ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: राहुल-अखिलेश की सभा में हंगामा, पांचवें चरण के वोटिंग की तैयारी पूरी 

UP Top News Today: राहुल-अखिलेश की सभा में हंगामा, पांचवें चरण के वोटिंग की तैयारी पूरी 

UP Top News Today: प्रयागराज में राहुल गांधी और अखिलेश यादव की सभा में जबरदस्त हंगामा हो गया। उधर, लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए यूपी की 14 सीटों पर तैयारी लगभग पूरी हो गई है।

UP Top News Today: राहुल-अखिलेश की सभा में हंगामा, पांचवें चरण के वोटिंग की तैयारी पूरी 
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊSun, 19 May 2024 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 19 May 2024: प्रयागराज में राहुल गांधी और अखिलेश यादव की सभा में जबरदस्त हंगामा हो गया। भीड़ बेकाबू हो गई और बैरिकेडिंग तोड़कर मंच तक पहुंच गई। पुलिस ने लाठियां पीटीं तो भगदड़ मच गई। मौके की नजाकत को भांपते हुए राहुल-अखिलेश बिना भाषण दिए ही लौट गए। 

उधर, लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए यूपी की 14 सीटों पर तैयारी लगभग पूरी हो गई है। बूथों पर पोलिंग पार्टियां पहुंचने लगी हैं। सोमवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोटिंग होगी। यूपी में इस चरण में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत 144 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

VIDEO: राहुल-अखिलेश की सभा में जबरदस्त हंगामा, बिना भाषण दिए लौटे

प्रयागराज में राहुल गांधी और अखिलेश यादव की सभा में जबरदस्त हंगामा हो गया। भीड़ बेकाबू हो गई और बैरिकेडिंग तोड़कर मंच तक पहुंच गई। पुलिस ने लाठियां पीटीं तो भगदड़ मच गई। मौके की नजाकत को भांपते हुए राहुल-अखिलेश बिना भाषण दिए ही लौट गए। रैली का आयोजन फूलपुर लोकसभा सीट के पड़िला महादेव फाफामऊ में किया गया था। 

VIDEO: राहुल-अखिलेश की सभा में जबरदस्त हंगामा, बिना भाषण दिए लौटे

पांचवें चरण की वोटिंग की तैयारी पूरी, राहुल, स्मृति, राजनाथ मैदान में

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए यूपी की 14 सीटों पर तैयारी लगभग पूरी हो गई है। बूथों पर पोलिंग पार्टियां पहुंचने लगी हैं। सोमवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोटिंग होगी। यूपी में इस चरण में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत 144 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। 

पांचवें चरण की वोटिंग की तैयारी पूरी, राहुल, स्मृति, राजनाथ मैदान में

आपके बिजली कनेक्‍शन पर बिना नोटिस नहीं हो पाएगा ये काम, नया आदेश जारी 

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने तीन महीने से लगातार स्वीकृत भार से अधिक विद्युत भार का उपभोग करने पर उपभोक्ताओं के कनेक्शन की भार वृद्धि किए जाने से पूर्व नोटिस दिए जाने का आदेश जारी किया है। इस नोटिस के बाद ही बिजली कंपनियां उपभोक्ताओं के कनेक्शन पर भार बढ़ा सकेंगी। 

आपके बिजली कनेक्‍शन पर बिना नोटिस नहीं हो पाएगा ये काम, नया आदेश जारी 

बर्खास्तगी के खिलाफ सीधे अदालत पहुंचे पुलिसवाले को राहत, होगी सुनवाई 

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक महत्वपूर्ण आदेश में कहा है कि पुलिसकर्मियों के लिए प्रत्येक आदेश के खिलाफ विभागीय अपील करना आवश्यक नहीं है। कोर्ट ने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि उप्र अधीनस्थ श्रेणी के पुलिस अधिकारियों की नियमावली 1991 के नियम-20 के प्रावधानों के तहत पीड़ित पुलिसकर्मी हरेक दंडादेश के विरुद्ध पहले वरिष्ठ अधिकारी के यहां विभागीय अपील दाखिल करें।

बर्खास्तगी के खिलाफ सीधे अदालत पहुंचे पुलिसवाले को राहत, होगी सुनवाई 

मेरा नाम अतीक है तो मैं क्या करूं? पीछा नहीं छोड़ रही माफिया की बदनामी

माफिया अतीक अहमद की हत्या के बाद भी उसके नाम की बदनामी कुछ लोगों का पीछा नहीं छोड़ रही है। अतीक अहमद के नाम से प्रयागराज के करेली का एक शख्‍स इतना परेशान हो गया कि पुलिस कमिश्नर की कोर्ट में कहने लगा कि साहब मेरा नाम अतीक अहमद है तो मैं क्या करूं। पुलिस कमिश्नर की कोर्ट में उसने दुहाई दी तो उसकी रिहाई मंजूर हो गई।

मेरा नाम अतीक है तो मैं क्या करूं? पीछा नहीं छोड़ रही माफिया की बदनामी

2004 के बाद वाले शिक्षकों को NPS से ग्रेच्युटी, कर्मचारियों को भी लाभ

इलाहाबाद विश्वविद्यालय और इसके संबद्ध कॉलेजों में 2004 के बाद नियुक्त शिक्षक और कर्मचारियों को नई पेंशन स्कीम (एनपीएस) के तहत ग्रेच्युटी मिलेगी। यह निर्णय शनिवार को नार्थ हाल में कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई कार्य परिषद की बैठक में लिया गया। पीआरओ प्रो. जया कपूर ने बताया कि इसके तहत विवि एवं कॉलेज एक हजार से ज्यादा शिक्षक एवं कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

2004 के बाद वाले शिक्षकों को NPS से ग्रेच्युटी, कर्मचारियों को भी लाभ

यूपी की 14 सीटों पर कल मतदान, इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

यूपी लोकसभा चुनाव का पांचवा चरण देश और प्रदेश के राजनीतिक दृश्य के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है। इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर चार केन्द्रीय मंत्री सहित भाजपा के 11 मौजूदा सांसदों का राजनीतिक भविष्य तय होना है। इस चरण में तीन सीटों पर सबसे हाई प्रोफाईल चुनाव होगा। रायबरेली सीट पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हैं तो लखनऊ सीट पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हैं। 

यूपी की 14 सीटों पर कल मतदान, इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

UP में प्रचंड गर्मी का कहर, रिकॉर्ड टूटा; अगले 2 दिन हीट वेव का अलर्ट 

यूपी में प्रचंड गर्मी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। शनिवार को गर्मी ने पिछले पांच वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ा। अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से चार डिग्री अधिक रहा। साथ ही मई माह में 2019 के बाद सबसे गर्म दिन साबित हुआ।

पूरी खबर यहां पढ़ें: UP में प्रचंड गर्मी का कहर, रिकॉर्ड टूटा; अगले 2 दिन हीट वेव का अलर्ट 

LU Admission 2024: लखनऊ विश्वविद्यालय में इस सत्र से पार्ट टाइम एमटेक के लिए आवेदन शुरू

लखनऊ विश्वविद्यालय में इस सत्र से पांच स्ट्रीम में पार्ट टाइम एमटेक कार्यक्रम के लिए आवेदन की शुरूआत हो गई है। इससे नौकरीशुदा व्यक्तियों को दाखिला लेने का मौका मिलेगा। अभ्यर्थी एलयू की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए 10 जून तक आवेदन कर सकते हैं। एलयू की परास्नातक प्रवेश प्रक्रिया 2024-25 के तहत पार्ट टाइम एमटेक पाठ्यक्रम में आवेदन आरंभ हो गए हैं। इस सत्र से एलयू में पांच स्ट्रीम में पार्ट टाइम एमटेक की पढ़ाई हो सकेगी।

पूरी खबर यहां पढ़ें: LU Admission 2024: लखनऊ विश्वविद्यालय में इस सत्र से पार्ट टाइम एमटेक के लिए आवेदन शुरू

25 साल से घोसी वाले नकार रहे हैं सीटिंग MP व दल को, जानें समीकरण

घोसी लोकसभा चुनाव के रणक्षेत्र में जो भी दृश्य दिख रहा हो लेकिन इस चुनाव क्षेत्र का ट्रेंड अलग ही कहानी बयां कर रहा है। ढाई दशक यानी पिछले पांच चुनाव से यहां की जनता ने कभी भी किसी दल अथवा प्रत्याशी को लगातार दूसरी बार जीतने का मौका नहीं दिया है। यहां का ट्रेंड इस सीट से से चुनाव मैदान में उतरे एनडीए गठबंधन के घटक दल सुभासपा के प्रत्याशी को खुश होने का मौका दे सकता है।

पूरी खबर यहां पढ़ें: 25 साल से घोसी वाले नकार रहे हैं सीटिंग MP व दल को, जानें समीकरण

20 लाख रुपये दो नहीं तो मार देंगे गोली, प्रयागराज में मुतवल्ली को धमकी

माफिया अशरफ के ससुरालवाले वक्फ बोर्ड की 50 करोड़ की प्रॉपर्टी हड़पने के बाद फरार हैं। इस केस की पैरवी करने पर अतीक और अशरफ के रिश्तेदारों ने वक्फ बोर्ड के मुतवल्ली से 20 लाख की रंगदारी मांगी है। रुपये न देने पर भेजे में गोलियां उतारने की धमकी दी है। वक्फ बोर्ड के कर्मचारी ने अतीक के चार करीबियों के खिलाफ रंगदारी, लूट समेत अन्य धाराओं में पूरामुफ्ती थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

20 लाख रुपये दो नहीं तो मार देंगे गोली, प्रयागराज में मुतवल्ली को धमकी

प्राइमरी में 5856 शिक्षकों की तैनाती का रास्ता साफ, SC से मिली राहत

यूपी के परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 12460 सहायक अध्यापक भर्ती के तहत नियुक्ति पत्र पाने वाले 5856 सहायक अध्यापकों की तैनाती का रास्ता साफ हो गया है। शून्य जनपद विवाद की सुनवाई करते हुए 15 मई को सुप्रीम कोर्ट ने छात्रहित के मद्देनजर ग्रीष्मावकाश के बाद 15 जून से शुरू हो रहे शैक्षणिक सत्र को देखते हुए उन चयनितों को पदस्थापित करने का आदेश दिया है जिन्हें नियुक्ति पत्र मिल चुके हैं। हालांकि उनकी नियुक्ति याचिका के अंतिम आदेश के अधीन होगी।

प्राइमरी में 5856 शिक्षकों की तैनाती का रास्ता साफ, SC से मिली राहत

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।