ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: हाईकोर्ट ने ज्ञानवापी मामले में निर्णय सुरक्षित रखा, मऊ में दीवार गिरने से चार की मौत

UP Top News Today: हाईकोर्ट ने ज्ञानवापी मामले में निर्णय सुरक्षित रखा, मऊ में दीवार गिरने से चार की मौत

UP Top News Today:हाईकोर्ट ने ज्ञानवापी स्वयंभू विश्वेश्वर नाथ मंदिर के स्वामित्व को लेकर दाखिल याचिकाओं पर सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है।मऊ में दीवार गिरने से चार की मौत हो गई है।

UP Top News Today: हाईकोर्ट ने ज्ञानवापी मामले में निर्णय सुरक्षित रखा, मऊ में दीवार गिरने से चार की मौत
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊFri, 08 Dec 2023 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वाराणसी के ज्ञानवापी स्वयंभू विश्वेश्वर नाथ मंदिर के स्वामित्व को लेकर दाखिल याचिकाओं पर शुक्रवार को सुनवाई पूरी होने के बाद निर्णय सुरक्षित कर लिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति रोहित रंजन अग्रवाल ने ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद दिया। शुक्रवार को कोर्ट में यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड, अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी और हिंदू पक्ष की ओर से दलीलें पेश की गईं। 

उधर, मऊ में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया। घोसी कस्बे में दीवार गिरने से चार लोगों की दबकर मौत हो गई। जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

नवविवाहित जोड़ों को कैश के साथ मिलेंगे 17 तरह के गिफ्ट

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के तहत तारामंडल क्षेत्र स्थित चंपादेवी पार्क में करीब 1500 जोड़े नौ दिसम्बर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में विवाह बंधन में बंधेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

डीडीयू में एक संकायाध्यक्ष नपेंगे, दो की जाएगी विभागाध्यक्षी!

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में पिछले दो वर्षों से वरिष्ठता सूची में झोल किए जाने के आरोपों को लेकर चल रहा मामला अब निस्तारित होने के मुहाने पर आ गया है। चर्चा है कि वरिष्ठता सूची निर्धारित होने के बाद एक चर्चित संकायाध्यक्ष और उसी संकाय के दो विभागाध्यक्ष बदल सकते हैं। सूची निर्धारण का कार्य अंतिम चरण में है। इसी महीने संभावित कार्य परिषद की बैठक में इस पर मुहर लग सकती है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

RBI ने इस बैंक का लाइसेंस किया रद्द, ग्राहकों के रुपए कैसे होंगे वापस?

भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने यूपी के अर्बन कोऑपरेटिव बैंक सीतापुर का लाइसेंस रद्द कर दिया है। बैंक को आज से ही कामकाम बंद कर देने का आदेश दिया गया है। साथ ही कहा गया है बैंक जमाकर्ताओं को पांच लाख रुपए तक मिलेंगे। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अयोध्या एयरपोर्ट को डेली मॉनिटर कर रहे हैं सिंधिया, PM करेंगे उद्घाटन

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को कहा कि अयोध्या एयरपोर्ट दिसंबर 2023 के अंत तक तैयार हो जाएगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन में हिस्सा लेंगे। इस महीने के अंत तक अयोध्या एयरपोर्ट पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से प्रतिदिन इसकी निगरानी कर रहा हूं। इसके तैयार होते ही पीएम मोदी इसका उद्घाटन करेंगे। फ्लाइट भी उसी दिन चलेगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

नवविवाहित जोड़ों को कैश के साथ मिलेंगे 17 तरह के गिफ्ट, जानें डिटेल

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के तहत तारामंडल क्षेत्र स्थित चंपादेवी पार्क में करीब 1500 जोड़े नौ दिसम्बर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में विवाह बंधन में बंधेंगे। नवविवाहित जोड़ों को 35 हजार रुपये नकद के साथ ही 10 हजार रुपये कीमत के उपहार भी दिये जाएंगे। जोड़ों को टेराकोटा के उत्पाद के साथ ही 17 तरीके के गिफ्ट भी मिलेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

झटके के बाद अब ‘सॉफ्ट हिन्दुत्व’ की राह पर यूपी में कांग्रेस
 
पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से सियासी ऊष्मा मिलने की उम्मीदों को झटका लगने के बाद यूपी कांग्रेस ने अब ‘सॉफ्ट हिन्दुत्व’ की राह पर कदम बढ़ा दिया है। आगामी लोकसभा चुनाव की दृष्टि से पार्टी के इस कदम को रणनीति में बदलाव के तौर पर देखा जा रहा है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय जिस परिर्वतन पदयात्रा की शुरुआत करने जा रहे हैं, उसे पूरी तरह हिन्दुत्व के प्रतीक चिह्नों के साथ जोड़ दिया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हिंदूवादी नेता कमलेश हत्याकांड में आरोपितों पर गैंगस्टर का भी आरोप तय

हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की 18 अक्तूबर 2019 को उनके कार्यालय में मिलने आए दो युवकों ने हत्या कर दी थी। इस मामले में गुरुवार को गैंगस्टर मामलों के विशेष न्यायालय ने आरोपितों के विरुद्ध आरोप तय किया। विचाराधीन मुकदमे में वादी मुकदमा किरण तिवारी की गवाही भी न्यायालय में दर्ज की गई।  

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

राममंदिर में प्राण प्रतिष्‍ठा से पहले इस डबल रूट पर दौड़ेंगी ट्रेनें

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में होने वाली प्राण-प्रतिष्ठा से पहले वाराणसी-जौनपुर जंक्शन-अयोध्या रूट पर शेष 44 किमी डबल लाइन बिछाने काम पूरा हो जाएगा। इस काम को उच्च प्राथमिकता पर रखा गया है। जनवरी के पहले पखवारे तक पूरा करने का लक्ष्य है। खुद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव प्रत्येक 15 दिन पर इसकी समीक्षा कर रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी में रात में बढ़ेगी ठंड, चार से पांच डिग्री तक गिर सकता है तापमान

उत्तर प्रदेश में अब रात में ठंड बढ़ेगी। मौसम विभाग के अनुसार अगले चार-पांच दिनों के दौरान पूर्वी अंचल के जिलों में रात का तापमान चार से पांच डिग्री और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में दो से तीन डिग्री तक गिरने की सम्भावना है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें 

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।