ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: शिवपाल पर बदायूं, करण भूषण पर गोंडा में केस, कांग्रेस ने गहलोत को अमेठी, बघेल को रायबरेली का पर्यवेक्षक बनाया 

UP Top News Today: शिवपाल पर बदायूं, करण भूषण पर गोंडा में केस, कांग्रेस ने गहलोत को अमेठी, बघेल को रायबरेली का पर्यवेक्षक बनाया 

UP Top News Today: सपा नेता शिवपाल सिंह यादव और भाजपा प्रत्‍याशी करण भूषण सिंह के खिलाफ आचार संहिता उल्‍लंंघन का केस हुआ है। उधर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोमवार शाम को रायबरेली पहुंच जाएंगी।

UP Top News Today: शिवपाल पर बदायूं, करण भूषण पर गोंडा में केस, कांग्रेस ने गहलोत को अमेठी, बघेल को रायबरेली का पर्यवेक्षक बनाया 
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊMon, 06 May 2024 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 06 May 2024: आचार संहिता उल्‍लंघन के मामलों को लेकर यूपी में प्रशासन का सख्‍त रुख सामने आया है। इसके तहत एक तरफ बदायूं में शिवपाल सिंह यादव पर तो दूसरी तरफ गोंडा में सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे और कैसरगंज सीट से भाजपा के प्रत्‍याशी करण भूषण के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। शिवपाल पर बसपा प्रमुख मायावती को लेकर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप है। वहीं करण भूषण पर आरोप लगा है कि उन्‍होंने बिना अनुमति काफिला निकाला जिसमें पटाखे फोड़े गए। शिवपाल के खिलाफ मुकदमा बसपा के जिला अध्यक्ष राम प्रकाश त्यागी की तहरीर पर दर्ज किया गया है। 

वहीं कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी की सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अमेठी और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को रायबरेली का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। आज शाम प्रियंका गांधी भी रायबरेली पहुंच रही हैं। आते ही वह पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। वह सभी को चुनावी अभियान की बारीकियां बताएंगी। इसके बाद यहां पार्टी की गतिविधियां तेज होंगी। कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं। उनका चुनाव प्रबंधन प्रियंका गांधी संभालेंगी।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

जो देशभक्त वो रामभक्त, कांग्रेस और सपा के DNA में रामद्रोह: सीएम योगी

लोकसभा चुनाव के प्रचार में जुटे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस, सपा और इंडी गठबंधन पर निशाना साधा है। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस, सपा और इंडी गठबंधन के डीएनए में रामद्रोह है। सीएम योगी ने विपक्ष पर हमला करते हुए बड़ा आरोप लगाया है। 

जो देशभक्त वो रामभक्त, कांग्रेस और सपा के DNA में रामद्रोह: सीएम योगी

जौनपुर में धनंजय ने कटवाया पत्नी का टिकट, श्रीकला की जगह लड़ेंगे श्याम

यूपी के बाहुबली और पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने जेल से छूटने के बाद अपनी पत्‍नी श्रीकला रेड्डी सिंह का टिकट वापस करा दिया है। बसपा ने उनकी जगह पार्टी से मौजूदा सांसद श्‍याम सिंह यादव पर एक बार फिर दांव लगाया है। सांसद श्याम सिंह यादव ने बताया कि पार्टी सुप्रीमो मायावती ने रात एक बजे उन्‍हें फोन कर दोबारा प्रत्याशी बनाए जाने की जानकारी दी।

पूरी खबर यहां पढ़ें: जौनपुर में धनंजय ने कटवाया पत्नी का टिकट, श्रीकला की जगह लड़ेंगे श्याम

बृजभूषण के बेटे करण भूषण पर प्रशासन का बड़ा ऐक्‍शन, दर्ज कराया मुकदमा

सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे और यूपी की कैसरगंज संसदीय सीट से बीजेपी उम्‍मीदवार करण भूषण पर प्रशासन ने ऐक्‍शन लिया है। उनके खिलाफ आचार संहिता उल्‍लंघन का केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि बिना इजाजत निकले करण भूषण के काफिले में पटाखे फोड़े गए। इसका वीडियो भी सामने आया था जिसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने पूरे मामले की जांच कराई। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: बृजभूषण के बेटे करण भूषण पर प्रशासन का बड़ा ऐक्‍शन, दर्ज कराया मुकदमा

बिना टिकट मिले ही श्याम सिंह से ज्योतिषी ने कहा था- सांसद आप ही बनोगे

पूर्वांचल की हॉट सीट जौनपुर में रातों-रात खेल हो गया है। महाराष्ट्र और कांग्रेस छोड़कर भाजपा के टिकट पर जौनपुर लोकसभा चुनाव लड़ रहे कृपाशंकर सिंह के लिए रविवार रात राहत भरी खबरें लेकर आई। बड़े उलटफेर में बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीलका रेड्डी का टिकट काटकर बसपा ने मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव को दोबारा लड़ा दिया है।

पूरी खबर यहां पढ़ें: बिना टिकट मिले ही श्याम सिंह से ज्योतिषी ने कहा था- सांसद आप ही बनोगे

श्रीकला का टिकट कटने से कृपाशंकर को आराम, श्याम के आने से बाबू परेशान

जौनपुर लोकसभा सीट पर इस बार दिलचस्‍प और त्रिकोणीय मुकाबला दिख रहा था लेकिन सोमवार को अचानक से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्‍नी श्रीकला का टिकट कट जाने से समीकरण बदले-बदले से नज़र आने लगे हैं। बसपा ने श्रीकला की जगह मौजूदा सांसद श्‍याम सिंह यादव को इस सीट से उतारा है। 

श्रीकला का टिकट कटने से कृपाशंकर को आराम, श्याम के आने से बाबू परेशान

शिवपाल पर सख्‍त हुआ प्रशासन, मायावती पर टिप्‍पणी को लेकर केस दर्ज 

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती को लेकर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि बसपा के जिला अध्यक्ष राम प्रकाश त्यागी की तहरीर पर शिवपाल यादव के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 504 (जानबूझकर अपमान करना) और 505 (सामाजिक उपद्रव फैलाने वाला वक्तव्य देना) के तहत रविवार देर रात मुकदमा दर्ज किया गया है।

शिवपाल पर सख्‍त हुआ प्रशासन, मायावती पर टिप्‍पणी को लेकर केस दर्ज 

अतीक के बेटों ने दी थी बोर्ड परीक्षा, रिजल्ट में पास या फेल, जानिए 

अतीक अहमद के दो बेटों ने भी हाईस्‍कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी। दोनों पास हो गए हैं। दोनों में बड़े और पांच भाइयों में चौथे अजहम ने 76.4% नंबर हासिल किए हैं। जबकि छोटे बेटे आबान को हाईस्‍कूल में 68.4% नंबर मिले हैं। अजहम को अंग्रेजी में 100 में से 82, हिन्‍दी में 83, इतिहास में 77, भूगोल में 60, फिजिकल एजुकेशन में 80 नंबर मिले हैं। जबकि आबान को अंग्रेजी में 100 में से 78, हिन्‍दी में 82, इतिहास-नागरिक शास्‍त्र-भूगोल (HCG) में 57, गणित में 34, विज्ञान में 49 और फिजिकल एजुकेशन में 76 नंबर मिले हैं।   

पूरी खबर यहां पढ़ें: अतीक के बेटों ने दी थी बोर्ड परीक्षा, रिजल्ट में पास या फेल, जानिए 

अमेठी-रायबरेली में गांधी परिवार का गढ़ बचाने भेजे गए गहलोत और बघेल

कांग्रेस ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अमेठी और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को रायबरेली सीट पर लोकसभा चुनाव के लिए सीनियर पर्यवेक्षक बना दिया है। गहलोत और बघेल को दोनों सीट पर पार्टी की जीत सुनिश्चित करने का टास्क सौंपा गया है। प्रियंका गांधी सोमवार से खुद रायबरेली और अमेठी में कैंप करने जा रही हैं। 

अमेठी-रायबरेली में गांधी परिवार का गढ़ बचाने भेजे गए गहलोत और बघेल

तालिबानी सजा!युवक को बंधक बनाकर पीटा, प्राइवेट पार्ट से ईंट बांध लटकाई

कानपुर के काकादेव में बंधक युवक को भीषण यातनाएं देते हुए सात वीडियो सोशल मीडिया पर रविवार को वायरल होने से हड़कंप मच गया। कमरे में कुछ युवकों ने एक युवक को निर्वस्त्रत्त् कर बेरहमी से पीटा ही नहीं बल्कि उसे जलाने का भी प्रयास किया। नाजुक अंग में ईंट बांधकर लटका दिया। यह क्रम काफी देर तक चला।

पूरी खबर यहां पढ़ें: तालिबानी सजा!युवक को बंधक बनाकर पीटा, प्राइवेट पार्ट से ईंट बांध लटकाई

सोलर पैनल की बिजली बिल में नहीं जोड़ी, बकाया दिखाकर काट दिया कनेक्‍शन

लेसा के नेट मीटर उपभोक्ताओं की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। नेट मीटर लगाने के बाद भी बिल कम होने के बजाए उपभोक्ताओं को लाखों के बिल भेजे जा रहे हैं। कुछ  उपभोक्‍ताओं के सोलर पैनल से पैदा हुई बिजली को बिल में समायोजित नहीं किया गया बल्कि बकाया दिखाकर कनेक्शन काट दिया गया।  नेट मीटर के बाद बिल कम होने के बजाय लाखों में पहुंच गए। 

सोलर पैनल की बिजली बिल में नहीं जोड़ी, बकाया दिखाकर काट दिया कनेक्‍शन

तेज धूप, झुलसाती गर्म हवाओं ने UP वालों को किया बेहाल, आज बदलेगा मौसम

तेज धूप और झुलसा देने वाली गर्म हवाओं ने दिनभर लोगों को बेहाल रखा है। रविवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। अधिकतम तापमान सामान्य से 3.1 डिग्री ज्यादा था। यह सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी गर्मी परेशान करेगी लेकिन अधिकतम तापमान में एक डिग्री की गिरावट हो सकती है। 

तेज धूप, झुलसाती गर्म हवाओं ने UP वालों को किया बेहाल, आज बदलेगा मौसम

लोकसभा चुनाव: पीएम मोदी की झलक पाने को बेताब दिखे अयोध्या वासी

प्रधानमंत्री के रोड शो पर रविवार की शाम को रामनगरी अयोध्या का नजारा अलग ही दिखा। श्रीराम अस्पताल से लेकर लता चौक तक का माहौल किसी उत्सव से कम नहीं रहा। लगभग दो किलोमीटर तक ढोल ताशों के बीच अयोध्या वासी झूमते गाते प्रधानमंत्री के स्वागत में लीन नजर आए। रामपथ के दोनों किनारों पर खड़े हजारों की संख्या में लोगो की निगाहें पीएम मोदी की एक झलक पाने को बेताब दिखी।

लोकसभा चुनाव: पीएम मोदी की झलक पाने को बेताब दिखे अयोध्या वासी

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।