ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: राहुल-अखिलेश पर अमित शाह का वार, सीएम योगी बोले-पीएम मोदी के दो ही विरोधी

UP Top News Today: राहुल-अखिलेश पर अमित शाह का वार, सीएम योगी बोले-पीएम मोदी के दो ही विरोधी

UP Top News Today: अमित शाह ने प्रतापगढ़ में कहा कि PM मोदी ने इस देश से आतंकवाद, नक्सलवाद को समाप्त किया है। रविवार को लखनऊ में मौजूद रहे CM धामी ने कहा कि श्री बदरीनाथ धाम के कपाट खुल गए हैं।

UP Top News Today: राहुल-अखिलेश पर अमित शाह का वार, सीएम योगी बोले-पीएम मोदी के दो ही विरोधी
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊSun, 12 May 2024 06:53 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 12 May 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रतापगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'ये दो शहज़ादे- अखिलेश और राहुल बाबा कहते हैं कि हम आएंगे तो धारा 370 को वापस लाएंगे। PM मोदी ने इस देश से आतंकवाद, नक्सलवाद को समाप्त करने का काम किया है। PM मोदी ने देश को सुरक्षित करने का काम किया है।' इसके बाद रायबरेली पहुंचे केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'यहां कई लोगों ने मुझे कहा कि यह परिवार की सीट है। प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं अपने परिवार से वोट मांगने आई हूं, रायबरेली वालों ने सालों से गांधी-नेहरू परिवार को जिताया है। मैं उनसे 5 सवाल पूछता हूं- लोकतंत्र में 5 साल तक यहां से चुनकर जाने के बाद सोनिया गांधी और उनका परिवार रायबरेली कितनी बार आया है? राहुल गांधी या प्रियंका गांधी यहां आए हैं? रायबरेली में 3 दर्जन से ज्यादा बड़ी दुर्घटनाएं हुईं। गांधी परिवार आया?' 

उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौरीगंज में केंद्रीय मंत्री व भाजपा के उम्मीदवार स्मृति ईरानी के लिए जनसभा को संबोधित किया और भाजपा को जिताने की अपील की। उन्होंने कि नरेंद्र मोदी के दो ही विरोधी हैं एक रामद्रोही और दूसरा पाकिस्तान। कांग्रेस जातीय जनगणना कराकर जातियों को आपस में लड़ाना चाहती है और भारत के विभाजन की नीव रखना चाहती है। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

पूर्वी यूपी में आज आंधी, वज्रपात का अलर्ट, अगले दो दिन छाए रहेंगे बादल 

मौसम में लगातार उतार चढ़ाव जारी है। शनिवार सुबह करीब चार बजे तेज बारिश हुई। मौसम विभाग ने रविवार को बनारस सहित पूर्वी यूपी में तेज हवा और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। अगले दो दिनों तक बादल रहेंगे। इसके बाद तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी होगी।

पूर्वी यूपी में आज आंधी, वज्रपात का अलर्ट, अगले दो दिन छाए रहेंगे बादल 

माफिया मुक्त घोषित होगा यूपी, सीएम योगी ने बताया 4 जून के बाद का प्लान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माफिया को चेतावनी देते हुए कहा है कि चार जून के बाद हमारी सरकार यूपी को माफिया मुक्त राज्य घोषित करने के लिए एक निश्चित कट-ऑफ तारीख देगी। उन्होंने कहा कि सभी माफिया नेताओं की तरफ से अर्जित संपत्तियों को जब्त किया जाएगा और गरीबों, अनाथों, महिला संरक्षण गृहों और दिव्यांगों के घरों के लिए आवंटित कर दिया जाएगी। 

माफिया मुक्त घोषित होगा यूपी, सीएम योगी ने बताया 4 जून के बाद का प्लान

अमेठी से राहुल के ना लड़ने को लेकर गहलोत ने बताई वजह, किया ये दावा

अमेठी में भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी के खिलाफ राहुल गांधी के ना लड़ने को लेकर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी तरफ से वजह बताई। उन्होंने दावा किया कि स्मृति ईरानी के खिलाफ पार्टी के कार्यकर्ता को लड़ने के पीछे खास रणनीति है। पार्टी ने अमेठी लोकसभा जीत के जारिए बड़ा संदेश देना चाहती है। 

अमेठी से राहुल के ना लड़ने को लेकर गहलोत ने बताई वजह, किया ये दावा

आखिरी दौर में विपक्ष के सामने चैलेंज, जीत के लिए बढ़ाने होंगे 15% वोट 

यूपी में सातवें चरण की 13 सीटों पर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों को बड़ी उम्मीदें हैं। दोनों खेमों ने अब इस अंचल में अपनी ताकत झोंकनी शुरू कर दी है। इस चरण की वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रत्याशी हैं। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कर्मक्षेत्र और पूर्व में चुनाव क्षेत्र रहा गोरखपुर भी इसी चरण में शामिल हैं।

आखिरी दौर में विपक्ष के सामने चैलेंज, जीत के लिए बढ़ाने होंगे 15% वोट 

गैंगस्टर ने जेल से बेच दी लग्जरी गाड़ी, सवालों के घेरे में आरटीओ

जालसाजी के मामले में जेल गए गैंगस्टर विकास ने जेल में रहने के दौरान ही अपनी 45 लाख की लग्जरी गाड़ी बेच दी थी। गैंगस्टर में जब्ती के डर से उसने यह कदम उठाया। फिलहाल उसके गाड़ी बेचेन से ज्यादा इस बात की हैरानी है कि उसने जेल में रहते ही यह कैसे किया। इस मामले में आरटीओ भी घिर रहा है। उधर, शिकायत सामने आने पर एसएसपी ने मामले की जांच शुरू करा दी है। 

गैंगस्टर ने जेल से बेच दी लग्जरी गाड़ी, सवालों के घेरे में आरटीओ

जेई भर्ती में एक पद के लिए 500 दावेदार, 968 पदों के लिए मांगे गए आवेदन 

कर्मचारी चयन आयोग की जूनियर इंजीनियर (सिविल, मेकैनिकल, इलेक्ट्रिकल, क्वांटिटि सर्वेईंग एंड कांट्रैक्ट्स) भर्ती 2024 के लिए एक पद पर 500 अभ्यर्थियों ने दावेदारी की है। आयोग ने 28 मार्च से 19 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। केंद्र के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों एवं कार्यालयों में जूनियर इंजीनियर के 968 पदों के लिए देशभर से कुल 483557 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इस प्रकार प्रत्येक पद पर (499.54 या औसतन 500) दावेदार मैदान में हैं।

पूरी खबर यहां पढ़ें: जेई भर्ती में एक पद के लिए 500 दावेदार, 968 पदों के लिए मांगे गए आवेदन 

UP: कई रिजर्व सीट पर BJP का चैलेंज, विपक्ष के युवा तुर्क दे रहे टक्‍कर

यूपी की 17 आरक्षित सीटों पर भाजपा का पिछले दो चुनावों में प्रदर्शन शानदार रहा है। पार्टी ने 2014 में सभी 17 और 2019 में सहयोगी अपना दल (एस) की मदद से 15 सीटें जीती थीं। मगर इस बार कई सुरक्षित सीटों पर भाजपा के सामने विपक्ष ने नई चुनौती पेश की है। यह चुनौती दे रहे हैं कई युवा तुर्क, जिन्होंने अपनी पारिवारिक पाठशाला में सियासत का ककहरा पढ़ा है। पर्दे के पीछे से अपनों के लिए काम करने वाले यह चेहरे इस बार खुद मैदान में हैं। 

UP: कई रिजर्व सीट पर BJP का चैलेंज, विपक्ष के युवा तुर्क दे रहे टक्‍कर

योगी को ठिकाने लगाएंगे PM मोदी, केजरीवाल के दावे पर क्या बोले UP के CM

तिहाड़ जेल से अंतरिम जमानत पर बाहर निकले दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने बड़ दावा किया था। उन्होंने शनिवार के कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 75 के उम्र को पार करते ही सबसे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ठिकाने लगाएंगे। इसके बाद अमित शाह को देश का प्रधानमंत्री बनाएंगे। उनके इस बयान पर सबसे पहले अमति शाह ने प्रतिक्रिया दी थी। 

योगी को ठिकाने लगाएंगे PM मोदी, केजरीवाल के दावे पर क्या बोले UP के CM

BJP MP के बिगड़े बोल, डिंपल पर अमर्यादित टिप्‍प्‍णी पर सपा में उबाल

लोकसभा चुनाव में राजनीतिक दलों के बीच एक-दूसरे को घेरने की होड़ मची है। इस बीच रोजगार को लेकर भाजपा सांसद और प्रत्‍याशी प्रो.रामशंकर कठेरिया की मैनपुरी की सांसद डिंपल यादव के खिलाफ की गई अमर्यादित टिप्‍पणी को लेकर सियासी बवाल मच गया है। समाजवादी पार्टी के नेताओं ने इस पर सख्‍त ऐतराज जताते हुए इसे आदर्श आचार संहिता का उल्‍लंघन बताया है और कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

BJP MP के बिगड़े बोल, डिंपल पर अमर्यादित टिप्‍प्‍णी पर सपा में उबाल

शाहरुख, सनी देओल और अतीक को क्लीन चिट, कमिश्नर ने 14 घंटे की सुनवाई 

प्रयागराज के पुलिस कमिश्‍नर रमित शर्मा की कोर्ट ने शनिवार को गुंडा एक्ट के मामलों का निस्तारण करने के लिए मैराथन कार्यवाही की। 14 घंटे तक सुनवाई चली। सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ताओं ने ऑनलाइन निशुल्क पैरवी की। सुबह से रात तक चली सुनवाई के दौरान 712 वादों का निस्तारण करके रिकॉर्ड बनाया गया।

शाहरुख, सनी देओल और अतीक को क्लीन चिट, कमिश्नर ने 14 घंटे की सुनवाई 

दूसरे शहरों में जाती है पत्नी, मुझे पसंद नहीं, बीवी की शूटिंग से बौखलाया पति, रख दी ये शर्त

आगरा जिले में एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां एक पत्नी ने अपने पति पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। परिवार परामर्श केंद्र पहुंची एक महिला ने बताया कि वह धारावाहिक में काम करती है। पति को पत्नी का काम करना रास नहीं आ रहा है। पति बौखला गया है। उसने साफ कह दिया है कि साथ रहना है तो काम धंधा छोड़ना होगा। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: दूसरे शहरों में जाती है पत्नी, मुझे पसंद नहीं, बीवी की शूटिंग से बौखलाया पति, रख दी ये शर्त

चौथे चरण से पहले अखिलेश का दावा, संविधान-आरक्षण पर कही यह बात

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी में चौथे चरण के चुनाव से पहले लोगों से अपील की है।  इसके साथ पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरा है।  उन्होंने कहा कि पीडीए की एकता ही सुनहरा भविष्य बनाएगी। लोकसभा चुनाव के अगले चारों चरणों में सब एकजुट होकर ख़ुद भी और दूसरों को भी ‘इंडिया गठबंधन’ मे शामिल सपा, कांग्रेस व अन्य दलों के प्रत्याशियों को जिताने के लिए वोट डालने का संकल्प लें। 

चौथे चरण से पहले अखिलेश का दावा, संविधान-आरक्षण पर कही यह बात

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।