ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: लखनऊ के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, जौनपुर में पत्रकार की हत्‍या

UP Top News Today: लखनऊ के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, जौनपुर में पत्रकार की हत्‍या

UP Top News Today: सोमवार की सुबह लखनऊ के कई स्‍कूलों को बम से उड़ाने की धमकी भरे मेल से हड़कंप मच गया। उधर, जौनपुर में एक टीवी चैनल से जुड़े पत्रकार की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

UP Top News Today: लखनऊ के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, जौनपुर में पत्रकार की हत्‍या
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊMon, 13 May 2024 02:13 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 13 May 2024: लखनऊ के कई स्कूलों में धमकी भरा मेल आया है। कई स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी वाले मेल पहुंचे हैं। विबग्योर स्कूल के बाद एलपीएस की पीजीआई ब्रांच,सेंट मेरी स्कूल कौठौता शाखा को बम से उड़ाने की धमकी मिली। सुबह लखनऊ के विरामखंड स्थित विबग्योर स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी से हड़कंप मच गया। स्कूल प्रशासन ने छुट्टी कर दी।

जौनपुर में एक पत्रकार को बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पत्रकार को तीन बदमाशों ने दिनदहाड़े घेरा और गोलियों से भून दिया। पत्रकार ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। तीनों बदमाश हत्या के बाद फरार हो गए। हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि उनके काम के कारण किसी ने रंजिश में हत्या की है।

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत यूपी की 13 सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच सुबह 11 बजे तक शाहजहांपुर में  25.09 %, लखीमपुर खीरी में 29.18%, धौरहरा में 29.08% वोट पड़े हैं। लखीमपुर और शाहजहांपुर के कुछ स्‍थानों से मतदान बहिष्‍कार और ईवीएम की गड़बड़ी के चलते मतदान में देरी की भी खबरें आ रही हैं। समाजवादी पार्टी ने भी कई स्‍थानों पर ईवीएम की खराबी सहित अन्‍य आरोप लगाए हैं। वहीं कल देर रात कन्‍नौज में  प्रेमपुर के पास ढिपारी गांव के सामने सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच लाठी-डंडे चल गए। इसमें दो लोग घायल हो गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार चुनाव में दावेदारी के लिए सोमवार को काशी पहुंच रहे हैं। 14 मई को गंगा स्नान करने के बाद वह पर्चा दाखिल करेंगे। इसके पूर्व 13 मई को बीएचयू सिंहद्वार से विश्वनाथ धाम तक रोड-शो करेंगे। प्रधानमंत्री 2014, 2019 के बाद एक बार फिर 2024 में वाराणसी सीट से नामांकन करेंगे। अपने दो दिनी कार्यक्रम में 13 मई को दोपहर बाद करीब 3.30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

हाईकोर्ट में अफजाल अंसारी की सुनवाई टली, बेटी नुसरत ने भी किया नामांकन

गाजीपुर सीट से सांसद और समाजवादी पार्टी के घोषित उम्‍मीदवार अफजाल अंसारी को गैंगस्‍टर एक्ट में मिली सजा को निलंबित करने के मामले में सोमवार को सुनवाई पूरी नहीं हो सकी। कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई के लिए अब 20 मई की तारीख लगाई है।

हाईकोर्ट में अफजाल अंसारी की सुनवाई टली, बेटी नुसरत ने भी किया नामांकन

लखनऊ के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, घबराए अभिभावक, मची अफरातफरी

राजधानी लखनऊ में सुबह-सुबह अचानक कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी  मिली। उस समय बच्चे स्कूल पहुंच रहे थे। इसके बाद विबग्योर स्कूल प्रबंधन ने आनन-फानन में बच्चों के अभिभावकों को यह सूचना प्रसारित किया। अनाउंसमेंट कर-कर के बच्चों को पेरेंट्स के साथ भेजा जा रहा है। पेरेंट्स दौड़े भागे घबराए हुए स्कूल पहुंच रहे हैं। बम स्क्वाड भी मौके पर पहुंचा है। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: लखनऊ के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, मची अफरातफरी

जौनपुर में पत्रकार की दिनदहाड़े हत्या, सरेआम घेरकर गोलियों से भूना

मामला जौनपुर के शाहगंज थाना क्षेत्र के इमरानगंज बाजार का है। वहां बाजार जा रहे पत्रकार को अचानक तीन बदमाशों ने घेरा और उनपर फायरिंग शुरू कर दी। पत्रकार ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इसके बाद बदमाश वहां से फरार हो गए। इलाके में दिनदहाड़े हत्या होने से दहशत फैल गई। हत्या सुबह के समय की गई। बताया जा रहा है कि मृतक 43 वर्षीय आशुतोष श्रीवास्तव है। आशुतोष सुदर्शन न्यूज चैनल के जिला संवाददाता थे। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: जौनपुर में पत्रकार की दिनदहाड़े हत्या, सरेआम घेरकर गोलियों से भूना

काशी में पीएम मोदी का रोड शो आज, वाराणसी के ये रास्ते रहेंगे बंद, देखें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को वाराणसी से नामांकन भरने से पहले सोमवार को बीएचयू गेट से विश्वनाथ धाम के गेट नंबर चार तक रोड शो करेंगे। इसके बाद यहां से मैदागिन, कबीरचौरा, लहुराबीर, तेलियाबाग तिराहा, चौकाघाट चौराहा, लकड़ी मंडी, कैंट ओवरब्रिज, लहरतारा चौराहा, मंडुवाडीह चौराहा, ककरमत्ता ओवरब्रिज होते बरेका गेस्ट हाउस जाएंगे।

काशी में पीएम मोदी का रोड शो आज, वाराणसी के ये रास्ते रहेंगे बंद, देखें

13 सीटों पर मतदान के बीच बहिष्‍कार, कहीं EVM खराब; शिकायतों की झड़ी

लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण के तहत सोमवार को यूपी की 13 सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच कहीं से मतदाताओं की नाराजगी के चलते मतदान बहिष्‍कार तो कहीं ईवीएम की खराबी के चलते मतदान में देरी की खबरें आ रही हैं। विपक्ष ने एक बार फिर चुनाव आयोग से शिकायतों की झड़ी लगा दी है। 

13 सीटों पर मतदान के बीच बहिष्‍कार, कहीं EVM खराब; शिकायतों की झड़ी

7 बच्चों के बाद भी खत्म नहीं हुआ पति का शक, पत्नी को कुल्हाड़ी से काटा

आगरा में शनिवार रात थाना फतेहाबाद के गांव नगला गड़रिया में मामूली कहासुनी को लेकर पति ने पत्नी को कुल्हाड़ी को काट डाला। हत्यारोपी पति घर की दीवार फांदकर भाग निकला। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। एसीपी बासौनी अशोक कुमार ने बताया कि शनिवार की देर शाम मुन्नी देवी (52) का पति श्रीभगवान से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। 

7 बच्चों के बाद भी खत्म नहीं हुआ पति का शक, पत्नी को कुल्हाड़ी से काटा

प्यार फिर धर्मांतरण कराके हिन्दू लड़की से किया निकाह,पीटकर घर से भगाया

लखनऊ के पारा में पांच वर्ष पहले युवती का धर्मांतरण करा निकाह किया। शादी के बाद से ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर उसे परेशान करने लगे। शनिवार को पिटाई कर उसे घर से निकाल दिया। उसके दोनों बच्चों को ससुराल वालों ने अपने पास रख लिया। यह आरोप लगाते हुए पीड़िता ने पारा थाने में पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। 

प्यार फिर धर्मांतरण कराके हिन्दू लड़की से किया निकाह,पीटकर घर से भगाया

नकली सोना गिरवी रख ले लिया 1.06 Cr का लोन, मैनेजर, 29 ग्राहकों पर केस

बस्‍ती में मुथूट फिनकोप गोल्ड लोन कंपनी में असली की जगह नकली सोना गिरवी रखकर बैंक कर्मियों की मिली भगत से 1.06 करोड़ रुपये का लोन ले लिया गया। कंपनी के क्षेत्रीय प्रबंधक ने कोतवाली बस्ती में ब्रांच मैनेजर, पांच स्टाफ व 29 ग्राहकों पर केस दर्ज कराया है।

नकली सोना गिरवी रख ले लिया 1.06 Cr का लोन, मैनेजर, 29 ग्राहकों पर केस

अफजाल अंसारी की आज नामांकन की तैयारी, दूसरी तरफ HC में सजा पर सुनवाई

यूपी की गाजीपुर सीट से अफजाल अंसारी आज नामांकन करने वाले हैं। इसके साथ ही उन्‍हें मिली चार साल की सजा से जुड़े मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज ही सुनवाई होगी। अफजाल चुनाव लड़ पाएंगे या नहीं यह हाईकोर्ट से आज आने वाले फैसले पर निर्भर है। जस्टिस संजय कुमार सिंह की सिंगल बेंच में मामले की सुनवाई होनी है। 

अफजाल अंसारी की आज नामांकन की तैयारी, दूसरी तरफ HC में सजा पर सुनवाई

वोटिंग से पहले भिड़े सपाई-भाजपाई, दो घायल; शराब और रुपए बांटने का आरोप

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत आज यानी सोमवार को कन्‍नौज में मतदान हो रहा है। इसके पहले रविवार देर रात प्रेमपुर के पास ढिपारी गांव के सामने सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच लाठी-डंडे चल गए। संघर्ष में सपा के जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि और उनका एक साथी घायल हो गया।

वोटिंग से पहले भिड़े सपाई-भाजपाई, दो घायल; शराब और रुपए बांटने का आरोप

UP Weather: मतदान के बीच अचानक बदला मौसम, खीरी-सीतापुर में तेज बारिश

यूपी में मौसम बदला हुआ है। शनिवार और रविवार को सुबह से ही प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में धूल भरी तेज हवाओं के साथ कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश हुई। सोमवार को भी मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है। सोमवार की सुबह-सुबह लखीमपुर खीरी में तेज बारिश के साथ ओले गिरने शुरू हो गए। आज चौथे चरण का मतदान चल रहा है।

UP Weather: मतदान के बीच अचानक बदला मौसम, खीरी-सीतापुर में तेज बारिश

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस के 3 प्रत्याशियों के सामने चुनौतियों का पहाड़

पांचवें चरण में होने वाले अमेठी और सातवें चरण में होने वाले वाराणसी और महराजगंज लोकसभा क्षेत्र के चुनाव में उतरे कांग्रेस प्रत्याशियों के सामने चुनौतियों का पहाड़ है। वाराणसी में कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के सामने खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं तो अमेठी में कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा के सामने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और महराजगंज में कांग्रेस प्रत्याशी वीरेन्द्र चौधरी के सामने केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी उम्मीदवार हैं।

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस के 3 प्रत्याशियों के सामने चुनौतियों का पहाड़

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।