ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: 5वें चरण का चुनाव प्रचार थमा, अमेठी में अमित शाह का रोड शो

UP Top News Today: 5वें चरण का चुनाव प्रचार थमा, अमेठी में अमित शाह का रोड शो

UP Top News Today:शनिवार शाम पांचवें चरण का चुनाव प्रचार थम गया। 20 मई को यूपी 14 सीटों पर वोटिंग होगी। उधर, अमित शाह शनिवार को अमेठी पहुंचे। यहां उन्होंने स्मृति ईरानी के समर्थन में रोड शो किया।

UP Top News Today: 5वें चरण का चुनाव प्रचार थमा, अमेठी में अमित शाह का रोड शो
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊSat, 18 May 2024 09:16 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 18 May 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवेंं चरण में उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर चुनाव प्रचार शनिवार की शाम को थम गया। सोमवार 20 मई को इन सीटों पर मतदान करवाया जाएगा। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि बढ़ती गर्मी को देखते हुए  पांचवें चरण के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों से संबंधित सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदान केन्द्रों एवं पोलिंग बूथ पर मतदाताओं एवं मतदान कर्मियों के लिए जरूरी सुविधाएं मुहैय्या कराने के निर्देश दिये गये है। पोलिंग पार्टियों के रवाना होने से पहले सभी मतदान कर्मियों को हीट स्ट्रोक से बचने और स्वास्थ्य के दृष्टिगत मेडिकल किट उपलब्ध करायी जायेगी, जिससे आवश्यकता पड़ने पर उपयोग की जा सके।

उधर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को अमेठी पहुंचे। यहां उन्होंने सांसद और भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी के समर्थन में रोड शो किया। इस दौरान उनके रथ पर स्मृति ईरानी समेत अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे। गृहमंत्री ने हाथ हिलाते हुए जनता का अभिवादन किया। अमित शाह का ये रोड शो रामलीला मैदान शुरू हुआ और देवी पाटन में जाकर खत्म हुई। उन्होंने कहा कि एक ओर चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए व्यक्ति हैं तो दूसरी ओर चाय वाले के घर पैदा हुए मोदी।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

देवर संग मेरे संबंध...निकाह से पहले दूल्हे की भाभी ने खोले कई राज

यूपी के संभल में जिले के एक गांव में निकाह था। निकाह से पहले बारातियों का जोरदार स्वागत हुआ। बारातियों की जमकर आव भगत की गई। इसके बाद निकाह की रस्म का शुरू किया गया। निकाह की रस्म शुरू ही होने वाली थी कि दूल्हे की भाभी अचानक दूल्हे की ससुराल आ धमकी। दूल्हे की भाभी ने यहां जमकर हंगामा किया। भाभी ने दुल्हन के सामने दूल्हे के साथ अपने कई राज खोल दिए। 

देवर संग मेरे संबंध...निकाह से पहले दूल्हे की भाभी ने खोले कई राज

चंद्रशेखर की विरासत को लेकर रोचक हुई जंग, नारों में गूंज रहा नाम  

चंद्रशेखर का बलिया या फिर बलिया के चंद्रशेखर। राजनीति में दोनों नाम एक दूसरे के पूरक बन चुके हैं। 1977 में पहली बार बलिया के सांसद बने चंद्रशेखर, 1984 में इंदिरा गांधी के निधन से उपजी सहानुभूति को छोड़ दें तो ताउम्र, यहां से निर्वाचित हुए। 2007 में उनके निधन के बाद चुनाव से लेकर अबतक हुए चार चुनावों में चंद्रशेखर की ‘देह’ भले ही यहां न रही हो लेकिन सियासत का केंद्र वही रहे। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: चंद्रशेखर की विरासत को लेकर रोचक हुई जंग, नारों में गूंज रहा नाम 

वोटरों के लिए गुड न्‍यूज, ऑटो वालों को स्‍पेशल पास;सिटी बसें भी चलेंगी 

लखनऊ के वोटरों के लिए राहत की खबर है। 20 मई को होने वाले मतदान के दिन ई रिक्शा से लेकर ऑटो रिक्शा चलेंगे। शुक्रवार को जिलाधिकारी की ओर से ऑटो रिक्शा संचालकों को स्पेशल पास जारी किया गया है। यह स्पेशल पास ऑटो रिक्शा में चस्पा करके 20 मई को वोटरों को बूथ तक पहुंचाने का काम करेंगे। 

वोटरों के लिए गुड न्‍यूज, ऑटो वालों को स्‍पेशल पास;सिटी बसें भी चलेंगी 

कौन हैं गोवा की 'मैडम जी'? हनीट्रैप का शिकार,  ATS के चंगुल में युवक 

गोवा की ‘मैडम जी’ के फेर में फंसकर गोरखपुर पिपराइच का युवक एटीएस के चंगुल में आया है। अब एटीएस यह जानने में जुटी है कि युवक का ‘मैडम जी’ से क्या रिश्ता है और वह उसके कहने पर ऑनलाइन लेनदेन क्यों करता था।  अब एटीएस यह जानने में जुटी है कि युवक का ‘मैडम जी’ से क्या रिश्ता है और वह उसके कहने पर ऑनलाइन लेनदेन क्यों करता था। 

कौन हैं गोवा की 'मैडम जी'? हनीट्रैप का शिकार,  ATS के चंगुल में युवक 

21 जिलों में आज शाम से बंद होंगी शराब की दुकानें, जानें कब खुलेंगी

लोकसभा के पांचवें चरण में यूपी के 21 जिलों में 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को चुनाव होगा। मतदान से 48 घंटे पूर्व यानी शनिवार की शाम छह बजे से चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लागू हो जाएगा। इसके साथ ही चुनाव होने वाले जिलों में शनिवार की शाम छह बजे से 20 मई को मतदान खत्म होने तक शराब, भांग आदि की दुकानें, बिक्री प्रतिबंधित रहेगी।

21 जिलों में आज शाम से बंद होंगी शराब की दुकानें, जानें कब खुलेंगी

सीपीपीआरआई के निदेशक सस्पेंड, विजिलेंस जांच के बाद बड़ी कार्रवाई 

सेंट्रल पल्प एंड पेपर रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीपीपीआरआई) के निदेशक को यौन उत्पीड़न समेत अन्य आरोपों में राष्ट्रपति की संस्तुति के बाद निलंबित कर दिया गया है। यह बड़ी कार्रवाई विजिलेंस की चल रही जांच के बाद भारत सरकार के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के उप सचिव (विजिलेंस) राज किशन वत्स की ओर से की गई है। कार्रवाई के बाद महकमे में खलबली मची है। 

सीपीपीआरआई के निदेशक सस्पेंड, विजिलेंस जांच के बाद बड़ी कार्रवाई 

एल्विश केस में ED ने दो लोगों से की पूछताछ, गौरव से मांगे और सबूत 

यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी सीजन-2 के विजेता एल्विश यादव की मुश्किलें फिर बढ़ सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एल्विश यादव के विरुद्ध दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग केस में शुक्रवार को दो लोगों से पूछताछ की। विनय यादव और ईश्वर यादव नाम के ये दोनों व्यक्ति एल्विश केस से जुड़े हैं। ईडी इन दोनों के जरिये एल्विश पर लगे आरोपों और रेव पार्टियों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

पूरी खबर यहां पढ़ें: एल्विश केस में ED ने दो लोगों से की पूछताछ, गौरव से मांगे और सबूत 

इन 3 सालों में नियुक्‍त शिक्षकों को राहत, नौकरी बचने की उम्मीद जगी 

हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने उत्‍तर प्रदेश में वर्ष 1993 से 1996 के बीच विभिन्न प्रबंधकीय कॉलेजों में नियुक्त अध्यापकों का विनियमितीकरण से इनकार करने के क्षेत्र स्तरीय कमेटी के विभिन्न आदेश खारिज कर दिए हैं। न्यायालय ने कहा है कि संबंधित जिला विद्यालय निरीक्षकों या कॉलेजों के सम्बंधित मैनेजमेंट से याची अध्यापकों के रिकॉर्ड मंगाकर सुनवाई का पूरा मौका देते हुए नियमानुसार विनियमितीकरण पर निर्णय लिया जाए। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: इन 3 सालों में नियुक्‍त शिक्षकों को राहत, नौकरी बचने की उम्मीद जगी 

आज शाम थम जाएगा 7वें चरण का प्रचार, 20 को यूपी की 14 सीटों पर वोटिंग

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर चुनाव प्रचार शनिवार की शाम को थम जाएगा। इन 14 सीटों पर सोमवार को मतदान होगा। यह सीटें हैं-मोहनलालगंज (सु.), लखनऊ,रायबरेली, अमेठी, जालौन (सु.), झाँसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी (सु.), बाराबंकी (सु.), फैजाबाद, कैसरगंज और-गोण्डा शामिल  हैं। इसमें से 10 सीटें सामान्य श्रेणी की हैं और चार सीटें सुरक्षित हैं।

आज शाम थम जाएगा 7वें चरण का प्रचार, 20 को यूपी की 14 सीटों पर वोटिंग

5 वें चरण में रायबरेली-अमेठी समेत 4 सीटों पर लगी कांग्रेस की प्रतिष्‍ठा

छठे चरण में 25 मई को होने वाले चुनाव में यूपी की मात्र एक सीट पर कांग्रेस की प्रतिष्ठा दांव पर होगी। सपा के साथ गठबंधन में इस चरण में कांग्रेस को एकमात्र इलाहाबाद (प्रयागराज) सीट मिली है, जहां से कुंवर उज्जवल रमण सिंह उसके उम्मीदवार हैं। कुंवर उज्जवल रमण सिंह को भी सपा की सहमति से कांग्रेस में शामिल कराकर टिकट दिया गया है। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: 5वें चरण में रायबरेली-अमेठी समेत 4 सीटों पर लगी कांग्रेस की प्रतिष्‍ठा

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।