ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: राम मंदिर का गर्भगृह बनकर तैयार, बसपा सांसद दानिश अली सस्पेंड

UP Top News Today: राम मंदिर का गर्भगृह बनकर तैयार, बसपा सांसद दानिश अली सस्पेंड

UP Top News Today: राम मंदिर का गर्भगृह लगभग बनकर तैयार हो चुका है। वहीं लाइट फिटिंग का काम भी पूरा हो चुका है। बयानबाजी के चलते बसपा ने अमरोहा सांसद दानिश अली को सस्पेंड कर दिया है।

UP Top News Today: राम मंदिर का गर्भगृह बनकर तैयार, बसपा सांसद दानिश अली सस्पेंड
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊSat, 09 Dec 2023 09:24 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: अयोध्या में रामजन्मभूमि पर बन रहे भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। मंदिर को लेकर रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय आए दिन अपडेट दे रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को दो तस्वीरें शेयर की गईं जिसमें  रामलला का गर्भगृह बनकर लगभग पूरा हो गया है। इसके अलावा लाइटिंग-फिटिंग का भी काम पूरा कर लिया गया है। 

उधर, 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले मायावती ने बड़ी कार्रवाई की है। पार्टी विरोधी बयानबाजी के चलते बसपा ने अमरोहा सांसद दानिश अली को सस्पेंड कर दिया है। मायावती के आदेश के बाद बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने लेटर जारी कर दिया है।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

पति-पत्‍नी की एक स्‍थान पर तैनाती अधिकार नहीं

हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने शुक्रवार को पारित अपने एक महत्वपूर्ण निर्णय में स्पष्ट किया है कि पति-पत्नी दोनों के सरकारी नौकरी में होने की स्थिति में उनकी एक ही स्थान पर तैनाती पर विचार किया जा सकता है, लेकिन यह कोई अपरिहार्य अधिकार नहीं है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

कुशीनगर में हैवानियत की हद: 12 साल की बच्‍ची की रेप के बाद हत्‍या

कुशीनगर के तरयासुजान थाना क्षेत्र के एक गांव के पास शुक्रवार को 12 वर्षीय बच्ची की लाश संदिग्ध परिस्थितियों में गन्ने के खेत में मिली। अर्धनग्न हालत में मिली बच्ची के शरीर पर दांत से काटने के निशान थे। परिजनों ने रेप के बाद गला दबाकर हत्या की आशंका जताई है। उनकी तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात पर केस किया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब्बास पर रासुका की कार्यवाही पर हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से मांगा जवाब

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी ने अपने खिलाफ की गई रासुका की कार्यवाही पर राज्य सरकार से जवाब मांगा है। यह आदेश न्यायमूर्ति अश्वनी कुमार मिश्र एवं न्यायमूर्ति एसएएच रिजवी की खंडपीठ ने अब्बास अंसारी की ओर से दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया है।  

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

नया नोएडा बसाने का काम पकड़ेगा रफ्तार, CM ने प्राधिकरण को दिए ये आदेश 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा प्राधिकरण के अफसरों को नए नोएडा को बसाने के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इसके मास्टर प्लान को मंजूरी के लिए शासन को भेजें, ताकि प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़े। मुख्यमंत्री ने जीबीयू में आयोजित समीक्षा बैठक में कहा कि विकास कार्यों में तेजी लाकर समय से उनको पूरा कराएं। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

सरकार के इस फैसले से बाजार में चीनी के गिरेंगे दाम, बढ़ेगा उत्पादन

केंद्र सरकार के खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली द्वारा चालू पेराई सत्र के लिए गन्ने के रस से सीधे एथानॉल बनाने पर रोक लगा दिये जाने का असर उत्तर प्रदेश की 14 निजी चीनी मिलों पर पड़ेगा। इन मिलों ने अपने परिसर में गन्ने के रस से एथानॉल बनाने के संयत्र लगाने पर काफी बड़ा पूंजी निवेश किया हुआ है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

एनसीआर रूट पर 60 ट्रेनें बढ़ेंगी, उत्‍तर मध्‍य रेलवे की तैयारी

उत्तर मध्य रेलवे अपने तीनों मंडलों प्रयागराज, आगरा और झांसी में ट्रेनों का संचालन बढ़ा रहा है ताकि यात्रियों की मुश्किलें दूर हों। इसके साथ ही एनसीआर में दूसरे जोन की ट्रेनों की आवाजाही बढ़ाने, ठहराव बढ़ाने की कवायद हो रही है। रेलवे की भाषा में इसे थ्रू-पुट कहा जाता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

मुख्तार अंसारी को झटका, धोखाधड़ी और जालसाजी में जमानत अर्जी खारिज

बांदा जेल में बंद माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की जमानत अर्जी एमपी-एमएलए कोर्ट गरिमा सिंह की अदालत ने खारिज कर दी। इसी साल 19 मई को आलाधिकारियों ने कारगार का निरीक्षण किया था। मुख्तार की तन्हाई बैरक भी खंगाली गई थी। इसमें आधार और पैन कार्ड बरामद हुआ था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

OTS खत्‍म होते ही बढ़ सकती है बिजली बकायेदारों की दिक्‍कत

यूपी में बिजली बिल के बकायेदार उपभोक्ताओं के लिए चलाए जा रहे एकमुश्त समाधान योजना के समाप्त होने पर बिजली कंपनियां ऐसे उपभोक्ताओं से सख्ती से पेश आ सकती हैं। पावर कारपोरेशन के चेयरमैन डा. आशीष गोयल ने समीक्षा बैठक में स्पष्ट कहा कि ओटीएस का लाभ जो बकायेदार नहीं लेंगे उन्हें बाद में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

रालोद की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक आज, मिशन 2024 पर मंथन

राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को लखनऊ में होगी। त्रिलोकी नाथ मार्ग पर स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर होने वाली इस बैठक के मुख्य अतिथि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी होंगे। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

इन एक्सप्रेस वे पर बिना बाधा फर्राटा भर सकेंगे इलेक्ट्रिक वाहन

यूपी के पांच एक्सप्रेसवे के दोनों ओर पीपीपी मॉडल पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 72 फास्ट चार्जिंग स्टेशन बनेंगे। इनमें पहले चरण में 26 स्टेशन विकसित होंगे। यहां इलेक्ट्रिक बसों की भी चार्जिंग की सुविधा होगी। साथ ही इन स्टेशनों पर बैटरी स्वैपिंग की भी सुविधा होगी। इसके जरिए वाहन चालक अपनी खराब बैटरी के बदले चार्ज्ड बैटरी ले सकेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें