ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: इस जिले की 100 कॉलोनियों पर चलेगा बुलडोजर, लखनऊ से इन शहरों की चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

UP Top News Today: इस जिले की 100 कॉलोनियों पर चलेगा बुलडोजर, लखनऊ से इन शहरों की चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

यूपी में 31 दिसंबर तक 100 अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त करने का लक्ष्य तय किया है। जल्द ही 100 कॉलोनियों पर बुलडोजर चलेगा। फिरोजाबाद में एक झोपड़ी में आग लगने से तीन मासूम भाई-बहन जिंदा जल गए।

UP Top News Today: इस जिले की 100 कॉलोनियों पर चलेगा बुलडोजर, लखनऊ से इन शहरों की चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस
Srishti Kunjलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊMon, 04 Dec 2023 10:25 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: प्रदूषण नियंत्रण को लेकर लागू ग्रैप-3 खत्म होने के बाद मेरठ विकास प्राधिकरण ने एक बार फिर अवैध कॉलोनियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। मेडा वीसी अभिषेक पांडेय का कहना है कि 31 दिसंबर तक 100 अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त करने का लक्ष्य तय किया है।

फिरोजाबाद के जसराना क्षेत्र में शनिवार देर रात एक झोपड़ी में आग लगने से तीन मासूम भाई-बहनों की जिंदा जलकर मौत हो गई। दर्दनाक हादसे में दो बच्चों ने मौके पर तो एक ने अस्पताल में दम तोड़ा। झुलसे पिता का इलाज चल रहा है।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

पुरानी बातें भूल कर अब मिशन-2024 की तैयारियों में जुटी सपा, अखिलेश बोले...

हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संकेत दिया है कि वह अब कांग्रेस से हुई रार को पुरानी बात मानते हुए यूपी में ‘इंडिया’ गठबंधन के लिए फोकस करेंगे। साथ ही उन्होंने सनातन के सवाल पर छवि बदलने की कोशिश भी शुरू कर दी है। कांग्रेस नेता कमलनाथ की टिप्पणियों को भी वह भूलने को तैयार हैं। दरअसल अखिलेश यादव मंगलवार को वाराणसी में थे। वहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि देखिए ये बात खत्म हो गई। अब परिणाम आ गया। अहंकार भी खत्म हो गया। परिणाम ने ही अहंकार खत्म किया है। मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में फिर रास्ता निकलेगा। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

हत्या या आत्महत्या! मासूम बच्चे के साथ फांसी के फंदे पर लटकी मिली मां, जांच में जुटी पुलिस

यूपी के संतकबीर नगर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। जहां सोमवार की सुबह एक महिला का दो साल के मासूम बेटे के साथ घर के अंदर फंदे से लटकता शव मिला। इस दर्दनाक घटना से सनसनी फैल गई। परिजनों के अनुसार पति की डांट-फटकार से नाराज होकर महिला ने बेटे के साथ खुदकुशी कर ली। दूसरी ओर सूचना मिलने पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

'हर घर बेरोजागर, मांगे रोजगार' के नारे के साथ लोकसभा चुनाव में उतरेगी सपा

चार राज्यों में मिली करारी हार के बाद अब समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव पर फोकस कर रही है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक दिवासीय वाराणसी दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एक नया नारा दिया है। उन्होंने कहा कि 'हर घर बेरोजगार मांगे रोजगार' के नारे के साथ समाजवादी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जनता के बीच जाएगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

लखनऊ से पटना, देहरादून के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी, सफर और होगा आसान

लोकसभा चुनाव से पहले नए साल में लखनऊ से ट्रेनों का सफर और आसान होने जा रहा है। उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन लखनऊ से मुंबई, पुरी, कटरा, देहरादून और पटना के लिए नई ट्रेनें चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। एक ओर जहां लखनऊ से पटना, देहरादून के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी, वहीं दूसरी ओर गोमतीनगर स्टेशन से पुरी, कटरा और मुंबई की ट्रेनें पटरी पर उतरेंगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

यूपी के इस जिले की 100 अवैध कॉलोनियों पर चलेगा बुलडोजर, घर होंगे ध्वस्त

प्रदूषण नियंत्रण को लेकर लागू ग्रैप-3 खत्म होने के बाद मेरठ विकास प्राधिकरण ने एक बार फिर अवैध कॉलोनियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। मेडा वीसी अभिषेक पांडेय का कहना है कि 31 दिसंबर तक 100 अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त करने का लक्ष्य तय किया है। इससे पहले 150 अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया जा चुका है। अब अवैध कालोनियों और निर्माण को लेकर युद्धस्तर पर कार्रवाई होगी। पुलिस, प्रशासन को इस संबंध में पूर्व में ही सूचना दी जा चुकी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

झोपड़ी में आग लगने से तीन मासूम भाई-बहन जिंदा जले, पिता भी झुलसा, भागने का भी नहीं मिला मौका

फिरोजाबाद के जसराना क्षेत्र में शनिवार देर रात एक झोपड़ी में आग लगने से तीन मासूम भाई-बहनों की जिंदा जलकर मौत हो गई। दर्दनाक हादसे में दो बच्चों ने मौके पर तो एक ने अस्पताल में दम तोड़ा। झुलसे पिता का इलाज चल रहा है। जसराना के गांव खड़ीत में शनिवार देर रात करीब साढ़े 10 बजे बंजारा शकील (33) अपने तीन बच्चों अनीश (4), रेशमा (3) और सामना (7) के साथ झोपड़ी में सो रहा था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

शादी का कार्ड देने के बहाने घर में घुसे लुटेरों ने फ्रिज से मिठाई निकाली, खायी और छुए पैर

मैनपुरी शहर के कृष्णा नगर स्थित मकान में लूट की घटना का दूसरे दिन भी खुलासा नहीं हो पाया। पुलिस दूसरे दिन भी घटना को लेकर संदेह में बनी रही। पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती इस घटना का पर्दाफाश करने की तो है ही, सवाल इस बात का भी है कि घटना के दौरान जो लुटेरे घर में तीन घंटे रहे वे स्थानीय हैं या कहीं बाहर से आए हैं। पुलिस पूरे दिन इस बात का पता लगाती रही कि आखिर तीन घंटे लुटेरे घर में क्या करते रहे। कोतवाली पहुंचे पीड़ितों से भी पुलिस ने पूरे घटनाक्रम की फिर से जानकारी ली। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

स्टाफ नर्स यूनानी के 27 पदों के लिए आवेदन आज से, जानें आखिरी डेट

उत्तर प्रदेश आयुष (यूनानी) विभाग में स्टाफ नर्स यूनानी के 27 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन सोमवार से शुरू होंगे। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से पहली बार स्टाफ नर्स यूनानी की भर्ती की जाएगी।स्टाफ नर्स यूनानी पुरुष के दो और महिला के 25 पदों पर भर्ती के लिए विस्तृत विज्ञापन सोमवार को वेबसाइट पर जारी होगा। एक जुलाई 2023 को न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष के अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हलाला के नाम पर शोषण, पति के बाद देवर ने दिया तलाक

मेरठ में लिसाड़ी गेट क्षेत्र निवासी महिला ने हलाला के नाम पर शोषण करने का आरोप लगाया। बताया कि पहले पति ने तीन तलाक दिया। हलाला के बाद साथ रखने पर पति राजी हो गया और इसलिए देवर से निकाह कराया गया। अब पति ने साथ रखने से इंकार कर दिया और देवर ने भी तलाक दे दिया। महिला का आरोप है कि उसके चार बेटियां हैं और वह बेटा नहीं दे पाई, इसलिए उसका शोषण किया जा रहा है। पति और देवर समेत ससुरालियों के खिलाफ महिला ने तहरीर दी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

UP Weather AQI Today: दिसंबर सामान्य से गर्म, ठंड बढ़ने के आसार, हवा खराब; जानें अपने शहर का हाल

ठंड का मौसम शुरू हुए काफी दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी भी सर्दी ने रफ्तार नहीं पकड़ी है। दिसंबर के शुरुआती दिन ही सामान्य तापमान से अधिक बीत रहे हैं। मौसम विज्ञानी के अनुसार इस दिसंबर सिर्फ 08 से 10 दिन ही अच्छी सर्दी पड़ने के आसार हैं। तूफान का असर खत्म होने के बाद जैसे ही उत्तर पश्चिमी हवाएं गति पकड़ेंगी वैसे ही सर्दी शुरू हो जाएगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

घर बनाने की प्लानिंग कर रहे तो पढ़ें, मौरंग-बालू के दाम घटे, मकान बनाना हुआ सस्ता

अगर अपना घर बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो यह आपके लिए बेहतर मौका है। आशियाना बनाने की अहम जरूरत का सामान सीमेंट, सरिया, मौरंग, बालू, गिट्टी सहित अन्य भवन सामग्री की कीमतों में भारी गिरावट दर्ज की गई है। भवन निर्माण सामग्री कारोबारियों के मुताबिक दीपावली के बाद डिमांड नहीं होने के कारण भवन निर्माण सामग्री के दामों में कमी आई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

वसूली के लिए अगवा करने में दरोगा सिपाही गिरफ्तार, इंस्पेक्टर निलंबित

फेरी दुकानदार इश्तियाक को वसूली करने के लिए आजमगढ़ से अगवा कर लखनऊ लाने के मामले में पुलिस अफसरों ने जीरो टालरेंस के तहत सख्त कार्रवाई की है। इसी कड़ी में हसनगंज कोतवाली के सब इंस्पेक्टर अनुराग द्विवेदी व सिपाही यूसुफ अली को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों को शनिवार रात पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया था। गिरफ्तारी के बाद दोनों पुलिसकर्मियों को रिमाण्ड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

नव्य अयोध्या को गढ़ने में जुटे आईआईटी के इंजीनियर, ग्रीन फील्ड आवासीय योजना की डिजाइनिंग शुरू

सरयू नदी के किनारे राष्ट्रीय राजमार्ग 27 पर आवास विकास परिषद की भूमि विकास गृह स्थान एवं बाजार योजना-ग्रीन फील्ड आवासीय योजना के पहले फेज की डिजाइनिंग शुरू हो गई है। नव्य अयोध्या के नाम से चर्चित योगी सरकार के इस ड्रीम प्रोजेक्ट की डिजाइनिंग आईआईटी रुड़की कर रही है। शनिवार को तीन सदस्यीय इंजीनियरों की टीम ने पहुंचकर सर्वे किया। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कई सीटों पर सपा बनी कांग्रेस की हार का सबब, पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले वोट घटे

मध्य प्रदेश में ऐसी कई सीटें रहीं जहां सपा ने कांग्रेस को हराने का काम किया। मध्य प्रदेश में राजनगर में सपा प्रत्याशी को 6453 से ज्यादा वोट मिले जबकि कांग्रेस यहां भाजपा से 5867 वोट से हार गई। सपा ने यहां कांग्रेस को हरवाने में अहम भूमिका निभा दी। गठबंधन हुआ तो निश्चित रूप से कांग्रेस फायदे में रहती। चांदला, गुनौर, निवारी समेत कई सीटों पर यही हाल रहा। गुनौर में सपा की महिला प्रत्याशी को 3892 वोट मिले जबकि कांग्रेस यह सीट भाजपा के मुकाबले केवल 1160 वोट से हार गई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें