ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: मैनपुरी से डिंपल ने भरा पर्चा, सहारनपुर में सीएम योगी का रोड शो

UP Top News Today: मैनपुरी से डिंपल ने भरा पर्चा, सहारनपुर में सीएम योगी का रोड शो

UP Top News Today: सपा की मैनपुरी लोकसभा सीट से प्रत्याशी सांसद डिंपल यादव ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। वहीं योगी चौथी बार सहारनपुर पहुंचे हैं। सीएम योगी यहां रोड शो कर हैं।

डिंपल यादव ने मैनपुरी से भरा पर्चा
1/ 2डिंपल यादव ने मैनपुरी से भरा पर्चा
सीएम योगी का रोड शो
2/ 2सीएम योगी का रोड शो
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊTue, 16 Apr 2024 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 16 April 2024: समाजवादी पार्टी की मैनपुरी लोकसभा सीट से प्रत्याशी सांसद डिंपल यादव ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। चार सेटों में दाखिल किए गए नामांकन पत्र के दौरान शुभ मुहूर्त का पूरा ख्याल रखा गया। सुबह 11 से दोपहर 12 बजे के बीच उन्हें नामांकन पत्र दाखिल करना था। डिंपल सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ 11:55 बजे कलेक्ट्रेट पहुंची और अपना नामांकन पत्र जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण को सौंपा।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की 12वीं सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में यूपी की भी दो सीटों से उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। फिरोजाबाद से ठाकुर विश्वजीत सिंह मैदान में होंगे। इसके अलावा देवरिया सीट से शशांक मणि त्रिपाठी को चुनाव लड़ने का मौका दिया गया है। फिरोजबाद से ठाकुर विश्वजीत सिंह को मौका दिए जाने को ठाकुरों की नाराजगी दूर करने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। वहीं दूसरी ओर सीएम योगी चौथी बार सहारनपुर पहुंचे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां रोड शो शुरू किया है। करीब डेढ़ किलोमीटर के इस रोड शो के दौरान भारी सुरक्षा व्यवस्था रही। रोड के दोनों ओर भाजपा समर्थकों की खासी भीड़ नजर आई। लोग एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

कृपाशंकर...बाबू सिंह और श्रीकला, जौनपुर में इस बार दिलचस्‍प मुकाबला 

यूपी की जौनपुर लोकसभा सीट पर इस बार दिलचस्‍प और त्रिकोणीय मुकाबला हो रहा है। इस सीट से भाजपा ने जहां महाराष्‍ट्र के कद्दावर नेता रहे कृपाशंकर सिंह को मैदान में उतारा है। वहीं सपा ने पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा को और बसपा ने बाहुबली धनंजय सिंह की पत्‍नी श्रीकला रेड्डी को टिकट दिया है। धनंजय फिलहाल जेल में हैं। 

कृपाशंकर...बाबू सिंह और श्रीकला, जौनपुर में इस बार दिलचस्‍प मुकाबला 

मैनपुरी सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने शुभ मुहूर्त में दाखिल किया नामांकन

समाजवादी पार्टी की मैनपुरी लोकसभा सीट से प्रत्याशी सांसद डिंपल यादव ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। चार सेटों में दाखिल किए गए नामांकन पत्र के दौरान शुभ मुहूर्त का पूरा ख्याल रखा गया। सुबह 11 से दोपहर 12 बजे के बीच उन्हें नामांकन पत्र दाखिल करना था। डिंपल सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ 11:55 बजे कलेक्ट्रेट पहुंची और अपना नामांकन पत्र जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण को सौंपा।

मैनपुरी सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने शुभ मुहूर्त में दाखिल किया नामांकन

डिंपल यादव के खिलाफ खड़े BJP प्रत्याशी जयवीर सिंह को सोने-चांदी का शौक

मैनपुरी से भाजपा प्रत्याशी जयवीर सिंह ने सोमवार को नामांकन दाखिल करने के साथ अपनी आय का ब्यौरा भी दाखिल किया है। इसके अनुसार जयवीर की पिछले वर्ष 2022-23 में 56 लाख से अधिक आय थी। इसी वित्तीय वर्ष में उनकी पत्नी रीता सिंह के पास भी 53 लाख से अधिक की आय दर्शायी है। दोनों के पास लाइसेंसी राइफल और रिवाल्वर हैं। जयवीर के पास 20 तोले और उनकी पत्नी के पास 40 तोले सोने के आभूषण, जयवीर और उनकी पत्नी किसान भी हैं।

पूरी खबर यहां पढ़ें: डिंपल यादव के खिलाफ खड़े BJP प्रत्याशी जयवीर सिंह को सोने-चांदी का शौक

देवरिया से शशांक मणि, फिरोजाबाद से ठाकुर विश्‍वदीप को BJP का टिकट

भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 12 वीं लिस्‍ट जारी कर दी है। इसमें देवरिया शशांक मणि त्रिपाठी और फिरोजाबाद से ठाकुर विश्‍वदीप सिंह को टिकट दिया गया है। शशांक मणि त्रिपाठी, पूर्व सांसद और सेवानिवृत लेफ्ट‍िनेंट जनरल श्रीप्रकाश मणि त्रिपाठी के बेटे हैं। 

देवरिया से शशांक मणि, फिरोजाबाद से ठाकुर विश्‍वदीप को BJP का टिकट

कौन हैं श्रीकला? बाहुबली धनंजय की पत्‍नी को BSP ने जौनपुर से उतारा

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जौनपुर लोकसभा सीट से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्‍नी श्रीकला रेड्डी को टिकट दिया है। अपहरण और रंगदारी मामले में धनंजय सिंह के जेल जाने के बाद उनका चुनाव लड़ना खटाई में पड़ गया। तभी से कयास लग रहे थे कि वह अपनी पत्नी श्रीकला रेड्डी को मैदान में उतार सकते हैं। अब श्रीकला रेड्डी को बसपा का टिकट मिलने के बाद जौनपुर सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। 

पूरी ख्‍बर यहां पढ़ें: कौन हैं श्रीकला? बाहुबली धनंजय की पत्‍नी को BSP ने जौनपुर से उतारा

बीएसपी ने मैनपुरी प्रत्‍याशी बदला, जौनपुर से धनंजय की पत्‍नी को टिकट

बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने लोकसभा चुनाव-2024 की एक और सूची जारी की है। इस सूची में मैनपुरी सीट पर उम्‍मीदवार बदल दिया गया है। अब इस सीट से शिव प्रसाद यादव को टिकट दिया गया है। जौनपुर सीट से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्‍नी श्रीकला सिंह को टिकट दिया गया है।

बीएसपी ने मैनपुरी प्रत्‍याशी बदला, जौनपुर से धनंजय की पत्‍नी को टिकट

CM योगी की बिजनौर-शामली-सहारनपुर में ताबड़तोड़ रैली,करेंगे पहला रोड शो

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को बिजनौर, शामली और सहारनपुर के प्रवास पर रहेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 1.30 बजे ऑक्सफोर्ड इण्टर कालेज के सामने मैदान नहटौर, बिजनौर में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे।

CM योगी की बिजनौर-शामली-सहारनपुर में ताबड़तोड़ रैली,करेंगे पहला रोड शो

अखिलेश का पूर्वांचल में गैर यादव OBC दांव, चुन-चुन कर उतारे उम्‍मीदवार

पूर्वांचल की दस सीटों पर गैर यादव ओबीसी जैसे कुर्मी, निषाद, राजभर, बिंद, कुशवाहा जैसी जातियों को प्रत्याशी बनाकर समाजवादी पार्टी ने भाजपा व उसकी सहयोगी पार्टियों को घेरने का काम किया है।

अखिलेश का पूर्वांचल में गैर यादव OBC दांव, चुन-चुन कर उतारे उम्‍मीदवार

क्षत्रियों की नाराजगी दूर करने में जुटी बीजेपी, चल सकती है ये दांव
ब्रज क्षेत्र की 10 सीटों पर तीसरे चरण में चुनाव होना है। यहां नामांकन में अब महज चार दिन बाकी हैं। मगर भाजपा ने अभी फिरोजाबाद सीट पर अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। 

क्षत्रियों की नाराजगी दूर करने में जुटी बीजेपी, चल सकती है ये दांव

दिल्‍ली के सिंहासन की जंग में मुस्लिम वोटर किसके संग? सपा, बसपा, कांग्रेस के साथ भाजपा की भी नजर

लाख टके का सवाल है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश का मुस्लिम मतदाता अधिकांशत किस राजनीतिक दल के पाले में जाएगा। हालांकि प्रदेश के मुस्लिम वोट बैंक पर सबसे बड़ी दावेदारी सपा-कांग्रेस के इण्डिया गठबंधन की मानी जा रही है लेकिन बसपा भी मुस्लिम वोट बैंक की आस लगाए हुए है। 

दिल्‍ली के सिंहासन की जंग में मुस्लिम वोटर किसके संग? सपा, बसपा, कांग्रेस के साथ भाजपा की भी नजर

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें