ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को घोषित किया उत्‍तराधिकारी, लखनऊ में बीजेपी नेत्रियों का जमावड़ा

UP Top News Today: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को घोषित किया उत्‍तराधिकारी, लखनऊ में बीजेपी नेत्रियों का जमावड़ा

UP Top News Today:बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आज अपने भतीजे आकाश आनंद को उत्‍तराधिकारी का ऐलान कर दिया। उधर, लखनऊ में आज आठ राज्यों की भाजपा महिला मोर्चा की पदाधिकारियों का जमावड़ा होने जा रहा है।

UP Top News Today: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को घोषित किया उत्‍तराधिकारी, लखनऊ में बीजेपी नेत्रियों का जमावड़ा
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊSun, 10 Dec 2023 11:16 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो मायावती ने आज अपने उत्‍तराधिकारी का ऐलान कर दिया। उनके उत्‍तराधिकारी कोई और नहीं बल्कि उनके भतीजे आकाश आनंद होंगे। बीएसपी की मीटिंग में उन्‍होंने आकाश आनंद (Aakash Anand) को अपनी विरासत सौंप दी। साफ कर दिया कि भविष्‍य में वही पार्टी की कमान सम्‍भालेंगे।

उधर, तीन राज्यों में मिली प्रचंड जीत के साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा ने आधी आबादी पर ध्यान केंद्रित किया है। इसी क्रम में रविवार को आठ राज्यों की भाजपा महिला मोर्चा की पदाधिकारियों का जमावड़ा लखनऊ में होने जा रहा है। लोकसभा चुनाव को देखते हुए महिला पदाधिकारियों को चुनावी तैयारियों के नजरिए से खास प्रशिक्षण दिया जाएगा। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

भाजपा नेता की दबंगई, इंजीनियर के मकान पर कब्जा करके मांगी थी 50 लाख की रंगदारी

मुरादाबाद में भाजपा नेता की एक बार फिर दबंगई सामने आई है। रंगदारी वसूलने में फंसे भाजपा जिला उपाध्यक्ष गजेंद्र चौधरी पर रंगदारी और अवैध कब्जा का एक और मुकदमा दर्ज हुआ है। यह केस मेरठ विकास प्राधिकरण के जेई पद से रिटायर हुए वेद प्रकाश की तहरीर पर सिविल लाइंस में लिखा गया है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

नैनीताल हाईवे पर कार-ट्रक की टक्‍कर में छह जिंदा जले

नैनीताल हाईवे पर रात करीब 11 बजे डंपर और कार में टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि दोनों गाड़ियों में आग लग गई। डंपर का ड्राइवर तो जान बचाकर भाग गया लेकिन कार में सवार छह लोग जिंदा जल गए। पुलिस का कहना है कि आग पूरी तरह बुझने पर ही शवों की सही संख्या का पता चल पाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

स्कूल में राम-राम बोलने से छात्र को रोका, गेट पर हनुमान चालीसा, हंगामा

हाथरस में कोतवाली चदंपा के गांव परसारा स्थित साईमा मंसूर पब्लिक स्कूल में कुछ छात्रों ने राम राम न बोले देने आरोप लगाते हुए शिकायत अभिभावकों से की। मामले के तूल पकड़ने पर शुक्रवार रात को ही डीएम ने दो सदस्यीय कमेटी गठित कर दी। शनिवार सुबह विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता एकत्रित होकर स्कूल पहुंच गए। मुख्य गेट पर ही हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ा। घंटों नारेबाजी व प्रदर्शन स्कूल परिसर में हुआ। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी अब मामले की छानबीन कर रहे हैं। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

सात समुंदर पार से लाया दुल्हनिया, हिन्दू रीति रिवाज से रचाई शादी

आजमगढ़ के लालमऊ गांव निवासी एक इंजीनियर युवक ने सात समुंदर पार से डॉक्टर दुल्हनिया लेकर आया है। ताइवान से आई युवती के साथ उसने हिंदू रीति-रिवाज से शादी रचाई। शादी की सभी रस्में वारणसी में गुरुवार को हुईं। लालमऊ गांव निवासी संतोष यादव पुत्र अंगद यादव बीएचयू से एमएससी करने के बाद आईआईटी कानपुर से एमटेक किया। पढ़ाई पूरी करने के बाद वह ताइवान में एक प्रतिष्ठित कंपनी में इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

18 की उम्र में लगा हत्‍या का आरोप, LL.B.की पढ़ाई कर साबित की बेगुनाही

यूपी के मेरठ में एक युवा ने बुरी से बुरी परिस्थिति में भी अपनी हिम्‍मत न हारते हुए सही ढंग से खुद को संकट से निकालने और आगे बढ़ने का रास्‍ता बनाया। इस युवा पर साढ़े 18 साल की उम्र में सिपाही की हत्‍या का आरोप लगा था। इस आरोप में उसे करीब ढाई साल जेल में गुजारने पड़े। इस दौरान अपनों ने भी साथ छोड़ दिया। तमाम नकारात्‍मक स्थितियों के बावजूद युवा ने अपनी लड़ाई जारी रखी। यहां तक की वकालत की पढ़ाई कर खुद ही अपना केस लड़ा और बेगुनाही भी साबित की। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

आधी आबादी पर BJP का फोकस, 8 राज्यों की नेत्रियों का जमावड़ा आज

तीन राज्यों में मिली प्रचंड जीत के साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा ने आधी आबादी पर ध्यान केंद्रित किया है। इसी क्रम में रविवार को आठ राज्यों की भाजपा महिला मोर्चा की पदाधिकारियों का जमावड़ा लखनऊ में होने जा रहा है। लोकसभा चुनाव को देखते हुए महिला पदाधिकारियों को चुनावी तैयारियों के नजरिए से खास प्रशिक्षण दिया जाएगा।  यह प्रशिक्षण कार्यक्रम भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित किया गया है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उमेश पाल हत्या का मेरठ में बना था प्लान, अतीक का बहनोई अखलाक था मददगार

उमेश पाल की हत्या की योजना माफिया अतीक अहमद के बहनोई डा. अखलाक अहमद के मेरठ में भवानी नगर स्थित कोठी पर ही बनी थी। पूरे परिवार के साथ डॉ. अखलाक खुद यहां मौजूद था। 24 फरवरी, 2023 को हुई उमेश पाल की हत्या के बाद पुलिस, आरोपियों की तलाश में जगह जगह दबिश दे रही थी। इसी दौरान 6 मार्च को कौशाम्बी के संदीपन घाट थाना क्षेत्र में पुलिस को एक लावारिस कार मिली। यह कार डा. अखलाक अहमद की निकली, जिसका उपयोग शूटरों को भगाने में किया गया था। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

बेसिक के गुरुजी पर ऑनलाइन का बोझ, हाजिरी के साथ 12 रजिस्‍टर ऑनलाइन

बेसिक शिक्षा में मास्टर जी के ऊपर ऑनलाइन बोझ बढ़ने वाला है। कुछ दिनों में हाजिरी समेत स्कूल के 12 अन्य कामों के रजिस्टर भी टैबलेट पर आ जाएंगे। ऐसे में सवाल यह है कि क्या मास्टर जी बच्चों की कक्षा में पठन-पाठन पूरी तरह से कर पाएंगे। एक तरफ ऑनलाइन फीडिंग का कार्य और दूसरी तरफ बीएलओ का काम भी। ऐसे में बच्चों की शिक्षा संकट में है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तर और दक्षिण के बीच महासेतु बनेगा राम उत्‍सव, निकलेगी पादुका यात्रा

अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर के उद्धाटन से पहले पूरे देश को राममय करने की तैयारी की गयी है। इस दौरान सांस्कृतिक झांकियों का भी आयोजन किया जाएगा। इसके लिए योगी सरकार डेढ़ करोड़ की धनराशि खर्च करेगी। इसके अलावा कई और विश्व रिकार्ड भी बनाने की तैयारी है। योगी सरकार प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर के उद्धाटन से पहले उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत तक पूरे देश को एकसूत्र में बांधते हुए रामचरण पादुका यात्रा निकालेगी। यह यात्रा राम वनगमन पथ से गुजरती हुई पूरे देश में निकाली जाएगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

काशी विश्वनाथ की तर्ज पर बनेगा शक्तिपीठ देवीपाटन कॉरिडोर, मिली मंजूरी 

उत्तर प्रदेश सरकार ने देवीपाटन धाम तीर्थ क्षेत्र विकास परिषद के गठन को मंजूरी दी थी जिसके क्रम में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। मां विन्ध्यवासिनी एवं काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तर्ज पर शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर को विकसित किया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरा खाका तैयार कर लिया है। जहां एक ओर जिलाधिकारी ने 159 करोड़ रुपए का प्रस्ताव शासन को भेजा है, वहीं दूसरी ओर सोमवार को जिलाधिकारी अरविंद सिंह बड़े मंदिरों के लिए कार्य कर चुकी आर्किटेक्ट्स के टीम के साथ बैठक व देवीपाटन मंदिर का स्थालीय निरीक्षण करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

राममंदिर: रामलला के विग्रह चयन पर निर्णय सुरक्षित, संतों की मुहर बाकी

अयोध्‍या स्थित श्रीरामजन्म भूमि में निर्माणाधीन दिव्य मंदिर में विराजित होने वाले रामलला के नवीन विग्रह पर बोर्ड आफ टस्ट्रीज का निर्णय सुरक्षित कर लिया गया है। इस संतों की औपचारिक मुहर लगनी बाकी है। इसके पहले शनिवार की शाम भवन निर्माण समिति के पहले दिन की बैठक पूरी कर समिति चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्र रामसेवकपुरम पहुंचे। यहां उन्होंने निर्माणाधीन तीनों विग्रहों का श्रद्धापूर्वक अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने देश के तीनों मूर्धन्य मूर्तिकारों से अलग-अलग वार्ता भी की। इन तीनों मूर्तिकारों की ओर से रामलला के विग्रह का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है।  

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें