ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: वाराणसी में श्माम रंगीला समेत 32 पर्चे खारिज, अमित शाह से मिलीं धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला

UP Top News Today: वाराणसी में श्माम रंगीला समेत 32 पर्चे खारिज, अमित शाह से मिलीं धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला

UP Top News Today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीट वाराणसी पर नामांकन पत्रों की जांच में 41 में से 32 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज हो गए हैं। उधर,धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला ने अमित शाह से मुलाकात की।

UP Top News Today: वाराणसी में श्माम रंगीला समेत 32 पर्चे खारिज, अमित शाह से मिलीं धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊWed, 15 May 2024 08:43 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 15 may 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीट वाराणसी पर नामांकन पत्रों की जांच में 41 में से 32 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज हो गए हैं। पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस-बसपा समेत सात प्रत्याशी मैदान में बचे हैं। केवल एक प्रत्याशी शिवकुमार का पर्चा जांच के लिए बचा है। चार दिनों तक नामांकन नहीं दाखिल करने का आरोप लगाकर हंगामा करने वाले स्टैंड अप कामेडियन श्याम रंगीला का पर्चा भी खारिज हो गया है। उनक पर्चे में कई कमियां पाई गई हैं। वाराणसी में 17 मई तक अभी यहां नाम वापस लेने का समय है। अगर किसी ने नाम वापस नहीं लिया तो मैदान में कुल आठ प्रत्याशी ही रह जाएंगे।

जौनपुर से पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। अमित शाह से मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट करते हुए श्रीकला ने शिष्टाचार भेंट बताया। उनकी अमित शाह से मुलाकात ऐसे समय पर हुई है जब धनंजय सिंह ने जौनपुर में भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया है। जौनपुर में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा भी है। कहा जा रहा है कि श्रीकला भी मोदी के मंच पर उपस्थित रहेंगी। वह इससे पहले उसी मंच से भाजपा भी ज्वाइन कर सकती हैं।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

रायबरेली-अमेठी में किस करवट बैठेगा अदावत का ऊंट, जानें BJP का चैलेंज 

‘कह रहीम कैसे निभे केर बेर को संग..वे डोलत रस आपने उनके फाटत अंग..।’ जी हां, रायबरेली-अमेठी की सियासत में खेमे में बंटे विधायकों और उनकी राजनीतिक-व्यक्तिगत प्रतिबद्धता को लेकर रहीम का यह दोहा, मौजूदा हालात देखकर बिलकुल सटीक बैठता नज़र आ रहा है। अमेठी और रायबरेली में रिकार्ड बनाने के लिए जद्दोजहद में जुटी भारतीय जनता पार्टी के सामने कुछ ऐसी ही तस्वीर उभर रही है।

पूरी खबर यहां पढ़ें: रायबरेली-अमेठी में किस करवट बैठेगा अदावत का ऊंट, जानें BJP का चैलेंज 

UP: इस जेल में बंदियों पर हिपेटाइटिस का हमला, तादाद से डॉक्‍टर भी दंग

गोरखपुर के मंडलीय कारागार में निरुद्ध बंदियों पर हेपेटाइटिस का जोरदार हमला हुआ है। आरएमआरसी की जांच में 11 फीसदी से अधिक बंदियों में हेपेटाइटिस मिला है। इसमें सबसे ज्यादा मामले हेपेटाइटिस-सी के हैं। खास बात यह है कि हेपेटाइटिस पीड़ितों में सर्वाधिक संख्या युवाओं की है।

पूरी खबर यहां पढ़ें: UP: इस जेल में बंदियों पर हिपेटाइटिस का हमला, तादाद से डॉक्‍टर भी दंग

घायल कांग्रेस समर्थक को आधी रात को ही अस्पताल पहुंची प्रियंका गांधी, जाना हाल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी अस्पताल में एक घायल का हाल-चाल पूछते दिख रही हैं। ये घायल बुजुर्ग कांग्रेस समर्थर हैं जिन्हें देखने के लिए प्रियंका गांधी आधी रात को अस्पताल पहुंची। प्रियंका अमेठी में अपनी सभी सभा को खत्म करने के बाद जालिपा का हाल लेने पहुंची। उन्होंने जालिपा के परिजनों को पूरी मदद का भरोसा भी दिया। बताया जा रहा है कि बीते दिन लालगंज की सभा के दौरान सरेनी के ग्राम छतौना निवासी, श्री जालिपा नाई जो वहां भाषण सुनने आए थे और घायल हो गए।

पूर्वांचल में किसका पलड़ा भारी? सीधी या त्रिकोणीय लड़ाई; समझें समीकरण 

लोकसभा का चुनाव अब पूर्वांचल में पहुंच चुका है। पूर्वांचल में करीब 20 सीटें आती हैं। पूर्वांचल पिछले दो चुनावों से भाजपा के लिए मजबूत गढ़ बना हुआ है। पूर्वांचल की 20 सीटों में 16 पर भाजपा गठबंधन और चार पर बसपा का कब्जा है। आजमगढ़ सीट सपा जीती तो जरूर, लेकिन उपचुनाव में हार गई। पूर्वांचल की 11 सीटें ऐसी हैं, जिस पर न तो हाथी दौड़ पाया न ही साइकिल चल पाई है। 

पूर्वांचल में किसका पलड़ा भारी? सीधी या त्रिकोणीय लड़ाई; समझें समीकरण 

4 साल की मासूम से 70 साल के बुजुर्ग ने किया रेप, खून से लथपथ मिली

बदायूं में उझानी कोतवाली क्षेत्र के गांव में एक 70 साल के बुजुर्ग ने चार साल की मासूम बालिका के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया। बालिका के पिता ने आरोपी के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पीड़ित बालिका का मेडिकल परीक्षण कराया है। मंगलवार को आरोपी के लिए जेल भेज दिया है।

पूरी खबर यहां पढ़ें: 4 साल की मासूम से 70 साल के बुजुर्ग ने किया रेप, खून से लथपथ मिली

UP Weather: यूपीवालों को अब सताएगी असली गर्मी, आसमान से बरसेगी आग

उत्‍तर प्रदेश में पूरब से लेकर पश्चिम तक एक बार फिर चिलचिलाती गर्मी सताने लगी है। मौसम की राहतों का दौर खत्‍म हो गया है। दिन में आसमान से आग बरस रही है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि प्रचंड गर्मी विभिन्‍न जिलों में और परेशान करेगी। इस हफ्ते भयंकर गर्मी पड़ने वाली है। तापमान और बढ़ेगा। 

UP Weather: यूपीवालों को अब सताएगी असली गर्मी, आसमान से बरसेगी आग

लोकसभा चुनाव: मायावती की आज बांदा में जनसभा, हिंदू इंटर कॉलेज में होगी

बसपा सुप्रीमो मायावती बुधवार को बांदा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगी। उनकी सभा अतर्रा स्थित हिंदू इंटर कॉलेज मैदान में होगी। बसपा इस बार अपने दम पर चुनाव लड़ रही है। बसपा ने बहुजन हिताय व बहुजन सुखाय के व्यापक हित व कल्याण के मद्देनजर किसी से गठबंधन नहीं किया है। 

लोकसभा चुनाव: मायावती की आज बांदा में जनसभा, हिंदू इंटर कॉलेज में होगी

UP: दंपती को रोक लूटे जेवर, पत्‍नी की गोली मारकर हत्‍या; पति भी घायल

यूपी के बरेली के शाही क्षेत्र में दो बाइकों पर सवार चार बदमाशों ने लूटपाट के दौरान पत्नी की हत्या कर दी और पति को तमंचों की बटों से पीटकर घायल कर दिया। वारदात के बाद बदमाश महिला के जेवर लूटकर फरार हो गए। सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने हंगामा कर शाही-शीशगढ़ मार्ग जाम कर दिया। पति को मामूली चोटें होने के कारण पुलिस घटना को संदिग्ध मानकर उससे पूछताछ कर रही है।

UP: दंपती को रोक लूटे जेवर, पत्‍नी की गोली मारकर हत्‍या; पति भी घायल

युवक को कोल्ड ड्रिंक बताकर पेट्रोल पीने को दिया, मना करने पर जिंदा जलाया

आगरा के टीपी नगर (हरीपर्वत) स्थित सूरजेपुर में पेट्रोल डालकर युवक को जलाया गया था। युवक एसएन मेडिकल कॉलेज में जिंदगी और मौत से लड़ रहा है। उसका आरोप है कि जलाने से पहले आरोपियों ने उसे कोल्ड ड्रिंक बताकर पेट्रोल पीने के लिए दिया था। उसने इनकार कर दिया। उसके बाद आरोपियों ने उसे जला दिया। पुलिस को अभी तक जो सीसीटीवी फुटेज मिले हैं वे मामले को उलझा रहे हैं।

युवक को कोल्ड ड्रिंक बताकर पेट्रोल पीने को दिया, मना करने पर जिंदा जलाया

यूपी: अल्लागंज नगर पंचायत परिसर और आफिस में भीषण आग, बड़ा नुकसान हुआ

यूपी में शाहजहांपुर जिले के अल्लागंज में नगर पंचायत परिसर में बने जनरेटर रूम में मंगलवार देर रात शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग बढ़ कर परिसर में फैल गई, एक कार, दो ईरिक्शा आग की चपेट में आ गए और जल गए। इस दौरान आग नगर पंचायत के आफिस तक पहुंच गई, इस कारण आफिस में रखे जरूरी कागजात भी राख हो गए।

यूपी: अल्लागंज नगर पंचायत परिसर और आफिस में भीषण आग, बड़ा नुकसान हुआ

लखनऊ में इस चौराहे पर मांस-मछली की दुकानों का सर्वे होगा, HC का आदेश

इलाहाबद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने चिनहट तिराहा मार्केट के आसपास कथित तौर पर अवैध रूप से संचालित होने वाली मांस और मछली बेचने वालों का सर्वे कर रिपोर्ट देने का आदेश राज्य सरकार, नगर निगम तथा संबंधित विभागों को दिया है। हांलाकि कोर्ट ने साफ किया कि जिन विक्रेताओं के पास वैध लाइसेंस है उन्हें परेशान न किया जाये। मामले की अगली सुनवाई 29 मई को होगी।

लखनऊ में इस चौराहे पर मांस-मछली की दुकानों का सर्वे होगा, HC का आदेश

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ