पतालों की ओपीडी का समय बदला, जानें नया टाइम

उत्तर प्रदेश के सभी आयुर्वेद और यूनानी चिकित्सालयों की ओपीडी के खुलने और बंद होने का समय बदल गया है। अब इन अस्पतालों की ओपीडी में सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक मरीज देखे जाएंगे। इस संबंध में आयुष विभाग के विशेष सचिव हरिकेश चौरसिया ने आदेश जारी कर दिया है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

छठ खत्म होते ही बढ़ेगी स्टोशन पर भीड़, काबू करने को उतारे सीनियर अफसर

त्योहारी सीजन में इटावा में दो ट्रेनों में अग्निकांड और गुजरात में यात्रियों के भगदड़ की घटना के बाद पूर्वोत्तर रेलवे हाई अलर्ट पर है। छठ पर्व पर भीड़ नियंत्रण और मॉनिटरिंग के लिए एनईआर प्रशासन ने 100 से अधिक अफसरों की फौज उतार दी है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

UP के कई विभागों में इस चक्‍कर में खाली रह गए पद, फंसे प्रमोशन

उत्तर प्रदेश के कई विभागों में जरूरी अनुभव की कमी के चलते तकनीकी पदों पर पदोन्नतियां फंस गई हैं। इसके चलते तय समय के अंदर इन पदों पर पदोन्नति न होने से मुख्य अभियंता से लेकर अधीक्षण अभियंता तक के पद खाली हैं। विभागध्यक्ष अब चाहते हैं कि कार्मिक विभाग इसके लिए राहत दे, जिससे बड़े तकनीकी पदों को भरा जा सके।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब BJP के असंतुष्‍टों पर नज़र, UP में पांव जमाने का कांग्रेसी प्‍लान

यूपी में पांव जमाने की जद्दोजहद में लगी कांग्रेस की नजर अब भाजपा के असंतुष्टों पर भी है। भाजपा का अंतर्कलह उजागर करने की रणनीति के तहत पार्टी उसके हर घटनाक्रम को तूल देने में भी लग गई है। सपा और बसपा के नाराज नेताओं को पार्टी में लाने का सिलसिला पहले से चल रहा है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

राम मंदिर में पुजारी बनने के लिए हुआ इंटरव्यू, पूछे गए ये सवाल

संध्या वंदन क्या है और इसकी क्रियाएं क्या हैं? इसके लिए कौन से मंत्र हैं? भगवान श्रीराम की अर्चना के कौन से मंत्र हैं? कर्म कांड क्या है? ये सारे सवाल उन अभ्यर्थियों से किए गए, जिनका राम मंदिर में पुजारी बनाने के लिए शनिवार को इंटरव्यू लिया गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हलाल सर्टिफिकेट की कमाई से आतंक की फंडिंग! CM के एक्‍शन से मचा हड़कंप

लखनऊ के हजरतगंज थाने में दर्ज एफआईआर में आरोप लगाए गए हैं कि कूटरचित दस्तावेजों का सहारा लेकर हलाल सर्टिफिकेट के नाम पर इकट्ठा हो रही करोड़ों की अवैध कमाई से आतंकवादी संगठनों और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों की फन्डिंग की जा रही है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिंदुस्‍तान' के साथ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें