ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: यूपी में देर रात आईएएस अधिकारियों के तबादलें, कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा

UP Top News Today: यूपी में देर रात आईएएस अधिकारियों के तबादलें, कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा

यूपी में बुधवार की देर रात 6 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। उधर, अजय राय ने कहा है कि कांग्रेस परिवर्तन पदयात्रा के जरिए BJP की जन विरोधी नीतियों और उसके घोटालों का पर्दाफाश करेगी।

UP Top News Today: यूपी में देर रात आईएएस अधिकारियों के तबादलें, कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 06 Dec 2023 11:18 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: यूपी में बुधवार देर रात शासन ने 6 आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर कर दिया। विजय किरन आंदन को मेला अधिकारी, कुंभ मेला, प्रयागराज बनाया गया है। जबकि कंचन वर्मा को महानिदेशक, स्कूल शिक्षा की जिम्मेदारी दी गई है। ऐसे ही रुपेश कुमार को प्रभारी महानिरीक्षक, निबंधन, यूपी, सुखलाल भारती को विशेष सचिव, माध्यमिक शिक्षा विभाग, अनिल कुमार को प्रभारी आयुक्त एवं निबंधन सहकारी समितियां और बिपिन कुमार मिश्र को अपर खाद्य आयुक्त, यूपी तथा सचिव, सतर्कता आयोग, लखनऊ भेजा गया है।  

उधर, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि परिवर्तन पदयात्रा के जरिए भाजपा की जन विरोधी नीतियों और उसके घोटालों का पर्दाफाश किया जाएगा। यह फैसला मंगलवार को नवगठित प्रदेश कार्यकारिणी की पहली बैठक में लिया गया। पहली पदयात्रा सहारनपुर के शाकुंभरी देवी मंदिर से शुरू होगी और उसका समापन सीतापुर के नैमिषारण्य धाम में होगा। कांग्रेस सूत्रों ने बताया है कि लगभग एक महीने लंबी इस यात्रा में शामिल होने के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को भी बुलाया जाएगा। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

खेत जुताई करते समय टैक्टर पर चढ़ा ब्लैक कोबरा, ड्राइवर की गुम हुई सिट्टी-पिट्टी

यूपी के हरदोई जिले में बुधवार को तब हड़कंप मच गया जब खेत की जुताई कर रहे एक ट्रैक्टर के ऊपर ब्लैक कोबरा चढ़ गया। फन फैलाए जहरीले सांप को देख ड्राइवर की सिट्टी पिट्टी गुम हो गई। वह मौके से ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया। दूसरी तरफ सीट के नीचे बैठे सांप का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है। हालांकि वायरल वीडियो की पुष्टि लाइव हिन्दुस्तान नहीं करता है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

राम मंदिर के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए पुजारियों की आज से अयोध्या में छह महीने तक होगी ट्रेनिंग

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र बुधवार से राम लला के अर्चक (पुजारी) पद के लिए चुने गए 20 उम्मीदवारों का प्रशिक्षण शुरू करेगा। छह महीने का प्रशिक्षण अयोध्या में ट्रस्ट के नवनिर्मित कार्यालय में दिया जाएगा। अर्चक पद के लिए अभ्यर्थियों का अंतिम चयन प्रशिक्षण के बाद होगा। ट्रस्ट ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि रामलला की पूजा रामानंदी संप्रदाय के अनुसार की जाएगी, जिनके पहले आचार्य भगवान राम थे।

लखनऊ में फिजियोथेरेपिस्ट ने चाकू से 12 वार कर पत्नी को मार डाला, इलाके में सनसनी

लखनऊ में ठाकुरगंज के रोशननगर में फिजियोथेरेपिस्ट आनंदेश्वर अग्रहरि ने बेरहमी से पत्नी संध्या साहू (38) को चाकू से गोद डाला। उसने संध्या पर चाकू के 12 वार किए। वह वहां तब तक खड़ा रहा जब तक पत्नी ने दम नहीं तोड़ दिया। इसके बाद वह छोटे बेटे शौर्य (9) को स्कूल से लेने गया। उसे स्कूल से लाकर घर के गेट पर ही छोड़ कर फरार हो गया। शौर्य अंदर गया तो मां को खून से लथपथ देख कर वह चीख पड़ा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें 

बारात आई पर फेरे न हो पाए, मंडप में अचानक बेहोश होकर गिरी दुल्हन, मची अफरातफरी और फिर..

मेहंदी लगी, शहनाई बजी, बारात भी चढ़ी पर फेरे न हो पाए। ऐन फेरों के वक्त पर दुल्हन की तबीयत बिगड़ गई। दुल्हन मंडप में ही बेहोश हो गई। मंडप से दुल्हन को अस्पताल ले जाया गया। तब तक मुहूर्त निकल गया और दुल्हन के बीमार होने की वजह से बारात बिना दुल्हन के वापस लौट गई। लखीमपुर शहर के एक मैरिज लॉन में उस समय अफरातफरी मच गई। जब ऐन फेरों के समय दुल्हन बेहोश हो गई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

घर की चौखट पर बैठी बच्ची को घसीट ले गया दबंग, रेप करके छोड़ा

यूपी के बरेली जिले में घर की चौखट पर बैठी 10 वर्षीय बच्ची को दबंग मुंह दबाकर घर में घसीट ले गया। उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म कर छोड़ दिया। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। फरीदपुर के एक मोहल्ले का परचून कारोबारी दुकान चलाकर परिवार का गुजारा चलता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

तुूम सिर्फ मेरी हो, बारात आई तो लाशें बिछा दूंगा, सिरफिरे प्रेमी की धमकी

मेरठ के टीपीनगर में प्रेमिका की शादी परिजनों ने कहीं ओर तय कर दी और इसी बात पर युवक ने बखेड़ा कर दिया। आरोपी ने धमकी दी कि बारात आई तो लाशें बिछा दूंगा। टीपीनगर थाना क्षेत्र की नई बस्ती निवासी एक युवती का प्रेम प्रसंग मोहल्ले के ही युवक से चल रहा था। युवक फिलहाल शहर के ही एक कॉलेज में बीए का छात्र है। तीन दिन पहले ही युवती के परिजनों ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी। इस बात को लेकर युवक काफी नाराज हुआ और प्रेमिका को लगातार फोन पर धमकी देने लगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

सजा का समय हुआ पूरा फिर भी अब तक जेल में कैद, इस कारण बंदी भुगत रहे अतिरिक्त सजा

अपराध किया। सजा हुई। जेल गए। सजा की अवधि भी काट ली, लेकिन अर्थदंड जमा नहीं कर पाए। ऐसे में सजा और बढ़ गई। ये अर्थदंड भी ज्यादा नहीं है। बस परिवारीजनों के पास देने को नहीं है। नतीजतन आगरा में जिला और सेंट्रल जेल में सजा पूरी कर लेने के बाद भी उन्हें अतिरिक्त सजा काटनी पड़ रही है। जिला जेल में सात बंदी 189000 रुपये और सेंट्रल जेल में आठ बंदियों के परिजनों को लगभग 35 लाख रुपये जमा करने हैं। ऐसा होने पर वह जेल की सीखचों से बाहर हो सकते हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

अतीक अहमद के गुर्गों से मुक्त होगी शिया वक्फ सम्पत्ति, सालों से है अवैध कब्जा

माफिया अतीक अहमद के गुर्गों से शिया वक्फ सम्पत्ति मुक्त होगी। प्रयागराज में जीटी रोड स्थित शिया मुस्लिम समुदाय के छोटी कर्बला नामक कब्रिस्तान पर विगत कई वर्षों से माफिया अती़क अहमद के गुर्गे अबु तालिब का अवैध कब्जा बना हुआ है, जहां से वो ईंटा, गिट्टी और बालू का कारोबार करता है। ज्ञात रहे कि इस संबंध में 2017 से कई बार शिकायत हो चुकी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

बंदर और कुत्तों के बाद चूहे बने इस शहर की मुसीबत, पार्क, सड़क-गली समेत खोखले किए कई इलाके

बंदर, आवारा कुत्तों के बाद चूहे भी ताजनगरी, आगरा के लिए मुसीबत बन गए हैं। हालात ये हैं कि चूहे शहर को खोखला कर रहे हैं। कई इलाके ऐसे हैं जहां चूहों की वजह से गलियां धंसने लगी हैं और सीवर मैनहोल और पाइप लाइन जर्जर हो चुकी हैं। कई इलाकों में चूहों ने पार्कों को खोखला कर दिया है। जिससे वहां लगी आदमकद प्रतिमाओं के धराशायी होने का खतरा पैदा हो गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

राजा भैया की पत्नी भानवी को हाईकोर्ट से फौरी राहत, दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन आदेश

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में दर्ज एफआईआर में उन्हें फौरी राहत दी है। न्यायालय ने मामले के विवेचनाधिकारी को आदेश दिया है कि उक्त मामले में सभी धाराएं सात वर्ष से कम सजा की हैं, लिहाजा सभी आवश्यक बयान दर्ज किए जाएं व सुप्रीम कोर्ट द्वारा अरनेश कुमार मामले में दिए दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

लखनऊ में डीसीएम ने छात्र को रौंदा, ग्रामीण पुलिस से भिड़े, लगा जाम

लखनऊ के चिनहट में कमता तिराहे के पास मंगलवार रात डीसीएम ने सामने जा रहे बाइक सवार तीन छात्रों को टक्कर मार दी। तीनों छात्र सड़क पर जा गिरे, इस दौरान एक छात्र रमन (17) के ऊपर से पहिया गुजर गया। रमन की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दोनों दोस्त घायल हो गये। इस हादसे से गुस्सा ए रमन के परिवारीजनों ने ग्रामीणों के साथ मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें