ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: सैफई में अखिलेश ने किया मुलायम के स्‍मारक का शिलान्‍यास, पूर्व DGP ने बनाई अलग पार्टी

UP Top News Today: सैफई में अखिलेश ने किया मुलायम के स्‍मारक का शिलान्‍यास, पूर्व DGP ने बनाई अलग पार्टी

UP Top News Today: सपा संस्थापक मुलायम सिंह की जयंती पर अखिलेश यादव ने सैफई में उनके स्‍मारक का शिलान्‍यास किया। उधर, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले यूपी की राजनीति में एक और नए दल की एंट्री हुई है।

UP Top News Today: सैफई में अखिलेश ने किया मुलायम के स्‍मारक का शिलान्‍यास, पूर्व DGP ने बनाई अलग पार्टी
Ajay Singhलाइव हिंदुस्‍तान,लखनऊWed, 22 Nov 2023 09:07 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: समाजवादी पार्टी के संस्‍थापक और पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव की जयंती पर उनके बेटे और पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सैफई में स्‍मारक का भूमि पूजन और शिलान्‍यास किया। मुलायम सिंह की जयंती पर सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक समेत तमाम मंत्रियों और नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। उधर, सैफई में बड़ी संख्‍या में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने उन्‍हें याद किया। इस मौके पर समाजवादी पार्टी ने विभिन्‍न जिलों में कार्यक्रम आयोजित किए। 

उधर, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले यूपी की राजनीति में एक और नए दल की एंट्री हुई है। उत्तर प्रदेश के तेज तर्रार और तेजी से एक्शन लेने वाले पुलिस अधिकारी के रूप में जाने जाने वाले पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान किया है। उन्होंने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाने के उद्देश्य से उन्होंने बुंदेलखंड लोकतांत्रिक पार्टी का गठन किया है। जिसे जल्द ही रजिस्ट्रेशन भी कराएंगे।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

यूपी रोडवेज के ड्राइवर और कंडक्टरों के लिए खुशखबरी, यूपी सरकार ने बढ़ाई सैलरी

यूपी रोडवेज के ड्राइवर और कंडक्टरों के लिए खुशखबरी है। यूपी सरका ने  परिवहन विभाग में संविदा पर काम करने वाले ड्राइवरों और कंडक्टरों का पारिश्रमिक बढ़ाने का निर्णय लिया है। आगामी एक दिसंबर से ड्राइवर और कंडक्टरों को प्रति किमी 14 पैसे की दर से अधिक भुगतान किया जाएगा। इसका फायदा 30 हजार कर्मियों को सीधे मिलेगा। इस संबंध में प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने आदेश जारी किया है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

नौकरी और पैसों का लालच देकर चल रहा था धर्म परिवर्तन का खेल, 10 गिरफ्तार

यूपी के कासगंज में धर्म परिवर्तन कराने का मामला आया है। सूचना मिलने पर पुलिस ने धर्मांतरण करा रहे असम, त्रिपुरा, राजस्थान और हरियाणा के दस लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से छह बाइबिल, आठ मोबाइल और भारी मात्रा में नकदी बरामद हुआ है। जानकारी के मुताबिक पैसों के लालच देकर इनसे धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

यूपी की सियासत में नए दल की एंट्री

पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सात और मध्य प्रदेश के आठ जिलों को मिलाकर एक अलग राज्य बुंदेलखंड की मांग है। उन्होंने विस्तार से बताते हुए कहा कि बुंदेलखंड राज्य में 15 जिले होंगे। सुलखान सिंह ने कहा कि वह अकेले ही बुंदेलखंड लोकतांत्रिक पार्टी बनकर बुंदेलखंड के अलग राज्य को बनाने को लेकर अलख जगायेंगे। राजनीतिक दलों पर आरोप लगाते हुए कहा महत्वाकांक्षा छोटे राज्य बनने से रोक रही हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

'देख रहे हो न विनोद... ' भारत रत्न मांगा तो अयोग्‍य बताने में लग गए 40 दिन 

अंत:करण की आवाज पर कमिश्‍नर को चिट्ठी लिख खुद के लिए भारत रत्न की मांग करने वाले गोरखपुर के विनोद को अफसरों ने बताया कि फिलहाल वह अभी इस सम्मान के योग्य नहीं हैं। विनोद को चिट्ठी लिखने के करीब 40 दिन बाद इसका जवाब मिला है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

बहराइच में दो ट्रकों की भिड़ंत में 2 की मौत

सीतापुर हाईवे पर चहलारी घाट पुल पर बुधवार को तड़के कोहरे के चलते दो ट्रकों में आमने- सामने की भिड़ंत हो गई। इस हादसे में दोनों वाहनों का अगला हिस्सा चकनाचूर हो गया। एक ट्रक चालक सहित दो लोगों की मौत हो गई। जबकि दूसरे ट्रक का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। शवों और घायलों को ट्रक की केबिन काटकर निकाला गया। घायल ट्रक चालक को जिला अस्पताल भेजा गया है।

8 साल की बच्ची से रेप में मौलवी को ताउम्र कैद, 50 हजार का जुर्माना भी

यूपी के मुजफ्फरनगर आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म के मामले में पॉक्सो एक्ट कोर्ट ने सुनवाई करते हुए मदरसे के मौलवी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। कोर्ट ने अभियुक्त पर 50 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। अर्थदंड की रकम पीड़ित परिवार को देने के आदेश दिए हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

एयर फोर्स म्यूजियम से जानी वायु सेना की रैंक और पोस्ट

एसटीएफ और वायुसेना की इंटेलीजेंस कानपुर यूनिट 6 एलयू ने संयुक्त ऑपरेशन में फर्जी स्क्वाड्रन लीडर बनकर वायुसेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले शातिर को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने आरोपित के खिलाफ रेलबाजार थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

बीएचयू के पूर्व वैज्ञानिक पर पेशाब करने वाले को जेल

बुजुर्ग वैज्ञानिक दंपति पर ट्रेन में पेशाब करने वाले जिस युवक पर आरपीएफ ने चालान कर छोड़ दिया था उसे रेलवे कोर्ट ने स्वत संज्ञान लेकर मंगलवार को जेल भेज दिया है। पांच अक्टूबर को सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस के एसी कोच बी-3 में मध्य प्रदेश के हरपालपुर निवासी बीएचयू के रिटायर वैज्ञानिक दंपति सफर कर रहे थे। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

माफियाओं को किसी का डर नहीं, इस जिले में बेरोकटोक हो रहा अवैध खनन 

अंबेडकरनगर जिले में बालू व मिट्टी के अवैध खनन पर विभाग रोक लगाने में उदासीन बना हुआ है। खनन माफिया अवैध खनन कर राजस्व को चूना लगा रहे हैं। वहीं नियमों को दर किनार कर कृषि कार्य के बजाय ट्रैक्टर ट्रालियों से मिट्टी ढुलाई का व्यवसाय धड़ल्ले से किया जा रहा है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

मऊ से मुंबई जाएगी सीधी ट्रेन, यूपी के इन शहरों से होगा रूट

उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के प्रयास से बुधवार को मऊ रेलवे जंक्शन से मुंबई के लिए नई साप्ताहिक ट्रेन का उदघाटन रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा नई दिल्ली से वर्चुअल किया जाएगा। वर्चुअल उद्घाटन अपरान्ह 3.15 बजे से हरी झण्डी दिखाकर किया जाएगा। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

दुकान में बंदकर महिला से गैंगरेप, गांव के ही 3 लोगों ने की हैवानियत 

यूपी के बरेली जिले में एक महिला को दुकान में बंद करके गांव के ही तीन लोगों ने गैंगरेप किया। पीड़िता ने थाने में शिकायत की है। पुलिस मामले को संदिग्ध बताकर जांच कर रही है। शाही क्षेत्र निवासी महिला ने बताया कि सोमवार को गांव की एक महिला दोपहर लगभग तीन बजे उनके घर आई और बहाने से गांव के पास मन्दिर की तरफ ले गई। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

दो साल में तीन बार सस्‍पेंड हुए DDU के प्रो.कमलेश को HC से बड़ी राहत

पिछले दो वर्षों में तीसरी बार निलंबन का सामना कर रहे दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय (डीडीयू) के हिन्दी के वरिष्ठ आचार्य प्रो. कमलेश कुमार गुप्त को उच्च न्यायालय से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने उनके निलंबन समेत सभी अनुशासनात्मक कार्रवाई को समाप्त कर दिया है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि प्रो. कमलेश पर की गई कार्रवाई में संविधान का पालन नहीं किया गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

UP Weather AQI: बारिश से बढ़ेगी ठंड, हवा जहरीली; जानें अपने शहर का हाल

आठ किमी प्रतिघंटे की रफ़्तार से चली हवाओं के बावजूद यूपी में कई शहर बेहद प्रदूषित हैं। दिल्ली से सटे एनसीआर के साथ ही वेस्ट यूपी के शहरों में हवा की गुणवत्ता बहुत खराब दर्ज की गई है। रात होते-होते हवा की गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गई। पीएम-2.5 एवं पीएम-10 का स्तर तीन सौ से ऊपर और अत्यधिक खराब श्रेणी में रिकॉर्ड हुआ। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी की अन्‍य खबरें और पल-पल की अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिंदुस्‍तान' के साथ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें