ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट जारी, 3 ट्रैफिक चालान के बाद ड्राइविंग लाइसेंस होगा कैंसिल

UP Top News Today: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट जारी, 3 ट्रैफिक चालान के बाद ड्राइविंग लाइसेंस होगा कैंसिल

यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटर डेटशीट 2024 जारी कर दी गई है। यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं की परीक्षा 22 फरवरी से शुरू होगी और 9 मार्च तक चलेंगी। 3 बार ट्रैफिक चालान के बाद अब सीधे ड्राइविंग लाइसेंस कैंसल होगा।

UP Top News Today: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट जारी, 3 ट्रैफिक चालान के बाद ड्राइविंग लाइसेंस होगा कैंसिल
Srishti Kunjलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊThu, 07 Dec 2023 09:29 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: यूपी बोर्ड डेटशीट 2024 जारी कर दिया गया है। यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं की परीक्षा 22 फरवरी 2024 से शुरू होगी और 9 मार्च तक चलेगी। माध्यमिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश की ओर से जारी टाइम टेबल के मुताबिक परीक्षा दो शिफ्टों में होगी। सुबह साढ़े 8 से 11.45 और दोपहर 2 बजे से 5.15 बजे तक। बोर्ड परीक्षा के लिए 10वीं-12वीं में 55,08,206 विद्यार्थियों का पंजीकरण हुआ है। इनमें 10वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 2954034 और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 2549827 छात्रों ने फॉर्म भरा है।

यूपी में ट्रफिक नियम तोड़ने वाला पर सख्ती बरती जाएगी। प्रदेश में तीन बार ट्रैफिक चालान के बाद ड्राइविंग लाइसेंस कैंसल होगा। यही नहीं फिर भी नहीं माने तो गाड़ी का पंजीकरण निरस्त किया जाएगा। नए नियम से हड़कंप गया है।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

मुश्किल से हुई शादी, 3 दिन सुहागरात मनाने से रोका, चौथे दिन दुल्हन के कांड से दूल्हे के उड़े होश

मुरादाबाद में लंबे समय से शादी का सपना पालकर बैठे 42 वर्षीय ग्रामीण के साथ अजब छल हुआ। 1.11 लाख रुपये खर्च करके उसने मुरादाबाद के कटघर क्षेत्र निवासी युवती से शादी की। इसके लिए मध्यस्थता करने वाले दो युवकों को भी 20 हजार रुपए दिए। शादी के बाद दुल्हन को विदा करके घर भी ले गया। लेकिन तीन दिन तक उसने अलग-अलग बहाना करके संबंध बनाने से भी मना कर दिया। चौथे दिन बाद ही दुल्हन घर से 60 हजार रुपए की नकदी और जेवर लेकर फरार हो गई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

20 जिलों के 7 लाख मरीजों की जान पर बन आई, बीमारी में दी घटिया दवाई, जांच में फेल

मलेरिया-डेंगू व बुखार के कहर के बीच आगरा, अयोध्या, अलीगढ़, बरेली समेत प्रदेश के 20 जिलों में 7 लाख से अधिक मरीजों को घटिया एंटीबायोटिक दवा बांट दी गई। इस बात का पता तब चला जब आजमगढ़ में स्थानीय औषधि विभाग की ओर से कराई गई जांच में दवा का सैंपल फेल हो गया। रिपोर्ट के बाद जब तक मेडिकल कारपोरेशन दवा वापस मंगाता, 95 फीसदी खपत हो चुकी थी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

यूपी में 3 बार ट्रैफिक चालान के बाद ड्राइविंग लाइसेंस कैंसल होगा, डीएल के नए नियम से हड़कंप, फिर भी नहीं माने तो..

यूपी में ट्रफिक नियम तोड़ने वाला पर सख्ती बरती जाएगी। प्रदेश में तीन बार ट्रैफिक चालान के बाद ड्राइविंग लाइसेंस कैंसल होगा। यही नहीं फिर भी नहीं माने तो गाड़ी का पंजीकरण निरस्त किया जाएगा। नए नियम से हड़कंप गया है। दरअसल,.मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने निर्देश दिए हैं कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए 15 से 31 दिसंबर तक सड़क सुरक्षा पखवाड़ा आयोजित किया जाए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें 

यूपी पुलिस की मेहनत लायी रंग, अपराधियों पर कार्रवाई में ये शहर टॉप पर

अलीगढ़ में अपराधियों पर शिकंजे के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन कन्विक्शन में पुलिस-अभियोजन की मेहनत रंग लाई है। पूरे प्रदेश में अलीगढ़ जनपद को अभियान से जुड़ी रैकिंग में मूल्यांकन के बाद पहला स्थान दिया गया है। एक दिसंबर तक के आंकड़ों के आधार पर जारी रैकिंग पर एसएसपी ने पूरी टीम की पीठ ठोंकी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

सरकारी स्कूल में टीचर की जगह गांव की लड़की क्लास पढ़ाती मिली, 5000 रुपये प्रति महीने की सैलेरी पर रखी

बरेली के फरीदपुर में कलीनगला के प्राइमरी स्कूल में प्रधानाध्यापिका की जगह पर 5000 रुपये प्रति महीने पर गांव की लड़की से नौनिहालों को पढ़वाने का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। उन्होंने बच्चों को पढ़ा रही युवती का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया है। प्रधान पति ने बीएसए से शिकायत की है। बीएसए के निर्देश पर बीईओ ने मामले की जांच शुरू की है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

मिट्टी से मूंगा बनाकर जीता विश्वास, फिर तांत्रिकों की हरकतों पर लड़की ने मचाई चीख पुकार, भागती पहुंची मां तब तक..

यूपी के बाराबंकी में तांत्रिकों ने मिट्टी से मूंगा बनाकर विश्वास जीता और फिर टोना टोटका कर ग्रह दशा सुधारने का झांसा देकर एक 23 वर्षीय युवती के साथ गैंगरेप किया। परिजनों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को फोन किया। मौके पर पहुंची पुलिस उसे थाने ले आई और तहरीर के आधार पर  मुकदमा दर्ज कर युवती को डाक्टरी परीक्षण के लिए भेजा। थाना रामनगर के एक गांव में 23 वर्षीय युवती गांव के बाहर सड़क के किनारे रखे छप्पर में अपनी मां के साथ बुधवार को दिन में करीब 12 बजे अपने दादा को खाना देने आई थी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

सपा सरकार में ग्राम प्रधानों ने खूब सरकारी धन लूटा, वार्षिक रिपोर्ट में खुलासा

सपा शासन में प्रधानों ने सरकारी धन खूब लूटा। देवरिया जिले के विकास खण्ड भटनी की ग्राम पंचायत अघैला में वित्तीय वर्ष 2016-17 में ग्राम पंचायत के बैंक खाते से एक लाख 40 हजार रुपये की निकासी की गई। इस निकासी को कैशबुक में पाण्डेय ब्रिक्स फील्ड से ईंट खरीद के मद में दिखाया गया जबकि बैंक खाते के अनुसार तत्कालीन ग्राम प्रधान शीला देवी द्वारा यह भुगतान प्राप्त किया गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

राम मंदिर उद्घाटन का आमंत्रण कार्ड ही काफी नहीं, एंट्री के लिए VVIP को भी करना होगा ये काम

अयोध्या में राम मंदिर के शुभारंभ समारोह और राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए तैयारियां तेज हैं। रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होने वाला है। इस समारोह के लिए देश के VVIP को न्योता गया है। समारोह के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। आम हो या खास किसी को भी समारोह में ऐसे ही एंट्री नहीं मिलेगी। ट्रस्ट के मुताबिक समारोह से पहले आमंत्रित लोगों के साथ एक लिंक भी साझा किया जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

नगरपालिका की बेशकीमती सरकारी जमीन बेच डाली, फंसे कई खरीदार, खुला मामला तो एक्शन में आए डीएम

बाराबंकी शहर के मध्य स्थित नगर पालिका की बेशकीमती सरकारी भूमि को एक व्यापारी ने अपनी भूमि बताते हुए वर्षों पहले कई लोगों को बेच डाला। डीएम के निर्देश पर नगर पालिका ने अपनी खाली भूमि तलाशी। जब उसकी पैमाइश तहसील के कर्मचारियों ने की तो गड़बड़झाला खुलकर सामने आया। अट्ठारह हजार वर्ग फिट से अधिक भूमि को कई लोगों को लाखों रुपए में बेच दिया गया। मजेदार पहलू यह है कि जिस गाटा संख्या की भूमि बेची गई वह सड़क आदि के हिस्से में है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

राम मंदिर उद्घाटन के इनवाइट में क्या लिखा है चंपत राय ने? पढ़ेंगे तो संघर्ष की याद आ जाएगी

पांच सौ सालों की प्रतीक्षा के बाद श्रीरामजन्म भूमि में निर्माणाधीन दिव्य मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के गौरवशाली क्षणों के साक्षी बनने का सुअवसर सनातन धर्मियों संग कई अन्य सेलेब्रिटियों को होगा। श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ने इसके लिए सभी को निमंत्रण भेजना शुरू कर दिया है। लगभद 7000 लोगों को निमंत्रण भेजे गए हैं। इन निमंत्रण कार्ड की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें