ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशRahul Gandhi Raebareli LIVE: राहुल गांधी ने रायबरेली से पर्चा भरा, 14 मई को पीएम मोदी वाराणसी में करेंगे नामांकन

Rahul Gandhi Raebareli LIVE: राहुल गांधी ने रायबरेली से पर्चा भरा, 14 मई को पीएम मोदी वाराणसी में करेंगे नामांकन

Raebareli Rahul Gandhi LIVE: राहुल गांधी ने रायबरेली से नामांकन पर्चा भर दिया है। वहीं दूसरी ओर पीडीएम ने बांदा, झांसी और फूलपुर लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

Rahul Gandhi Raebareli LIVE: राहुल गांधी ने रायबरेली से पर्चा भरा, 14 मई को पीएम मोदी वाराणसी में करेंगे नामांकन
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 03 May 2024 05:03 PM
ऐप पर पढ़ें

Raebareli Rahul Gandhi LIVE: राहुल गांधी ने आज रायबरेली से अपना नामांकन पर्चा भर दिया है। अब राहुल गांधी रायबरेली में रोड शो करेंगे। प्रियंका गांधी राहुल गांधी के रोड शो का नेतृत्व करेंगी। सोनिया गांधी भी रोड शो में शामिल होंगी। 20 साल से सोनिया गांधी इस सीट से सांसद थीं। इस बार कांग्रेस ने राहुल गांधी को इस सीट से उतारा है। वहीं अमेठी में भी 20 साल बाद बदलाव हुआ और सीट से गांधी परिवार का कोई प्रत्याशी नहीं उतारा गया। इस साल अमेठी से केएल शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया।

वहीं दूसरी ओर लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरी पीडीएम ने तीन सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। पीडीएम ने बांदा से प्रमोद कुमार यादव, झांसी से चंदन सिंह पटेल और फूलपुर लोकसभा सीट से सुश्री महिमा पटेल को उम्मीदवार बनाया हे। 

उधर पीएम मोदी के नामांकन की तारीख फाइनल हो गई है। वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी पीएम नरेंद्र मोदी 14 मई को नामांकन करेंगे। नामांकन से एक दिन पहले पहुंचकर पीएम मोदी बनारस में बड़ा रोड शो भी करेंगे। पीएम मोदी के नामांकन और रोड शो की तैयारियों को लेकर कार्यकर्ता जुट गए हैं।

पढ़ें लाइव अपडेट

रायबरेली से राहुल गांधी की उम्मीदवारी पर भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा ने रायबरेली के लोगों को धोखा दिया है। रायबरेली के लोगों ने सोनिया गांधी को सांसद के रूप में चुना लेकिन उन्होंने प्रियंका गांधी को सत्ता सौंप दी फिर उन्होंने केएल शर्मा को ये सौंप दिया। पिछले 10 वर्षों में न तो प्रियंका गांधी वाड्रा और न ही सोनिया गांधी रायबरेली के लोगों से मिलीं।
राहुल गांधी ने रायबरेली से अपना नामांकन पर्चा भर दिया है। राहुल के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी और मां सोनिया गांधी भी मौजूद रहीं। राहुल के साथ मल्लिकार्जुन खड़गे और रॉबर्ट वाड्रा भी दिखे।
रायबरेली में नामांकन करने के लिए राहुल गांधी कलेक्ट्रेट पहुंच गए हैं। राहुल और प्रियंका गांधी नामांकन के बाद रोड-शो करेंगे। सोनिया गांधी, रॉबर्ट वाड्रा और अशोक गहलोत भी उनके साथ मौजूद हैं।
- रायबरेली में थोड़ी देर में राहुल गांधी नामांकन करेंगे। राहुल गांधी जुलूस के साथ कलेक्ट्रेट जाएंगे। प्रियंका गांधी नामांकन जुलूस का नेतृत्व करेंगी। कांग्रेस कार्यालय से डिग्री कॉलेज चौराहे तक रोड-शो निकालेंगे।
राहुल गांधी के रायबरेली से लड़ने पर बीजेपी नेता और पटना साहिब लोकसभा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी लड़ना नहीं चाहते थे, उन पर थोपा गया होगा। हार के बाद अमेठी में, वह वायनाड गए। अब ऐसा लगता है कि वायनाड से भी हार की उम्मीद है। राहुल गांधी में हार का डर और झिझक बिल्कुल स्पष्ट है।
राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भारत गठबंधन की ये दो सीटें, अमेठी और रायबरेली, कांग्रेस के हिस्से में आई हैं। वे किस सीट से किसे मैदान में उतारते हैं, यह कांग्रेस का अपना आकलन है। कौन कहां से चुनाव लड़ रहा है। प्रधानमंत्री दक्षिण भारत से चुनाव क्यों नहीं लड़ रहे हैं? ये तो कांग्रेस भी पूछ सकती है। लेकिन ये सारी बातें पूरे चुनाव और उसके मुद्दों को कमजोर कर देंगी।
अमेठी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी केएल शर्मा ने कहा कि यहां से कौन जीतेगा या कौन हारेगा, यह जनता के हाथ में है, हम कड़ी मेहनत करेंगे। चुनाव सिर्फ एक औपचारिकता है, जनता अपना मूड बना लेती है जिसका उनके लिए काम करें। लोगों की यह धारणा है कि उन्होंने पहले जिसे चुना वह अच्छा था या बुरा। मैं 40 साल से यहां हूं। शीर्ष नेतृत्व ने मुझे जो निर्देश दिया है, मैं उसका पालन कर रहा हूं बस यही चाहता हूं कि लोग मुझे अपनी सेवा में एक मौका दें।
स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो अमेठी छोड़कर वायनाड चले गए वो पूर्णत: रायबरेली के नहीं हो पाएंगे। उन्होंने वायनाड में कहा कि वायनाड ही उनका परिवार है तो आज रायबरेली में क्या कहेंगे।
लखनऊ में मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि अमेठी से स्मृति ईरानी चुनाव जीतेंगी। स्मृति ईरानी वहां डेरा डालकर रहती हैं। जनता का दर्द जानती हैं। उनका काम जनता के लिए जीना और उनके साथ रहना। इसलिए चुनाव अमेठी की जनता के हाथ में है। राहुल गांधी वहां से घबराकर भागे हैं।
रायबरेली में बीजेपी ने निकाला रोड शो। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह रथ में सवार होकर सैकड़ों समर्थकों के साथ नामांकन करने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर के लिये रवाना हुए।
अमेठी से कांग्रेस प्रत्याशी केएल शर्मा ने नामांकन दाखिल किया। शुक्रवार सुबह कांग्रेस ने केएल शर्मा का नाम घोषित किया था। केएल शर्मा ने 4 सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन से पहले अमेठी में केएल शर्मा ने रोड शो भी निकाला।
स्मृति ईरानी ने अमेठी में कहा कि राहुल गांधी को 2019 में जनता ने त्याग दिया था। राहुल गांधी ने अमेठी में काम नहीं किया था। आज अमेठी में विकास कार्य हुए हैं । गरीबों को आवास मिला, शौचालय मिला। अमेठी में विकास नहीं रुकने देंगे।
- केंद्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कहा कि मेहमानों का स्वागत है। हमलोग अतिथियों के स्वागत में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, इतना ही कह दूं कि अमेठी से गांधी परिवार का ना लड़ना इस बात का संकेत है कि कांग्रेस पार्टी चुनाव में वोट पड़ने से पहले ही अमेठी से अपना हार स्वीकार कर चुकी है। अगर उन्हें लगता कि यहां जीत की कोई भी गुंजाइश हो तो वे यहां से लड़ते।
अमेठी में केएल शर्मा ने निकाला रोड शो। केएल शर्मा नामांकन के लिए पर्चा भरने जा रहे हैं। उनके रोड शो में भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक शामिल हुए।
राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि बीजेपी की जीत, कांग्रेस-सपा और इंडी गठबंधन की हार और राहुल गांधी की बयानबाजी और वास्तविकता की धरातल में जमीन और आसमान का फर्क है। कांग्रेसी स्मृति ईरानी से डर गए और बीजेपी पार्टी से डर गए। जनता से डर गए।
राहुल गांधी के रायबरेली से लड़ने पर कोलकाता में पीएम मोदी ने कहा कि राहुल वायनाड से हारने वाले हैं। राहुल रायबरेली का रास्ता खोज रहे हैं। सोनिया भी डरकर राजस्थान गईं। राहुल भागकर रायबरेली पहुंच गए हैं। डरो मत भागो मत। राहुल के चेले कह रहे थे कि अमेठी जाएंगे, राहुल अमेठी सीट से लड़ने से डर रहे थे।
रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी की उम्मीदवारी पर बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि राहुल गांधी देश के किसी कोने से चुनाव लड़ लें, जनता का विश्वास उन्हें नहीं मिल रहा है और वे डरे हुए हैं। ऐसे लोग जो ईमानदारी से विपक्ष की भूमिका भी नहीं निभा पाए वो कैसे देश का नेतृत्व करने का सपना देख रहे हैं। राहुल गांधी पूरी तरह से चुनाव हारेंगे और वे राजनीति में अस्वीकृत किए जा चुके हैं।
- राहुल गांधी, प्रियंका गांधी रायबरेली पहुंच गए हैं। मां सोनिया गांधी भी साथ हैं। गांधी परिवार फुरसतगंज एयरपोर्ट पहुंचा। प्रियंका गांधी के साथ रॉबर्ट वाड्रा भी रायबरेली पहुंचे। अशोक गहलोत भी गांधी परिवार के साथ मौजूद। 12 बजे रायबरेली में नामांकन करेंगे राहुल गांधी।
रायबरेली में राहुल गांधी के नामांकन रथ पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव की फोटो भी दिखी। रथ पर लिखा, इंडिया बदलेगा देश के हालात। 12 बजे राहुल गांधी रायबरेली से नामांकन करेंगे। मां सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी वाड्रा, रॉबर्ट वाड्रा और अशोक गहलोत भी मौजूद रहेंगे।
राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर रायबरेली के भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि मैं राहुल गांधी की अम्मा के खिलाफ भी लड़ा था। तब सोनिया अल्लाह-अल्लाह करती रायबरेली से गईं। प्रियंका से सवाल करने के लिए जनता खोज रही थी। जनता को ना सोनिया मिलीं ना प्रियंका मिलीं।
- रायबरेली पहुंचा गांधी परिवार: राहुल गांधी के नामांकन के लिए राहुल अपनी बहन प्रियंका गांधी, मां सोनिया गांधी और जीजा रॉबर्ट वाड्रा के साथ रायबरेली पहुंचे। पूरा परिवार एयरपोर्ट पर साथ दिखा।
अमेठी में राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हर कोई खुश है। राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं। दोनों (केएल शर्मा और राहुल गांधी) भारी बहुमत से जीतेंगे। वह (स्मृति ईरानी) कौन होती हैं यह कहने वाली कुछ भी हो, वह घबराई हुईं हैं।
प्रियंका गांधी राहुल गांधी के नामांकन में जाएंगी। प्रियंका अमेठी से रायबरेली के लिए निकल गई हैं।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अमेठी में कहा कि मैं जल्दी में हूं क्योंकि मुझे 'भइया' (राहुल गांधी) के नामांकन दाखिल करने में शामिल होने के लिए रायबरेली जाना है। किशोरी लाल शर्मा अमेठी से चुनाव लड़ने जा रहे हैं और आप उन्हें जानते हैं 40 साल से वह अमेठी के मुद्दों से भलीभांति परिचित हैं। हम मिलकर लड़ेंगे और किशोरी लाल शर्मा की जीत सुनिश्चित करेंगे।
राहुल गांधी के साथ लंबा काफिला भी चल रहा है। काफिले में राहुल के साथ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी हैं।
राहुल गांधी रायबरेली के लिए फुरसतगंज एयरपोर्ट से निकल गए हैं। राहुल गांधी एयरपोर्ट से सीधे भुएमऊ के गेस्ट हाउस पहुंचेंगे। इसके बाद राहुल अपने नामांकन के लिए जाएंगे।
- प्रियंका गांधी आज अमेठी पहुंची हैं। अमेठी से कांग्रेस ने केएल शर्मा को उतारा है। केएल शर्मा नामांकन करने के लिए आज जाएंगे। संभावना है कि प्रियंका गांधी उनके साथ रहेंगी। 

राहुल गांधी ने रायबरेली से पर्चा भरा, फिरोज गांधी जीते थे पहला चुनाव, 77 में हारी इंदिरा, 20 साल तक सोनिया सांसद

कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में एक बार फिर इतिहास दोहरा रहा है। रायबरेली से राहुल गांधी को रायबरेली से प्रत्याशी बनाया गया है। राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी तथा बहन प्रियंका गांधी और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ रायबरेली निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर नामांकन किया। राहुल गांधी अब अपनी मां सोनिया गांधी की विरासत संभालेंगे।

राहुल गांधी ने रायबरेली से पर्चा भरा, फिरोज गांधी जीते थे पहला चुनाव, 77 में हारी इंदिरा, 20 साल तक सोनिया सांसद

रायबरेली में मेला, अमेठी में खेला; केएल शर्मा के नामांकन से बड़े नेता गायब, प्रियंका भी हाजिरी लगाकर लौटीं

उत्तर प्रदेश में पाचंवें चरण के लोकसभा चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन नेहरू-गांधी परिवार की गढ़ दो सीटों पर अलग-अलग माहौल है। रायबरेली में देश भर के कांग्रेसी नेताओं का मेला लगा हुआ है वहीं अमेठी में पार्टी कैंडिडेट किशोरी लाल शर्मा उर्फ केएल शर्मा को पर्चा जमा करने के लिए किसी बड़े नेता का साथ नहीं मिला। शर्मा ने अमेठी डीएम के सामने सादगी के साथ नॉमिनेशन फाइल कर दिया। प्रियंका गांधी और अशोक गहलोत कुछ देर के लिए अमेठी गए लेकिन हाजिरी लगाकर रायबरेली लौट गए।

रायबरेली में मेला, अमेठी में खेला; केएल शर्मा के नामांकन से बड़े नेता गायब, प्रियंका भी हाजिरी लगाकर लौटीं

अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा ने किया नामांकन, स्मृति ईरानी से होगा मुकाबला

अमेठी के कांग्रेस के उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा ने जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।  किशोरी लाल शर्मा ने चार सेट में नामांकन पत्र जिला निर्वाचन अधिकारी निशा अनंत को सौंपा। इससे पहले  किशोरी लाल शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि वह आज भी चाहते हैं कि गांधी परिवार अमेठी से चुनाव लड़े लेकिन परिवार का जो आदेश हुआ, एक 'सेवक' के नाते उसे स्वीकार करना उनका धर्म है।

अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा ने किया नामांकन, स्मृति ईरानी से होगा मुकाबला

प्रियंका उपचुनाव लड़कर लोकसभा पहुंच जाएंगी; राहुल गांधी को रायबरेली लड़ाकर कांग्रेस का बड़ा इशारा

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने अमेठी के बदले सोनिया गांधी की रायबरेली सीट से राहुल गांधी के लड़ने के फैसले का बचाव करते हुए इशारा किया है कि प्रियंका गांधी तो कोई भी उप-चुनाव लड़कर लोकसभा पहुंच जाएंगी। कांग्रेस ने शुक्रवार को नामांकन के आखिरी दिन अमेठी और रायबरेली के कैंडिटेट का ऐलान किया। 2019 में बीजेपी की स्मृति ईरानी से अमेठी में हार गए राहुल गांधी को इस बार रायबरेली से लड़ाया जा रहा है।

प्रियंका उपचुनाव लड़कर लोकसभा पहुंच जाएंगी; राहुल गांधी को रायबरेली लड़ाकर कांग्रेस का बड़ा इशारा

केएल शर्मा को अमेठी से प्रत्याशी बनाए जाने पर प्रियंका गांधी की प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय गौरीगंज पहुंचीं। केएल शर्मा को अमेठी से प्रत्याशी बनाए जाने पर प्रियंका गांधी की प्रतिक्रिया दी। यहां उन्होंने कार्यालय के भीतर उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया। प्रियंका ने कहा कि मुझे रायबरेली भैया के नामांकन में जाना है इसलिए ज्यादा समय नहीं है। हम लोग किशोरी जी को लड़वायेंगे और जिताएंगे।

केएल शर्मा को अमेठी से प्रत्याशी बनाए जाने पर प्रियंका गांधी की प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

प्रियंका का डेब्यू फिर कब? जारी रहेगा इंतजार, आखिर राहुल गांधी रायबरेली से क्यों बने उम्मीदवार

कांग्रेस पार्टी ने आज सुबह आखिरकार अमेठी और रायबरेली को लेकर जारी अटकलों पर विराम लगा दिया। दोनों ही सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई। पार्टी ने अपने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी की जगह रायबरेली सीट से उम्मीदवार बनाया है। वहीं, अमेठी से गांधी परिवार के करीबी केएल शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है। हालांकि इनमें से एक सीट से प्रियंका गांधी के भी चुनावी राजनीति में कूदने की चर्चा थी।

प्रियंका का डेब्यू फिर कब? जारी रहेगा इंतजार, आखिर राहुल गांधी रायबरेली से क्यों बने उम्मीदवार

अमेठी को गांधी का गुडबाय, राहुल रायबरेली से लड़ेंगे, स्मृति के मुकाबले कांग्रेस से केएल शर्मा

नेहरू-गांधी परिवार ने अमेठी सीट छोड़ने और राहुल गांधी को रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ाने का फैसला किया है। प्रियंका गांधी इस बार भी खुद लड़ने के बदले चुनाव प्रचार करेंगी। अमेठी में स्मृति ईरानी के खिलाफ कांग्रेस ने रायबरेली में सोनिया गांधी के प्रतिनिधि रहे केएल शर्मा को टिकट दिया है।

अमेठी को गांधी का गुडबाय, राहुल रायबरेली से लड़ेंगे, स्मृति के मुकाबले कांग्रेस से केएल शर्मा

अमेठी से गांधी नेहरू परिवार के पुराने रिश्ते पर लगा ब्रेक, केएल शर्मा का पहला चुनाव

अमेठी से गांधी नेहरू परिवार का 47 साल पुराने रिश्ते पर एक बार फिर से ब्रेक लग गया। पार्टी ने यहां से राजीव गांधी सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ काम कर चुके किशोरी लाल शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है। किशोरी लाल शर्मा ने इससे पहले कोई भी चुनाव नहीं लड़ा है।

अमेठी से गांधी नेहरू परिवार के पुराने रिश्ते पर लगा ब्रेक, केएल शर्मा का पहला चुनाव

कौन हैं केएल शर्मा जिनको कांग्रेस ने अमेठी में स्मृति ईरानी से लड़ा दिया, गांधी परिवार से कैसा रिश्ता?

कांग्रेस ने अमेठी लोकसभा सीट पर भी प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। इस बार अमेठी में गांधी परिवार का कोई सदस्य चुनाव नहीं लड़ रहा है। पिछली बार यहां से उतरे राहुल गांधी को रायबरेली से उतार दिया गया है। अमेठी से कांग्रेस ने केएल शर्मा को प्रत्याशी बनाया है। भाजपा ने यहां से मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी का बहुत पहले ही ऐलान कर दिया था। केएल शर्मा को गांधी परिवार का बेहद करीबी माना जाता है।

कौन हैं केएल शर्मा जिनको कांग्रेस ने अमेठी में स्मृति ईरानी से लड़ा दिया, गांधी परिवार से कैसा रिश्ता?

केएल शर्मा लिस्ट में नाम आने पर पहले चौंके, फिर दी पहली प्रतिक्रिया, कहीं ये बातें

यूपी के अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा ने बतौर प्रत्याशी पहली प्रतिक्रिया दी है। अमेठी लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी पर कांग्रेस प्रत्याशी केएल शर्मा कहते हैं कि मुझे यह मौका देने के लिए मैं कांग्रेस पार्टी, मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं यहां काम कर रहा हूं। अब 40 वर्षों से मैं बहुत खुश हूं कि मुझे यह जिम्मेदारी दी गई।

केएल शर्मा लिस्ट में नाम आने पर पहले चौंके, फिर दी पहली प्रतिक्रिया, कहीं ये बातें

बुरे फंसे रामपुर सपा प्रत्याशी! चौथी बेगम पहुंची थाने; साहब, शौहर ने कर लिया पांचवा निकाह और अब...

लोकसभा चुनाव के माहौल के बीच रामपुर से सपा प्रत्याशी मोहिबुल्ला के खिलाफ गुरुवार को एक महिला आगरा में डीसीपी सिटी से मिली और तहरीर दी, जिसमें आरोप लगाया है कि सपा प्रत्याशी उसका हक उसे नहीं दे रहे हैं। उसे घर से निकाल दिया और पांचवां निकाह कर लिया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। महिला ने खुद को सपा प्रत्याशी की चौथी बेगम बताया और कहा कि अब पति ने पांचवां निकाह कर लिया है

बुरे फंसे रामपुर सपा प्रत्याशी! चौथी बेगम पहुंची थाने; साहब, शौहर ने कर लिया पांचवा निकाह और अब...

लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी ने आगरा-फतेहपुर में लगाई प्रवासियों की टीम, साधेंगे जातिगत समीकरण

फतेहपुर सीकरी और आगरा लोकसभा सीट मतदान तीसरे चरण में मतदान सात मई होगा। चुनावी समर जिताने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने दोनों सीटों पर प्रवासी पदाधिकारियों के टीम मैदान में उतार दी है। इन्हें मंडल स्तर पर तैनात किया जा रहा है। ये बूथ स्तर पर मोर्चाबंदी को धार देंगे। भाजपा ने आगरा, फतेहपुर सीकरी ही नहीं पूरे ब्रज क्षेत्र के लिए 280 पदाधिकारियों को मैदान में उतारा है। इनमें 57 पदाधिकारी पहले चरण में आगरा और सीकरी में पहुंचने लगे हैं। 

लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी ने आगरा-फतेहपुर में लगाई प्रवासियों की टीम, साधेंगे जातिगत समीकरण

इस बार स्ट्रॉन्ग रूम में तोते घुसेंगे नहीं, उड़ेंगे, बीजेपी पर शिवपाल यादव का तंज

बदायूं लोकसभा से सपा प्रत्याशी आदित्य यादव के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोला। वहीं शिवपाल यादव ने भी जमकर हमला बोला। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि 2019 में जब हमारे भतीजे धमेंद्र यादव चुनाव लड़ रहे थे तो स्ट्रांग रूम में कोई तोता घूस गया था, इस बार स्ट्रॉन्ग रूम में तोते घुसेंगे नहीं उड़ेंगे और गलती से घुस गया तो बाहर निकल नहीं पाएगा।

इस बार स्ट्रॉन्ग रूम में तोते घुसेंगे नहीं, उड़ेंगे, बीजेपी पर शिवपाल यादव का तंज

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।