ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: कानपुर में रोड शो से पहले पीएम मोदी ने गुरुद्वारे में टेका मत्था, लखनऊ मे डायरेक्टर ने पति पर दर्ज कराया केस

UP Top News Today: कानपुर में रोड शो से पहले पीएम मोदी ने गुरुद्वारे में टेका मत्था, लखनऊ मे डायरेक्टर ने पति पर दर्ज कराया केस

UP Top News Today: कानपुर पहुंचे पीएम ने रोड शो से पहले गुरुद्वारे जाकर मत्था टेका। रोड शो के बाद पीएम मोदी दिल्ली के लिए रवाना हो गए। वहीं लखनऊ में डायरेक्टर पत्नी ने पति के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

UP Top News Today: कानपुर में रोड शो से पहले पीएम मोदी ने गुरुद्वारे में टेका मत्था, लखनऊ मे डायरेक्टर ने पति पर दर्ज कराया केस
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊSat, 04 May 2024 08:54 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today 04 May 2024: चौथे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में जनसमर्थन जुटाने पहुंचे पीएम मोदी का रोड शो खत्म हो गया। पीएम मोदी अब सीधे चकेरी एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। चकेरी एयरपोर्ट से मोदी विशेष विमान से दिल्ली जाएंगे। आधे घंटे से ज्यादा चले इस रोड शो के जरिए पीएम मोदी कानपुर के साथ आसपास की सीटों को भी साधा। 

पढ़ें यूपी की टॉप न्यूज

शेखर हॉस्पिटल की डायरेक्टर ने पति दर्ज कराया केस

नकली दवाओं की खरीद-फरोख्त के चलते लखनऊ के एक निजी अस्प्ताल की डायरेक्टर ने अपने ही पति पर केस दर्ज कराया है। साथ ही पांच अन्य को भी नामजद किया है। पुलिस ने डॉक्टर पत्नी की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया है। लखनऊ के इंदिरा नगर स्थित शेखर अस्पताल की डायरेक्टर डॉ. ऋचा मिश्रा ने अपने पति डॉ. एके सचान समेत राकेश वर्मा, वरुण श्रीवास्तव, राजेश राय और दो अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। डायरेक्टर ने सभी के पर नकली दवाओं का धंधा करने का गंभीर आरोप लगाया है। पुलिस ने सभी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 

पढ़ें पीएम मोदी के रोड शो का हर अपडेट

-पीएम मोदी का रोड शो खत्म। चकेरी एयरपौर्ट से दिल्ली होंगे रवाना

-गुमटी गुरुद्वारे में अरदास के बाद बाहर निकले प्रधानमंत्री। रोड-शो शुरू

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुमटी गुरुद्वारा पहुंचे। यहां अरदास के बाद शुरू होगा रोड-शो। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद।

-रोड-शो मार्ग पर जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हो रहे हैं। स्कूली छात्राओं ने विशेष वेशभूषा में कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

प्रधानमंत्री का काफिला जरीब चौकी चौराहा पार कर गया। पांच मिनट में पहुंचेंगे गुमटी गुरुद्वारा। यहां अरदास के बाद शुरू होगा रोड-शो।

 

कानपुर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, कुछ देर में शुरू होगा रोड शो

तीसरे लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर पहुंचे हैं। सीएम योगी ने पीएम मोदी की आगवानी की है। एयरपोर्ट से पीएम मोदी सड़क मार्ग के जरिए गुमटी गुरुद्वारे तक फ्लीट के साथ पहुंचेंगे। गुरुद्वारे में मत्थ टेकने के बाद पीएम मोदी रोडशो के विशेष रथ पर सवार होंगे। करीब 1600 मीटर का ये रोड शो गुमटी से दर्शनुरवा चौराहे तक निकाला जाएगा। पीएम मोदी के रोड शो के रास्ते पर करीब 37 ब्लॉक बनाए गए हैं। यहां हर ब्लॉक में अलग-अलग क्षेत्रों में एक हजार लोग तैनात किए गए हैं। पीएम मोदी कानपुर में रोड शो के जरिए आसपास की सीटों को भी साधेंगे।

कर्ज से परेशान व्यापारी ने दी जान

ताजगंज के गांव देवरी में 44 वर्षीय दलवीर सिंह ने फंदे पर लटककर जान दे दी। खुदकुशी की वजह कर्ज बताई जा रही है। जेब में एक सुसाइड नोट भी मिला। उसमें युवक ने अपना दर्द बयां किया था। वह कर्ज से परेशान था। व्यापार में लगातार घाटा हो रहा था।पुलिस ने बताया कि दलवीर सिंह भरतपुर (राजस्थान) में कॉस्मेटिक की दुकान चलाता था। प्रतिदिन बाइक से भरतपुर जाता था।उसकी पत्नी शालू तीनों बच्चों के साथ प्रतापगढ़ अपने मायके गई हुई थी। गुरुवार की शाम दलवीर दुकान से लौटकर अपनी बहन के घर सैमरा गया था। रात नौ बजे वापस लौटा। कमरे में सोने चला गया। सुबह दूध वाला आया तो घरवालों ने देखा कि दलवीर का शव आंगन में पेड़ पर लटका हुआ है। यह देख घर में चीखपुकार मच गई। पड़ोसी आ गए। रस्सी काटकर शव नीचे उतारा गया। तब तक देर हो चुकी थी। उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस को छानबीन में पता चला कि पहले दलवीर गांव में दुकान चलाता था।  दो महीने पहले उसने दो लाख रुपये का कर्जा लेकर भरतपुर में दुकान खोली थी। वह भी ठीक से नहीं चल रही थी। कर्ज की ब्याज तक नहीं निकल पा रही थी। वह परेशान था।

काशी में रोड शो से पूर्वांचल संग बिहार को साधेंगे PM, इन जिलों पर फोकस

यूपी के पूर्वांचल और बिहार के लोगों की बोली, रहन सहन व खानपान की समानता और आपस में रिश्तेदारियों को राजनीतिक दल भी इस चुनाव में भुनाने में जुटे हैं। वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन, रोड-शो, सभाएं, मंदिरों में पूजन पाठ, लोगों से किए जाने वाले संवाद का संदेश भाजपा नेता बिहार की उन सीटों पर भी भुनाने की कोशिश में हैं जहां पर मतदान सातवें चरण में हैं।

काशी में रोड शो से पूर्वांचल संग बिहार को साधेंगे PM, इन जिलों पर फोकस

नहा रही महिला को छत से देख रहा था पड़ोसी, घर में घुसकर किया रेप

कुशीनगर में नहा रही एक महिला को छत पर खड़ा उसका पड़ोसी झांककर देख रहा था। नहाते-नहाते महिला की उस पर नज़र पड़ी तो वह चौंक पड़ी। उसने पड़ोसी को ऐसा करने से मना किया तो वह वह गाली देने लगा। आरोप है कि पड़ोसी ने महिला के घर में घुसकर उसके साथ जबरन दुष्‍कर्म किया। 

पूरी खबर यहां पढ़ें: नहा रही महिला को छत से देख रहा था पड़ोसी, घर में घुसकर किया रेप

लखनऊ समेत यूपी के कई इलाकों में आज से बदलेगा मौसम, 3 दिन तक बारिश

राजधानी लखनऊ समेत यूपी के कई इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से तीन दिन तक बदली-बारिश के आसार है। भीषण गर्मी से राहत के आसार बन सकते हैं। इस बदलाव के संकेत शनिवार-रविवार से आसमान पर बादलों की आवाजाही के रूप में दिखा सकता है। छिटपुट बादलों के साथ हवाओं में बढ़ने वाली नमी और उसके चलते उमस के प्रभाव का प्रभाव भी महसूस किया जा सकता है।

पूरी खबर यहां पढ़ें: लखनऊ समेत यूपी के कई इलाकों में आज से बदलेगा मौसम, 3 दिन तक बारिश

गर्मी के मुकाबले सर्दी में बढ़ जाती वोटिंग, 2014 में टूटा था रिकॉर्ड 

सर्दी के मौसम में होने वाले लोकसभा चुनाव में गर्मी की अपेक्षा ज्यादा वोट पड़ते हैं। 1951 से 2019 तक हुए 17 लोकसभा चुनावों के आंकड़े इस बात के गवाह हैं। जिले की दोनों संसदीय सीटों पर सबसे ज्यादा वोटिंग सर्दी के मौसम में हुए चुनावों के दौरान ही हुई।

गर्मी के मुकाबले सर्दी में बढ़ जाती वोटिंग, 2014 में टूटा था रिकॉर्ड 

UP बोर्ड के स्‍कूलों में फर्जी पैनल से भर्ती? DIOS से मांगी रिपोर्ट

कानपुर में यूपी बोर्ड के विद्यालयों में फर्जी पैनल के माध्यम से हुई नियुक्तियों के मामले में बुलंदशहर में भी जांच शुरू हो गई है। शासन ने डीआईओएस को आदेश जारी सत्यापन रिपोर्ट मांगी है। एक फर्जी ई-मेल के माध्यम से पैनल भेजा गया था, तो यह फर्जीवाड़ा सामने आया। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने पूरे प्रदेश में यह जांच शुरू कराई है।

UP बोर्ड के स्‍कूलों में फर्जी पैनल से भर्ती? DIOS से मांगी रिपोर्ट

इस महीने 4 दिन बंद रहेंगी शराब-बियर की दुकानें, बंदी को लेकर आदेश जारी 

शराब के शौकीन जान लें इस महीने शराब और बियर की दुकानें चार दिन बंद रहेंगी। दरअसल, लोकसभा चुनाव मतदान को ध्यान में रखते हुए  लखनऊ जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार की ओर से शराब बिक्री बंदी के आदेश जारी कर दिए गए हैं। आसपास के जनपदों में 13 तारीख को मतदान है।

इस महीने 4 दिन बंद रहेंगी शराब-बियर की दुकानें, बंदी को लेकर आदेश जारी 

ऐसे नहीं रोक सकते सैलरी-ग्रेच्युटी, HC ने रद्द किया उप निदेशक का आदेश

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद कानपुर के सेवानिवृत्त मंडी निरीक्षक की ग्रेच्युटी और बकाया वेतन का भुगतान रोकने के उप निदेशक प्रशासन और वितरण का आदेश रद्द कर दिया है। साथ ही रिटायर होने की तिथि से भुगतान करने तक छह प्रतिशत ब्याज सहित बकाया का भुगतान करने का निर्देश दिया है। 

ऐसे नहीं रोक सकते सैलरी-ग्रेच्युटी, HC ने रद्द किया उप निदेशक का आदेश

लोकसभा चुनाव के बाद भी यूपी में बना रहेगा चुनावी माहौल, जानें क्या है तैयारी

जून के पहले सप्ताह में लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल बना रहेगा। राज्य में ग्रामीण और स्थानीय निकायों में रिक्त जनप्रतिनिधियों के विभिन्न पदों पर उपचुनाव होंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बाबत राज्य निर्वाचन आयोग ने तैयारी शुरू कर दी है। 

लोकसभा चुनाव के बाद भी यूपी में बना रहेगा चुनावी माहौल, जानें क्या है तैयारी

घर से नाराज होकर निकली युवती से रेप, आमी नदी के किनारे हुई वारदात 

गोरखपुर के सहजनवा इलाके के रानूखोर गांव में आमी नदी के किनारे आजमगढ़ जिले की एक युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोप है कि घर से नाराज होकर निकली युवती की मदद करने के बहाने युवक ने घटना को अंजाम दिया है। 

 घर से नाराज होकर निकली युवती से रेप, आमी नदी के किनारे हुई वारदात 

कोविशील्ड के दुष्प्रभाव की चिंता बेवजह, KGMU ने साइड इफेक्ट्स को नकारा

कोरोना से बचाव की कोविशील्ड वैक्सीन के कथित दुष्प्रभाव को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है। डॉक्टरों ने वैक्सीन की चिंता को बेवजह करार दिया है। ब्लड क्लॉटिंग, दिल का दौरा पड़ने और न्यूरो संबंधित रोगों की आशंका बेहद कम है। केजीएमयू न्यूरोलॉजी विभाग के न्यूरोलॉजी इंडिया में प्रकाशित शोध पत्र में वैक्सीन के दुष्प्रभाव को नकारा गया है। 

कोविशील्ड के दुष्प्रभाव की चिंता बेवजह, KGMU ने साइड इफेक्ट्स को नकारा

रेलिंग से लटककर बचाने की गुहार लगाती रही महिला, गिरने का वीडियो वायरल

यूपी के मथुरा में एक महिला के दो मंजिला मकान की छत से गिरने का वीडियो वायरल हुआ है। महिला के मायकेवालों का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उसे छत से फेंका गया है। जबकि ससुराल वालों का कहना है कि महिला मायके जाने की जिद कर रही थी। न भेजने पर वह छत पर चढ़कर रेलिंग से लटक गई और गिर गई।

रेलिंग से लटककर बचाने की गुहार लगाती रही महिला, गिरने का वीडियो वायरल

दूल्हे को देखकर क्यों भड़की दुल्हन? शादी से इनकार, बुलानी पड़ी पुलिस

अंबेडकरनगर जिले में अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के सिझौली में आई बारात के दौरान द्वारपूजा और जयमाल के बाद दूल्हे के पैर में उंगलियां न होने पर दुल्हन भड़क गई और उसने शादी करने से मना कर दिया। अचानक सारी खुशियां वाद विवाद और हंगामें की भेंट चढ़ गईं। गांव वालों ने बारातियों को कुछ देर के लिए बंधक बना लिया।

दूल्हे को देखकर क्यों भड़की दुल्हन? शादी से इनकार, बुलानी पड़ी पुलिस

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।