ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: यूपी की आठ सीटों पर पहले चरण का मतदान जारी, अमरोहा से पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला

UP Top News Today: यूपी की आठ सीटों पर पहले चरण का मतदान जारी, अमरोहा से पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला

UP Top News Today: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्‍तर प्रदेश की 8 सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच पीएम मोदी और सीएम योगी ने अमरोहा में चुनावी रैली को सम्‍बोधि‍त किया। विपक्ष पर जमकर हमला बोला।

UP Top News Today: यूपी की आठ सीटों पर पहले चरण का मतदान जारी, अमरोहा से पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊFri, 19 Apr 2024 03:38 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 19 April 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर मतदान जारी है। पहले चरण में यूपी की आठ सीटों समेत 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 102 संसदीय सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान को लेकर यूपी के सभी सम्‍बन्धित जिलों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा ड्यूटी में 6018 इंस्पेक्टर व सब-इंस्पेक्टर, 35750 हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल, 24992 होमगार्ड्स, 60 कंपनी पीएसी तथा 220 कंपनी कंपनी सीएपीएफ लगाई गई है। सीएपीएफ में बीएसफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ, एसएसबी और आरपीएफ शामिल हैं। 

इस बीच पीएम नरेन्‍द्र मोदी और सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने अमरोहा में एक चुनावी रैली को सम्‍बोधित किया। रैली में पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस, सपा, बसपा सरकारों में यहां किसानों की समस्याओं को न सुना जाता था, न देखा जाता था और न ही उनकी परवाह की जाती थी। लेकिन भाजपा सरकार किसानों की समस्याओं को कम करने के लिए दिन रात काम कर रही है। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

SC-ST-OBC को धोखा ही देती रहीं पहले की सरकारें, पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला 

लोकसभा चुनाव के लिए वेस्‍ट यूपी की आठ सीटों पहले चरण का मतदान जारी है। इस बीच अमरोहा में एक चुनावी रैली को सम्‍बोधित करते हुए पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि हमारे देश में पहले की सरकारें सामाजिक न्याय के नाम पर एससी-एसटी और ओबीसी को सिर्फ धोखा ही देती रही। जो सपना ज्योतिबा फुले, बाबा साहेब अंबेडकर, चौधरी चरण सिंह जी का था। सामाजिक न्याय का वो सपना अब मोदी पूरा कर रहा है। अमरोहा में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: SC-ST-OBC को धोखा ही देती रहीं पहले की सरकारें, पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला 

पहले चरण की वोटिंग के लिए सीएम योगी, अखिलेश और मायावती ने की ये अपील

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में आज यूपी की आठ सीटों पर वोटिंग हो रही है। इस दौरान लोगों से बढ़-चढ़कर वोट डालने जाने की अपील की जा रही है। जनता को जागरुक करने के लिए नेताओं से लेकर चुनाव आयोग सभी वोट डालने की अपील कर रहे हैं। आज सुबह वोटिंग शुरू होते ही सीएण योगी आदित्यनाथ ने भी लोगों से वोट डालने की अपील की।

पहले चरण की वोटिंग के लिए सीएम योगी, अखिलेश और मायावती ने की ये अपील

पीलीभीत और कैराना से आई मतदान बहिष्‍कार की खबर, मनाने में जुटा प्रशासन

लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान चल रहा है। इस बीच पीलीभीत और कैराना लोकसभा क्षेत्र के एक-एक गांव से मतदान बहिष्‍कार की खबर आई है। प्रशासन लोगों को समझाने में जुटा है। अधिकारी नाराज लोगों की शिकायतों को दूर करने का आश्‍वासन देते हुए उनसे आज मतदान जरूर करने की अपील कर रहे हैं।

पीलीभीत और कैराना से आई मतदान बहिष्‍कार की खबर, मनाने में जुटा प्रशासन

कैराना में मतदान की धीमी गति पर सपा ने प्रशासन को घेरा, EC से शिकायत 

कैराना लोकसभा सीट पर मतदान की गति धीमी होने को लेकर समाजवादी पार्टी ने प्रशासन को घेरा है। सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म 'एक्‍स' पर पार्टी के अधिकारिक अकांउट पर एक पोस्‍ट के जरिए इस पर सवाल उठाया गया है। समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि प्रशासन जबरन मतदान की गति को प्रभावित कर रहा है। 

कैराना में मतदान की धीमी गति पर सपा ने प्रशासन को घेरा, EC से शिकायत 

ये क्‍या हो रहा है विधायक आवास के गैराजों में? LIU ने भी शुरू की जांच

लखनऊ के दारुलशफा स्थित विधायक आवास में विधायकों को आवंटित गैराजों में अनाधिकृत दुकानें और कारखाने चलने के मामले में एलआईयू ने भी जांच शुरू कर दी है। हजरतगंज पुलिस ने रिपोर्ट भेजी थी कि यहां काबिज लोग बिहार के मधुबनी और पं. बंगाल के लोग हैं और इनके स्थानीय पहचान पत्र बन गये है। 

ये क्‍या हो रहा है विधायक आवास के गैराजों में? LIU ने भी शुरू की जांच

पानी की टंकी पर चढ़ रील बनवा रहा था छात्र, पैर फिसला और चली गई जान 

लखनऊ के आशियाना में रील बनाने के शौक ने गुरुवार देर शाम कक्षा आठ के छात्र शिवांश (19) की जान ले ली। वह अपने दोस्त के साथ रतनखंड स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गया और उसमें उतरते हुए रील बनवाने लगा। दोस्त मोबाइल से उसकी रिकार्डिंग कर रहा था। इस दौरान ही वह टंकी के अंदर गिर गया और पानी में डूब गया।

पानी की टंकी पर चढ़ रील बनवा रहा था छात्र, पैर फिसला और चली गई जान 

बंटवारा रोकना SP-कांग्रेस की चुनौती, BSP सोशल इंजीनियरिंग की परीक्षा

उत्‍तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों के लिए सभी सियासी दलों ने बिसात बिछा दी है। सपा ने ओबीसी के साथ पीडीए पर फोकस किया है। भाजपा ‘सबका विकास सबका विश्वास’ की मूलधारणा पर ध्यान केंद्रित कर तीसरी बार विजय का आशीर्वाद मांग रही है। इस सबके बीच बसपा प्रमुख मायावती ने मुस्लिम, ओबीसी, ब्राह्मण और दलितों पर फोकस किया है। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: बंटवारा रोकना SP-कांग्रेस की चुनौती, BSP सोशल इंजीनियरिंग की परीक्षा

पूर्वांचल और अवध में OBC-दलित कार्ड खेलेगी BSP, इन 7 सीटों पर खास नज़र

बसपा लोकसभा की 55 सीटों के लिए अब तक अधिकृत उम्मीदवारों की घोषणा कर कर चुकी है। उसे अब 25 सीटों के लिए अधिकृत उम्मीदवारों की घोषणा करनी है। इन बची सीटों पर घोषित कुछ लोकसभा प्रभारियों की सीटें बदलने पर भी मंथन चल रहा है। बताया जा रहा है बसपा अवध और पूर्वांचल की बची हुई सीटों पर ओबीसी और दलित कार्ड खेलने की तैयारी में है।

पूरी खबर यहां पढ़ें: पूर्वांचल और अवध में OBC-दलित कार्ड खेलेगी BSP, इन 7 सीटों पर खास नज़र

यूपी के सात जिलों में आज छुट्टी, स्कूल-कॉलेज, दुकान, प्रतिष्ठान सब बंद

यूपी के सात जिलों में आज यानी 19 अप्रैल को डीएम ने सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा की है। डीएम ने छुट्टी का आदेश भी जारी कर दिया है। डीएम के आदेश के मुताबिक 19 अप्रैल को स्कूल, दुकान और प्रतिष्ठा समेत फैक्ट्रियां भी बंद रहेंगी। इसके अलावा सरकारी दफ्तरों में भी अवकाश की घोषणा की गई है। 

यूपी के सात जिलों में आज छुट्टी, स्कूल-कॉलेज, दुकान, प्रतिष्ठान सब बंद

वो बच्चे हैं, हम उनके चच्चा, ओमप्रकाश राजभर का राहुल और अखिलेश पर तंज

पंचायत राज मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने आप राष्ट्रहित के लिए मतदान करिए, सब काम पूरे होंगे। लोग बिजली संकट से सबसे अधिक पीड़ित हैं चुनाव जीतने पर प्रधानमंत्री मोदी मुफ्त बिजली देंगे। विपक्ष की चुटकी लेते हुए राजभर ने कहा कि अखिलेश-राहुल बच्चा, हम हैं उनके चच्चा हैं। पंचायत राज विभाग में भ्रष्टाचार पर बोले, आचार संहिता लगने से तीन दिन पूर्व पदभार ग्रहण किया। अभी तो विभाग को समझ रहा हूं। 

वो बच्चे हैं, हम उनके चच्चा, ओमप्रकाश राजभर का राहुल और अखिलेश पर तंज

पहले चरण में पश्चिम यूपी की 5 सीट पर मतदान आज, 52 प्रत्याशी मैदान में

कड़ी सुरक्षा के बीच पश्चिम उत्तर प्रदेश की पांच लोकसभा सीटों सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और नगीना में शुक्रवार को वोट डाले जाएंगे। इन पांच लोकसभा सीटों को लेकर जिलों की सीमाएं सील कर दी गई हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स और मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है। पांच सीटों पर कुल 52 प्रत्याशी मैदान में हैं। पांचों लोकसभा क्षेत्रों के लिए गुरुवार को पोलिंग पार्टियां बूथों पर पहुंच गईं है। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: पहले चरण में पश्चिम यूपी की 5 सीट पर मतदान आज, 52 प्रत्याशी मैदान में

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।