ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: सीएम योगी ने वनटांगियों संग मनाई दिवाली, मथुरा के पटाखा बाजार में लगी आग

UP Top News Today: सीएम योगी ने वनटांगियों संग मनाई दिवाली, मथुरा के पटाखा बाजार में लगी आग

UP Top News Today: सीएम योगी ने करीब डेढ़ दशक पहले खुद द्वारा शुरू की गई परंपरा को अटूट रखते हुए रविवार को वनवासियों के साथ दिवाली मनाई। उधर, दिवाली के दिन मथुरा के पटाखा बाजार में आग लग गई।

UP Top News Today: सीएम योगी ने वनटांगियों संग मनाई दिवाली, मथुरा के पटाखा बाजार में लगी आग
Ajay Singhलाइव हिंदुस्‍तान,लखनऊSun, 12 Nov 2023 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: अयोध्या में दीपोत्सव का नया विश्व कीर्तिमान रचने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को करीब डेढ़ दशक पहले खुद द्वारा शुरू की गई परंपरा को अटूट रखते हुए वनवासियों के बीच दीपावली मनाई। कुसम्ही जंगल के तिकोनिया नंबर तीन में वनटांगिया समाज के लोगों के बीच दीपपर्व की खुशियां बांटते हुए मुख्यमंत्री ने वनटांगियों के हक के लिए किए गए संघर्ष को भी याद किया।

उधर, मथुरा के गोपालगंज स्थित पटाखा बाजार में अचानक से आग लग गई। देखते ही देखते आग पूरे बाजार में फैल गई। आग से पटाखे फूटने लगे। एक के बाद एक जले पटाखे दूसरे दुकानों और गाड़ियों को भी अपने चपेट में लेते रहे। बाजार में आग से भगदड़ मच गई। पलभर में कई दुकानें जलकर राख हो गईं। आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ इनामी बदमाश, कारोबारी की बीवी की हत्या कर की थी लूटपाट

यूपी के मथुरा में पुलिस और एसओजी के साझा अभियान में हत्या और लूटपाट को अंजाम देने वाले बदमाश को मुठभेड़ में मार गिराया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रविवार को ये जानकारी दी। बदमाश पर पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम रखा था। मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि शनिवार रात हाइवे थाना के अंतर्गत एक होटल के पास पुलिस मुठभेड़ में मटिया दरवाजा निवासी फारुख घायल हो गया। जिसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

दिवाली के दिन बड़ा हादसा: पटाखे के लिए बारूद कूटते समय विस्फोट, एक युवक के उड़े चीथड़े

यूपी के बदायूं में दिवाली के देसी पटाखा बनाने के लिए गंधक व और पोटाश मिलाकर कूटते समय अचानक से विस्फोट हो गया। विस्फोट से युवक के चीथडे़ पूरी तरह से उड़ गए। चारों तरफ खून ही खून नजर आया। विस्फोट इतना भयानक था कि आसपास के लोग घरों से निकलकर अपनी-अपनी छतों पर आ गए। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

योगी ने वनटांगियों संग मनाई दिवाली, बोले-सही मायने में यही रामराज्‍य

अयोध्या में दीपोत्सव का नया विश्व कीर्तिमान रचने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को करीब डेढ़ दशक पहले खुद द्वारा शुरू की गई परंपरा को अटूट रखते हुए वनवासियों के बीच दीपावली मनाई। कुसम्ही जंगल के तिकोनिया नंबर तीन में वनटांगिया समाज के लोगों के बीच दीपपर्व की खुशियां बांटते हुए मुख्यमंत्री ने वनटांगियों के हक के लिए किए गए संघर्ष को भी याद किया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

UP: इस शहर में हर दसवीं गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट, CC कैमरों से खुलासा

कानपुर में दौड़ रही हर दसवीं गाड़ी में फर्जी नंबर प्लेट लगी है। सुनने में अटपटा लग रहा होगा, मगर यह हकीकत है। ट्रैफिक पुलिस और परिवहन विभाग ने दो से नौ नवंबर के बीच 10 चौराहों पर सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में खुलासा हुआ।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

प्रॉपर्टी के लिए भाई की विधवा का कत्‍ल, कुएं से मिली थी सिर कटी लाश

कानपुर के कल्‍याणपुर थाना क्षेत्र के कोरसम गांव के जंगल में कानपुर की महिला रजनी की हत्या का खुलासा पुलिस ने 24 घंटे में कर दिया है। तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर महिला का कटा सिर, कटे हुए दोनों हाथ, आलाकत्ल और वारदात में इस्तेमाल बाइक को बरामद कर हत्यारोपी मृतका के जेठ शिवराम, जयराम और भतीजे अविनेश को कोर्ट में पेश किया जहां से तीनों को जेल भेजा दिया गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

दिवाली बाद अभियान चलाकर बंद होंगे कई स्कूल, ये नियम पूरा करना जरूरी

कहीं दो कमरे का स्कूल तो कहीं टिनशेड में चल रही कक्षाएं, कहीं संकरी गली में स्कूल तो कहीं एक कमरे में शिक्षक के साथ बैठे चार बच्चे। बेसिक स्कूलों में बिना मान्यता चल रहे ऐसे स्कूलों पर शिकंजा कसने की तैयारी है। मानकों को पूरा न करने के बावजूद 11 महीने तक खींचे इन स्कूलों पर दिवाली बाद ताला लगाने का अभियान शुरू होगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दसवीं के छात्र को यौन प्रलोभन दे टीचर ने कराया धर्मपरिवर्तन?

कानपुर के कैंट स्कूल में एक शिक्षिका का 10वीं के छात्र को यौन प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराने के मामले में कोर्ट ने कैंट पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। वहीं, कैंट पुलिस के मुताबिक कोर्ट के आदेश मिलते ही एफआईआर दर्ज की जाएगी। इधर, पिता और कैंट इंस्पेक्टर की नोकझोंक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हालांकि आपका अपना अखबार ‘हिन्दुस्तान’ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

भिखारी की हत्या और पड़ोसन से इश्क... 1 करोड़ के लिए कैसे-कैसे षड्यंत्र

ग्रेटर नोएडा के दनकौर में एक करोड़ रुपये से ज्यादा की बीमा राशि हड़पने के लिए पारसौल के युवक ने भाई और पिता के साथ मिलकर जिस भिखारी को जिंदा जला दिया था, वह दनकौर क्षेत्र का रहने वाला था। इस मामले में जांच के लिए अहमदाबाद पुलिस के नोएडा आने के बाद दनकौर पुलिस ने भी तफ्तीश शुरू कर दी है। अब नोएडा पुलिस वर्ष 2006 में लापता हुए व्यक्तियों का रिकॉर्ड खंगाल रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अमरमणि त्रिपाठी कब तक रहेंगे फरार, घर पर कुर्की का नोटिस चस्‍पा

मधुमिता शुक्‍ला हत्‍याकांड के मुख्‍य आरोपी अमरमणि त्रिपाठी हाल ही में जेल से रिहा हुए थे और अब एक बार फिर पुलिस उन्‍हें तलाश रही है। अमरमणि फरार हैं। उधर, बहुचर्चित राहुल मद्देशिया अपहरण कांड में यूपी पुलिस ने शनिवार को पूर्वमंत्री के गोरखपुर स्थित आवास पर धारा 82 (कुर्की) का नोटिस चस्पा किया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

आश्रम में आसाराम? ब्रह्माकुमारी में 2 सगी बहनों के सुसाइड की जांच शुरू

सुसाइड नोट में सीएम योगी से आश्रम के चार कर्मचारियों को आसाराम जैसी सजा दिलाने की अपील के बाद खुद को फांसी लगाकर दो सगी बहनों के जान दे देने की मामले की जांच ब्रह्माकुमारी आश्रम मुख्‍यालय भी कर रहा है। जल्‍द ही आश्रम मुख्‍यालय की एक टीम आगरा पहुंचेगी। खुदकुशी से पहले दोनों बहनों ने आश्रम के वॉट्सऐप ग्रुप में दो सुसाइड नोट भेजे थे। मैसेज देख परिजन आश्रम पहुंचे तो दोनों बहनें छत पर लगे पंखों के हुक से फंदे पर लटकी हुई थीं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

UP Weather AQI: दिवाली पर साफ हुई हवा, बदला मौसम, जानें एक्यूआई

यूपी के कई शहरों में शनिवार को हुई बारिश से हवा में मौजूद प्रदूषण के कण धुल गए। बीते दो सप्ताह से लगातार बरकरार धूल और धुएं की धुंध साफ हो गई। लगातार रेड और ऑरेंज जोन में बने इलाके शनिवार को सामान्य श्रेणी में आ गए। हवा की गति बेहद धीमी होने से प्रदूषण के बेहद नन्हे कण (पीएम 2.5) वातावरण में बने हुए थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

एल्विश यादव केस में 4 राज्यों तक जांच की आंच, यहां भी गई नोएडा पुलिस 

नोएडा पुलिस रेव पार्टी में सांपों का जहर सप्लाई करने के मामले के मुख्य आरोपी राहुल को गुरुग्राम और दिल्ली के छतरपुर लेकर गई। उसको सबसे पहले सिंगर फाजिलपुरिया के गांव ले जाया गया। छतरपुर में एल्विश यादव का फार्म हाउस है। नोएडा पुलिस की एक अन्य टीम राजस्थान गईं। एल्विश केस में पांचों आरोपियों की रिमांड दीवाली की शाम 4 बजे तक पूरी हो जाएगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिंदुस्‍तान' के साथ