ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: शाहजहांपुर पहुंचे CM योगी, 32 जिलों के BSA पर हो सकता है ऐक्शन

UP Top News Today: शाहजहांपुर पहुंचे CM योगी, 32 जिलों के BSA पर हो सकता है ऐक्शन

UP Top News Today 10 December 2024: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाहजहांपुर पहुंचे हैं। उधर, पोर्टल पर स्मार्ट क्लास की जानकारी अपडेट न करने वाले बीएसए पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है।

UP Top News Today: शाहजहांपुर पहुंचे CM योगी, 32 जिलों के BSA पर हो सकता है ऐक्शन
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊWed, 10 Jan 2024 02:57 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 10 December 2024: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बरेली और शाहजहांपुर के दौरे पर हैं। वह आज बरेली में करीब 34 सौ करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर रहे हैं। दोपहर बाद विकास भवन में मंडलीय समीक्षा करेंगे। थोड़ी देर पहले सीएम योगी शाहजहांपुर पहुंचे। 

उधर, पोर्टल पर स्मार्ट क्लास की जानकारी अपडेट नहीं करने वाले बीएसए के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी है। शासन स्तर पर हुई पड़ताल में 32 जिलों के किसी भी स्कूल ने अपने यहां के स्मार्ट क्लासेज के बारे में पोर्टल पर कोई जानकारी साझा नहीं की है। इस पर शासन ने स्कूल शिक्षा महानिदेशक से ऐसे जिलों के बीएसए से अपडेशन में लापरवाही का कारण पूछने के साथ-साथ स्मार्ट क्लासेज का विवरण अपडेट कराने के निर्देश दिए हैं। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या में 10 गुनी बढ़ गईं जमीन की कीमतें

अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होने जा रहा है। अयोध्या में रियल एस्टेट निवेशकों से लेकर होटल कारोबारी और यहां तक ​​कि सीनियर सिटीजन भी इस धार्मिक नगरी में रियल एस्टेट में इन्वेस्ट करना चाहते हैं। इसको लेकर यहां जमीन की कीमतें 10 गुना तक बढ़ चुकी हैं।

प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या में 10 गुनी बढ़ गईं जमीन की कीमतें

गोरखपुर जंक्शन पर यात्रियों को मिलेगी बड़ी सुविधा, तैयार हुआ पॉड होटल

मुंबई की तर्ज पर गोरखपुर जंक्शन के प्लेटफार्म नम्बर 9 पर पॉड होटल बनकर तैयार हो गया है। रेल प्रशासन का दावा है कि यात्रियों के लिए इसे इसी महीने के आखिरी सप्ताह से खोल दिया जाएगा। पॉड होटल में यात्री रिटायरिंग रूम की तरह रेलवे स्टेशन पर घंटे के हिसाब से ठहर सकेंगे। उन्हें कमरे में ही खानपान और अन्य जरूरी सुविधाएं मिल जाएंगी। प्लेटफार्म नंबर नौ के हैंगिंग वेटिंग हाल में 653 वर्ग मीटर में पॉड होटल बनाया गया है। 

गोरखपुर जंक्शन पर यात्रियों को मिलेगी बड़ी सुविधा, तैयार हुआ पॉड होटल

चांदी उद्योग पर बरस रही भगवान श्रीराम की कृपा, ऐसे हो रहा फायदा

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले हुए राममय माहौल में आगरा शहर का चांदी उद्योग भी सराबोर है। दीपावली के अवसर पर ही बिकने वाले राम दरबार इस समय जबरदस्त मांग में हैं। दाम की बिल्कुल भी चिंता नहीं। आधा किलो चांदी में तैयार राम दरबार को भी खरीदार हाथों हाथ ले रहे। शुरुआती दाम दस हजार रुपये हैं। जो शौकीन हैं, वे पांच किलो के भी राम दरबार बनवा रहे।

चांदी उद्योग पर बरस रही भगवान श्रीराम की कृपा, ऐसे हो रहा फायदा

UP के किसानों के लिए खुशखबरी, योगी सरकार बढ़ा सकती है इस उपज के दाम

उत्‍तर प्रदेश के गन्ना किसानों के लिए बहुत जल्द खुशखबरी आने वाली है। योगी आदित्‍यनाथ सरकार चालू पेराई सत्र के लिए बहुप्रतीक्षित गन्ने का राज्य परामर्शी मूल्य घोषित करने की तैयारी कर चुकी है। राज्य के गन्ना विकास व चीनी उद्योग मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण ने मंगलवार को हिन्दुस्तान से बातचीत में साफ कहा कि बस एक-दो दिन में गन्ना मूल्य तय कर दिया जाएगा। इस बार दो साल बाद गन्ने के राज्य परामर्शी मूल्य में 15 से 25 रुपये प्रति कुंतल की बढ़ोत्तरी हो सकती है। 

UP के किसानों के लिए खुशखबरी, योगी सरकार बढ़ा सकती है इस उपज के दाम

झोलाझाप डॉक्टर ने दिया दवा का ओवर डोज, इलाज के दौरान शिशु की मौत

सुलतानपुर में एक झोलाझाप डॉक्टर की दवा की ओवर डोज से एक शिशु की मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टरों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। मामला सुलतानपुर के चांदा का है। जहां एक झोलाझाप डॉक्टर की लापरवाही से एक शिशु की मौत हो गयी। परिजनों की शिकायत के बाद स्वास्थ्य महकमा नींद से जागा और मामले की जांच शुरू की है। मामले में अभी जांच जारी है। परिजनों की शिकायत दर्ज कर दी गई है।

झोलाझाप डॉक्टर ने दिया दवा का ओवर डोज, इलाज के दौरान शिशु की मौत

ओमप्रकाश राजभर के सुरक्षा गार्डों के खिलाफ FIR, वकील को पीटने का आरोप

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर के सुरक्षा गार्डों के खिलाफ लखनऊ की पीजीआई कोतवाली में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। उन पर एक वकील को सरेआम पीटने का आरोप है। पंचम खेड़ा निवासी अधिवक्‍ता आशुतोष कुमार के मुताबिक सात दिसंबर को वह साथी वकील के साथ कृष्णानगर से पीजीआई आ रहे थे। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: ओमप्रकाश राजभर के सुरक्षा गार्डों के खिलाफ FIR, वकील को पीटने का आरोप

महिला का धर्म परिवर्तन कर बीफ खिलाने का आरोप, भाइयों ने किया गैंग रेप

हरियाणा के गुरुग्राम निवासी महिला ने मूंढापांडे थाना क्षेत्र निवासी युवक पर शादी का झांसा देकर प्रेम जाल में फंसाने, अश्लील फोटो खींचकर दुष्कर्म कर जबरन धर्मांतरण कराने और उसके भाइयों पर सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। इसके अलावा बंधक बनाकर बीफ खिलाने का भी आरोप लगाया है। पीड़िता ने मंगलवार को एसएसपी को शिकायत पत्र देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: महिला का धर्म परिवर्तन कर बीफ खिलाने का आरोप, भाइयों ने किया गैंग रेप

जवाहर बाग कांड आरोपियों की अजीब शर्तें, एक रुपये लीटर करो डीजल-पेट्रोल

जवाहरबाग कांड के दो आरोपियों ने ऐसी शर्त रखी है कि जेल प्रशासन का सिर चकरा गया है। बंदियों की मांग है कि वे जेल से तभी रिहा होंगे, जब पेट्रोल-डीजल एक रुपये लीटर कर दिया जाएगा। इसके अलावा ये बंदी रिहाई से पहले रामवृक्ष का मृत्यु प्रमाणपत्र भी मांग रहे हैं। बंदियों की भीड़ कम करने के लिए जेल प्रशासन लगातार प्रयासरत है। जिन बंदियों की जमानत मंजूर हो चुकी है और उन्हें जमानतदार नहीं मिल रहे हैं। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: जवाहर बाग कांड आरोपियों की अजीब शर्तें, एक रुपये लीटर करो डीजल-पेट्रोल

बेटे ने पिता का गेस्ट हाउस कब्जाया, किराए के घर में रहने को हुए मजबूर; ऐक्‍शन में आए डीएम

लखनऊ की एलडीए कॉलोनी में रहने वाले एक वृद्ध के साथ धोखा किसी बाहरी व्यक्ति ने नहीं, अपने ही बेटे ने किया। जीवन यापन के लिए पिता ने गेस्ट हाउस बनवाया। जब बेटा बड़ा हुआ और उसके पास कोई रोजगार का साधन नहीं था तो उसी गेस्ट हाउस की देखरेख कर कमाने का मौका दिया। जब पिता चलने फिरने में लाचार होने लगे तो बेटे ने पूरा गेस्ट हाउस कब्जा लिया। डीएम ने पिता को उसका कब्जा दिलाया।

पूरी खबर यहां पढ़ें: बेटे ने पिता का गेस्ट हाउस कब्जाया, किराए के घर में रहने को हुए मजबूर; ऐक्‍शन में आए डीएम

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें