ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: योगी संग विधायकों ने किए रामलला के दर्शन, अयोध्‍या बार्डर पर फूलों से स्‍वागत

UP Top News Today: योगी संग विधायकों ने किए रामलला के दर्शन, अयोध्‍या बार्डर पर फूलों से स्‍वागत

UP Top News Today: सीएम योगी संग यूपी मंत्रि‍यों-विधायकों ने रविवार को अयोध्या में भगवान रामलला के दर्शन किए। उधर,लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट में दो सूत्री मांगों को लेकर वार्ता विफल हो गई।

UP Top News Today: योगी संग विधायकों ने किए रामलला के दर्शन, अयोध्‍या बार्डर पर फूलों से स्‍वागत
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊSun, 11 Feb 2024 09:35 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 11 Febraury 2024: यूपी की योगी सरकार के मंत्री, विधायक रविवार को अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि स्थल पर भव्य मंदिर में विराजमान श्रीरामलला के दर्शन के लिये पहुंचे हैं। सीएम योगी के साथ मंत्री और विधायकों ने रामलला का दर्शन-पूजन किया। परिसर में ही भोजन का भी छोटा सा कार्यक्रम है। इसके बाद सभी की वापसी होगी। समयाभाव और भीड़ के कारण मंत्रीगण हनुमानगढ़ी नहीं जाएंगे। 

राम मंदिर में रामलला दर्शन को जा रहे यूपी मंत्रिमंडल के विधायकों का अयोध्या जिले की सीमा अशरफपुर गंगरेला पर भव्य स्वागत किया गया। रुदौली ब्लॉक प्रमुख रामचंद्र यादव की अगुवाई में रुदौली क्षेत्र की जनता भारी संख्या में सुबह से सीमा पर पहुंच गई। जहां रोड के किनारे किनारे लोग फूल का झोला लेकर खड़े हुए थे। सीमा के प्रवेश द्वार पर चार बुलडोजर खड़ा था। जिस पर सवार होकर लोग विधायक दल के काफिले पर पुष्प वर्षा कर रहे थे।

उधर,  लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट में दो सूत्री मांगों को लेकर वार्ता विफल हो गई। तीन विभिन्न संगठनों ने नगरीय बसों में पीआरडी परिचालकों के वर्ष 2010 से लगातार सेवा लेने के बाद सभी परिचालकों को उनके मूल विभाग में वापस किए जाने और संविदा चालकों-परिचालकों को जैम पोर्टल के जरिए फर्म का चयन करते हुए संबंध किए जाने के आदेश का विरोध कर रहे है। इसी मसले पर सिटी ट्रांसपोर्ट के एमडी आरके त्रिपाठी से वार्ता हुई। सहमति नहीं बनने पर कर्मचारियों ने 11 फरवरी की मध्‍य रात्रि से कार्यबहिष्‍कार का नोटिस दिया है। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, विधायकों के साथ रामलला का किया दर्शन

विधानभवन के बाहर दस बसों से विधायक और मंत्री आज सुबह करीब नौ बजे अयोध्या के लिए निकले। अयोध्या रवाना होने से पहले भाजपा विधायकों ने श्रीराम के जयकारे लगाए। वहीं बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी धर्म निरपेक्ष है, वह श्रीरामलला के दर्शन करेंगे और अयोध्या में यदि नई मस्जिद बन कर तैयार होती है तो वह वहां भी जायेंगे।

अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, विधायकों के साथ रामलला का किया दर्शन

Video: बुलडोजर से स्वागत, रामलला दर्शन को जा रहे MLA पर फूलों की बारिश

यूपी मंत्रिमंडल के सदस्‍य और विधानसभा, विधानपरिषद के सदस्‍य रविवार को रामनगरी स्थित भव्य दिव्य राम मंदिर दर्शन को जा रहे थे। ये विधायक दल सतीश महाजन की अगुवाई दस बसों पर सवार होकर प्रदेश राजधानी से निकलकर पूर्वाहन लगभग 11 बजे अयोध्या जिले के प्रवेश द्वार पर पहुंचा। जहां पर क्षेत्रीय विधायक रामचंद्र यादव की अगुवाई में रुदौली की जनता ने विधायक दल का भव्य स्वागत किया।विधायकों के वाहनों पर लोग पुष्प वर्षा करते रहे। 

  बुलडोजर से स्वागत, रामलला दर्शन को जा रहे MLA पर फूलों की बारिश

सचिन, प्रियंका की भी तौहीन...कांग्रेस पर जमकर बरसे प्रमोद कृष्‍णम 

कांग्रेस से छह साल के लिए निष्‍कासित किए जाने के बाद आचार्य प्रमोद कृष्‍णम ने रविवार को संभल में प्रेस कांफ्रेंस की। वह कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्‍होंने कांग्रेस नेतृत्‍व पर आरोपों की बौछार कर दी। अपने आरोपों के साथ बड़े-बड़े दावे भी किए। प्रमोद कृष्‍णम ने कहा कि सचिन पायलट का बहुत अपमान हुआ है लेकिन वे भगवान शिव की तरह जहर पिये जा रहे हैं। उसी तरह प्रियंका गांधी की भी बहुत तौहीन हो रही है। देश की आज़ादी के बाद किसी भी पदाधिकारी के सामने ऐसा नहीं लिखा गया, जो प्रियंका गांधी के सामने लिखा गया। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: सचिन, प्रियंका की भी तौहीन...कांग्रेस पर जमकर बरसे प्रमोद कृष्‍णम 

किसने बढ़ाई जयंत-अखिलेश की दूरी, बीजेपी के लिए क्‍यों खास हो गई RLD? 

वेस्‍ट यूपी में अब रालोद का हैंडपंप भी कमल की जड़ों को सीचेंगा। अब रालोद के एनडीए का हिस्सा होने का महज औपचारिक ऐलान बाकी है। दरअसल, जयंत चौधरी के दिल हारने के यूं तो और भी कई कारण हैं लेकिन मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट की इसमें सबसे अहम भूमिका है। खतौली के उपचुनाव में हार के बाद से ही भाजपा नेतृत्व की नजरें जयंत पर जम गई थीं। बाकी कसर मुजफ्फर नगर सीट को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव के रुख ने पूरी कर दी।

 किसने बढ़ाई जयंत-अखिलेश की दूरी, बीजेपी के लिए क्‍यों खास हो गई RLD? 

आगरा में कर्ज से परेशान व्‍यापारी ने मां-बेटे की हत्‍या कर की खुदकुशी

यूपी के आगरा न्यू लायर्स कालोनी (न्यू आगरा) में शनिवार की रात पाइप व्यापारी तरुण चौहान ने अपनी मां और बेटे की हत्या करके खुदकुशी कर ली। घटना की जानकारी रविवार की सुबह आठ बजे नौकरानी के आने पर हुई। सूचना पर पुलिस पहुंची। छानबीन में तरुण के मोबाइल में सुसाइड से कई घंटे पहले बनाया एक वीडियो मिला। जिसमें वह बोल रहा है कि डेढ़ करोड़ के कर्ज से परेशान होकर ऐसा कर रहा है। वह अपनी पत्नी को भी मारना चाहता था। 

आगरा में कर्ज से परेशान व्‍यापारी ने मां-बेटे की हत्‍या कर की खुदकुशी

अब फाइबर के रेल डिब्‍बों में होगी नमक की ढुलाई, होंगे कई फायदे

अब नमक की ढुलाई कम समय में और सुरक्षित तरीके से हो सकेगी। इसके लिए मोती लाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआईटी) के वैज्ञानिकों की मदद से ग्लास फाइबर रेनफोर्स पालीमर (जीएफआरपी) का इस्तेमाल कर मालगाड़ी के डिब्बे तैयार किए जाएंगे। प्रथम चरण में संस्थान के वैज्ञानिकों ने कम्प्यूटर की मदद से इसका डिजाइन तैयार कर लिया है। जल्द ही रेलवे को डिजाइन भेजी जाएगी। रेलवे से मंजूरी के बाद भोपाल में वैगन का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

अब फाइबर के रेल डिब्‍बों में होगी नमक की ढुलाई, होंगे कई फायदे

अखिलेश के अयोध्‍या जाने से इनकार पर क्‍या बोले विधानसभा अध्‍यक्ष 

यूपी विधानसभा के अध्‍यक्ष सतीश महाना के अनुरोध पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ की अगुवाई में आज यूपी विधानसभा और विधान परिषद के सदस्‍य रामलला के दर्शन के लिए अयोध्‍या राममंदिर जा रहे हैं लेकिन इनमें समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव या उनकी पार्टी का कोई सदस्‍य शामिल नहीं है। अखिलेश यादव ने कल सदन में विधानसभा अध्‍यक्ष के अनरोध पर कहा था कि वह बाद में परिवार सहित दर्शन के लिए जाएंगे। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: अखिलेश के अयोध्‍या जाने से इनकार पर क्‍या बोले विधानसभा अध्‍यक्ष 

फ्री राशन वितरण में इस महीने देरी क्यों? नहीं आई अभी तक डेट, जानें वजह

यूपी में फ्री राशन वितरण के लिए फरवरी महीने अभी तक डेट नहीं आई है। राज्य सरकार द्वारा महीनों पहले सरकारी राशन दुकानों पर वेइंग मशीन से नि:शुल्क राशन वितरण कराए जाने की घोषणा तो आनन फानन में कर दी गई थी, लेकिन सिस्टम की हीलाहवाली के चलते फरवरी माह में न तो वेइंग मशीनों की व्यवस्था, न उनकी टेस्टिंग और न ही राशन वितरण की तारीखों का आदेश हो पाया है। 

फ्री राशन वितरण में इस महीने देरी क्यों? नहीं आई अभी तक डेट, जानें वजह

दो नाबालिग छात्रों ने स्कूल पढ़ने गई नर्सरी की छात्रा का किया रेप

यूपी के गोंडा जिला में धानेपुर थाना क्षेत्र में संचालित एक स्कूल में पढ़ने गई नर्सरी की एक मासूम छात्रा के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि स्कूल में पढ़ने वाले ही दो नाबालिग छात्रों ने दुष्कर्म किया है। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। वहीं सीओ सदर व एसपी ने भी घटनास्थल का दौरा कर जायजा लिया है और मातहत पुलिसकर्मियों को साक्ष्य संकलन कर आवश्यक कार्रवाई करने के लिए दिशा निर्देश दिया है।

दो नाबालिग छात्रों ने स्कूल पढ़ने गई नर्सरी की छात्रा का किया रेप

दबंगई : दलित की निर्मम पिटाई, पिस्टल दिखाकर पैर पर गिराकर माफी मंगवाई

अंबेडकरनगर जिले में थाना बेवाना के एक गांव में दुस्साहसिक घटना हुई है। तीन दबंग युवकों ने खेतों के बीच किसी चकरोड पर दलित युवक की निर्मम पिटाई की है। दुस्साहस इतना कि देशी कट्टा और पिस्टल के साथ पिटाई का वीडियो बनवाया है और खुद ही वायरल भी कर दिया है। वायरल वीडियो में दबंग युवकों ने दलित युवक को पैर पर गिराकर माफी भी मंगवाई है। 

दलित की निर्मम पिटाई, पिस्टल दिखाकर पैर पर गिराकर माफी मंगवाई

मुजफ्फरनगर में होगा 7805 करोड़ का निवेश, पूरा खाका तैयार

मुजफ्फरनगर में उद्योगों को बढ़ावा देने और औद्योगिक क्षेत्रों में अधिक से अधिक निवेश हो, इसके लिए जिला प्रशासन एवं उद्योग विभाग ने पूरा खाका तैयार कर लिया है। खास बात यह है कि इस बार उद्योगों में करीब 7805 करोड़ का निवेश होने जा रहा है। इतना ही नहीं अधिकतम 10 करोड़ से अधिक का निवेश करने वाले जिले के करीब 60 उद्यमी आगामी 19 फरवरी को लखनऊ में होने जा रहे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

मुजफ्फरनगर में होगा 7805 करोड़ का निवेश, पूरा खाका तैयार

UP Weather: यूपी में कल से बदलेगा मौसम, चार दिन बारिश के आसार

उत्‍तर प्रदेश के मौसम में फिर बदलाव के संकेत हैं। सर्द पछुआ और गर्म पुरवा के टकराव से यूपी के कुछ इलाकों में 12 से 15 फरवरी के बीच बदली-बारिश का सिलसिला चलेगा। लखनऊ में बादलों की आवाजाही के बीच दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी होगी। मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ में भी बूंदाबांदी हो सकती है, लेकिन इसकी संभावना कम है। पूर्व में बारिश के आसार थे, लेकिन हवा का दबाव सूबे के दक्षिणी हिस्से की ओर हो गया है। 

UP Weather: यूपी में कल से बदलेगा मौसम, चार दिन बारिश के आसार

आजादी के पहले का बकाया दिखा भेजा RC, बिजली अफसरों के खिलाफ वारंट जारी

 बिजली निगम के अधिकारियों ने आजादी के पहले का बकाया दिखाकर एक मृत व्‍यक्ति के नाम आरसी काट दी। यही नहीं बकाया वसूली के नाम पर 72 वर्षीय बुजुर्ग से बदसलूकी भी की। पीड़‍ित उपभोक्‍ता ने इसकी शिकायत राज्‍य सूचना आयोग से की थी। अब सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत सूचना नहीं देने और राज्य सूचना आयोग के आदेश की अवहेलना करने पर बिजली विभाग के अभियंताओं पर शनिवार को कार्रवाई की गई है।

आजादी के पहले का बकाया दिखा भेजा RC, बिजली अफसरों के खिलाफ वारंट जारी

जयंत की रालोद और बीजेपी के गठबंधन में इन सीटों पर पेंच, बाकी सब तय

लोकसभा चुनाव की घोषणा किसी भी समय हो सकती है। ऐसे में अब भाजपा-रालोद के गठबंधन की स्थिति भी स्पष्ट हो गई है। केवल सीटों के ‌‌फार्मूले पर सहमति बननी बाकी है। रालोद को लोकसभा की तीन या चार सीटें देने पर मंथन जारी है। रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने शनिवार को दावा किया कि जल्द ही सब तय हो जाएगा। एक तरह से रालोद की एनडीए में एंट्री हो गई है। सिर्फ औपचारिक घोषणा ही बाकी है।

जयंत की रालोद और बीजेपी के गठबंधन में इन सीटों पर पेंच, बाकी सब तय

DM से बदसलूकी करने वाले BDO का क्‍या होगा, क्‍या पुलिस करेगी अरेस्‍ट?

आगरा के डीएम से बैठक में अभद्रता करने वाले बीडीओ अनिरुद्ध सिंह चौहान को कार्यमुक्‍त कर दिया गया है। जांच शुरू हो गई है लेकिन फिलहाल बीडीओ की गिरफ्तारी आसान नहीं है। पुलिस उनको पकड़ भी लेगी तो थाने से छोड़ना होगा। सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के स्पष्ट निर्देश हैं सात साल कम अपराध वाले मामलों में आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की जाए।

DM से बदसलूकी करने वाले BDO का क्‍या होगा, क्‍या पुलिस करेगी अरेस्‍ट?

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें